ekterya.com

पार्टी के लिए भोजन कैसे खरीदना है

एक पार्टी का आयोजन करना मित्रों और परिवार को एक अच्छा समय रखने के लिए इकट्ठा करने का एक शानदार तरीका है। चाहे आप विश्वविद्यालय में पढ़ रहे हों और किसी दोस्त के जन्मदिन या किसी विशेष अवकाश के लिए परिवार के पुनर्मिलन को मनाने के लिए जा रहे हों, एक पार्टी हमेशा कुछ रोमांचक और यादगार है हालांकि, यदि आपने कभी अपने लिए पार्टी का आयोजन नहीं किया है तो योजना और तैयारी कुछ जटिल हो सकती है सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक वह भोजन है जिसे आप सेवा करने जा रहे हैं, और सही भोजन खरीदने के लिए सीखना आपकी पार्टी को सफल बनाने में मदद करेगा

चरणों

विधि 1

पार्टी के लिए भोजन की तैयारी
एक पार्टी चरण 1 के लिए खरीदें खाद्य शीर्षक वाली छवि
1
जल्द से जल्द अपनी पार्टी के लिए भोजन की योजना शुरू करो लेकिन यदि छह सप्ताह से अधिक समय बचा है, तो आप उस समय तक या तो इंतजार कर सकते हैं।
  • एक पार्टी चरण 2 के लिए खरीदें खाद्य शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: आप भी घर मे लड्डू गोपाल की सेवा करते हैं तो भूल से भी न करे ये गलत काम Laddu Gopal Full Puja Vidhi ह

    भोजन की तैयारी करने के लिए आपको जो भी चीज़ों की ज़रूरत है उसकी एक सूची बनाएं। जिस प्रकार का खाना आप सेवा करने जा रहे हैं उसका निर्णय लें क्या यह सैंडविच और सॉस के साथ एक सरल पार्टी होगी? या क्या आप एपेटाइज़र और मिठाई सहित एक पूर्ण रात का भोजन करने जा रहे हैं? आप पाते हैं कि व्यंजनों का ध्यान रखें, खाना पकाने के समय आपको उनकी आवश्यकता होगी। अपने मेहमानों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखें सभी को जंक फूड पसंद नहीं है, इसलिए कुछ स्वस्थ व्यंजनों को भी प्रदान करना सुनिश्चित करें अगर आपके किसी भी दोस्त को किसी भी विशिष्ट भोजन से एलर्जी हो, तो आदर्श उस घटक की सेवा करने या अन्य लोगों को उस व्यक्ति से दूर रहने के लिए चेतावनी नहीं देता है, जब वे उस भोजन का उपभोग करते हैं।
  • एक पार्टी के लिए खरीदें फूड फॉर पार्टी फॉर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    जितनी जल्दी हो सके गैर-नाशयोग्य सामग्री खरीदें। यदि आप अपने व्यंजनों के हिस्से के रूप में डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उन्हें समय के साथ खरीद लें और उन्हें सुरक्षित स्थान पर रखें अन्य प्रकार के गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ जमे हुए भोजन, पास्ता, सूखे सेम और बोतलबंद पेय हैं। गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों को अग्रिम में खरीद करके, आप अपनी शॉपिंग सूची को बहुत कम कर सकते हैं, और इसलिए आप केवल पार्टी से पहले नाशयोग्य खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • खरीदें पार्टी फॉर पार्टी फॉर पार्टी फॉर स्टेप 4
    4
    जब संभव हो तो भोजन को अग्रिम में तैयार करें कई व्यंजन हैं जो एक घटना से कई दिन या सप्ताह पहले तैयार किए जा सकते हैं, जब तक कि आप खाना बंद कर लें और इसे ठीक से रखें यह घटना तक ले जाने वाले दिनों के दौरान आपके कंधे से भारी वजन ले लेगा।
  • एक पार्टी चरण 5 के लिए खरीदें खाद्य शीर्षक वाली छवि
    5
    थोक दुकानों में थोक में भोजन और सामग्री खरीदें यदि आपके पास कुछ अतिथि हैं तो यह आवश्यक नहीं है, लेकिन आप कई लोगों के साथ पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, तो आप बहुत पैसा बचा सकते हैं थोक वितरक आपको कम कीमत पर बड़ी मात्रा में भोजन खरीदने की अनुमति देते हैं।
  • विधि 2

    भोजन की मात्रा की गणना करें
    एक पार्टी के लिए खरीदें फूड पार्टी शीर्षक 6 चित्र देखें
    1



