ekterya.com

गुणवत्ता के रसोई के चाकू का चयन कैसे करें

नहीं सभी रसोई चाकू बराबर हैं, आप कभी कभी, एक फैशन ब्रांड चाकू एक उच्च कीमत पर खराब गुणवत्ता की बिक्री पा सकते हैं, जबकि यह एक बेहतर और एक कम ज्ञात ब्रांड खेल के साथ सस्ता लगता है संभव है। के बाद से रसोई चाकू एक निवेश है कि अपने सभी खाना पकाने के दिन के लिए उपयोग किया जाएगा, यह एक स्थायित्व, शक्ति, अच्छा हैंडलिंग और धीरज के लिए एक अच्छी गुणवत्ता का चयन करना होगा है। इस अनुच्छेद में, आप सीखेंगे कि जब आप अच्छी गुणवत्ता के चाकू खरीदने के लिए जाते हैं तो क्या देखना चाहिए

चरणों

छवि का चयन करें गुणवत्ता रसोई चाकू चरण 1 चुनें
1
चाकू खरीदने के लिए जाने से पहले, अपने रसोई घर में जिस तरह के चाकू की ज़रूरत होगी, उस पर विचार करें। आकार और आकार की एक विस्तृत विविधता में उपलब्ध है, रसोई के चाकू बड़ी संख्या में जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और आवश्यक चाकू की सीमा आपकी शैली और खाना पकाने की आदतों पर निर्भर करता है।
  • एक औसत घरेलू रसोई घर के लिए एक अच्छा बुनियादी उपकरण शामिल होगा:
  • एक बहुउद्देशीय चाकू (13 सेमी / 5 इंच), जो विभिन्न खाद्य पदार्थों के लिए उपयोग किया जाता है - अक्सर पहली चाकू का विकल्प होता है क्योंकि यह बहुत सी बातें कर सकता है
  • एक शेफ की चाकू (20-23 सेंटीमीटर / 7.8-9 इंच), जिसका इस्तेमाल कट, डूबा और काट करने के लिए किया जाता है।
  • एक चाकू या सब्जी पुलिस का सिपाही चाकू (8 सेमी / 3 ") है, जो, छील में कटौती और छोटे भोजन भागों को सजाने के लिए प्रयोग किया जाता है (छोटे आलू को सजाने के रूप में) के हाथ में है।
  • एक रोटी चाकू (दांतेदार), जिसका इस्तेमाल रोटी, केक, फल और टमाटर के लिए किया जाता है।
  • एक कसाई चाकू, जिसे मांस के लिए प्रयोग किया जाता है, और जड़ी-बूटियों को काटने के लिए एक छोटा संस्करण आदि। यदि आप मांस के बड़े टुकड़े में कटौती की जरूरत है केवल खरीदते हैं।
  • एक पट्टिका चाकू, जो मछली को पिलाने में मदद करता है अगर आप पट्टिका का इरादा रखते हैं तो इसे खरीद लें - ज्यादातर लोग अब परेशान नहीं हैं और खाना पहले से ही फ़ैलते हैं।
  • एक नक्काशीदार चाकू, जिसे भुना हुआ मांस, पूरे भुना हुआ चिकन आदि के पतले स्लाइस बनाने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • स्टील की शीशा, छिदने वाले चाकू या इलेक्ट्रिक शॉपरर के लिए पत्थर
  • अक्सर आप कि अक्सर इन यदि आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से खरीदने से सस्ता होगा कई या इस gamma- के सभी शामिल हैं चाकू का एक सेट खरीद सकते हैं, लेकिन एक ही नियमों का पालन चरणों में स्थापित किया गया चाकू का एक अच्छा सेट का चयन करने के भी लागू करना चाहिए रसोई। इसके अलावा, जोखिम खरीदने के लिए एक सस्ता या पहले से पैक खेल है कि आप खेल में प्रत्येक चाकू की भावना पसंद कर सकते हैं नहीं है, या निशान के अपने अस्वीकृति वृद्धि यदि आप पहले ही एक और चाकू की कोशिश की है, जल्दी से बदल सकते हैं दूसरे ब्रांड के लिए अगर यह आपके लिए काम नहीं करता है
  • छवि का चयन करें गुणवत्ता रसोई चाकू चरण 2
    2
    जब चाकू खरीदते हैं, तो अपने हाथ में प्रत्येक चाकू रखें यदि आप इस उपकरण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पकड़ सहज होना चाहिए और आपके हाथ में अच्छा लगेगा। ध्यान रखें कि जो व्यक्ति आरामदायक महसूस करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए सहज होगा, हालांकि सलाह उपयोगी है, पहले अपने लिए एक हाथ परीक्षण करें।
  • छवि का चयन करें गुणवत्ता रसोई चाकू चरण 3

