ekterya.com

कैसे रसोई के चाकू खरीदने के लिए

क्या आप अपनी पहली रसोईघर स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं? या फिर आप पुराने बूढ़े और खराब स्थिति में उन पुराने चाकू को सुधारने में सफल रहे हैं। सभी रसोई उपकरणों के साथ, चाकू खरीदने पर विचार करने के कई पहलू होते हैं। विविधता जल्दी से भारी हो सकती है, लेकिन ये सरल कदम उन लोगों को खरीदने में आपकी सहायता करेंगे, जिनका आप वर्षों से उपयोग करते हैं।

चरणों

भाग 1

निर्णय लेने के लिए कि किस प्रकार के चाकू खरीदने हैं
क्रिचर रसोई चाकू चरण 1 नामक छवि
1
निर्धारित करें कि आपका बजट क्या है यह आपके द्वारा किए जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण क्रय निर्णयों में से एक है और शुरू से ही एक को ध्यान में रखना प्रक्रिया को आसान बना सकता है। रसोई के चाकू खरीदने के लिए आपका बजट आपकी रसोई की जरूरतों के आधार पर होना चाहिए, न कि एक प्रसिद्ध शेफ की सिफारिश की।
  • यदि आपके पास एक छोटा बजट है तो सीमित नहीं मानें, तो आपको ब्रांड्स और शैलियों की एक विस्तृत श्रेणी में गुणवत्ता वाले चाकू मिलेगी।
  • क्रिचर रसोई चाकू चरण 2 नामक छवि
    2
    चाकू की ज़रूरत के बारे में सोचो अब आप क्या चाकू का उपयोग करते हैं? यदि आपको यह पता करने में कठिनाई हो रही है कि आपको क्या जरूरत है, तो उन गतिविधियों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप अक्सर उनका उपयोग करते हैं - उदाहरण के लिए, रोटी या टमाटर को टुकड़ा करना, फलों के दिल को निकालने, मछली को निकालने, दूसरों के बीच में। इन कार्यों के लिए कौन सा चाकू उपयुक्त हैं यह तय करने के लिए इस सूची का उपयोग करें
  • क्रिचर किचन चाइव्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    तय करें कि आप व्यक्तिगत चाकू या एक पूर्ण सेट खरीदने जा रहे हैं। यद्यपि इनमें से प्रत्येक विकल्प के अपने फायदे और नुकसान हैं, यह तय करने के लिए कि आप मुख्य रूप से अपनी आवश्यकताओं और आपके बजट पर आधारित हैं।
  • यदि आप केवल कुछ चाकू का इस्तेमाल करते हैं या सीमित बजट रखते हैं, तो उन्हें अलग-अलग खरीदकर आप पैसे बचा सकते हैं और आपको गुणवत्ता पर अधिक नियंत्रण दे सकते हैं। इसके अलावा आप अंतरिक्ष को बचाएंगे क्योंकि आपको चाकू रखने की ज़रूरत नहीं है कि आप कभी भी उपयोग नहीं करेंगे।
  • यदि आपका बजट आपको अनुमति देता है और आपको कई चाकू की आवश्यकता होती है, तो एक सेट खरीदना तर्कसंगत है। अधिकांश में एक रसोई उपयोगिता चाकू, एक रोटी चाकू, एक नक्काशी चाकू, एक फीता चाकू और शेफ चाकू शामिल हैं इसके अलावा, कुछ खेल उन्हें ब्लॉक करने के लिए एक ब्लॉक के साथ आते हैं और उन्हें हटाने के लिए एक स्टील शीशर
