ekterya.com

बेकिंग ग्लास फव्वारे का उपयोग कैसे करें

बहुत से लोग Pyrex या एंकर Hocking ओवन कांच के बने पदार्थ के साथ खाना पकाने के बारे में चिंतित हैं क्योंकि वे तोड़ सकते हैं। हालांकि, हालांकि ऐसा हो सकता है, यह बहुत कम संभावना नहीं है, खासकर यदि आप निर्माता के निर्देशों का पालन करते हैं जो सभी लेबल पर शामिल होते हैं इसके अलावा, आपको इन कांच के बने पदार्थों को खरोंच या क्रैकिंग से बचना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप उन्हें खाना पकाने, साफ करने और उन्हें सही ढंग से संग्रहीत करने के लिए उपयोग करें।

चरणों

विधि 1

एक गिलास पकाना डिश के साथ पाक कला
उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 18 का शीर्षक चित्र
1
इसका उपयोग करने से पहले सभी निर्देश पढ़ें इसका उपयोग करने से पहले सावधानीपूर्वक सभी निर्देशों और सुरक्षा युक्तियां पढ़ना महत्वपूर्ण है जो ओवन कांच के बने पदार्थ के साथ आती हैं। इन निर्देशों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से समझाना चाहिए कि इसका उपयोग कैसे करना सही है। दुरूपयोग के कारण गिलास को तोड़ने से बचने के लिए उनका पालन करना सुनिश्चित करें।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    केवल ओवन या माइक्रोवेव में पकाने के लिए ग्लास डिश का उपयोग करें। एक गिलास ओवन स्रोत विशेष रूप से उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है ओवन और माइक्रोवेव यदि आप इसे गलत तरीके से उपयोग करते हैं, तो यह तोड़ सकता है और एक आपदा पैदा कर सकता है या आपके आस-पास के लोगों को चोट पहुंचा सकता है।
  • रसोई में भुना या पकाने के लिए पकाई पकवान का उपयोग न करें। इसके अलावा, आप इसे ग्रिल, एक टोस्टर ओवन या एक बारबेक्यू के साथ खाना पकाने का उपयोग करने से बचना चाहिए
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बाकवर्क चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    पहले से गरम ओवन ग्लास स्रोत का उपयोग करने से पहले जब आप ओवन के इंतजार में पकाते हैं, तब तक खाना खाने से पहले पूरी तरह से गरम हो जाता है। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि खाना पकाने का समय सही हो।
  • एंकर बेकिंग डिश का उपयोग करते समय, 218 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फारेनहाइट) से ऊपर तापमान पर सेंकना मत करना।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास Bakeware चरण 9 शीर्षक छवि
    4
    ओवन कांच स्रोत के लिए एक थर्मल झटका पैदा करने से बचें। एक थर्मल सदमे तब होता है जब भट्ठी का कांच स्रोत तापमान में अचानक और महत्वपूर्ण परिवर्तन से गुजरता है, जो टूटना या टूटना पैदा कर सकता है। यह कुछ चीजें हैं जो आपको एक ग्लास ओवन स्रोत का उपयोग करते समय ध्यान में रखना चाहिए:
  • ठंडा तरल पदार्थ को गर्म स्रोत में न जोड़ें
  • पानी को स्क्रबिंग करने में एक गर्म ग्लास डिश न रखें।
  • काउंटरटॉप्स पर सीधे एक गर्म फव्वारा न रखें। इसके बजाय, इसे एक ओवन दस्ताने, पॉट धारक या कपड़ा पर रखें।
  • फ्रीज़र से ओवन तक कांच के स्रोत को सीधे पास न करें
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 15
    5
    ग्लास ओवनवेयर का उपयोग करने से बचें अगर यह चाट, फटा, खरोंच या टूटा हुआ है यदि आपके स्रोत में एक चिपचिपा चिप या स्क्रैच है, तो यह तब विस्तार और तोड़ सकता है जब गर्म सभी टूट ओवनवेयर को त्यागें साथ ही, आपको उस फॉन्ट का उपयोग करने से बचना चाहिए जिसे गिरा दिया गया है या खाना पकाने बर्तनों के साथ मारा गया है। अनुचित उपयोग के कारण यह स्रोत कमजोर हो सकता है, इसलिए इसे तोड़ने की बहुत संभावना है।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेर का शीर्षक चित्र 11
    6
    जब आप सब्जियां बनाते हैं, तो ओवन ग्लास डिश में तरल जोड़ें। एक गिलास पाक स्रोत में खाना पकाने सब्जियों जैसे पानी या सब्जी शोरबा के रूप में तरल के कुछ प्रकार, का उपयोग करता है, तो यह सुनिश्चित करें कि इन स्रोत के तल पर टिक नहीं पाता।
  • हीटिंग से पहले तरल जोड़ें बाद में ऐसा करने से थर्मल शॉक हो सकता है
  • विधि 2

