ekterya.com

एक अच्छा परिचारिका कैसे हो

एक अच्छा परिचारिका बनने के लिए, आपको गर्म और ग्रहणशील होना चाहिए और अपने मेहमानों को घर पर महसूस करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि उन्हें उनसे पेश करने का मौका, उन्हें खाने और पीने के लिए कुछ देना और सामान्य रूप से मस्ती करने के लिए एक वातावरण बनाना और एक अच्छा समय है। जब तक आप समय के आगे तैयार करते हैं और मज़े करते हैं, जब तक आप पार्टी पर अपना ध्यान रखते हैं, अगली बार जब आप पार्टी का आयोजन करते हैं तो आप तारकीय परिचारिका बनेंगे।

यदि आप एक अच्छे रेस्तरां परिचारिका के बारे में जानकारी की तलाश कर रहे हैं, यहां क्लिक करें.

चरणों

भाग 1

तैयारी करें
छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 1 शीर्षक
1

Video: पति-पत्नी के बीच शक का कारण kya aapko apne partner par shak hota he

सभी के लिए पर्याप्त भोजन और पेय लें यदि आप वयस्कों के लिए एक पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, तो नियम संख्या 1 यह है कि आप कभी भी पेय से बाहर नहीं चला सकते बेशक, आप हमेशा शराब की दुकान पर जाने के लिए एक शांत अतिथि से पूछ सकते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में अपनी पार्टी को सफल बनाना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी मेहमानों के लिए पर्याप्त भोजन और पेय से ज्यादा कुछ है। सुनिश्चित करें कि आपके पास विभिन्न प्रकार के अल्कोहल पेय पदार्थ और कई स्नैक विकल्प हैं ताकि प्रत्येक मेहमान के स्वाद के लिए कुछ हो।
  • यदि आप पार्टी के दौरान रात्रिभोज की सेवा करने की योजना बनाते हैं, तो अपने मेहमानों को यह जानकारी दें ताकि वे एक अच्छी भूख के साथ पहुंच सकें। यदि आप केवल सैंडविच की सेवा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह भी स्पष्ट करना चाहिए ताकि आपके मेहमान जान सकें कि उन्हें पहले ही भोजन करना चाहिए।
  • पर्याप्त पेय होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि शराब बाहर निकलती है, तो मेहमानों को जाने की संभावना अधिक होती है अगर वे देखते हैं कि पार्टी "deflating" है। आपको हमेशा से कम से कम 25% अधिक पेय चाहिए, आपको लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत होगी - आप किसी अन्य अवसर के लिए क्या बचा रहे हैं या जब वे घर जाते हैं तो मेहमान को एक शराब की बोतल दे सकते हैं।
  • आपके भोजन से अधिक खाने की कोशिश करें, क्योंकि आपको लगता है कि मेहमानों का उपभोग होगा। कुछ गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों (जैसे फ्रेंच फ्राइज़) को हाथ में रखें ताकि आप उन्हें बचा सकें, अगर आप उनका उपयोग नहीं करेंगे।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 2 नामक
    2
    एक गर्म स्थान बनाएं जहां सभी का स्वागत है जब आप पार्टी के लिए तैयार करने के लिए अपने घर को साफ करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पर्यावरण आपके मेहमानों को आराम से बातचीत करने, लटकाए और आराम करने की सुविधा प्रदान करता है। इसका अर्थ है बैठने के लिए पर्याप्त जगह है, मेहमानों के लिए तटवर्ती अपने पेय के लिए जगह लेते हैं, और फर्नीचर को वितरित करने की कोशिश करते हैं ताकि कमरा संभव के रूप में खुला हो और लोगों को अलग नहीं लगता है या छोटे समूहों का निर्माण नहीं होता है
  • आपको एक गर्म और नरम प्रकाश भी बनाना चाहिए ताकि मेहमान एक-दूसरे को नींद महसूस कर सकें, ताकि ये देखभाल कर सकें कि रोशनी बहुत उज्ज्वल न हो, ताकि लोग आराम से महसूस न करें।
  • सुनिश्चित करें कि कमरे में उचित तापमान है और मेहमानों को पूछें कि क्या वे शाम के दौरान बहुत ठंडा या गर्म हैं।