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    3
    चाकू में स्टील की मात्रा और साथ ही यह कहां देखें। इस चाकू पर एक कमजोर बिंदु है और कमजोर चाकू अधिक मोड़ या इस जंक्शन पर विभाजित कर देंगे के रूप में बचा जाना चाहिए। सबसे अच्छा चाकू स्टील के एक टुकड़े से बने होते हैं, हाथ से जाली (हालांकि ये दुर्लभ और अक्सर अत्यधिक लागत कर रहे हैं), हालांकि आर्थिक चाकू, अवास्तविक पकड़ के साथ पतली हो जाते हैं और घनी प्लास्टिक में लिपटी हैंडल।
  • छवि का चयन करें गुणवत्ता किचन चाकू चरण 4
    4
    चाकू का वजन महसूस करें एक पिकाडोर, गति और सटीकता के लिए अच्छा है, जबकि एक भारी चाकू इसका इस्तेमाल करने के लाइटर सामग्री का एक बहुत कुछ काटना और अधिक काम की आवश्यकता है। हालांकि, विपरीत परिणत होता है, जहां अखरोट, ताजा अदरक, ताड़ की चीनी और अन्य कठिन सामग्री जैसे ठोस पदार्थ काट रहे हैं - इनके लिए, एक भारी चाकू आदर्श है।
  • चुनिंदा गुणवत्ता वाले रसोई के चाकू शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    चाकू के संतुलन की जांच करें क्वालिटी चाकू में ब्लेड या हैंडल पर बिना ज्यादा वजन के बहुत अच्छे संतुलन होते हैं। उन्हें कोशिश करने का पुराना तरीका है हाथ में हाथ पकड़ने या ब्लेड के संभाल में अपनी उंगली पकड़ने के लिए, किनारे के नीचे क्षैतिज रूप से चाकू पकड़कर। एक गुणवत्ता और अच्छी तरह संतुलित चाकू उस बिंदु पर संतुलन रखेगा और आपकी उंगली से नहीं गिरेंगे बेशक, आप बहुत सावधान रहना चाहिए जब आप यह परीक्षण करते हैं! केवल बहुत ही महंगा और उच्च गुणवत्ता के निर्माता संतुलन मानते हैं, इसलिए अधिकांश चाकू केवल आपकी उंगली से गिरेंगे
  • संतुलन पर विचार करने का प्रमुख कारण यह है कि एक अच्छी तरह से संतुलित चाकू किसी भी कटाई की क्रिया को आसान बनाता है और कम प्रयास की आवश्यकता होती है। यह अनिवार्य रूप से आधार है, वृद्धि और गिरावट की तरह, और एक विशिष्ट बिंदु पर होना चाहिए या असंतुलित होना चाहिए। यदि आप बड़ी मात्रा में सामग्री के लिए चाकू का उपयोग कर रहे हैं, तो एक संतुलित चाकू हाथ पर कम तनाव प्रदान करता है।
  • छवि का चयन करें गुणवत्ता रसोई चाकू चरण 6
    6
    चाकू की आंखों को देखो यह ठोस, साफ करना आसान और अच्छी तरह से एकजुट होना चाहिए। ज्यादातर चाकू के लिए यह चाकू का सबसे ठोस अंग है क्योंकि यह एक नाली की तरह है जहां ब्लेड के माध्यम से संभाल पर दबाव डालने का तनाव बढ़ जाता है। यदि यह पतला है, यह स्पष्ट नहीं है (प्लास्टिक की आकृति के रूप में), या कोई वेल्ड या संयुक्त का सबूत है, तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है यदि आप कोई अंतर देख सकते हैं, न केवल चाकू की कमजोरी में वृद्धि होगी, लेकिन यह भी भोजन के छोटे हिस्से को जाल और बैक्टीरिया का उत्पादन कर सकता है
  • चुनिंदा गुणवत्ता वाले रसोई के चाकू शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    इस बात पर विचार करें कि संभाल के बने पदार्थ क्या हैं संभाल अक्सर लकड़ी, प्लास्टिक, स्वभाव वाले रेजिन और अन्य मजबूत सामग्री से बना होता है। पुराने जमाने वाले हड्डी से छेड़ने वाले चाकू एक अच्छा विकल्प नहीं हैं क्योंकि हड्डी समय के साथ भंगुर हो जाता है कई मामलों में, जहां पुराने चाकू की हड्डी या लकड़ी के हाथ उपयोगकर्ता के हाथ में गिर गए हैं, चोट लगने के कारण। चाकू के संचालन के लिए नरम या कम घनत्व वाले जंगल या अन्य कम घनत्व सामग्री की सिफारिश नहीं की जाती है।