    निर्धारित करें कि आप कितने मेहमान पहुंचेंगे यदि आप नहीं जानते कि कितने लोग भाग लेंगे तो यह कितना खाना तैयार करना चाहिए या अनुमान लगाने के लिए यह मुश्किल (लगभग असंभव) है यह इस कारण से है कि यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आपकी पार्टी के लिए कुछ हफ्ते पहले भोजन की योजना शुरू करना है। जब आप मेहमानों की संख्या जानते हैं, बाकी सिर्फ गणित की बात है।
  • एक पार्टी के लिए खरीदें फूड फॉर स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एपेटाइज़र की गणना करें यदि आप केवल ऐपेटाइजर्स की सेवा करने जा रहे हैं, तो आपको अपने आप को निम्न अनुमान पर आधार होना चाहिए: एक औसत अतिथि पार्टी के पहले 2 घंटों के दौरान प्रति घंटे 5 ऐपेटाइज़र खपता है, और प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए प्रति घंटे 3 अधिक। यदि आप हॉर्स डी ओयूवर्स के बाद भोजन करने का इरादा रखते हैं, तो यह अनुमान एक तिहाई या आधे से कम करें।
  • Video: Jockey का कच्छा खरीदने पर पार्टी दे दी एनसीआर के लौंडे ने

    एक पार्टी के चरण 8 के लिए खरीदें खाद्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    सैंडविच और सॉस की गणना करें यदि आप सैंडविच और सॉस (या सॉस के बिना सैंडविच) पर जाने के लिए जाते हैं, उदाहरण के लिए, हर 10 से 12 मेहमानों के लिए 500 ग्राम (1 पाउंड) फ्राइज़ और 450 ग्राम (1 पिंट) सॉस की आवश्यकता होती है। मात्रा बढ़ाएं यदि आप सैंडविच के बाद रात के खाने की सेवा नहीं करना चाहते हैं।
  • कॉर्न ट्रीटैलस और पीटा रोटी आलू के चिप्स से अधिक वजन करते हैं, जिसका मतलब है कि 500 ​​ग्राम मकई टोट्रालस में वास्तव में 500 ग्राम आलू के चिप्स की तुलना में कम सर्विंग्स होते हैं, इसलिए अधिक खरीदना सुनिश्चित करें कि क्या आप क्या सेवा करने जा रहे हैं
  • एक पार्टी के लिए खाड़ी खाना शीर्षक चरण 9
    4
    पिज्जा की मात्रा की गणना करें अनौपचारिक दलों के लिए, भूखे मेहमानों को संतुष्ट करने का एक त्वरित और आसान तरीका पिज्जा है एक मुख्य भोजन के रूप में पिज्जा की सेवा करते समय, आप विचार कर सकते हैं कि एक बड़े पिज्जा (25 सेमी या 10 इंच) 2 से 3 लोगों को समायोजित कर सकते हैं। यदि आप पिज्जा के अलावा अन्य खाद्य पदार्थों की सेवा करने जा रहे हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति 1 से 2 स्लाइसें ही पर विचार करना चाहिए।
  • एक पार्टी के लिए खरीदें फूड फॉर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    डेसर्ट की गणना करें यदि आप केक या पाई की सेवा के लिए जा रहे हैं, सामान्य प्रति मेहमान 1 टुकड़ा है। यदि आप कुकीज़ या अन्य जनता की पेशकश करने जा रहे हैं, तो आदर्श 2 प्रति अतिथि की सेवा करना है। यदि आपकी मिठाई आइसक्रीम होगी, तो आपको प्रत्येक 5 से 8 मेहमानों के लिए 2 लीटर या 1 गैलन पर विचार करना चाहिए।
  • Video: ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए - Chane Khane Ke Labh

    एक पार्टी के लिए खरीदें खाद्य शीर्षक 11 चित्र देखें
    6
    सभी मामलों में अंगूठे के सामान्य नियम का उपयोग करें यदि आप एक पूर्ण रात का भोजन तैयार कर रहे हैं और आपको एक सामान्य नियम की आवश्यकता है तो यह जानने के लिए कि कितना खाना तैयार है, आप प्रत्येक व्यक्ति के लिए 500 ग्राम (1 पौंड) भोजन का अनुमान लगा सकते हैं, जिसमें डेसर्ट या पेय शामिल नहीं है
  • युक्तियाँ

    • एक अनुमान बनाते समय, गोल करने के लिए याद रखें यदि आपके विकल्पों में बहुत अधिक भोजन हो रहा है या बहुत कम है, तो यह हमेशा से अधिक है और लापता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com