ekterya.com

कैसे प्राकृतिक शहद खरीदने के लिए

हालांकि सभी शहद "प्राकृतिक" हैं क्योंकि यह फूलों के अमृत से निकला है, न कि सभी शहद "कच्चा" या शुद्ध है। इसका कारण यह है कि शहद को अक्सर गरम किया जाता है और पेस्टार्ज्ज किया जाता है। किराने की दुकानों में जितने ज्यादा शहद मिलते हैं, उतने ही समय समाप्त होने के लिए पेस्टार्ज्ज किया जाता है। अधिकांश लोगों को लगता है कि शहद कच्चे या जैविक होना चाहिए, और कहा कि सबसे अच्छी जगह खरीदने के लिए स्थानीय बाजार में है। आपके घर के पास एक क्षेत्र में स्वास्थ्यप्रद या सबसे ताज़ा प्राकृतिक या जैविक खाद्य पदार्थ खरीदा जा सकता है यदि आप अपने इलाके से प्राकृतिक शहद खरीदते हैं तो आपको सबसे अच्छा लाभ मिलेगा। लेने वाली प्राकृतिक शहद के लाभों में से कुछ एलर्जी के लिए उपचार, वृद्धि हुई ऊर्जा, और गर्भावस्था के कारण मतली के खिलाफ मदद के शामिल हैं। निम्नलिखित सुझाव आपको प्राकृतिक शहद खोजने में मदद करेंगे, जिसे आप अपने इलाके में खरीद सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने इलाके से शहद प्राप्त करें
छवि खरीदें प्राकृतिक हनी चरण 1 खरीदें
1
अपने स्थानीय किसान के बाजार पर जाएं विभिन्न खण्डों और व्यापारी जो शहद बेचते हैं और अपने उत्पाद के बारे में पूछें। स्थानीय किसानों द्वारा उत्पादित प्राकृतिक शहद आम तौर पर इसे कच्चे और अनपैचुरिज्ड उत्पाद के रूप में बेचते हैं। इसका मतलब है कि शहद गर्म नहीं हुआ है और केवल मोम के अवशेषों को दूर करने के लिए फ़िल्टर किया गया है। किसान पूछें अगर उसका उत्पाद कच्चा है
  • छवि खरीदें प्राकृतिक हनी चरण 2 खरीदें
    2
    एक स्थानीय मधुमक्खी का पता लगाएं स्थानीय मधुमक्खियों के नाम के लिए बाजार के किसानों से पूछें आप अपने मधु को बढ़ावा देने वाले स्थानीय मधुमक्खियों को खोजने के लिए डायरेक्टरी के पीले पन्नों की भी जांच कर सकते हैं। कई मधुमक्खीदार फिल्टर करते हैं और शहद का उत्पादन करते हैं और बहुत से लोग आपको शहद शहद बेचने को तैयार हैं, जो कि इसका नाम सुझाता है, सीधे हाइव से आता है। कई इलाकों में, यहां तक ​​कि शहरों में, आप पड़ोसियों को मधुमक्खियों को बढ़ा सकते हैं और जो शहद बेचने या देने के लिए तैयार हैं।
  • छवि खरीदें प्राकृतिक हनी चरण 3 खरीदें
    3



    एक naturist स्टोर पर जाएं कई कार्बनिक खाद्य भंडार में कच्चे और शुद्ध शहद की एक सूची है। लेबल की जांच करें और उत्पाद जानकारी के लिए कर्मचारियों से पूछें। आप यह भी पूछ सकते हैं कि वे स्थानीय मधुमक्खियों द्वारा उत्पादित शहद बेचते हैं।
  • विधि 2

    शहद प्राप्त करें ऑनलाइन
    छवि खरीदें प्राकृतिक हनी चरण 4 खरीदें
    1
    इंटरनेट पर "शहद" खोजें मधुमक्खी और निर्माताओं के लिए देखो जो दावा करते हैं कि उनके शहद कच्चे या अनपैसचर हैं ध्यान रखें कि कई ऑनलाइन व्यापारियों यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका उत्पाद एक सौ प्रतिशत प्राकृतिक है, इसका मतलब यह हो सकता है कि तापमान में यह 48.8 डिग्री सेल्सियस (120 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक गर्म हो गया है। यदि आप एक सौ प्रतिशत कच्ची शहद चाहते हैं, तो आपको लेबल को बहुत सावधानी से जांचना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आपके पास पैसे वापस गारंटी है यदि आप उत्पाद से संतुष्ट नहीं हैं। इंटरनेट साइटों पर शहद प्राप्त करें जो आपके क्षेत्र या स्थान के करीब हैं

    युक्तियाँ

    Video: 3 Tests to Check if Your Honey is Pure or Fake

    • शहद प्राप्त करें जो कमरे के तापमान पर है यह एक संकेत है जो इंगित करता है कि उत्पाद को सर्द करने की कोई आवश्यकता नहीं है और इसमें मधुमक्खी पराग जैसे स्वस्थ पोषक तत्व शामिल हैं।
    • प्राकृतिक, कच्ची शहद सुनहरा भूरा नहीं है, जिसे हम आम तौर पर जार और दुकान के समतल में देखते हैं। यह एक दूधिया भूरा रंग होगा और आम तौर पर बोतल या कंटेनर के ऊपर एक मोटी परत होती है।

    चेतावनी

    Video: सफेद बालों को जड़ से कला करने के सबसे असरदार घरेलु नुस्खे, White Hair Problem Solution in Hindi.

    • सभी शहद में जीवाणुओं के अंतःक्षेत्र होते हैं सी। बोटुलिनम हालांकि शहद में बहुत कम पानी की सामग्री होती है और इसलिए हानिकारक जीवाणुओं के विकास को बढ़ावा नहीं देता है, इसके अंतराल में सी। बोटुलिनम एक वर्ष से कम उम्र के बच्चों द्वारा सहन नहीं किया जाता है। शहद के साथ उम्र के एक साल से कम उम्र के बच्चे को कभी भी खाना न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com