ekterya.com

कैसे चीनी खाना पकाने के लिए

चीनी व्यंजन की एक विस्तृत विविधता है जो आप निश्चित रूप से तैयार करना चाहेंगे, लेकिन ऐसे व्यंजन तैयार करने के क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले, आपको कुछ बुनियादी विचारों को जानने की ज़रूरत है प्रत्येक नुस्खा अलग है, लेकिन कुछ सामग्रियां हैं जो आप दूसरों की तुलना में अधिक बार और कुछ तकनीकों को देखेंगे जिन्हें आपको उपयोग करने की अपेक्षा करनी चाहिए। यहां कुछ विशेष रसोई के बर्तन हैं जिन्हें आपको खरीदने पर विचार करना चाहिए।

चरणों

भाग 1

बुनियादी अवयवों को साझा करने के लिए
1
पर्याप्त चावल और नूडल्स खरीदें चावल चीनी व्यंजनों में निश्चित रूप से एक प्रमुख घटक है, इसलिए जब आप एक डिश तैयार करना चाहते हैं, तब बहुत कुछ करना आवश्यक है। वहाँ भी कुछ प्रकार के नूडल्स होते हैं जिन्हें चीनी खाना पकाने में अक्सर उपयोग किया जाता है। ये नूडल्स पारंपरिक रूप से चावल पर आधारित हैं
  • आप सफेद या भूरे रंग के चावल का उपयोग कर सकते हैं। चावल की सटीक विविधता महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आपको आम तौर पर जंगली चावल या चावल का मिश्रण मिश्रण से बचाना चाहिए जिसमें अन्य अनाज होते हैं यदि आप अधिक प्रामाणिक स्वाद को संरक्षित करना चाहते हैं।
कुक चीनी फूड चरण 1 बुलेट 1 नामक छवि
  • नूडल्स के लिए, आपको मुख्य रूप से चावल नूडल्स, ग्लास नूडल्स और टोफू नूडल्स का स्टॉक होना चाहिए। चावल नूडल्स में एक चिकनी बनावट है और चावल के आटे से बने होते हैं कांच नूडल्स को वर्मीसेली सेम या सेम भी कहा जाता है और मूंग सेम स्टार्च से बने होते हैं। टोफू नूडल्स (जिसे सोयाबीन दही नूडल्स भी कहा जाता है) दबाए गए टोफू से बनाये जाते हैं और बनावट अल डेंटी हैं
    कुक चीनी खाद्य चरण 1 बुलेट 2 नामक छवि
  • 2
    सही खाना पकाने के तेल का उपयोग करें कई खाना पकाने की तकनीक जो चीनी भोजन की तैयारी करते समय इस्तेमाल होती है, उन्हें कुछ प्रकार के खाना पकाने के तेल की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आप जिस तेल का चयन करें वह तेल को इस्तेमाल करने वाली गर्मी का सामना कर सकते हैं। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि कुछ तेलों में अन्य की तुलना में मजबूत स्वाद होते हैं
  • तिल के तेल की बोतल लीजिए, लेकिन ध्यान रखें कि यह तेल आम तौर पर व्यंजनों में स्वाद जोड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है और खाना पकाने के तेल के रूप में नहीं। अधिक विशेष रूप से, सबसे आम यह है कि स्वाद और सुगंध के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए आखिरी क्षण में एक प्लेट पर इसे स्प्रे करना है। एक सुगंधित संस्करण का प्रयोग करें जो मिश्रित वनस्पति तेल के बजाय 100 प्रतिशत शुद्ध होता है।
    कुक चीनी फूड चरण 2 बुलेट 1 नामक छवि
  • पॉलीअनसेचुरेटेड तेलों का इस्तेमाल आम तौर पर खाना पकाने के लिए किया जाता है। मूंगफली के तेल की कोशिश करें यदि आप कुछ अतिरिक्त स्वाद के साथ कुछ करना चाहते हैं क्लीनर स्वाद के लिए मकई, कुसुम या सोयाबीन तेल की कोशिश करें। आप वनस्पति तेल की एक चुटकी भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन मक्खन, मार्जरीन और जैतून का तेल से बचें।
    कुक चीनी खाद्य चरण 2 बुलेट 2 नामक छवि
  • कुक चीनी खाद्य चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने आप को सामान्य सॉस और तरल ड्रेसिंग से परिचित कराएं जैसा कि आप चीनी व्यंजनों से अधिक व्यंजन तैयार करते हैं, आप शायद सॉस, पेस्ट्री और अन्य तरल ड्रेसिंग सामग्री की एक श्रृंखला में भाग लेंगे। सोया सॉस एक घटक है जो शेफ की शुरुआत भी करेगा, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो जानना दिलचस्प हैं।
  • सोया सॉस का उपयोग म marinades और सॉस में किया जाता है और कुछ इसे एक मसाला के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं। यह एक स्वादिष्ट और नमकीन स्वाद है और सर्वोत्तम किस्मों में एक ताजा स्वाद है। उन ब्रांडों के लिए देखो जो स्वाभाविक रूप से बनाए गए हैं
  • डार्क सोया सॉस एक प्रकार की किण्वन प्रक्रिया मानक प्रकार की तुलना में अधिक करता है और परिणामस्वरूप मिठाई और कम नमकीन स्वाद होता है।
