ekterya.com

पोर्क को नरम कैसे करें

पोर्क सबसे बहुमुखी मांस में से एक है, यह मजबूत और अम्लीय दोनों सामग्री के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है और स्वाद से भरे सीजन और संलयन। हालांकि, चिकन के विपरीत, जो प्रकृति द्वारा निविदा है, और बीफ़, जो लगभग कुछ भी नहीं या मध्यम खाना पकाने से निविदा में रखा जा सकता है, सुअर का मांस काफी कठिन हो सकता है और लोकप्रिय बुद्धि के अनुसार, अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए (हालांकि हाल ही में पूछताछ की गई है)। पोर्क नरम करने के लिए सीखना आपको इस बहुमुखी मांस के साथ स्वादिष्ट और निविदा व्यंजन तैयार करने की अनुमति देगा। खाना पकाने शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएँ!

चरणों

विधि 1

खाना पकाने से पहले पोर्क नरम करें
इमेज का शीर्षक Tenderize पोर्क चरण 1
1
एक मांस का कांटा का उपयोग करें पोर्क कटौती कठिन है जब मांस बनाने मांसपेशियों के फाइबर लंबे और बरकरार हैं मसाला या खाना पकाने से पहले पोर्क को नरम करना शुरू करने के लिए, मांसल फाइबर को एक लकड़ी का कांटा (कभी-कभी "सॉफ्टनर" कहा जाता है) से तोड़ने का प्रयास करें। आमतौर पर, यह एक भारी हथौड़ा है जिसमें सतह के साथ स्पाइक्स होता है जो मांस या एक तेज उपकरण को मारने में कार्य करता है जो मांस को छिद्र करने में काम करता है। लक्ष्य दोनों के समान है: आपको मांसपेशियों के तंतुओं को तोड़ने के लिए मांस को चोट या पेंच करना पड़ता है
  • यदि आपके पास इन विशेष उपकरण नहीं हैं, चिंता न करें। यदि आपके हाथ में एक डेक नहीं है तो आप उसी प्रभाव को प्राप्त करने के लिए किसी भी आम कांटा या खुद के हाथों का भी उपयोग कर सकते हैं पंचर, पाउंड या मांस को मांसपेशियों के तंतुओं को तोड़ने के लिए मारा ताकि तश्तरी अधिक निविदा बाहर आता है।
  • Tenderize पोर्क चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक नारियल सॉफ़्नर का उपयोग करें मैरीनड्स मांस में अधिक स्वाद जोड़ने और इसे और अधिक नरम करने के लिए दोनों उत्कृष्ट हैं। हालांकि, सभी marinades समान नहीं हैं: सूअर का मांस नरम करने के लिए, नारंगी या तो एक अम्लीय तत्व या एक नरम एंजाइम शामिल करना होगा। इन दो प्रकार के रसायनों ने मांस प्रोटीन को तोड़ दिया है जो आणविक स्तर पर बहुत कॉम्पैक्ट हैं। हालांकि, इन पदार्थों के दुरुपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है: एसिड से अधिक मांस को कठोर कर सकता है, क्योंकि यह प्रोटीन की प्रकृति को बदल देगा, इसके अलावा यह मांस बहुत नरम बना देगा।
  • सूअर का मांस के लिए कई मसालेदार व्यंजनों में आम तौर पर साइट्रस जूस, शराब और शराब जैसे एसिड होते हैं। उदाहरण के लिए, सोया सॉस और अन्य सामग्री (जैसे ब्राउन शुगर के रूप में) के साथ रेड वाइन के संयोजन के द्वारा बनाया जाने वाला एक अचार होता है। एसिड मैरिएड्स के साथ सख्त होने वाले प्रभाव से बचने के लिए, आपको अम्लीय दूध का उपयोग करना चाहिए: दही और छाछ केवल थोड़ा अम्लीय होते हैं और स्वादिष्ट पोर्क चॉप्स के लिए marinades के लिए उत्कृष्ट आधार हैं।
  • आप विभिन्न फलों के रस में नरम एंजाइम भी पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, अनानास, जिसमें एंजाइम ब्रोमेलैन, और पपीता शामिल है, जिसमें एंजाइम पपैन शामिल हैं, उत्कृष्ट नरम सामग्री हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उच्च खुराक में, ये एंजाइम हो सकते हैं बहुत प्रभावी है और अधिक में मांस नरम होगा
  • Tenderize पोर्क चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    नमकीन में सूअर का मांस डालो नमकीन मिर्च की तरह एक तकनीक है और सूअर का मांस के कमजोर कटौती (जैसे कम चॉप) के लिए आदर्श है। नमकीन के साथ, आपको नमकीन पानी में मांस को सोखना होगा ताकि अंतिम डिश नरम और हाइड्रेटेड हो। नमकीन पानी हमेशा नमक और पानी से बना होता है, लेकिन इसमें स्वाद को बढ़ाने के लिए अन्य सामग्री भी हो सकती है, जैसे साइडर, ब्राउन शुगर, रोज़मिरी और अजवायन के फूल। चूंकि नमकीन सुअर, आम तौर पर, नमकीन में बहुत अधिक नमक फेंकने से बचने के लिए या जब यह मौसम में नमक में भिगोने के बाद मौसम में होता है।
  • यदि आप नमकीन के लिए एक उत्कृष्ट नुस्खा चाहते हैं, तो 1 गैलन पानी, 3/4 कप नमक, 3/4 कप चीनी और काली मिर्च को एक बड़े कटोरे में स्वाद ले लें और सब कुछ भंग करने के लिए हलचल करें (एक बर्तन में पानी गर्मी विघटन प्रक्रिया)। कटोरे में सूअर का मांस जोड़ें, कवर और refrigerate जब तक आप खाना पकाने शुरू
  • कटौती के प्रकार के आधार पर आप पकाने जा रहे हैं, इष्टतम भिगोने का समय अलग होगा। उदाहरण के लिए, पोर्क चोप्स को आमतौर पर 12 से 24 घंटों तक लूटना पड़ता है- पूरे सूअर का मांस कमर रोस्ट्स, कई दिन- सार्लिन स्टेक, केवल छह घंटे।
  • Tenderize पोर्क चरण 4 शीर्षक छवि