  • यदि यह शरद ऋतु या कुछ छुट्टियों का मौसम है, तो आप मेहमानों के लिए घर में कुछ उचित सजावट रख सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 3 शीर्षक
    3
    कुछ चीजें रखें जो आपको बात करने के लिए आमंत्रित करती हैं यदि आप सुरक्षित जाना चाहते हैं, तो आप कुछ सजावट या टुकड़े जो बातचीत आमंत्रित कर सकते हैं, ताकि मेहमानों के बारे में कुछ बात कर सकें, अगर बहुत चुप्पी हो। आप वहां संगीत एलबम का एक पुराना संग्रह, कुछ फोटो एलबम या हाल की यात्रा की यादें छोड़ सकते हैं। केवल कुछ ऑब्जेक्ट जो कि हड़ताली हैं और जो मेहमान को पूछते हैं कि वे क्या हैं
  • यदि आप एक मूल एपीरिटिफ़ बनाते हैं या पीते हैं, तो मेहमान कभी भी चखा नहीं करते हैं, तो आप के बारे में कुछ भी बात करनी होगी।
  • एक अच्छा होस्टेस चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि मेहमान सामान्य रूप से साथ में आते हैं यद्यपि आप कभी भी यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि हर किसी के साथ मिल जाएगा, यदि आप एक अच्छी परिचारिका बनना चाहते हैं और पार्टी सफल है, तो ऐसे लोगों के समान स्वभाव के लोगों को आमंत्रित करने का प्रयास करें या जो कम से कम कुछ हितों में समान हैं हालांकि एक ही कमरे में कई अलग-अलग लोगों को एक साथ मिलना और उन्हें बातचीत करने और आकर्षक बातचीत करने के लिए बहुत अच्छा लगता है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप बहुत से "समस्या" लोगों को नहीं इकट्ठा करते हैं या स्थिति हाथ से निकलने की संभावना है।
  • इसके अलावा, अगर आप जानते हैं कि आपके मेहमानों के साथ मिलकर काम करना होगा, तो आप पार्टी के समय कम तनाव महसूस करेंगे।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 5 शीर्षक वाला
    5
    अपने मेहमानों को सभी आवश्यक जानकारी अग्रिम में दें यदि आप एक अच्छी परिचारिका बनना चाहते हैं, तो आपको बता देना चाहिए कि पार्टी कब है, जगह है और उन्हें बताएं कि उन्हें पहनना चाहिए या नहीं। आप नहीं चाहते कि उन्हें एक आम बर्तन पार्टी में खाली हाथ पहुंचें या बहुत बियर हैं यदि आप पहले से ही पर्याप्त खरीद चुके हैं कम से कम एक हफ्ते पहले पार्टी के सभी विवरणों को उन्हें सूचित करें
  • अगर मेहमानों के पास आपका फोन नंबर नहीं है, तो उन्हें इसे देना सुनिश्चित करें ताकि वे आपको कॉल कर सकें अगर उनके पास कोई प्रश्न हो या यदि वे खो गए हों
  • यदि आपकी पार्टी विषयपरक है या आप इसे खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो मेहमानों को एक या दो सप्ताह पहले ही सूचित करना सुनिश्चित करें ताकि वे आपकी संगठन तैयार कर सकें।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 6 शीर्षक
    6
    अच्छी तरह से पहले से तैयार करना शुरू करें क्या आपको लगता है कि आपको देरी होगी, इससे पहले कम से कम एक घंटे में आपको पेय और स्नैक्स तैयार करना शुरू करना चाहिए। यद्यपि आप पक्षपात से एक या दो घंटे पहले ग्वाकामोले को छोड़ना नहीं चाहते थे, आपको पहले से ज्यादा पेय और स्नैक्स तैयार करने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि आपके मेहमान तब तक पहुंच न जाए जब आप केक को सेंकना शुरू न करें। यदि पहले अतिथियों के आगमन के लिए तैयार हो गए हैं, तो आपको एक उत्कृष्ट पार्टी की मेजबानी के लिए अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • उसने कहा, आप अंतिम मिनट के लिए कुछ साधारण कार्य छोड़ सकते हैं। पार्टी के साथ आपकी सहायता करने के लिए यह सबसे ख़ुशीदार मेहमानों के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • यदि पार्टी काफी बड़ी है, तो किसी मित्र की सहायता मांगने से डरो मत। यह भी एक अच्छा दोस्त के साथ सभी तैयार करने के लिए और अधिक मजेदार हो सकता है
  • भाग 2