  • चुनिंदा गुणवत्ता वाले रसोई के चाकू शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8

    Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    ब्लेड खुद और इसके बारे में सोचो। संभवतः सबसे अच्छा चाकू का ब्लेड सिरेमिक है क्योंकि स्केलपेल की गुणवत्ता के लिए इसे तेज किया जा सकता है, यह लंबे समय तक अपनी बढ़त रखता है और जंग नहीं करता है। मुख्य दोष यह है कि चाकू का प्रकार बहुत नाजुक है और आसानी से तोड़ सकता है, और अच्छे लोग आमतौर पर बहुत महंगा होते हैं सस्ते सिरेमिक चाकू को बहुत सावधानी से विचार किया जाना चाहिए।
  • अच्छा चाकू आमतौर पर स्टील (कार्बन स्टील) से बने होते हैं, जो बहुत तेज बढ़त देती है, लेकिन देखभाल की जानी चाहिए ताकि वे जंग न करें। कार्बन स्टील के चाकू घर पर तेज करने के लिए आसान होते हैं, लेकिन जंगली को रोकने के लिए सतर्कता की आवश्यकता होती है।
  • आधुनिक सस्ते चाकू के कई चाकू हैं स्टेनलेस स्टील, लेकिन वे अक्सर अपनी धार जल्दी से खो देते हैं और फिर से तेज करने के लिए एक लंबा समय लेते हैं। उच्च कार्बन स्टेनलेस स्टील चाकू खरीदने की ख्वाहिश - इन्हें तेज करना आवश्यक है, लेकिन जंग नहीं है पुरानी कार्बन स्टील चाकू से कम कार्बन सामग्री के साथ जो जंग से ग्रस्त हैं, वे अपने किनारे को बेहतर बनाए रखते हैं और कठिन होते हैं।
  • यदि आपके पास एक निश्चित बजट है, तो कम कार्बन सामग्री के साथ एक स्टेनलेस स्टील चाकू खरीद सकते हैं जब तक आप एक कम लागत वाले स्टेनलेस स्टील का एक अच्छा विकल्प नहीं है।
  • जाली ब्लेड मोहरबंद से बेहतर हैं क्योंकि स्लैब धातु को मजबूत बना देता है
  • चाकू से बचें जो कहते हैं कि उन्हें कभी भी तेज़ी की आवश्यकता नहीं है शुरुआत के लिए, वे बहुत तेज नहीं हैं और तेज नहीं हो सकते, जिसका अर्थ है कि जब वे अपने किनारे खो देते हैं (जो वे करेंगे), तो उन्हें छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • छवि का चयन करें गुणवत्ता रसोई चाकू चरण 9
    9
    काटने के किनारे की चौड़ाई को देखें साथ ही ब्लेड की मोटाई और चिकनाई भी। सबसे अच्छा चाकू समान हैं, जैसे कि वे पॉलिश किए गए थे, धातु पर खड़ा होने के संकेत के बिना। काटने के किनारे टिप से संभाल करने के लिए पूरी लंबाई को चलाने चाहिए। सही पर छवि से पता चलता है कि पिछले 1.5cm (0.59 ") या उससे कम सभी में कोई बढ़त है, यह गाजर की तरह भारी कटौती के लिए बेकार हो सकता है, कि क्या बड़ा चाकू आम तौर पर आवश्यक हैं।
  • सामान्य उपयोग के लिए कुक के चाकू से बचा जाना चाहिए जैसे कि सब्जियां और मांस काटने के बाद से वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं, क्योंकि वे कटौती की तुलना में पर्ची की तुलना में अधिक प्रवण हैं। वे तेज नहीं किया जा सकता है और वे कटौती के बजाय sawed, जब तक आप (जैसे कि जब आप कठिन पनीर के एक ब्लॉक में कटौती) नीचे प्रत्यक्ष दबाव होता है कि कौन खतरनाक है। यह एक अच्छा सौदा की तरह लगता है और अक्सर पैक या एक काटने सब्जियों में एक चाकू रूप में विज्ञापित है, आदि, और कटौती की रोटी, लेकिन वे पैसे के लायक नहीं हैं आप लगभग किसी गुणवत्ता वाले निर्माता से चाकू के सेट में नहीं देख सकते हैं, इसलिए यह एक अच्छा संकेत हो सकता है कि निर्माता एक ग्राहक को लक्षित कर रहा है जो सबसे किफायती विकल्प दिखता है। सीरेट किए गए चाकू को आपके गेम में शामिल किया जाना चाहिए, लेकिन सिर्फ रोटी या पके हुए सामान काटने के लिए
  • चुनिंदा गुणवत्ता वाले रसोई के चाकू शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने चाकू को अच्छी स्थिति में रखें और तेज करें अच्छी गुणवत्ता के खेल के लिए, यह स्टील में भी निवेश करता है और पत्थर को तेज कर देता है स्टील एक अच्छा किनारे रखता है, लेकिन यह बहुत काम के बिना चाकू के किनारे को नहीं दे पाता है अगर यह पहले से ही किनारे खो चुका है पत्थर एक तेज किनारे को बहाल करेंगे या मौजूदा किनारे को सुधारेंगे
  • एक हीरे का स्टील अधिक खर्च कर सकता है, लेकिन यह बहुत बढ़िया किनारे देगा। इसके अलावा वे सबसे तेजी से चाकू पहनते हैं, तो चाकू एक घुमावदार या सिकल आकार लेने शुरू कर सकते हैं यदि आप सावधान जब आप sharpening कर रहे हैं नहीं कर रहे हैं। अक्सर लोग स्टील में ब्लेड के केंद्र को तेज करते हैं, जो उच्च गति से तेज होने पर भी अधिक होता है (क्योंकि यह चाकू तेज करने के लिए प्रभावशाली लगता है)। इसे ब्लेड की लंबाई में धीरे-धीरे और समान रूप से लें, ताकि यह समान रूप से तेज हो।
  • काटने बोर्डों या पत्थर सतहों, कांच, स्टील या पर चाकू का प्रयोग न करें चीनी मिट्टी-इस चाकू को नुकसान पहुंचा और अधिक पर्ची और चोट पहुंचाने के लिए होने का खतरा होने के रूप में अपने भोजन में पतली slivers डाल, साथ ही कर सकते हैं। लकड़ी या कठोर प्लास्टिक (लचीला नहीं) से बने बोर्ड काटना अभी भी सबसे अच्छा है तालिका नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए और प्लास्टिक 10 का एक समाधान में डूब जा सकता है अगर: नियमित सफाई के वातावरण में अधिक से अधिक उपयोग में एक सप्ताह में एक बार 1 पानी और ब्लीच।
  • अधिकांश चोटों से निपटने चाकू, बल्कि तेज से कुंद चाकू के कारण होता है के रूप में अधिक दबाव में कटौती करने के लिए लागू किया जाता है और चाकू अधिक होता जा रहा की संभावना है।
  • 11
    गुणवत्ता के लिए अधिक ध्यान दें और ब्रांड को न दें। बेशक, आपका लक्ष्य सस्ते कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्राप्त करना है आखिरकार, आप एक हैं जो कि भुगतान करना है
  • किसी दूसरे को अपने चाकू का उपयोग करने की कोशिश न करें यदि वे आपकी व्यक्तिगत गेम हैं सब के बाद, ज्यादातर चाकू चोटों कि किनारे की कमी के कारण नहीं थे, क्योंकि किसी ने एक चाकू का उपयोग किया है जिसके साथ वह परिचित नहीं है
  • छवि का चयन करें गुणवत्ता रसोई चाकू चरण 11

