ekterya.com

किसानों के बाजार में पैसा कैसे बचा सकता है

क्या आप चाहेंगे स्वस्थ खाने

और स्थानीय किसानों का समर्थन करते हैं, लेकिन स्थानीय रूप से उत्पादित खाद्य पदार्थों की आसमान छू रही कीमतों से आप अपना मन बदल सकते हैं? क्या आप इसे पसंद करेंगे कार्बनिक उत्पादों सबसे जेब के लिए सस्ती कीमत है? आप यह जानकर हैरान होंगे कि निर्माता बाज़ार न केवल स्वास्थ्यप्रद, सबसे ताज़ा और उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करते हैं, लेकिन आप अपने स्थानीय सुपरमार्केट की तुलना में कम कीमत पर मौसमी व्यंजन भी खरीद सकते हैं! शायद यह आपके लिए पागल लग रहा है, लेकिन यदि आप इन सरल चरणों का पालन करते हैं, तो कीमतें आपको चकित कर देती हैं I

चरणों

एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
1
निकटतम निर्माता बाजार और आस-पास के दूसरे स्थान का पता लगाएं एक किसानों के बाजार में सबसे अविश्वसनीय प्रस्तावों को खरीदने के लिए, आपको सबसे पहले एक खोजना होगा आम तौर पर, इन प्रकार के बाज़ार वसंत की शुरुआत में शरद ऋतु के अंत तक खुले हैं, लेकिन आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, यह बाजार केवल थोड़े समय के लिए या सर्वोत्तम समय पर, सभी वर्ष दौर में खुल सकता है। कुछ बाजारों में मौसम के दौरान हर दिन खुलता है, जबकि कुछ सप्ताह में केवल एक या दो दिन ही खुला रहता है, आमतौर पर सप्ताहांत पर।
  • अगर आपके क्षेत्र में कई बाज़ार हैं, तो सबसे अच्छा चयन और सर्वोत्तम सौदे खोजने के लिए सभी पर जाएं।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    2
    खेतों के बारे में अधिक जानें और किसानों बाजारों में मौजूद हालांकि यह सभी बाजारों में मामला नहीं है, कृषि उत्पादों के विक्रेताओं आमतौर पर एक ही लोग हैं जो इन उत्पादों को विकसित या निर्माण करते हैं। उत्पादकों और विक्रेताओं को जानने का यह पहला कदम है कि उनके साथ स्थायी संबंध बनाने और उन रिश्तों से उत्पन्न होने वाली महान पेशकशों का आनंद लें।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    3

    Video: बजट में मोदी सरकार की इस बड़ी घोषणा से किसानों को क्या फायदा होगा? l Part1

    विभिन्न जायके की कोशिश करने के लिए तैयार बाजार पर जाएं अक्सर, ऐसा होता है कि आम उत्पादों (उदाहरण के लिए, गाजर, आलू और प्याज़) एक सामान्य सुपरमार्केट की तुलना में निर्माता बाजार में अधिक महंगे हैं हालांकि, विशेष और मौसमी उत्पादों में बड़े पैमाने पर खपत (जैसे कि टमाटर "विरासत" या अन्य असामान्य सब्जियां) सुपरमार्केट की तुलना में बहुत कम कीमत पर खरीदी जा सकती हैं। विभिन्न प्रकार के जायके की कोशिश करने के लिए तैयार होने से आपको न केवल उन खाद्य पदार्थों को पता ही होगा जो आपने कभी नहीं किया है, बल्कि आप बहुत सारा पैसा भी बचेंगे।
  • Video: प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ प्रत्येक किसान तक पहुंचेगा।

    एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    4
    बाजार के लिए तैयार हो जाओ झूठ बोलना. यदि एक निर्माता के दिल को जीतने का एक तरीका है, तो वह भोजन के बारे में उससे बात करना है, विशेषकर वह जो कि वह पैदा करता है की बात कर रहा है। यदि आप विक्रेता को बताते हैं कि आप उनके टमाटर के संयोजन से मोहित हो गए हैं तुलसी कि आपने पिछले हफ्ते खरीदा था, एक अच्छा मौका है कि आपको अपनी अगली खरीदारी पर अच्छी छूट मिल जाएगी। क्षेत्र में कठिन साप्ताहिक कार्य के लिए सबसे अच्छा इनाम यह जानना है कि ग्राहक उत्पादित उत्पाद का कितना मज़ा आया। किसान, हर किसी की तरह, प्रशंसा के बारे में अच्छा महसूस करते हैं और यह जानते हुए कि उनकी सेवा लोगों को खुश करती है।