    एक सफल पार्टी है
    एक अच्छा होस्टेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं मेहमानों के आगमन के समय आपको जितना गर्म और ग्रहणशील होना चाहिए। मुस्कुराओ, उन्हें एक बड़ा गले लगाओ, पूछें कि वह कैसा हैं और उन्हें ऐसा महसूस करना है जैसे आप बहुत खुश हैं और उन्हें देखने के लिए उत्साहित हैं। आपको उन्हें यह भी बता देना चाहिए कि उनके जूते कहाँ छोड़ दें और अगर उन्हें छोड़ने के लिए ठीक है, तो उनके कोट लटकाएं या उन्हें बताएं कि वे कहाँ से बाहर निकल सकते हैं और गंदे बर्तन या चश्मे हटा सकते हैं यदि आप नाश्ता या पेय की पेशकश करते हैं
    • प्रत्येक अतिथि को आरामदेह और स्वागत के रूप में जैसे ही वे दरवाज़े में प्रवेश करते हैं, स्वागत करें।
  • इमेज का शीर्षक, एक अच्छा होस्टेस चरण 8
    2
    उन्हें ओरिएंट यदि आपके कुछ मेहमान आपके घर में कभी नहीं रहे हैं, तो आपको उन्हें जल्दी से सूचित करना चाहिए कि रसोईघर, बाथरूम, आउटडोर आँगन और किसी अन्य जगह को देखने की आवश्यकता है। इससे उन्हें घर पर और अधिक महसूस करने में मदद मिलेगी और उन्हें आपको बाद में पूछना नहीं होगा। यदि कई मेहमान एक ही समय में आते हैं, तो बस उन्हें बताना सुनिश्चित करें कि आप जितनी जल्दी हो सके।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 9 शीर्षक
    3
    अपने मेहमानों को सैंडविच और पेय की पेशकश करें जैसे ही आप उन्हें प्राप्त करते हैं और उन्हें मार्गदर्शन करते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास कुछ खाने के लिए या उनके हाथ में एक पेय है यदि आपकी पार्टी में शराब नहीं पीते हैं, तो यह तथ्य है कि हर किसी के पास पीने के लिए कुछ है, मेहमानों को आराम महसूस करने की अनुमति होगी और पार्टी जल्द से जल्द शुरू कर सकती है। कुछ लोग शर्मीले होते हैं जब एक स्नैक या ड्रिंक देने की बात आती है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका मौका मिलने पर जैसे ही उन्हें कुछ देना होगा।
  • इच्छा रखने वाले लोगों के लिए बियर खोलें, अगर वे चाहते हैं या उन्हें बताएं कि आपके पास क्या पेय है और वे क्या चाहते हैं तो पूछें बेशक, यदि आप नहीं चाहते कि चीजें इतनी जल्दी परेशान हो जाएं तो आप मजबूत पेय बचा सकते हैं या बाद में उन्हें पेश कर सकते हैं।
  • आपको अपने मेहमानों की संभावित एलर्जी के बारे में पहले से यह सुनिश्चित करना चाहिए और उन्हें सूचित करना चाहिए कि किस खाद्य पदार्थ में मूंगफली, ग्लूटेन, शाकाहारियों आदि शामिल नहीं हैं।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास सोडा, रस या अन्य गैर-अल्कोहल पेय हैं, ताकि जो लोग नहीं पीते हैं उन्हें छोड़कर नहीं लगता है।
  • एक अच्छा होस्टेस चरण 10 नामक छवि का शीर्षक
    4