  • तमरी सॉस इस तथ्य में सोया सॉस के समान है कि यह अधिक सोयाबीन के साथ बनाया गया है। यह मोटा है और एक नरम और अधिक जटिल स्वाद है। अगर आपकी खाद्य आवश्यकताओं की मांग है तो आप लस-मुक्त संस्करण भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • हल्के रंग का चावल के सिरका और बहुत हल्के स्वाद हैं यह चीनी भोजन के लिए एक एसिड स्पर्श देने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसकी एसिड सामग्री अक्सर अमेरिकी शराबियों में पाया जाता है। दूसरी तरफ, चीनी ब्लैक सिरका ब्लेस्मीक सिरका के समान है और एक मजबूत स्वाद है।
  • मछली सॉस और कस्तूरा सॉस समुद्री भोजन के अर्क और विभिन्न मौसमों से बने होते हैं। वे एक मीठा लेकिन नमकीन स्वाद ले सकते हैं और आमतौर पर समुद्री भोजन और सब्ज़ी व्यंजन में पाए जाते हैं।
  • मिर्च सॉस एक स्पेशलिटी और स्वाद को डिश में जोड़ने का एक त्वरित तरीका है, लेकिन जितनी मात्रा में आप उपयोग करते हैं, उसके आधार पर भिन्न होना चाहिए कि आप अपने डिश के स्वाद को कैसे चाहते हैं।
  • होइइसिन सॉस एक स्मोकी और मिठाई स्वाद के साथ एक और सॉस है आमतौर पर, आप इस पेस्ट-टाइप सॉटेड सॉस या पोर्क पसलियों के साथ उपयोग करने जा रहे हैं।
  • चावल की शराब सॉस और मार्जिन के स्वाद के लिए थोड़ा अधिक आयाम जोड़ती है। यह चीनी व्यंजनों की तुलना में जापानी व्यंजनों में अधिक आम है, लेकिन कुछ चीनी व्यंजनों में चावल की शराब का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास यह घटक नहीं है और इसे किसी भी स्थानीय दुकान पर नहीं मिल सकता है, तो आपको उसे सूखी शेरी के साथ बदलना चाहिए।
  • 4
    शुष्क मौसम खरीदो सूखे जड़ी बूटियों और मसालों तरल ड्रेसिंग आप का उपयोग करने के लिए है के कई के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन इनमें से कुछ आप अपने व्यंजनों में अक्सर प्रयोग करेंगे, तो यह पहले से इन के बारे में अधिक जानने के लिए उपयोगी होगा।
  • पांच-मसाले के पाउडर का काली मिर्च, स्टार ऐनाइस, लौंग, सौंफ़ और दालचीनी से बना है। कभी-कभी, इसमें धनिया बीज शामिल हो सकते हैं यह मिश्रण मसालेदार, नमकीन और मिठाई के स्वादों के संयोजन में एक जटिल स्वाद प्रदान करता है।
    कुक चीनी फूड चरण 4 बुलेट 1 नामक छवि
  • कड़वा और मसालेदार स्वादों को संतुलित करने के लिए आपको सफेद चीनी की आवश्यकता होगी।
    कुक चीनी फूड चरण 4 बुलेट 2 नामक छवि
  • दालचीनी को गड़बड़ी के स्वादों को कम करने या कुछ व्यंजनों के चिकना बनावट को कम करने में मदद के लिए प्रयोग किया जाता है।
    कुक चीनी फूड चरण 4 बुलेट 3 नामक छवि
  • मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) एक सफेद क्रिस्टलीय मसाला है जो द्रव में घुलता है।
    कुक चीनी फूड चरण 4 बुलेट 4 नामक छवि
  • 5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि फलों और सब्जियों को शामिल करने के लिए जबकि कुछ चीनी व्यंजनों में आप पाए जाते हैं तो आप को परिचित लग सकता है, अन्य आप के लिए पूरी तरह से नया हो सकते हैं जब भी संभव हो ताजा फल और सब्जियां का उपयोग करें और जब ऐसा करना संभव नहीं होता है, तो उच्च गुणवत्ता वाली डिब्बाबंद उत्पादों को खरीदें।
  • लहसुन और अदरक हर समय हाथ में होना चाहिए। इन सामग्रियों का उपयोग व्यंजनों की एक विस्तृत विविधता स्वाद के लिए किया जाता है। आप अपने शुष्क संस्करणों का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि, ताजा संस्करण भोजन को एक मजबूत सुगंध और स्वाद देते हैं।
    कुक चीनी खाद्य चरण 5 बुलेट 1 नामक छवि
  • मशरूम बहुत आम सामग्री हैं, लेकिन मशरूम के प्रकारों की खोज करें जिन्हें विशेष रूप से "चीनी मशरूम" के रूप में लेबल किया जाता है ये एक बल्कि तीव्र स्वाद है। हालांकि, ध्यान रखें कि सामान्य रूप से आपको उन्हें अपने सूखे रूप में खरीदने की आवश्यकता होगी।
    कुक चीनी फूड चरण 5 बुलेट 2 नाम वाला छवि
  • ताजा सब्जियों कि कोशिश कर रहा लायक हैं शिमला मिर्च, मिर्च, खीरे, पानी गोलियां, बांस मार, अंकुरित बीन्स, मटर, गाजर, सफेद प्याज, हरी प्याज और बैंगन शामिल । ताजा फल जिसमें आपके लिए टमाटर और अनानास शामिल हो सकते हैं
    कुक चीनी खाद्य चरण 5 बुलेट 3 नामक छवि
  • 6