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    12
    चाकू को ध्यान से स्टोर करें चाकू का एक हिस्सा ठीक है, चाकू का रोल भी है, जो एक कपड़ा बैग है जो चाबियाँ या स्पैनरों के रोल के समान है। कुछ चाकू अपने स्वयं के भंडारण बॉक्स में आते हैं, लेकिन कई रसोइयों बस एक पुराने एप्रन में चाकू लपेट सुरक्षित रूप से नहीं करने के लिए सेट रैपिंग, स्टोर करने के लिए (सुनिश्चित करें कि कोई चाकू एक और छू लेती बनाने) रस्सियों एप्रन के साथ खुला। चाकू के चुंबकीय स्ट्रिप्स इतने आदर्श नहीं हैं, लेकिन वे ऐसे वातावरण में ठीक हैं जहां कोई बच्चा नहीं है और उन्हें स्थापित करना चाहिए जहां वे हिट नहीं हो जाते और गिरते हैं।
  • यह उन्हें बक्से के लिए टूलबॉक्स या दराज में संग्रहीत करने के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fish Fry / Gildy Stays Home Sick / The Green Thumb Club

    चुनिंदा गुणवत्ता वाले रसोई के चाकू का शीर्षक चित्र 12
    13
    अपने चाकू की खोज में जाओ गुणवत्ता वाले ब्रांडों और कई अस्पतालों के लिए अच्छे दामों को खोजने के लिए इंटरनेट बेहतरीन हो सकता है, थोक विक्रेताओं के पास सीधी खरीद वाली साइटें हैं, जो एक शानदार कीमत पर मजबूत चाकू मिलती हैं। हालांकि, सुनिश्चित हो चाकू आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं, या यकीन है कि एक अच्छी वापसी नीति है अगर आपको प्राप्त होने पर चाकू के लग रहा है पसंद नहीं है बनाना चाहते की एक विचार प्राप्त करने के लिए कम से कम एक दुकान का दौरा किया है करने के लिए। चाकू एक निवेश है क्योंकि अच्छा खेल कई वर्षों (20 से 30 साल या उससे अधिक के लिए) के लिए पिछले कर सकते हैं कर रहे हैं तो यह एक है कि पिछले और आप के लिए अच्छी तरह से काम करेगा चुनते हैं, और खाना पकाने के आसान और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए सबसे अच्छा है ।
  • युक्तियाँ