    ओवन गिलास पकवान में भोजन स्टोर करें


    1
    ओवन गिलास पकवान में भोजन स्टोर करें आप अपने ओवन कांच के स्रोत का उपयोग भोजन को स्टोर करने और इसे पकाने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा, आप फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में स्रोत को स्टोर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने गिलास कटोरी में एक लज़ान्या बेक और यह फ्रीज करने और फिर आप फ्रीजर में रखने से पहले स्रोत पर लज़ान्या और प्लास्टिक कवर के साथ निकट छोड़ सकते हैं चाहते हैं।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    ओवन में खाना पकाने से पहले स्रोत की रक्षा करें आप फ्रीजर में भोजन के भंडारण के लिए अपने ओवन ग्लास डिश उपयोग करने का निर्णय, तो आप पूरी तरह से ओवन या माइक्रोवेव में reheating से पहले पिघलाव यह सुनिश्चित करना चाहिए। यदि आप स्रोत को पिघलना नहीं करते हैं, तो एक थर्मल झटका हो सकता है कि दरारें या टूट जाती हैं
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 1 का शीर्षक चित्र
    3
    प्लास्टिक के ढक्कनों को केवल भंडारण के लिए और माइक्रोवेव में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कई कांच पका रही व्यंजन प्लास्टिक ढक्कन के साथ आते हैं पारंपरिक ओवन में इन कवरों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसके बजाय, वे फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में भोजन को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या जब आप माइक्रोवेव में भोजन गर्मी करते हैं माइक्रोवेव या डिशवॉशर में प्लास्टिक के कैप रखने से पहले निर्देश पढ़ें
  • यदि ओवन में खाना पकाने के समय आपको भोजन को कवर करने की आवश्यकता है, तो एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें
  • विधि 3

    ओवन के लिए कांच स्रोत का ख्याल रखना
    उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेरर चरण 16 का शीर्षक चित्र
    1
    स्क्रैच प्रूफ स्पंज के साथ ओवन ग्लास डिश साफ करें समय के साथ, कांच की वस्तुओं पर खरोंच उन्हें दरार और तोड़ने के कारण हो सकते हैं। स्क्रैच से बचने के लिए स्क्रैच-सबूत नायलॉन दस्त पैड या स्पंज के साथ ओवन के कांच के बने पदार्थ को साफ करें।
    • अटक और प्रतिरोधी भोजन को हटाने के लिए, यह पानी धोने से पहले गर्म पानी में सोता है। यह भोजन को ढीला करने और स्रोत की सफाई की सुविधा प्रदान करने में मदद करेगा।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 17 का शीर्षक चित्र
    2
    एक डिशवॉशर और बेकिंग सोडा के साथ सफाई की कोशिश करें। अपने ओवनवेयर गिलास से तेल के दाग को निकालने के लिए, डिश के नीचे बेकिंग सोडा को थोड़ा डिशवाशिंग तरल के साथ छिड़क दें। इसे गर्म पानी में 15 मिनट के लिए खरोंच-सबूत स्पंज के साथ धोने से पहले भिगो दें।
  • 3
    ओवन कांच के बने पदार्थ को सावधानी से संभाल लें ओवन कांच के बने पदार्थ के साथ सफाई, भंडारण या खाना पकाने के दौरान, इसे सावधानीपूर्वक संभालना सुनिश्चित करें धातु के बर्तन के साथ ग्लास खरोंच से बचें, फव्वारे को छोड़ दें या अन्य बर्तनों और फव्वारे के सामने मारा। ये ग्लास बर्तन समय के साथ दरार कर सकते हैं, इसलिए देखभाल के साथ तुम्हारा हेरफेर करें इस तरह, आप कई वर्षों तक अपने ओवन कांच के बने पदार्थ का आनंद ले सकते हैं।
  • चेतावनी

    • निर्माता के निर्देश इस अनुच्छेद में दिए गए संकेतों पर प्रबल हैं ओवन कांच के बने पदार्थ सहित किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले निर्देशों को पढ़ने की आपकी ज़िम्मेदारी है
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com