ekterya.com

कैसे माइक्रोवेव में सब्जियां पकाने के लिए

स्वस्थ भोजन करना मुश्किल हो सकता है जब संसाधन और समय दुर्लभ हो। सौभाग्य से, व्यावहारिक माइक्रोवेव ओवन आपके लिए सभी काम करेगा जब सब्जियां खाना पकाने। बस उन्हें धो लें, उन्हें सूखा लें, उन्हें कुछ मिनट के लिए माइक्रोवेव में डाल दें और आपकी सब्जियां खाने के लिए तैयार होंगी!

चरणों

माइक्रोवेव चरण 1 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
1
सब्जियां तैयार करें बेशक यह सब्जी के आधार पर अलग-अलग कदम उठाएगा। सामान्य तौर पर, आपको क्या करना होगा, उन्हें छोटे, समान टुकड़ों में काट लें।
  • सामान्य तौर पर, हम सब्जियों को अलग से पकाने की सलाह देते हैं ताकि कुछ भी ज्यादा पकाया न जाए या कच्ची पड़ी हो। हालांकि, अगर आपको उन्हें मिश्रण करने की ज़रूरत है, तो सब्जियों को काट लें, जिन्हें छोटे टुकड़ों में पकाया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप आलू और फूलगोभी को एक साथ पकाने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आलू का टुकड़ा फूलगोभी फूलों से बहुत छोटा है।
  • मकई कोब के मामले में, पत्तियों के साथ गर्मी जैसा कि मकई एक अनाज है, अगर यह पानी खो देता है, तो यह अधिक स्टार्च और हार्ड बनावट के साथ समाप्त होगा। पत्तियों से पानी की संभावित हानि को रोकने में मदद मिलती है
माइक्रोसॉफ्ट कॉर्न में इसके हस्क चरण 3 शीर्षक वाला छवि
  • Video: कंवेक्शन माइक्रोवेव को इस्तेमाल कैसे करे ( हिंदी डबिंग)|How To Use A Convection Microwave

    Video: माइक्रोवेव में चाय बनाने की विधि | How to Make Tea in Microwave | Min's Recipes

    माइक्रोवेव चरण 2 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    2
    एक माइक्रोवेव कटोरे में सब्जियां रखो सुरक्षा कारणों से, माइक्रोवेव (जैसे Pyrex® ब्रांड के रीफ्रैक्टरीज) में बेहतर कटोरे गरम नहीं होते हैं। हालांकि, आप किसी भी माइक्रोवेव कटोरे का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप दस्ताने के साथ पकड़ सकते हैं।



  • माइक्रोवेव चरण 3 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    3
    सब्जियों का थोड़ा सा मौसम माइक्रोवेव खाना पकाने से वाष्प खाना पकाने के समान एक बनावट प्रदान की जाती है (यह तर्कसंगत है: माइक्रोवेव विकिरण भोजन में पानी के अणुओं को उत्तेजित करता है, जो तापमान बढ़ाता है और वाष्प में पानी बदलता है)। यह उन्हें बहुत अधिक मौसम देने के लिए लगभग कभी आवश्यक नहीं है, क्योंकि सब्जियां अपने मूल स्वाद के बहुत अधिक बनाए रखती हैं। एक छोटा सा नमक और काली मिर्च पर्याप्त होगा- मसाले या जड़ी-बूटियों का एक डेश पर्याप्त से अधिक होगा।
  • माइक्रोवेव चरण 4 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें पूरी शक्ति में माइक्रोवेव में गरम करें! प्रत्येक 500 ग्राम (1 पाउंड) सब्जियों के लिए कटोरे में लगभग 3 tablespoons पानी जोड़ें। सामान्य रूप से, मजबूत सब्जियां (बीट या शलजम) पकाने के लिए अधिक समय लेते हैं, जबकि नरम और उच्च पानी सामग्री (ब्रोकोली) कम समय लगेगी। पालक की तरह हरी पत्तेदार सब्जियां लगभग किसी भी समय नहीं लेती हैं। उन्हें अनुशंसित समय के बारे में आधा या 2/3 के बराबर खाना दें, फिर उन्हें लकड़ी की छड़ी के साथ हर मिनट जांचें
  • संदर्भ के लिए, प्रत्येक 1/2 किलो (1 पाउंड) के लिए, आलू के टुकड़े आमतौर पर लगभग 8 मिनट लगते हैं - ब्रोकोली के फ्लोरेट्स, 4- पालक, 3
    कुक ग्रीन बीन्स स्टेप 14 बुललेट 1 नामक छवि
  • जाहिर है, बड़े टुकड़े छोटे टुकड़ों की तुलना में पकाने के लिए ले। इसे ध्यान में रखें
    माइक्रोवेव चरण 4 बुलेट 2 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
  • परामर्श यह टेबल यह आपको अधिक विशिष्ट खाना पकाने के समय दिखाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com