    Video: Iðunn’s Apple-flesh | Apple-butter with Bacon, fit for the Gods

    4
    एक वाणिज्यिक सॉफ़्नर का उपयोग करें पोर्क को नरम करने का दूसरा विकल्प कृत्रिम मांस टेंडरिजर का उपयोग करना है। ये पदार्थ आम तौर पर पाउडर में आते हैं, लेकिन तरल में भी होते हैं। आम तौर पर, इन सॉफ्टनरों में सक्रिय तत्व पीपेन होते हैं, पपीता में पाए जाने वाले प्राकृतिक रसायन सॉफ़्नर होते हैं। इस मामले में, यह सॉफ़्नर का दुरुपयोग न करने के लिए याद रखना महत्वपूर्ण होगा, लेकिन मांस के टुकड़े की नरम बनावट अप्रिय हो जाएगी।
  • हमेशा एक छोटा मांस टेंडरिजर लागू करें खाने से पहले पानी के साथ सुअर की सतह को हल्के से गीला कर दें, फिर मांस के हर आधा किलो (1 पौंड) के लिए लगभग 1 चम्मच टेंडरर को छिड़क दें। प्रत्येक इंच (1/2 इंच) के लिए एक कांटा के साथ मांस को पंचक करें और खाना पकाने शुरू करें
  • यदि मांस टेंडरराइज़र "स्वाद" कहता है, तो इसमें आमतौर पर नमक होगा इस मामले में, खाना पकाने से पहले इसे ज्यादा नमक से न लें।
  • विधि 2

