ekterya.com

कैसे एक चिकन हड्डी के लिए

इसे बनाए रखने में चिकन की हड्डी यह दिखने से ज्यादा आसान है। चाकू को सही तरीके से उपयोग करना सीखें और मांस के जोड़ों को अलग करने के लिए सही अंक प्राप्त करें, ताकि आपको खाना पकाने पर चिकन को बरकरार रखने में कम कठिनाई हो। आप प्रक्रिया की जटिलताओं को सीख सकते हैं और इसे अपने लिए आसान बना सकते हैं, इसलिए आपको फ्रेंच शेफ की धमकी देने वाली रणनीति का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है। एक चिकन की हड्डी को कैसे सीखना शुरू करने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें

चरणों

भाग 1

शुरू होता है
बोन ए चिकन स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप एक तेज हड्डी में चाकू का उपयोग करें इस नौकरी के लिए दराज में अपनी कसाई चाकू और अपने शेफ चाकू को बचाओ ठीक से एक चिकन की हड्डी, बहुत लचीले ब्लेड के साथ एक चाकू है, लेकिन बहुत तेज, बहुत मदद मिलेगी, क्योंकि आप इसे हड्डियों पर काम करने और उन्हें हटाने के लिए, साथ ही सबसे कठिन जोड़ों से मांस को परिमार्जन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • बोन ए चिकन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    चिकन स्तन को काट बोर्ड पर रखें। रीढ़ की हड्डी का पता लगाएं आपको अपनी उंगली से आसानी से रीढ़ की हड्डी महसूस करनी चाहिए और हड्डी के किनारे तक पीठ के साथ हड्डी के अपने चाकू के फ्लैट किनारे को धीरे से दबाएं। एक गाइड के रूप में हड्डी का प्रयोग करें और प्रारंभिक बिंदु बनाने के लिए चाकू को डालना शुरू करें।
  • आप कई जगहों में त्वचा को काटने के लिए उपयोगी पा सकते हैं और फिर चाकू के किनारे पर फ्लिप कर सकते हैं और नीचे की त्वचा के माध्यम से काट लें। जब आप शुरू करते हैं तो रीढ़ की बाईं या दाईं ओर काटा जा सकता है।
  • बोन ए चिकन स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: बकरे का मीट खाने से पुरुषों को होते हैं यह 3 फायदे