    Video: शुगर चीनी खाना बस २ हफ्तों के लिए छोड़ दो फिर जो हुआ चौकन्ना कर देने वाला होगा //

    प्रोटीन के पर्याप्त स्रोतों का उपयोग करें चीनी व्यंजनों में अंडे प्रोटीन का एक आम स्रोत है। टोफू एक और लोकप्रिय विकल्प है हालांकि, ध्यान रखें कि चीनी भोजन में विभिन्न प्रकार के मांस, पोल्ट्री और समुद्री भोजन शामिल हो सकते हैं
  • अंडे सूप्स, हलचल-आलू और अन्य चीनी व्यंजनों में शामिल हैं, इसलिए उन्हें आपकी रसोई में नहीं लापता होना चाहिए।
    कुक चीनी फूड चरण 6 बुलेट 1 नामक छवि
  • चिकन, बतख, सूअर का मांस और बीफ़ सबसे अधिक इस्तेमाल किया मीट हैं, जबकि चिंराट और केकड़े सबसे अधिक इस्तेमाल किया समुद्री भोजन हैं।
    कुक चीनी फूड चरण 6 बुलेट 2 नाम वाला छवि
  • भाग 2

    कुछ विशेष रसोई के बर्तन ले लें
    1

    Video: खाना स्वादिष्ट बनाने के 15 बेस्ट टिप्स जिन्हे जानकर हरकोई आपकी तारीफ़ करेगा|15 Tips for tastier food