    निविदा पोर्क तैयार करें
    टेंडरेट पोर्क चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुसा सुसा, फिर सींगेलो जब पोर्क खाना पकाने पर, विभिन्न प्रकार के खाना पकाने के तरीकों के लिए, आप रसदार और निविदा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, जब तक कि आप उन्हें सही तरीके से बनाते हैं उदाहरण के लिए, चट या सरलीनो की तरह पतली कटौती के लिए, आपको जल्दी से एक उच्च सतह आग के साथ मांस को पकाना होगा ताकि यह खस्ता और बाहर पर स्वादिष्ट हो, फिर सूअर का मांस कम तीव्र सूखी गर्मी के साथ उजागर करें और वहां इसे खाना पकाना समाप्त करें । उदाहरण के लिए, आप पोर्क को रसोई में (या ग्रिल पर) गर्म पैन में पहुंचा सकते हैं और फिर शेष पकाने के समय ओवन (या ग्रिल के कूलर क्षेत्र में डालकर इसे कवर कर) कर सकते हैं।
    • सुअर के लिए निविदा और रसदार रहने के लिए अप्रत्यक्ष गर्मी महत्वपूर्ण होगी जबकि बरस रही सूअर का मांस के लिए एक स्वादिष्ट "छाल" के लिए उत्कृष्ट होगा, यह सीधे गर्मी के साथ पूरी तरह से पकाने से मांस बहुत मुश्किल बना सकता है हालांकि, ओवन से या बंद ग्रिल से अप्रत्यक्ष गर्मी धीरे-धीरे मांस के पूरे टुकड़े को पकाने और इस प्रकार आपके पास निविदा अंतिम उत्पाद होगा और समान रूप से पकाया जाएगा।
    • जैसा कि प्रत्यक्ष गर्मी (गर्म पैन की तरह) मांस के बाहर अपने इंटीरियर की तुलना में ज्यादा जल्दी बनाती है, आप आमतौर पर केवल इसे प्रतिदिन 1 या 2 मिनट पकाना पड़ता है ताकि मांस का पूरा टुकड़ा अच्छी तरह से पकाया जा सके। हालांकि, अप्रत्यक्ष गर्मी (जैसे ओवन से) को पोर्क पकाने में अधिक समय लगेगा: लगभग 20 मिनट प्रति आधा किलो (1 पौंड)।
  • Tenderize पोर्क चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    सुअर काटने का कार्य सूअर का मांस के लिए एक सुरक्षित तरीका निविदा और नम बाहर आने के लिए यह simmering द्वारा है। ब्रेज़िंग धीमी गति से खाना पकाने और उच्च हाइड्रेशन की एक विधि है जिसमें मांस को तरल पदार्थ (और कभी कभी ठोस) के मिश्रण में रखा जाता है और घंटों के लिए बढ़ जाता है। स्टुइंग करने का तथ्य यह मांस बेहद नम, निविदा और स्वादिष्ट बना देगा, इसलिए यह आमतौर पर कंधे और पसली के कटौती जैसे कठिन कटौती के लिए प्राथमिकता की विधि है। इसके अलावा, स्टू तरल को सॉस के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो उन व्यंजनों के लिए उपयोगी होगा जो चावल या अन्य समान गार्निश के साथ परोसा जाता है।
  • अलग-अलग कटौती के लिए खाना पकाने के समय अलग-अलग होंगे, सामान्य तौर पर, आपको लगभग 30 मिनट प्रति आधा किलो (1 पाउंड) लगभग (हार्ड मांस या कई संयोजी ऊतकों के साथ) के लिए स्टूव करना चाहिए।
  • आम तौर पर, स्टीविंग मांस के लिए व्यंजनों की आवश्यकता होती है कि इसे पहले सेट या थोड़ी देर के लिए निकाल दिया जाता है ताकि यह बाहर की ओर खस्ता हो।
  • Tenderize पोर्क चरण 7 शीर्षक छवि
    3
    स्मोक्ड पोर्क बनाओ धूम्रपान एक बहुत धीमी गति से धीमी गति से खाना पकाने की विधि है जो कई पारंपरिक बारबेक्यू व्यंजनों के लिए एक धुएँ के रंग का स्वाद देता है। स्मोक्ड मांस बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, लगभग इन सभी प्रक्रियाओं के लिए आपको एक बंद कंटेनर में कुछ प्रकार की लकड़ी (जैसे कि मेस्कुइट) को जला देना है ताकि मांस अप्रत्यक्ष गर्मी के साथ धीरे-धीरे खाना बनाती हो। समय के साथ, लकड़ी धीरे-धीरे अपने सुगंध और स्वाद को मांस में स्थानांतरित कर देगा, जो इसे नम और रसदार बनाने के अलावा, एक अनूठी स्वाद होगा जो कि अन्य खाना पकाने के तरीकों के साथ दोहराना मुश्किल होगा।
  • धूम्रपान के रूप में महंगा और समय लेने वाली हो सकती है, यह आम तौर पर मांस के बड़े टुकड़ों के लिए आरक्षित होता है, जिसका खाना बहुत लंबा होता है (जैसे स्कर्ट, पट्टियाँ, आदि) और बारबेक्यू और रोस्ट्स जैसी सामाजिक घटनाओं के लिए।
  • धूम्रपान एक नाजुक कला है जिसके लिए कई पेशेवरों विशेष उपकरण का उपयोग करते हैं, जो काफी महंगा हो सकता है। हालांकि, आप इसे सामान्य ग्रिल के साथ प्राप्त कर सकते हैं। लेख पढ़ें "स्मोक्ड मांस बनाने के लिए कैसे" तो आप इसे करने के लिए एक व्यापक गाइड है
  • टेंडरेट पोर्क चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    सूअर का मांस या एक धीमी कुकर का उपयोग करें। एक खाना पकाने के बर्तन, एक प्रेशर कुकर या धीमी कुकर की आर्मी और क्रमिक गर्मी के साथ, सुअर इतनी निविदा होगी कि आपको इसे खाने के लिए एक चाकू का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। पकाने के लिए, आपको आमतौर पर मांस को कम गर्मी के ऊपर लंबे समय तक पकाना पड़ता है, जबकि यह द्रव और ठोस पदार्थों के मिश्रण में जलता है। आमतौर पर, स्टेक मांस छोटे टुकड़ों में कीमा बनाया जाता है ताकि प्रत्येक चम्मच में मांस हो। ब्रेइज़िंग विधि के साथ, इस तरह के खाना पकाने के लिए बहुत सारे संयोजी ऊतकों (जैसे पैडल और रिब) के साथ कठिन टुकड़े या कटौती के लिए उत्कृष्ट है।
  • सूअर का बच्चा stewing के लिए समय भिन्न हो सकते हैं, लेकिन वे आम तौर पर स्टू बार के समान हैं।
  • धीमी कुकर स्टीविंग के लिए बेहद व्यावहारिक हैं। कई बार, इन प्रकार के बर्तनों के साथ, आप सभी की ज़रूरत है कि बर्तन में सामग्री डाल दी जाए, इसे चालू करें और इसे कुछ घंटों के लिए पकाना दें, बिना कुछ भी करने के लिए। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप सब्जियों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको खाना पकाने के बाद उन्हें जोड़ना चाहिए, क्योंकि वे सूअर का मांस से ज्यादा जल्दी खाना पकाएंगे।
  • Video: Spinach Artichoke Dip Recipe - Low Carb Keto Appetizer