  • क्रिशन किचन चाइव स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आपको चाकू के प्रकार की आवश्यकता है। अगर आपको नहीं पता कि आपको कौन सी चीज़ों की आवश्यकता है, तो चरण दो में आपके द्वारा की गई सूची की जांच करें। नीचे दिए गए चाकू के साथ कार्य की तुलना करें।
  • चाकू देखा या देखा: यह टुकड़ा रोटी, टमाटर, केक परतों और सैंडविच के लिए उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए लंबे समय से चुनना अच्छा होगा कि आप आसानी से रोटी या केक को आसानी से कट सकें।
  • रोटी चाकू: यह पिछले एक जैसा है, लेकिन इसकी थोड़ी सी वक्र है जो छाल के माध्यम से काटने के लिए एक आंदोलन करने की अनुमति देता है।
  • चाकू फीता: छोटे कामों के लिए एक छोटे से इस्तेमाल किया जाता है, जैसे हृदय को कम करना, कम करना और फलों और सब्जियों को छीलना।
  • बावर्ची चाकू: यह बहुत संभावना है कि आपकी सूची में अधिकांश कार्य इस बड़े चाकू के साथ किया जा सकता है सब्जियों को क्यूब्स और मीट्स में काटें, और जड़ी बूटी काटना उनके उपयोग में से कुछ हैं
  • संतोकू चाकू: ब्लेड में टुकड़े और क्यूब्स में कटौती करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, और क्रश के साथ एक तेजी से लोकप्रिय चाकू।
  • विशिष्ट कार्य के लिए कई चाकू भी हैं जैसे कि डीबोनिंग, फाईलिंग, पनीर, कस्तूरी और पोर्क का काट। यदि आप इनमें से कई की आवश्यकता है, तो एक सेट खरीदने पर विचार करें।
  • क्रिशन किचन चाइव्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप जिस प्रकार के पत्ते चाहते हैं, उसके बारे में सोचें कार्बन स्टील वाले बहुत तेज होते हैं, लेकिन उन्हें बहुत सावधानी की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे आसानी से ऑक्सीकरण और सुस्त हो सकते हैं। दूसरी ओर, स्टेनलेस स्टील शीट्स जंग नहीं होगी, लेकिन तेज करने के लिए अधिक मुश्किल है। यह कहा जा सकता है कि उच्च कार्बन स्टेनलेस स्टील दोनों शीटों का सबसे अच्छा संयोजन करता है - यह जंग नहीं है और तेज रहता है। यह आसानी से धारण किया जा सकता है
  • शायद आपका बजट इस निर्णय को प्रभावित करेगा, क्योंकि अक्सर उच्च कार्बन स्टेनलेस स्टील शीट स्टेनलेस स्टील या कार्बन स्टील शीट्स से ज्यादा महंगे हैं, जो कि मिलना ज्यादा मुश्किल है।
  • क्रिशन किचन चाइव स्टेप 6 नामक छवि
    6
    तय करें कि आप एक जाली, मुहर लगी या एक टुकड़ा चाकू चाहते हैं एक जाली चाकू में ठोस धातु के एक टुकड़े से बना ब्लेड होता है, जबकि एक टुकड़ा ब्लेड का मतलब है कि इसका ब्लेड संभाल के बीच में रहता है। ये आम तौर पर मजबूत और अंतिम प्रिंट से अधिक हैं, जो एक धातु बैंड से काट रहे हैं और एक हैंडल पर रखा है।
  • मुद्रित चाकू जाली या एक टुकड़े के चाकू से अक्सर हल्का होते हैं, लेकिन नतीजतन, उनके पास एक बुरा बैलेंस हो सकता है।