    एक wok खरीदें यह एक विशिष्ट प्रकार का कटोरा-आकार का फ्राइंग पैन है जो स्टोव पर पकाने के लिए किया जाता है। अपने उच्च पक्षों और मजबूत आधार के साथ, यह सबसे पाक तकनीक के लिए उपयुक्त है जिसमें गर्म तेल या अन्य गर्म तरल पदार्थ का उपयोग शामिल है। इसका आकार स्वयं ही समान रूप से गर्मी को वितरित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    • एक परंपरागत दौर आधार wok अच्छी तरह से काम करता है अगर आपके पास गैस स्टोव है इसके साथ आप भोजन को अधिक आसानी से पैन में ले जा सकते हैं जबकि वसा के बहुत से छिड़कने से बचते हैं।
    कुक चीनी खाद्य शीर्षक 7 बुलेट 1 नामक छवि
  • एक फ्लैट-आधारित wok सबसे अच्छा काम करता है अगर आपके पास इलेक्ट्रिक हीटर है क्योंकि यह स्टोव पर अधिक प्रभावी ढंग से किया जा सकता है इन woks आमतौर पर बड़े हैंडल है कि आप पैन में चारों ओर भोजन स्थानांतरित करने के लिए अनुमति देते हैं, यह झुकाव, लेकिन गर्मी कम समान रूप से एक गोल wok से वितरित किया जाता है
    कुक चीनी फूड चरण 7 बुलेट 2 नामक छवि
  • कुक चीनी खाद्य चरण 8 नामक छवि
    2
    चीनी काँटा का प्रयोग करें। यदि आप पारंपरिक तरीके से चीनी भोजन खाना चाहते हैं, तो कंचन अनिवार्य भोजन के बर्तन हैं, लेकिन वे उत्कृष्ट खाना पकाने के बर्तन के रूप में भी काम करते हैं। हालांकि, विशेष रूप से खाना पकाने के लिए बनाई गई चीनी काँटा का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि ये आम तौर पर लंबे समय तक होते हैं और आप उन्हें पकड़ने में मदद करने के लिए रस्सी के साथ उन्हें अंत में संलग्न कर सकते हैं।
  • चॉकस्टिक्स का प्रयोग करें जब आपको हलचल फ्राई, हलचल-आलू या सूप्स को घुमाए और उठाएं।
  • हालांकि, अगर आपके पास टूथपिक्स नहीं है, तो आप जिस काम को करने जा रहे हैं, उसके आधार पर आम खाना पकाने वाले चम्मच के एक सेट, एक मिश्रण चम्मच या एक रंग के साथ एक ही कार्य कर सकते हैं।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 9 नामक छवि



    3
    एक कसाई चाकू का उपयोग करें एक चीनी कसाई चाकू अनिवार्य रूप से एक लंबी चाकू है जिसका उपयोग आप सब्जियों और मांस को काटने के लिए करते हैं। इसमें एक भारी और चिकनी ब्लेड है, जो बहुत तेज है, जिससे यह सबसे अधिक वुडयुक्त सब्जियों को काटने में सक्षम बनाता है।
  • कसाई के चाकू को पकड़ते समय, ब्लेड के शीर्ष पर अपनी तर्जनी रखो और ब्लेड के दोनों किनारों पर अंगूठे और मध्य उंगली के अंगुली को खोलें।
    कुक चीनी फूड चरण 9 बुललेट 1 नामक छवि
  • उंगलियों के सुझावों की रक्षा के लिए दूसरे हाथ के साथ "बिल्ली का पंज" बनाएं, जिस जगह पर आप काट बोर्ड पर कटौती करने वाले भोजन को पकड़ते हैं।
    कुक चीनी फूड चरण 9 बुलेट 2 नामक छवि
  • कुक चीनी खाद्य चरण 10 नामक छवि
    4
    चावल कुकर में निवेश करें यद्यपि यह जरूरी नहीं है, अगर आप चीनी भोजन को अक्सर तैयार करने की योजना बनाते हैं, तो निश्चित रूप से आपके जीवन को आसान बना देगा। यह उपकरण कई आकारों में आता है, इसलिए उन लोगों की संख्या के आधार पर एक को चुनना सुनिश्चित करें जिनके लिए आप खाना पकाएंगे।
  • हालांकि, यदि आपके पास चावल कुकर नहीं है, तो आप ढक्कन के साथ आम पैन का उपयोग करके स्टोव पर चावल तैयार कर सकते हैं। इस पद्धति का उपयोग करके समान रूप से चावल पकाना अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन ऐसा करना निश्चित रूप से संभव है।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्टीमर का उपयोग करने का तरीका जानें यदि आप बहुत अधिक उबले हुए चीनी भोजन तैयार करने की योजना बनाते हैं, तो पारंपरिक बांस स्टीमर में निवेश करें यह स्टैकेबल परतों में आता है, इसलिए आप एक समय में चार या पांच प्लेटें बना सकते हैं। व्यंजन जो अधिक खाना पकाने की आवश्यकता होती है, उन्हें निचली परत में रखा जाता है, जबकि कम खाना पकाने की आवश्यकता होती है ऊपरी परत में।
  • आप अन्य प्रकार के स्टीमर का भी उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास कोई बांस नहीं है एक मानक धातु स्टीमर अच्छी तरह से काम करता है जल्दी में, आप एक छोटे से उबलते पानी और ढक्कन के साथ एक सूप पॉट के अंदर एक धातु जाल drainer रख सकते हैं।
  • भाग 3

