ekterya.com

एक चिकन काटने के लिए कैसे

एक पूरे मुर्गी को खाना पकाने से बचने और पूरे परिवार को खिलाने का एक शानदार तरीका है। न केवल यह आपको चिकन मांस खाने की इजाजत देता है, बल्कि एक सूप के लिए आधार के रूप में बचे हुए हड्डियों का उपयोग भी करता है। जब चिकन को क्रैक करते हैं, तो आप सफेद रंग से काले मांस को अलग करते हैं और आप चार बराबर आकार के अंश को ग्रिल, भुना हुआ करते हैं या जिस तरह से आप चाहते हैं, खाना बनाते हैं।

सामग्री

चरणों

भाग 1

चिकन को तैयार करें
1
पैकेज से चिकन निकालें और गिलेट्स को हटा दें। ज्यादातर व्यावसायिक मुर्गियां एक तंग प्लास्टिक की चादर में आती हैं, जो आपको एक चाकू से ड्रिल करनी चाहिए और सिंक में नाली डालनी चाहिए। पैकेज से चिकन निकालें और प्लास्टिक को त्यागें।
  • आम तौर पर, गिबिट को चिकन गुहा में पाया जाता है, एक छोटे से प्लास्टिक बैग या ढीले पैक में। इसे खोजें और इसे चिकन से बाहर ले जाओ। इसे बनाने के लिए एक का उपयोग करें चिकन शोरबा भावपूर्ण या इसे त्यागें
  • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, इसे तैयार करने से पहले कच्ची चिकन धोने के लिए आवश्यक नहीं है। पानी में पक्षी को फिसलने से साफ रसोई घर के माध्यम से जीवाणु फैल सकता है, जिससे रोग का खतरा बढ़ जाता है। 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान पर चिकन को खाना बनाना बैक्टीरिया को मारने का सबसे अहम तरीका है जब तक आप इसे ठीक से पकाने के रूप में, यह कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है।



  • 2
    कटौती करने के लिए सतह तैयार करें मांस के लिए तैयार एक स्वच्छ और कठिन सतह पर चिकन काटें। सुनिश्चित करें कि सतह और रसोई चाकू पूरी तरह से फिर से उपयोग करें या उनके साथ कुछ और काटने से पहले धो लें।
  • 3

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com