  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    5
    उत्पादकों को पैसे से ज्यादा कुछ दे दो किसान स्वतंत्र होते हैं और कभी-कभी सामान्य से बाहर होते हैं लगभग सभी में कृषि की प्रकृति एक मजबूत इच्छा और वस्तु विनिमय की प्रवृत्ति है। फ़ील्ड कार्यकर्ता, किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह, एक विशेष व्यापार या कौशल में विशेषज्ञता। यदि आपके पास एक कौशल या सेवा है जो आप प्रदान कर सकते हैं: यदि आप जानते हैं डिजाइन वेब पेज, बढ़ईगीरी, टैक्स रिटर्न आदि तैयार करते हैं, शायद आपका विक्रेता आपकी सेवाओं के लिए अपने उत्पादों का आदान-प्रदान करने के लिए तैयार है। इसलिए, अपने स्थानीय किसान को हाथ देकर, हो सकता है कि आप अपने सभी निशुल्क प्राप्त कर सकें सब्जियों के दौरान गर्मी.
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    6
    थोक खरीद के लिए अधिक मूल्य दें
  • क्योंकि उत्पादक बाजारों में ज्यादातर विक्रेताओं मौसमी खाद्य पदार्थों को विकसित करते हैं, इसलिए कई बार निश्चित उत्पादों पर कुछ अतिरिक्त उत्पाद होते हैं। आप उच्च के मौसम में अतिरिक्त भोजन की बड़ी मात्रा में खरीदना चाहते हैं, तो आप भंडारण (जैसे enlatándolos, ठंड या निर्जलित प्रक्रिया) उन्हें उपभोग करने के लिए जब वे नहीं रह गया है बिक्री के लिए हैं बचा सकता है। उदाहरण के लिए, सर्दियों में रास्पबेरी का बाजार मूल्य युगल हो जाता है यदि आपको एक लेने की आवश्यकता है तरलीकृत हर सुबह, आप बस गर्मियों में बड़ी मात्रा में खरीद सकते हैं, उन्हें फ्रीज कर सकते हैं और एक पूर्ण नाश्ता करते हुए अपनी बचत का आनंद उठा सकते हैं। एक टमाटर सॉस "ग्रेवी" तैयार करें "विरासत" टमाटर के साथ उन खूबसूरत टमाटर को मिठाई प्याज बनाये रखें और हिम्मत करें ताजा कद्दू के साथ एक कद्दू पाई तैयार करें.
  • Video: Special Report- Plight of Sugarcane Farmers | बेहाल गन्ना किसान

    एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    7
    मित्रों या परिवार के साथ अपनी खरीदारी करें अन्य लोगों के साथ जाने और भोजन के "बक्से" खरीदने पर विचार करें फिर, जब आप बाजार से घर लौटते हैं, तो आप पागल कीमतों पर अपनी अद्भुत खरीदारी को विभाजित कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    Video: चीनी मिल की चिमनी पर चढ़े किसान