    टेंडरेट पोर्क चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: DON'T MAKE ME WEAR THIS MOM! | We Are The Davises




    खाना पकाने के बाद मांस का आराम करने दें यदि आप पोर्क को निविदा और यथासंभव रसदार बनाने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो मांस तैयार होने पर कुछ भी न करें! नमी और मांस की नरमता को बनाए रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण लेकिन अनदेखी प्रथाओं में से एक आराम की अवधि है। आग से मांस को निकालने के बाद, जो भी खाना पकाने का आपने इस्तेमाल किया है, उसे लगभग 10 मिनट तक छूने के बिना आराम करो। आप इसकी गर्मी को संरक्षित करने के लिए इसे एल्यूमीनियम पन्नी के एक टुकड़े के साथ कवर करना चाह सकते हैं मांस तय हो जाने के बाद, यह आनंद लेने के लिए तैयार हो जाएगा!
  • मांस को बिना आराम किए बिना कटाई करना इससे पहले इतना नम या टेंडर नहीं छोड़ेगा। जब मांस का एक टुकड़ा एक सुअर के रूप में पकाया जाता है, तो मांस की आंतरिक नमी को मांस से बना प्रोटीनों से "निकाला जाता है" यदि खाना पकाने के बाद एक पल के लिए खड़ा हो जाता है, तो प्रोटीन नमी को फिर से अवशोषित करने में सक्षम हो जाएगा। यही कारण है कि यदि आप ग्रिल से गर्म मांस का एक टुकड़ा काटते हैं, तो आप देखेंगे कि बहुत सारे रस तुरंत जारी किए जाएंगे, लेकिन अगर आप इसे पहले आराम देते हैं, तो इससे कम आ जाएगा
  • Tenderize पोर्क चरण 10 शीर्षक छवि