    • सबसे सस्ता ब्लेड, खासकर आपके आयातित ब्लेड, कम गुणवत्ता वाली स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं। स्टेनलेस स्टील के कई ग्रेड हैं और प्रत्येक का अपना स्वयं का अनुप्रयोग है सर्जिकल स्टेनलेस स्टील एक महान स्केलपेल बनायेगा, लेकिन यह एक सभ्य रसोई चाकू कभी नहीं करेगा। वे अक्सर बढ़त जल्दी से खो देते हैं और फिर तेज करने के लिए एक लंबा समय लेते हैं। जितना अधिक आप उन्हें पैनापन करेंगे, उतना ही कठिन उन्हें उन्हें तेज रखना होगा वे ब्लेड के साथ राहत को ऊपर ले जाते हैं जो एक तेज पत्थर को रोकता है। धातु के इन छोटे सूक्ष्म टुकड़ों में से कई अलग हो सकते हैं और आपके भोजन में फेंक सकते हैं। कई लोग 440 स्टेनलेस होने का दावा करते हैं, लेकिन वे आम तौर पर नरम होते हैं।
    • यदि आप अपने साथी या अपने परिवार के साथ चाकू खरीदते हैं तो यह एक अच्छा खेल चुनने के लिए अधिक कठिन हो सकता है। एक संपूर्ण दुनिया में हर कोई अपना खेल होना चाहिए, लेकिन चूंकि यह हमेशा लाभदायक नहीं होता है, इसलिए चाकू चुनें, जो एक अच्छा समझौता करने के लिए मिडपॉइंट से मिलते हैं।
    • जब तक हम आधुनिक समय में हैं, हमारे भोजन का अधिकतर कट-ऑफ होता है, कई तरह की चाकू की आवश्यकता वास्तव में कम है क्योंकि यह आज की तुलना में कम थी। लेकिन एक ही समय में बड़ी संख्या में लोग खाना पकाने के कौशल विकसित करना चाहते हैं, इसलिए गुणवत्ता को खरीदने की सलाह दी जाती है, क्योंकि कार्य बहुत आसान हो जाता है।
    • ऐसी चाकू जैसी कोई चीज नहीं है जो "कभी भी तेज करने की आवश्यकता नहीं है" वे सिर्फ इसका विरोध नहीं करते। वे "उन्हें तेज करने की आवश्यकता नहीं है", वे तेज नहीं हो सकते हैं। आप कितने लोगों को जानते हैं कि 20 साल के एक पुराने गिन्जु मांस चाकू कौन है?

    चेतावनी

    • हमेशा चाकू को बहुत सावधानी से संभाल लें और अपने शरीर से दूर रखें और दूसरों के शरीर को निकट रखें। जब आप चाकू पकड़ते हैं तो कभी भी चलें
    • जब आप चाकू ले जाने के लिए, यह (जैसे एक चाय तौलिया के रूप में) एक कपड़े में मजबूती से ब्लेड लपेटकर अभ्यास करने के लिए और चाकू नीचे ओर इशारा करते हुए और तेज धार आप पर वापस ओर इशारा करते हुए के साथ अपने हाथ को संभाल द्वारा इसे लेने की सलाह दी जाती है। अन्यथा आपकी पुतली या चाकू बैग में भी आपकी तरफ से। इस तरह अगर यह गिर जाता है या कोई आपको मारता है, तो यह लोगों और चाकू की रक्षा करता है, खासकर अगर चाकू टाइल को उछाल कर सकता है। हालांकि, जब आप अन्य लोगों के साथ रसोई में होते हैं, तब कपड़े पर चाकू छोड़ने से बचें और आप अपने वर्कस्टेशन में नहीं हैं, अगर कोई बिना कपड़े पहनता है जब आप चाकू ले रहे हैं तो कुछ रसोई में यह किसी भी व्यक्ति को सतर्क रहने के लिए एक अच्छी नीति है जब तक कि आप इसे फिर से नहीं रख देते।
    • कभी एक dishwasher में अपने चाकू धोने के रूप में सफाई उत्पादों घर्षण पाउडर हो सकता है और चाकू बढ़त को हटाने और कुछ मामलों में पाइपिंग क्षय कर सकते हैं। यह लकड़ी के हैंडल भी तोड़ सकता है, इसलिए वे भंगुर होने की अधिक संभावनाएं हैं। रसोई का चाकू तुरंत उन्हें का उपयोग करने के तुरंत बाद धो लें, हाथ से, उन्हें सूखा और चाकू के ब्लॉक में उन्हें वापस डाल दिया।
    • रस्सी को काटने या पैकेज खोलने जैसे अन्य घरेलू कार्यों के लिए रसोई के चाकू का उपयोग करने से बचें ब्लेड की तीखीपन को हटाने से बचने के लिए, उस उद्देश्य के लिए एक जेब चाकू या कैंची रखें।
    • एक सुस्त चाकू चाकू का सबसे खतरनाक प्रकार है इसे कटौती करने के लिए लेख को पार करने के लिए अत्यधिक बल की आवश्यकता होती है और आमतौर पर एक पर्ची बहुत अधिक गहराई से होती है और अधिक तीव्र होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हल्के ढंग से चिकनाई चमकाने वाला कपड़ा
    • चाकू धारक
    • भंडारण के लिए चाकू ब्लॉक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com