ekterya.com

कॉफी कैसे स्टोर करें

अधिकांश बल्क फूड को बिना किसी नुकसान के विभिन्न स्थितियों में संग्रहीत किया जा सकता है या कीट को आकर्षित कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह कॉफी के मामले में नहीं है अनाज और जमीन में कॉफी, ऑक्सीजन, प्रकाश, नमी और प्रतिकूल तापमान के संपर्क में आसानी से बिगड़ती है। इसके अलावा, बेकिंग सोडा और चाक की तरह, यह पैंट्री में अन्य मदों की गंध को अवशोषित कर सकता है, जो कॉफी के कप तैयार करने के बाद बाद में दिखाई देता है। सीखना कि कॉफी कैसे संग्रहीत किया जाना चाहिए, आप इसकी ताजगी, स्वाद और गंध को संरक्षित करने की अनुमति देंगे

चरणों

Video: HOT COFFEE - बिना किसी मशीन के घर पर रेस्टोरेंट जेसी ज्यादा झाग वाली कॉफी - Cappuccino Coffee

छवि कैप्चर कॉफी बीन्स या ग्राउंड कॉफी चरण 1
1
यदि संभव हो, तो पीसने से बचें अग्रिम में जैसे ही जमीन होती है, इसकी सतह का क्षेत्र काफी बढ़ जाता है और तेजी से बिगड़ना शुरू हो जाता है। इसलिए, अग्रिम में जमीन कॉफी जानता है और इसे तैयार करने से पहले जमीन की कॉफी के मुकाबले कहीं ज्यादा कमजोर और कम चमकती है। यदि आप अपनी कॉफी को संचय करने में रुचि रखते हैं ताकि आप सबसे अच्छा संभव स्वाद प्राप्त कर सकें, तो कॉफी की चक्की में निवेश करना सबसे अच्छा है - ताकि आप इसे तैयार करने से पहले ही पीस सकें।
  • छवि कैप्चर कॉफी बीन्स या ग्राउंड कॉफी चरण 2
    2
    कॉफी को स्टोर करने के लिए एक अपारदर्शी और वायुरोधी कंटेनर चुनें। प्रकाश मुख्य अपराधी है कि कॉफी लूट जल्दी यह समस्या आसानी से कांच या प्लास्टिक से बना पारदर्शी एक के बजाय एक अपारदर्शी कंटेनर में कॉफी संचय द्वारा remedied किया जा सकता है। यदि आप इसे पारदर्शी कंटेनर में संग्रहीत करने पर जोर देते हैं, तो इसे रोशनी से सुरक्षित जगह में रखने के लिए बेहतर है, उदाहरण के लिए पेंट्री में या कैबिनेट में।
  • छवि कैप्चर कॉफी बीन्स या ग्राउंड कॉफी चरण 3
    3
    एक एयरट्रीम कंटेनर में अपनी कॉफी स्टोर करें ताजा कॉफी का दूसरा दुश्मन ऑक्सीजन है। हवा के संपर्क में कॉफी बीन्स का कारण बनता है और विशेष रूप से ग्राउंड कॉफ़ी बहुत जल्दी खराब हो जाती है अपनी कॉफी को स्टोर करने के लिए मोहरबंद कंटेनर में निवेश करें या कम से कम, एक बहुत ही भारी ढक्कन के साथ उपयोग करें वायुरोधी कंटेनर भी पड़ोसी गंध को अवशोषित करने और कीड़े और मोल्ड की उपस्थिति को रोकने से कॉफी को रोकने के लिए आदर्श हैं।
  • छवि कैप्चर कॉफी बीन्स या ग्राउंड कॉफी चरण 4

    Video: कॉफी कैसे बनाते हैं how to make coffee




    4
    अपेक्षाकृत शुष्क वातावरण में अपनी कॉफी बीन्स या अपनी जमीन कॉफी रखें आपको पेंट्री या रसोई अलमारियाँ में आर्द्रता के स्तर पर ज्यादा नियंत्रण नहीं हो सकता है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक सूखी वातावरण में कॉफी सबसे अच्छी तरह से संग्रहित है। उदाहरण के लिए, इसे गीले तहखाने में संग्रहीत करने से बचें
  • छवि कैप्चर कॉफी बीन्स या ग्राउंड कॉफी चरण 5
    5
    अत्यधिक तापमान के तहत, अनाज या जमीन में कॉफी भंडारण से बचें। अन्य थोक खाद्य पदार्थों की तरह, यह अत्यधिक ठंड या उच्च तापमान में अच्छी तरह से नहीं रखता है। उन कमरों में कॉफी संचय न करें जो सर्दियों के दौरान गर्म नहीं होते हैं या गर्मियों के दौरान बहुत गर्म होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संभव के रूप में छोटी मात्रा में अपनी कॉफी खरीदने की कोशिश करें बड़ी मात्रा में कॉफी स्टोर करने के बाद अंततः खराब और गिरावट आती है।
    • कॉफी खरीदने पर, वैक्यूम मुहरबंद बैग के बजाय, वाल्व के साथ मोहरबंद बैग में आने वाले एक को चुनना बेहतर होता है। कॉफ़ी भुनाते हुए 48 घंटों के बाद गैसों का उत्सर्जन करती है, इसलिए वैक्यूम-सीलबंद बैग में आने वाली एक व्यक्ति को वैक्यूम-पैक करने में सक्षम होने से पहले इसे आराम दिया गया (और बेकार हो गया)।

    चेतावनी

    • फ्रिज या फ्रीजर में कॉफी भंडारण से बचने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। कॉफी की ताजगी बनाए रखने के लिए आर्द्रता और तापमान की स्थिति भयानक होती है और ऐसी परिस्थितियों में होती है, जिसमें पड़ोसी खाद्य पदार्थों से अप्रिय गंध को अवशोषित करने की अधिक संभावना होती है।
    • कॉफ़ी को बहुत ज्यादा स्थानांतरित न करें यह तेजी से बिगड़ता है जब यह स्थितियां उसमें संग्रहीत होती हैं, वह लगातार भिन्न होती हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कॉफी बीन्स
    • कॉफी की चक्की
    • हेमेटिक और अपारदर्शी कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com