  • क्रिचर किचन चाइव स्टेप 7 नामक छवि
    7
    आम के प्रकार के बारे में सोचो चाकू लकड़ी, प्लास्टिक, मिश्रित और स्टेनलेस स्टील से बने हैं। लकड़ी के लोगों को एक सहज पकड़ हासिल करने के लिए आकार दिया जा सकता है, लेकिन बैक्टीरिया द्वारा क्रैकिंग और प्रदूषण से बचने के लिए उन्हें बहुत अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है दूसरी ओर, प्लास्टिक या संमिश्र हैंडल को लगभग रखरखाव की ज़रूरत नहीं है और इसे बेहतर पकड़ के लिए खपत किया जा सकता है, लेकिन वे समय के साथ भी दरार कर सकते हैं। अंत में, स्टेनलेस स्टील के हैंडल सबसे टिकाऊ होते हैं, लेकिन जब आप उनका प्रयोग करते हैं तो फिसलन हो सकता है। आम तौर पर इन चाकू भारी होते हैं।
  • भाग 2

    अपने चाकू खरीदें
    खरीद शीर्षक रसोई छिद्र चरण 8
    1
    उन ब्रांड्स की एक छोटी सूची बनाएं, जिससे आपको चाकू मिलनी चाहिए। उन लोगों को शामिल करें जिनके लिए आपका बजट आपको अनुमति देता है ताकि आप निराश न हो जाएं, अगर आप उस पसंद को पसंद करते हैं जो कि अधिक महंगा है
    • देखें कि आपकी सूची में कौन सी चाकू केवल इंटरनेट या स्टोर पर उपलब्ध हैं अगर एक दुकान उन्हें बेचती है, तो उन जगहों की सूची बनाएं, जो आपके क्षेत्र में हैं।
  • Video: Taiwanese Food: Cooking in Foodie Heaven

    क्रिशन किचन चाइव स्टेप्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्टोर पर जाएं और चाकू को अपनी सूची में रखें। आपका उद्देश्य यह सत्यापित करना है कि उन्हें कैसा लगता है क्या आपको पसंद है कि चाकू का संभाल कैसे महसूस करता है? क्या आपको लगता है कि आपको इसका उपयोग करने में सहज महसूस होगा? जांचें कि क्या आपको लगता है कि चाकू काट करने के लिए आपके हाथ में अच्छी तरह से संतुलित है
  • यह कुछ चाकू रखने का भी एक अच्छा विचार है जिसे आपने अपनी सूची में शामिल नहीं किया था। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में एक धातु संभाल या इसके विपरीत के बजाय एक लकड़ी के हैंडल पसंद करते हैं।
  • Video: Kitchen- सबसे बढ़िया चाकू किचन के लिए के लिए सर्वश्रेष्ठ चाकू

    क्रिचर किचन चाइव्स स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने द्वारा चुनी गई चाकू के साथ कुछ मूल्य तुलना करें। जांचें कि क्या आपके क्षेत्र में ऑफ़र हैं और इसमें इंटरनेट पेज शामिल हैं अगर कीमतें नाटकीय रूप से भिन्न होती हैं, तो यह तय करना आसान होगा कि आप कौन सा चाकू खरीदेंगे।
  • क्रिचर किचन चाइव स्टेप 11 नामक छवि
    4
    निर्धारित करें कि आपके चाकू खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह या स्रोत का स्रोत क्या है यदि आप अपने क्षेत्र में एक दुकान चुनते हैं, तो सोचें कि क्या उन्हें जल्द ही ऑफ़र मिल सकता है यदि आप इंटरनेट पर एक स्टोर का उपयोग करते हैं, तो शिपिंग मूल्य को अपनी खरीद मूल्य में जोड़ने के लिए मत भूलना
  • कोई बात नहीं, जहां आप अपने चाकू खरीदने का निर्णय लेते हैं, कंपनी की वापसी नीति के बारे में पता करें।
  • Video: Vastu shastra यह घोड़ा आपको मालामाल कर देगा भर भर के आएगा पैसा खरीदे जल्दी

    क्रिशन किचन चाइव स्टेप्स 12 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: (Very Scary) Buying and Opening a Real Dark Web Mystery Box! **Cursed**

    चाकू या कम से कम एक साल की वारंटी वाले चाकू खरीदें यह आपको दिखाता है कि निर्माता का मानना ​​है कि उनके चाकू अच्छी गुणवत्ता वाले हैं और यदि आप टूटे या क्षतिग्रस्त हैं तो उन्हें बदलने का विकल्प भी होगा।
  • अपनी चाकू के साथ आने वाली वारंटी की जानकारी को सावधानीपूर्वक पढ़ें, क्योंकि कुछ परिस्थितियां हैं जो इसे अवैध रूप से छोड़ सकती हैं, जैसे कि उन्हें डिशवॉशर में डालना, उन्हें गहराई से तेज करना या उन्हें भागों में विभाजित करना (यदि आप चाकू मुद्रांकित करते हैं)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com