    रिब पिंजरे के किनारे काटने शुरू करें एक हाथ से त्वचा को पकड़ो और कट (ध्यान से!) हड्डी का मांस, इसे अलग होने के साथ-साथ इसे छोड़ दें।
  • रीढ़ की हड्डी के आगे की त्वचा को हथियाने से शुरू करो और जितना संभव हो उतना दूर काटने से शुरू करें संभव के रूप में हड्डी के करीब के रूप में कट, चाकू काम करते हैं।
  • बोन ए चिकन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    फ़्यूज़ निकालें जैसा कि आप पसलियों से मांस को दूर करने के लिए शुरू करते हैं, आप फ्यूज जल्दी से मिल जाएगा चारों ओर चिकन स्पिन, ताकि गर्दन में छेद आप के सामने है और फ्यूज के आसपास चाकू के साथ कटौती करने के लिए इसे ढीला, जब तक यह अलग है
  • यह पहले से ही ज्ञात है कि फ़्यूज़ को तोड़ना बहुत आसान है और आप इसे हटाने का प्रयास करते समय टूट सकते हैं। यह ठीक है, लेकिन टुकड़ों को लेने और हड्डी के टुकड़े के साथ सावधान रहना जैसा कि आप काम करते हैं।
  • बोन ए चिकन चरण 5 नामक छवि
    5
    काटने और उस तरफ विंग और पैर की हड्डी को ढूंढना जारी रखें। मांसपेशियों को रिब पिंजरे से दूर रखें, धीरे-धीरे रीढ़ की हड्डी से, एक तरफ, स्तन तक जायें। जब आप ले जाते हैं, तो आप पंखों और पैरों के जोड़ों को महसूस करेंगे, जिसके साथ आपको अधिक सावधान रहना चाहिए, यदि आप उन्हें अलग करना चाहते हैं और फिर उन्हें समाप्त करना चाहते हैं।
  • धीरे धीरे काम करें और मांस को खींचने के लिए दबाव का उपयोग करें और चाकू को द्वितीयक बनाने के लिए पसलियों से अलग करें। छोटे रूप में कटौती के रूप में आप कर सकते हैं का उपयोग करें, सावधान किया जा रहा है दूसरी तरफ त्वचा (स्तन) के माध्यम से काट नहीं। जब तक आप पैरों और पंखों के जोड़ तक नहीं पहुंचते तब तक अलग रहें।
  • बोन ए चिकन चरण 6 नामक छवि
    6
    शरीर को चालू करें और पिछले चरण को दोहराएं। रीढ़ की हड्डी के दूसरी तरफ काम करना शुरू करना, आगे बढ़ने से पहले पैरों और पंखों के जोड़ों को अलग करने के लिए पहले की तरह चाकू से गुजरना और रोकना।
  • एक और विकल्प अगले चरण पर जाना है और दूसरे पक्ष से शुरू होने से पहले पैरों और पंखों के जोड़ को अलग करना है। हालांकि, हड्डियों को पूरी तरह से निकालने के लिए प्रतीक्षा करें, जब तक आप मांस से पूरी तरह से पसली पिंजरे को अलग नहीं करते हैं और इसे अधिक आसानी से काट सकते हैं।
  • भाग 2

    विंग और पैर की हड्डियों को निकालें
    बोन ए चिकन चरण 7 नामक छवि
    1
    विंग संयुक्त बाहर खींचो और इसके माध्यम से कट। एक हाथ से पंख और अन्य के साथ विंग संयुक्त के चारों ओर शरीर के क्षेत्र को पकड़ो। पंख वापस मोड़ो और जब तक संयुक्त बाहर आ जाए, तब तक थोड़ी बारी न करें, फिर चाकू की नोक के साथ उसको काट लें। हड्डी और गुहा के बीच जुदाई का पता लगाएं, थोड़ा दबाव डालें और आपको थोड़ी मदद से खुद को मुक्त करना होगा जब तक आप पैर तक नहीं पहुंच जाते, तब तक चाकू से नीचे रहें।
  • बोन ए चिकन स्टेप 8 नामक छवि
    2

    Video: मुर्गे की टांग खाने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को एक बार जरूर देखें वर्ना पछताओगे.

    पैर से संयुक्त निकालें और इसके माध्यम से काट लें दूसरे हाथ के साथ पैर के संयुक्त चारों ओर एक हाथ और शरीर के क्षेत्र के साथ पैर पकड़ो पैर वापस मोड़ो और थोड़ी देर तक बारी जब तक संयुक्त बाहर आता है। चाकू की नोक के माध्यम से इसे काटें, तक पहुंचने और पैर की हड्डी और हड्डी की गुहा के बीच अलग होने का पता लगाएं, जैसा कि आप विंग के साथ किया था।
  • बोन ए चिकन चरण 9 नामक छवि