    Video: Секреты самого вкусного Красного Борща

    6
    अनाज को विपरीत दिशा में मांस काटा। यदि आप सूअर का मांस असाधारण रूप से निविदा बनाने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो आपको यह भी ध्यान देना चाहिए कि जिस तरह से आप मांस काट लेंगे। सबसे निविदा परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको इसे पतली स्लाइस में विपरीत दिशा में अनाज में काट देना चाहिए। तुम्हें पता चलेगा कि आप इसे इस तरह काट देंगे यदि आप मांस के व्यक्तिगत तंतुओं के क्रॉस सेक्शन देखते हैं, जब आप इसका काटने के बाद इसे और अधिक बारीकी से देखते हैं। इसे इस विधि से काटने से मांसपेशी तंतुओं को खपत करने से पहले आखिरी बार छोटे खंडों में टूट जाता है। आप इस अतिरिक्त एहतियात लेने से कभी अफसोस नहीं करेंगे!
  • स्टू और स्टू जैसे अतिरिक्त टेंडर खाना पकाने के तरीके के साथ, मांस सामान्य रूप से इतना नरम हो जाएगा कि आप इसे अनाज के खिलाफ काटकर परेशान नहीं करना पड़ेगा हालांकि, ग्रिल या ओवन में भुना हुआ बड़े और मोटे टुकड़ों के लिए, आपको उन्हें इस तरह काट देना चाहिए ताकि वे उन्हें सेवा करने से पहले संभव के रूप में निविदा के रूप में बाहर आ सकें, इसलिए खानपान के आयोजनों में मेनू पर एक बड़ी बारबेक्यू है, कर्मचारी हमेशा अच्छे कटौती करते हैं और मांस के नस के खिलाफ तिरछे होते हैं
  • विधि 3