    • निश्चित रूप से एक के साथ क्या करना है फल या एक सब्ज़ी असामान्य? सबसे अधिक संभावना है कि जिस किसान ने आप को इसे बेच दिया है उसे तैयार करने के लिए कुछ सलाह दी गई है। यह भी संभव है कि मैं आपको कुछ मुद्रित नुस्खा दे सकता हूं।
    • ऐसे प्रस्तावों को देखें जो सीज़न में हैं। जुलाई में तरबूज खरीदने के लिए बाजार में जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, अगर आप इसे अपने सीजन के बाहर खरीदा है, तो इससे ज्यादा पैसे बचाएगा। सबसे अच्छा मौसम तब होता है जब फल सबसे प्यारा होता है!
    • यदि आप नियमित रूप से बाजार पर जाने से पहले ही बंद हो जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि विक्रेता के साथ लेनदेन दोनों के लिए फायदेमंद है। यदि किसान अपनी स्थिति बंद करने से पहले आपको एक अच्छी पेशकश प्रदान करता है, तो उसे एक एहसान करें और उसे काफी मात्रा में उत्पादों खरीदें उदाहरण के लिए, कहते हैं: "मुझे लगता है कि आपके पास कुछ बचा है और मैं आपकी सहायता करना चाहता हूं। आप मुझे $ 20 के लिए क्या दे सकते हैं? " शुरुआत में एक निश्चित राशि की पेशकश करके और विक्रेता को यह तय करने का विकल्प देकर कि क्या बेचना है, वह आपको एक अच्छी पेशकश और सर्वोत्तम पेशकश करेगा
    • कई उत्पादक बाजार स्थानीय संगठनों द्वारा प्रायोजित हैं जिनसे स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती है, ताकि बाज़ार संचालित हो सकें। यदि आप बाजार में स्वयंसेवा करते हैं, तो यह आपको विक्रेताओं के बारे में अधिक जानने में मदद करेगा और वे आपसे मिल पाएंगे। अक्सर, विक्रेताओं ने महान छूट और उपहार के साथ स्वयंसेवकों का काम वापस कर दिया।
    • सीजन की शुरुआत या अंत में कृषि उत्पाद अधिक महंगा है किसान एक कड़ी मेहनत से काम करते हैं और यहां तक ​​कि एक निश्चित उत्पाद के साथ पहले या अंतिम स्थान प्राप्त करते हैं। यदि बाजार में हर कोई एक ही उत्पाद था, तो कीमतें कम हो जाएंगी, लेकिन अगर केवल एक विक्रेता के पास एक निश्चित वस्तु है, तो वह कीमत निर्धारित कर सकता है बहुत सारे पैसे बचाने के लिए, उच्चतम सीजन में उत्पादों को खरीदें।
    • किसानों के बाजार में फलों और सब्जियों के अलावा कई वस्तुएं हैं आम तौर पर, आप पनीर, मांस और उत्पादों को जोड़ा मूल्य (संसाधित) के साथ मिलते हैं। कई बाजार में कुछ प्रकार के मनोरंजन और शिल्प भी उपलब्ध हैं।
    • यदि आप इन प्रकार के बाजारों में सुबह बहुत जल्दी खरीदते हैं, तो अपने पसंदीदा किसान को एक स्वादिष्ट कप के साथ आश्चर्यचकित करने के विचार पर विचार करें कॉफ़ी काला। शायद बदले में आप कुछ उत्कृष्ट पेशकश के साथ आश्चर्यचकित हो जाएंगे!
    • शायद आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप सिक्के के साथ विशेष रूप से रविवार को बाजार में भुगतान करते हैं, तो आपको बहुत अच्छा सौदा मिल सकता है! सिक्कों को विक्रेताओं द्वारा बहुत सराहना की जाती है क्योंकि ये बदलने के लिए बिना किसी के बिना चलाने के लिए बहुत आम है यदि आप सिक्कों के रोल के साथ अपने आप को प्रस्तुत करते हैं, तो आपको एक किसान मिल सकता है जो आपको एक प्रदान करता है टमाटर या फलियां सिर्फ सिक्कों के साथ आपको भुगतान करने के लिए उपहार
    • किसान ऐसे लोग होते हैं, जो उत्पाद में बढ़ने लगते हैं। वे किसी को कचरे में देखने के बजाय अपने उत्पादों को खरीदने और उपभोग करने को पसंद करते हैं जबकि खिलाओ मुर्गियों साथ खाद शांत आप उन्हें उत्पादन करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं अंडे बड़ा, किसान यह जानकर एक हज़ार गुना अधिक पसंद करेंगे कि उसका उत्पाद ताजगी के उच्चतम बिंदु पर उपभोग किया गया था।

    चेतावनी

    • हड़पने से अधिक मत करना किसान एक दिन में कई घंटे काम करते हैं और, यदि वे इस प्रकार के बाजार में अपने उत्पाद बेच रहे हैं, तो उनका उत्पादन अपेक्षाकृत छोटा है और उनके पास दुर्लभ संसाधन हैं। किसान की सबसे बड़ी इच्छा (और जो आपको सर्वोत्तम सौदों की गारंटी देती है) आपके साथ लाभकारी और दीर्घकालिक व्यावसायिक संबंध बनाए रखना है।
    • अगर यह बहुत गर्म दिन है, तो उन्हें खरीदने से पहले कृषि उत्पादों की गुणवत्ता की जांच सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप लगभग बाजार के करीब पहुंचते हैं अधिकांश निर्माता बाजार बाहर हैं - सूर्य के नीचे एक लंबा दिन एक नाजुक सब्जी खराब कर सकता है, जैसे सलाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com