    3
    उलटना खोजें ऊतक उरोस्थि में उपास्थि है और सामने में त्वचा के सबसे निकट है, इसलिए आपको बहुत सावधान रहना चाहिए कि इस जगह पर त्वचा को छिदाना न पड़े। यदि आपने शरीर के दूसरी तरफ काटने की शुरुआत नहीं की है, तो यह अब करें अन्यथा, आपको मांस से पूरी तरह कंकाल को अलग करने के लिए बहुत करीब होना चाहिए और आपके पास बहुत कम बचा है।
  • सावधानी से मांस को काइल से अलग करने के लिए कटौती हड्डी के साथ अपनी चाकू खरोंच करें, इसके लिए काम करने के लिए इसका उपयोग करें आपको चाकू के साथ चिकनी और लघु आंदोलनों का उपयोग करना चाहिए, पक्षी को फाड़ना और फाड़ने के बजाय जब आप उलटना के आसपास काम करते हैं, तो इसे अलग करने के लिए रिब पिंजरे खींचें और उसे त्याग दें।
  • कंकाल लॉन्च करने से पहले, इसका उपयोग करने पर विचार करें शोरबा बनाओ या सूप यह एक उत्कृष्ट क्षुधावर्धक है
  • बोन ए चिकन चरण 10 नाम की छवि
    4
    विंग की हड्डियां निकालें अब आपके पास मांस का एक बहुत बड़ा और सपाट टुकड़ा होना चाहिए, लेकिन पैरों की हड्डियों और पंखों की हड्डियों के साथ अभी भी ठीक नहीं है। पंखों को हटाने के लिए, चाकू से छोरों को काट लें और हड्डी को वापस कंकाल में दबाएं। जब तक आप पूरी तरह से हड्डी प्राप्त नहीं कर सकते, मांस को स्क्रेपिंग शुरू करने के लिए अपनी चाकू के किनारे का उपयोग करें।
  • सामान्य तौर पर, चाकू का उपयोग करने के लिए परिमार्जन करना आसान है, अपने आप को बहुत अधिक जटिल बनाने की कोशिश करने के बजाय। आप इस तरह से अधिक मांस रखेंगे और आप बहुत अधिक समय बचा पाएंगे। छोटी हड्डी को स्क्रैप करते रहें, जब तक कि आप इसे नहीं मिलते।
  • Video: How To Make Biryani | Indian Cooking Recipes | #CookwithAnisa

    बोन ए चिकन स्टेप 11 नामक छवि
    5
    पैर से हड्डियों को निकालें जांघ की हड्डी को निकालने के लिए, जांघ की हड्डी से मांस को अलग करें, जिसे आप कंकाल से संयुक्त रूप से अलग किए जाने से थोड़े से उजागर होना चाहिए। देखभाल के साथ, आपको जांघों और पैर की हड्डियों को अलग न करें। अंत को उजागर करने के लिए पुश करें और मांस को अलग करने के लिए इसे छानना शुरू करें, जब आप घुटने तक पहुंचते हैं तो रोकते हैं। टिशू को अलग करने के लिए घुटने के चारों ओर काटें और हड्डी को खरोंचना जारी रखें, जितना संभव हो उतना मांस अलग करें।
  • जब आप अंत में छोटे नोडल ("टखने") पर पहुंच जाते हैं, तो हड्डी को एक तरफ रखकर इसे तोड़कर, ताकि चिकन के बाकी जांघों और पैर अलग हो जाएं, लेकिन नोडल जगह पर रहता है। यह आपको पकाने के दौरान त्वचा के आकार को बनाए रखने में मदद करता है, ताकि आप बहुत अधिक मांस वापस न ले जाएं कुछ लोग अपनी पैरों को हड्डियों से छोड़ना पसंद करते हैं, प्रस्तुति के लिए। यह आप पर निर्भर करता है
  • बोन ए चिकन स्टेप 12 नामक छवि
    6
    इसे साफ करो हड्डी के टुकड़े या उपास्थि के छोटे टुकड़े और अन्य अवांछित बिट्स को देखने के लिए मांस की सतह के साथ अपना हाथ पास करें जो कि अंतिम उत्पाद को अधिक स्वादिष्ट बनाना है। इन टुकड़ों से छुटकारा पाएं और आपके पास एक पूरी तरह से बेकार चिकन होगा।
  • यदि आप चाहें तो चिकन शोरबा बनाने के लिए सभी बचे हुए हड्डियां और अन्य अवशेष उत्कृष्ट हैं। एक बर्तन में थोड़ा पानी के साथ सब कुछ रखो, इसे कई घंटों तक उबालें और सूप या स्टॉज के लिए एक स्वादिष्ट आधार होगा।
  • भाग 3

