ekterya.com

कैसे अनानास फ्रीज करने के लिए

आप अपने सुपरमार्केट में अनानास की पेशकश का विरोध नहीं कर सके, है ना? और अब आपके पास अधिक अनानास हैं जो आप खा सकते हैं और यदि आप उन्हें स्थिर नहीं करते हैं तो उन्हें खराब किया जा सकता है। चिंता न करें, यह गाइड आपको यह स्वादिष्ट और स्वादिष्ट फल ठंडा करके पैसे बचाने के लिए दिखाएगा ताकि वह 6 महीने तक चले रहें। वे फ्रीज कैसे करते हैं? खैर, इसे जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1

एक अनानास रुकें
फ्रीज़ अनानास चरण 1 नामक छवि
1
अनानास कटौती आप किसी भी तरह अनानास में कटौती कर सकते हैं सबसे पहले एक तेज चाकू, छील के साथ ऊपर और नीचे की कटौती और केंद्र को हटा दें। फिर इसे काटें, या तो बड़ी मंडलियों में या चौराहों में। अनानास का केंद्र निकालने के लिए आप एक बर्तन भी खरीद सकते हैं।
  • फ्रीज़ अनानास चरण 2 नामक छवि
    2
    कुकी शीट में एक मोमयुक्त कागज रखें। सुनिश्चित करें कि अखिल अनानास के सभी टुकड़ों के लिए पेपर काफी बड़ा है - यदि नहीं, तो पेपर के दो शीट का उपयोग करें।
  • फ्रीज़ अनानास चरण 3 नामक छवि
    3
    लच्छेदार कागज पर अनानास टुकड़े रखें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक एक के बीच एक छोटी जगह है या अन्यथा वे छड़ी करेंगे
  • फ्रीज़ अनानास चरण 4 नामक छवि
    4
    फ्रीजर में कुकी ट्रे रखें और इसे रातोंरात छोड़ दें। आप उन्हें समय से पहले देख सकते हैं कि क्या वे पूरी तरह से जमी हैं।



  • फ्रीज़ अनानास चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: उगाये बादाम का पौधा घर में l How to Grow Almond Plant At home Step By Step (Full Result)

    एक फ्रीजर बैग में या एक एयरट्रीम कंटेनर में टुकड़े रखें। आप ज़ीप्लोक बैग, ट्यूपरवेयर कंटेनर या वायुरोधी मुहर के साथ किसी भी अन्य कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपको बैग से पहले सभी हवाएं मिलें, ताकि वे जला ना हों सुनिश्चित करें कि आप उस तारीख को लिखते हैं जिसे आप उन्हें फ्रीज करने के लिए जानते हैं कि अनानास खाने के लिए कितना समय सुरक्षित है जमे हुए अनानास 6 महीने तक फ्रीजर में रह सकते हैं।
  • भाग 2

    एक जमे हुए अनानास खाओ

    Video: अनार गमले में कैसे उगाये? बीज से या कटिंग से?? Anar Gamle Me Kaise Ugaye? Seed se ya Cutting Se???

    फ्रीज़ अनानास चरण 6 नामक छवि
    1
    एक सफ़ाई या जमे हुए पेय तैयार करने के लिए जमे हुए अनानास का प्रयोग करें। बस ब्लेंडर में अनानास को रखें, पेय या ठग के लिए नुस्खा का पालन करें और आनंद लें। ज़्यादा बर्फ का उपयोग नहीं करना याद रखें क्योंकि जमे हुए अनानास पेय के लिए ताजगी जोड़ देगा।
  • फ्रीज़ अनानास चरण 7 नामक छवि
    2
    अकेले अनानास खाओ बस फ्रीज़र से बाहर ले जाओ और इसे काटने दें जमे हुए फल स्वादिष्ट है और आप ब्लूबेरी, रास्पबेरी या किसी अन्य फल के साथ एक ही चाल की कोशिश कर सकते हैं। इसमें एक ताज़ा स्वाद होगा जो इसे अधिक स्वादिष्ट स्वाद देगा, जैसे कि यह बर्फ था।
  • Video: मात्र दो दिनों मैं आँखों के काले घेरे और झुर्रियां हटाने के जबरदस्त उपाय Remove Dark Circles

    फ्रीज़ अनानास चरण 8 नामक छवि
    3
    अनानास की रक्षा करें यदि आप अनानास खाने के लिए चाहते हैं लेकिन आप इसे जमे हुए नहीं चाहते हैं, तो इसे फ्रिज में छोड़ दें और इसे रात भर पिघलना। फिर इसे रेफ्रिजरेटर से बाहर ले जाओ और इसे स्वयं या पहले एक का थोड़ा सा का आनंद लें। आप इसे एक फल सलाद में भी जोड़ सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com