    अभ्यास आवश्यक पाक तकनीक
    कुक चीनी खाद्य चरण 12 नामक छवि
    1
    Wok में sautéing की कला मास्टर। यह सबसे महत्वपूर्ण पाक तकनीक है जिसे आप जानना चाहते हैं, इसलिए संभवतः इसे सबसे विस्तृत तरीके से सीखें। इसमें एक ऊब या समान पैन में थोड़ा तेल गरम किया जाता है और भोजन को उच्च गर्मी से जल्दी से खाना पकाना होता है।
    • सामान्य तौर पर, आपको भोजन को टुकड़ों में कटौती या छोटे टुकड़ों में काटने की आवश्यकता होगी। छोटे टुकड़े तेजी से और अधिक समान रूप से पकाया जाता है यही कारण है कि वे इस तकनीक के लिए उपयुक्त हैं।
    • सबसे पहले आप गरम तेल में गरम हवा में जोड़ें तब आप सुगन्धित सामग्री को खाना बनाना शुरू करते हैं और फिर मुख्य सामग्री मांस ब्राउन के ठीक पहले चटनी और मसालों को जोड़ें, फिर मांस को हटा दें और सब्जियां पकाना।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 13 नामक छवि
    2
    खुद को तलने के अन्य तरीकों से परिचित कराएं यद्यपि, wok sauté पाक तकनीक है जो सबसे अधिक चीनी भोजन से संबंधित है, अगर आप चीनी खाना पकाने में एक विशेषज्ञ बनना चाहते हैं, तो आपको अन्य तलने की तकनीक भी सीखनी चाहिए।
  • क्विक वाइक हलचल-तलना परंपरागत विटक हलचल-तलना के समान है, लेकिन आप तेल के बजाय सामग्री को पकाने के लिए एक बुनियादी सॉस का उपयोग करते हैं।
  • दीप फ्राइंग भी वॉक सेटिंग के समान है, लेकिन आप लगभग तुरंत भोजन पकाने के लिए एक बहुत अधिक आग का उपयोग करते हैं। आम तौर पर, आप जूस को शामिल करने में मदद करने के लिए अंडे और स्टार्च के साथ मांस को कवर करते हैं
  • भारी मात्रा में तेल के साथ भूनें भारी मात्रा में तेल के साथ भारी पैन में किया जाता है। यह खाना पूरी तरह से खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान अपने धुएं के नजदीक के पास होना चाहिए और तेल में डूबे होने पर खाना सूखा होना चाहिए। आपको कुछ खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए और उन्हें पूरी तरह से विसर्जित करना चाहिए।
  • बहुत सारे तेल और कागज के साथ भूनें प्रचुर मात्रा में परंपरागत तेल के साथ तलना के समान है, लेकिन मछली या मांस के छोटे टुकड़े सिलोफ़न में गर्म तेल में विसर्जित करने से पहले लिपटे जाते हैं।
  • फ्राइिंग पैन या उथले फ्राइंग में तलना थोड़ा सा तेल और कम से मध्यम आग के साथ किया जाता है।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 14 नामक छवि
    3
    अपने भोजन को उबरे हुए तैयार करें स्टीमिंग एक बहुत ही सामान्य तकनीक है और अक्सर तेल या सॉस के बिना हल्के व्यंजन तैयार करते समय उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, आप स्टीमर के साथ भरी हुई बन्स तैयार कर सकते हैं।
  • खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान, भाप खाना पकाने के छिलके के तहत उबलते पानी के साथ भोजन का सीधे संपर्क कभी नहीं होना चाहिए।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 15 नामक छवि
    4
    लाल खाना पकाने की तकनीक जानें यह चीनी व्यंजनों के लिए बहुत ही अनोखा है। आम तौर पर आप इसे मांस या घरेलू मुर्गी के बड़े कटौती के साथ प्रयोग करेंगे।