    एक बेकार चिकन पकाना
    बोन ए चिकन स्टेप 13 नामक छवि
    1
    चिकन को भरें, इसे खोएं और इसे पास करें कमजोर चिकन का सबसे लोकप्रिय उपयोग यह भराई के अपने पसंदीदा विविधता के साथ भरना है, इसे रसोई के धागे के साथ सीवे और ओवन में भुनाएं। एक बुनियादी नुस्खा के लिए:
    • अपने पसंदीदा भरने को तैयार करें पुरानी रोटी, अजवाइन, प्याज, सॉसेज, ऋषि या अन्य अवयवों के साथ जो आपके स्वाद के अनुरूप है। चिकन के अंदर और बाहर का स्वाद, साथ ही काली मिर्च और अन्य मसालों के लिए नमक। एक चम्मच के साथ चिकन के अंदर भराई रखो।
    • अंदर की भरण के साथ पक्षी को सिलाई करने के लिए एक सुई या क्लिप का उपयोग करें। गर्दन के अंत में शुरू करो और दोनों तरफ त्वचा और मांस के माध्यम से धागा खींचें, बहुत सावधानी से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप खाना पकाने के दौरान ढीले नहीं होते। दोनों पक्षों को एक साथ रखने के लिए अंत में एक गाँठ बांधें, फिर जोड़ों को एक साथ सिलाई करें। एक और विकल्प यह भरने से पहले चिकन को सीवे करना है।
    • सिलाई के बाद, जैतून का तेल या मक्खन के साथ बाहर रगड़ो और 1 9 0 डिग्री सेल्सियस (375 डिग्री फ़ारेनहाइट), हर 450 ग्राम (1 एलबी।) मांस के लिए 20 मिनट पर रगड़ें।
  • बोन ए चिकन स्टेप 14 नामक छवि
    2
    एक चिकन galantine बनाओ एक गैलेन्टिन मूल रूप से एक कमजोर और भरवां चिकन है जो किसी प्रकार का शोरबा या भुना हुआ सामान्य तौर पर, भरने में शामिल हैं सब्जियां, जड़ी बूटियों और कुछ प्रकार के पागल। किसी भी तरह से, यह आम तौर पर जिलेटिन के साथ परोसा जाता है और स्लाइस में कट जाता है, लेकिन सॉस के एक प्लेट के हिस्से के रूप में इसे ठंडा भी किया जाता है।
  • बोन ए चिकन स्टेप 15 नामक छवि
    3
    इसे सीज़ करें और इसे ग्रिल करें यदि यह गर्मी का समय है और आप हाथ में ग्रिल है, एक पूरी तरह से कमजोर हड्डियां विकल्प के साथ एक नई व्यक्तिगत टुकड़े हो सकता है। खाना पकाने के दौरान आप बार-बार सॉस या बीयर के साथ सब कुछ पकाने, बारी और छिड़काव कर सकते हैं और उसके बाद रोल में इसकी सेवा कर सकते हैं।
  • एक अच्छी चाल चिकन को कच्चा लोहे के पैन या किसी अन्य भारी तल पैन में डाल देना है, ताकि इसे समान रूप से पकाया जा सके।
  • बोन ए चिकन स्टेप 16 नामक छवि
    4
    एक करें Turducken.यदि आप हर चीज को कमजोर मांस के साथ जोखिम में ले रहे हैं, तो आप अतिरंजित कर सकते हैं। एक तुर्कुक एक कमजोर चिकन है, एक बेकार बतख के अंदर, एक तुलसी टर्की के अंदर। यदि आपको एक पूरी फुटबॉल टीम खिलाती है या आपको पोल्ट्री पसंद है, तो यह एक अतिरंजित और मजेदार परियोजना हो सकती है। क्यों नहीं?
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेकार चाकू
    • कांच बोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com