    एक निविदा कट चुनें
    टेंडरेट पोर्क चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    कमर काट चुनें पोर्क की शब्दावली में, शब्द "कमर" का मतलब मनुष्यों के समान नहीं है। कमर रीढ़ की हड्डी के पास मांस की एक लंबी पट्टी है जो सुअर के पीछे की लंबाई को कवर करती है। सामान्य तौर पर, टेंडरलॉइन में कटौती सबसे पतला और निविदा है, इसलिए न सिर्फ उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है, जो नरम, रसदार पोर्क का उपभोग करते हैं, बल्कि उन लोगों के लिए भी जो कि माया प्रोटीन के पौष्टिक स्रोत की मांग करते हैं कुछ सामान्य कमर कटौती हैं:
    • आधा में चप्स
    • सरलाई रोस्ट
    • सिर्लिन चॉप
    • कमर का काटना
    • उच्च कमर
  • टेंडरेट पोर्क चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक sirloin कट चुनें Sirloin (कभी कभी "सूअर का मांस स्टेक" कहा जाता है) सूअर का मांस कमर के एक छोटे से उपधारा है जो सभी का सबसे निविदा कटौती हो सकती है। सार्लिन एक लंबी, संकीर्ण और दुबला मांसपेशियों की पट्टी है जो जानवर की पसलियों के ऊपरी तरफ की लंबाई को कवर करती है। क्योंकि यह असाधारण रसदार, निविदा और दुबला है, यह सबसे महंगा सूअर का मांस कटौती में से एक है सैर्लिन आमतौर पर बेचा जाता है:
  • अपने आप पर
  • स्लाइस या पदकों में
  • लुढ़का में
  • छवि टेंडरेट पोर्क चरण 13
    3
    एक रिब कट चुनें सुअर की रिब पिंजरे रीढ़ की हड्डी से पेट के किनारों तक फैली हुई है और रिब पिंजरे के स्थान के आधार पर अलग-अलग बनावट और स्वादों के स्वादिष्ट और मांस से भरी हुई कटौती की एक विस्तृत विविधता प्रदान करती है, जिससे वे कटौती की जाती हैं। रिब (सुअर की रीढ़ के पास) रिब पिंजरे के शीर्ष अपने रिश्तेदार कोमलता और रोचकता के लिए टेंडरलॉइन के समान काटता है। रिब पिंजरे (सुअर के पेट के निकट) के निचले वर्गों में कटौती भी काफी निविदा हो सकती है अगर उन्हें ठीक से पकाया जाता है, लेकिन आमतौर पर वे अधिक वसा होते हैं और चिकनाई के सही स्तर तक पहुंचने के लिए लंबे समय तक खाना पकाने की आवश्यकता होती है। रिब कटौती, दूसरों के बीच में हैं:
  • बेबी वापस पसलियों (शिशु की पीठ पसलियों)
  • रिब की युक्ति
  • अमेरिकी शैली पसलियों
  • सुई काटना
  • टेंडरेट पोर्क चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुअर का पेट चुनें। जैसा कि नाम से पता चलता है, पेट एक बहुत फैटी और कमजोर कटौती है जो पेट क्षेत्र से अतिरिक्त है। बहुत से लोग पोर्क पेट से परिचित हैं, क्योंकि वे बेकन का सेवन करते हैं, जो पेट के मांस के पतले टुकड़े होते हैं। चूंकि यह बहुत चिकना है, आपको आमतौर पर ओवन में या ग्रिल पर लंबे समय तक धीरे-धीरे इसे पकाना पड़ता है, ताकि इसका सेवन किया जा सके, लेकिन परिणाम बहुत रसदार और निविदाएं हैं।
  • बेकन और संबंधित उत्पादों जैसे बेकन (इटालियन बेकन) के अलावा, पोर्क पेट आमतौर पर मानक सुपरमार्केट श्रृंखला में नहीं बेचा जाता है। आप अपने पाक परियोजना के लिए पेट की एक पर्याप्त कटौती खरीदने के लिए कसाई की दुकान पर जाना होगा।
  • टेंडरेट पोर्क चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप धीमी पकाने के लिए तैयार हैं, तो कठिन कटौती चुनें सबसे निविदा में कटौती (विशेष रूप से कमर) में से कुछ महंगा हो सकता है। अगर आपके पास एक तंग बजट है, तो आपको एक बहुत ही स्वादिष्ट निविदा सुअर खरीदने के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च करना होगा। वास्तव में, कुछ कठिन और सस्ता कटौती (जैसे कंधे के क्षेत्र में) धीमी खाना पकाने की कुछ विधि के साथ स्वादिष्ट बाहर आ सकते हैं यहां हम मांस के कुछ आर्थिक कटौती पेश करते हैं, जिसे ठीक से पकाया जा सकता है।
  • brazuelo
  • असडो डी ब्राज़ीलो
  • लेग पट्टिका
  • बोस्टन बैक रूम
  • Tenderize पोर्क चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ कम सामान्य निविदा कटौती चुनें यदि आप प्रयोग करने को तैयार हैं, तो कुछ कम-ज्ञात भागों के साथ आपके पास अधिक निविदा और रसदार व्यंजन होंगे। ये कटौती पश्चिमी व्यंजनों में असामान्य हो सकती हैं, लेकिन अक्सर कुछ पुरानी व्यंजनों या पारंपरिक पाक कला शैली के लिए केंद्रीय होते हैं। यदि आप साहसी महसूस करते हैं, तो अपने कस्तूरी से इन विशेष कटौती के लिए पूछें। कुछ अपरंपरागत कटौती जो निविदा (आमतौर पर एक कम तापमान खाना पकाने के साथ) किया जा सकता है:
  • गाल
  • codillo
  • सहायक या सुअर के पैर
  • भाषा
  • अंग (यकृत, हृदय, आदि)
  • चेतावनी

    • मांस टेंडरहाइड्स के अतिरिक्त पाउडर में डालने से बचें। यदि आप बहुत अधिक फेंक देते हैं, मांस बाहर पर नरम हो जाएगा, लेकिन अंदर पर मुश्किल।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुअर का मांस
    • मांस का लोहा
    • कांटा
    • मांस टेंडरिजर
    • एसिड अमाइन
    • अनानास या पपीता
    • हेमेटिक बैग
    • कटोरा
    • पानी
    • नमक
    • फिल्म पेपर
    • चाकू
    • मांस टेंडरिजर
    • धूम्रपान के लिए लकड़ी या चिप्स
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com