  • इस प्रक्रिया के दौरान, आप खाना पकाने के दौरान मांस को गहरे सोया सॉस जोड़ते हैं, इसे एक गहरा लाल रंग का रंग देते हैं। आमतौर पर, डार्क सोया सॉस को पानी या शोरबा जोड़ने के बाद जोड़ा जाता है।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 16 नामक छवि
    5
    जानें कि उबालने और स्टू कैसे करें चीनी व्यंजनों में कुछ अलग-अलग पाक तकनीकों का उपयोग किया जाता है और इसमें उबलते द्रव के कुछ रूप शामिल होते हैं।
  • स्टूज काफी आम हैं, लेकिन ज्यादातर चीनी स्टॉप्स में केवल मांस और सब्जियों के बजाय मांस है। परंपरागत रूप से, इन स्टॉज को एक धीमी लकड़ी की कोयला की आग में एक मिट्टी के बर्तन में पकाया जाता है और परिणाम चिकनाई के मामले में मोटे मांस का एक स्टू होता है, जो लगभग जिलेटिन जैसा दिखता है।
  • आप खाद्य पदार्थों को सफेद कर सकते हैं या पका सकते हैं इस प्रक्रिया के दौरान, खाना उबलते पानी या उबलते शोरबा में जल्दी से पकाया जाता है। ब्लैंचेड भोजन केवल कुछ पल के लिए तरल में ही होते हैं, जबकि सिकोड़ी भोजन तब तक पकाया जाता है जब तक कि वे तैयार न हों।
  • उबलते हुए भोजन को उबलते पानी में पकाया जाता है, जैसे तार्किक। उबलते हुए कई खाद्य पदार्थों में एक ही समय में कई अलग-अलग अवयव उबलते होते हैं।
  • त्वरित स्टू स्टू और उबाल का एक संयोजन है खाना उबलते पानी या शोरबा में जल्दी से पकाया जाता है। फिर एक मोटाई जोड़ें और बर्तन की सामग्री उबला जाए, जब तक कि वे मोटा होना न हो जाए।
  • कुक चीनी खाद्य चरण 17 नामक छवि
    6
    रोस्टिंग तकनीक की मूल बातें जानें बरस रही चीनी व्यंजनों में शायद ही कभी प्रयोग किया जाता है क्योंकि इसकी अधिकांश रसोई में ओवन नहीं होता है। हालांकि, अगर आप पेकिंग बतख जैसे कुछ रेस्टोरेंट-शैली वाले व्यंजन तैयार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह पता होना चाहिए कि ओवन में कैसे भुना हुआ भोजन।
  • 7
    आवश्यक पूर्व पाक कला तकनीक का अभ्यास करें असली खाना पकाने की तकनीकों के अलावा जो चीनी भोजन की तैयारी करते समय इस्तेमाल की जाती है, आपको कुछ पूर्व-खाना पकाने के तरीकों को भी पता होना चाहिए जिसके साथ आप निश्चित रूप से किसी बिंदु पर मिलेंगे।
  • मैरिनिंग तकनीक सबसे महत्वपूर्ण है जिसे आपको पता होना चाहिए। चीनी मिट्टी के बरतन में फलों और सब्जियों के लिए पारंपरिक अचार का उपयोग किया जाता है और इन सामग्रियों को शराब, सोया सॉस, सिरका और विभिन्न ड्रेसिंग में भिगोना शामिल है। शराब में भिगोना एक विशिष्ट प्रकार का अचार है जो किसी भी प्रकार के शराब का उपयोग करता है।
    कुक चीनी खाद्य चरण 18 बुलेट 1 नामक छवि
  • सूखे अचार आम तौर पर मांस से बनाया जाता है इसमें मसालों और सूखे मसालों के साथ सामग्री को रगड़ने के लिए खाना पकाने से पहले भोजन में प्रवेश करने की अनुमति होती है।
    कुक चीनी खाद्य चरण 18 बुलेट 2 नामक छवि
  • मिश्रित अचार एक विशेष प्रकार का अचार है जिसमें शराब बनाने की प्रक्रिया से किण्वित अनाज मिश्रण के अवशेषों में अवयवों को रखा जाता है।
    कुक चीनी खाद्य चरण 18 बुलेट 3 नामक छवि
  • Knocking एक कसाई चाकू के फ्लैट पक्ष या उसके अंत के साथ मांस दोहन की प्रक्रिया को संदर्भित करता है यह मांस खाने से पहले मांस को नरम कर देता है।
    कुक चीनी खाद्य चरण 18 बुलेट 4 नामक छवि
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com