    उनके बीच मेहमानों का परिचय एक अन्य महत्वपूर्ण कर्तव्य जिसे आप परिचारिका के रूप में रखते हैं, यह सुनिश्चित करना है कि आपके सभी मेहमानों को एक-दूसरे को जानना और इसके बारे में बात करने के लिए कुछ है। यदि यह एक बड़ी पार्टी है और हर कोई एक दूसरे को नहीं जानता है, तो आपको उन लोगों के बीच मेहमानों को पेश करना चाहिए और जल्दी से यह समझाना चाहिए कि उनका क्या संबंध है, साथ ही साथ कुछ विषय भी सामने लाएं जिनके पास आम हो।
  • आप "सुसाना की तरह कुछ कह सकते हैं, यह जोस है, एक बचपन का दोस्त, जोस, यह सुसाना है, वह मेरे साथ स्कूल में काम करती है।"
  • आप उनके पास कुछ सामान्य थीम भी जोड़ सकते हैं। ऐसा कुछ कहो "क्या यह अजीब नहीं है? आप उसी शहर से आते हैं!" या "आप दो लेकर्स के सबसे महान प्रशंसक हैं जो मैंने कभी मिले हैं।"
  • आप यह भी देख सकते हैं कि कोई मेहमान अकेला महसूस करता है या किसी के साथ ज्यादा बात करने का प्रबंधन नहीं करता है। इसे अन्य लोगों को प्रस्तुत करें, जो आपको लगता है कि आप कृपया कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 11 शीर्षक
    5
    Circulates। पार्टी के दौरान एक मज़ेदार और मैत्रीपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी मेहमानों के साथ प्रसार और बातचीत करे। आप नहीं चाहते कि उनमें से किसी को दूसरों के पक्ष में भुलाया जाए, और आपको यह देखना होगा कि आपके मेहमान क्या कर रहे हैं और वे आपकी पार्टी में आपका स्वागत करने के लिए क्या कर रहे हैं। बातचीत में लोगों को शामिल करने या मेहमानों में से एक के लिए अधिक नाश्ता या पेय लाने के लिए 10 या 15 मिनट के आसपास ड्राइव करना सुनिश्चित करें।
  • आपको अपनी पार्टी में मस्ती करने का प्रयास करना चाहिए, लेकिन एक ही समय में अपने मेहमानों की ज़रूरतों पर ध्यान देना चाहिए।
  • यदि आप वार्तालाप को रोकते देखते हैं, तो आपको लोगों के दूसरे समूह को इकट्ठा करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि बातचीत एक बड़े समूह तक फैली हो।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 12 शीर्षक
    6
    कुछ मनोरंजन प्रदान करें, लेकिन इसे लागू न करें मेहमानों को ऊब होने या सिर्फ पार्टी को अधिक जीवन देने के लिए तैयार होने के लिए आपको कुछ तैयार करना चाहिए। बस याद रखें कि कुछ लोग केवल किसी पार्टी में जाने के लिए दूसरों के साथ साझा करना पसंद करते हैं और आप नहीं चाहते कि उन्हें अपने खेल या गतिविधियों में भाग लेने के लिए मजबूर होना चाहिए। किसी भी मामले में, कुछ मनोरंजन को तैयार करना हमेशा अच्छा होता है, बस मामले में। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • बोर्ड खेल जैसे सुराग या जीवन
  • ट्विस्टर जैसी अन्य गेम
  • वीडियो गेम
  • अपने पिछवाड़े में कुछ मजेदार आउटडोर गतिविधि, जैसे गेंद, घोड़े या बोकस खेलना
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 13 शीर्षक
    7
    अकेले अपने मेहमानों को अकेला न छोड़ें यद्यपि आपको शायद अधिक पेय या स्नैक्स खोजने के लिए रसोई में जाना चाहिए या कुछ और भाग लेना चाहिए, एक सामान्य नियम के रूप में आपको मेहमानों को एक समय में दो मिनट से ज्यादा नहीं छोड़ना चाहिए। याद रखें कि आप पार्टी का केंद्र हैं और मेहमान मज़ेदार और आरामदायक और स्वागत महसूस करने के लिए आप पर निर्भर हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि यदि आपके कई मेहमान एक-दूसरे को नहीं जानते हों, क्योंकि उन्हें आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है ताकि आप सामाजिक हो सकें।
  • पार्टी से संबंधित कुछ चीज़ों के साथ आपकी सहायता करने के लिए किसी करीबी दोस्त को पूछना ठीक है, जैसे कुछ पेय तैयार करना या आपको साफ़ करने में सहायता करना। इससे आप अपने मेहमानों से बिताने वाले समय को कम करने की अनुमति देगा।
  • भाग 3

    समाप्त करने के लिए
    छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 14 शीर्षक
    1
    मेहमानों को अभी भी वहां रहने के दौरान सफाई न करें यदि आप एक अच्छी परिचारिका बनना चाहते हैं, तो आप सभी खर्चों पर सफाई से बचना चाहिए, जबकि आपके अतिथि अभी भी वहां मौजूद हैं। यद्यपि आप पार्टी के दौरान कुछ फैल या मामूली चीजों को साफ कर सकते हैं, यदि आप पार्टी के बीच में व्यंजन और खाद्य कंटेनर धोने के लिए रसोई में जाते हैं, तो आपके मेहमान इसे एक संकेत के रूप में ले जाएंगे कि उन्हें अब जाना चाहिए। हालांकि आप सब कुछ गड़बड़ देखने से नफरत करते हैं, याद रखें कि एक पार्टी में मेहमानों को छोड़ने के लिए सब कुछ साफ करने के लिए मज़े करना ज़रूरी है
    • यहां तक ​​कि अगर केवल कुछ ही मेहमान छोड़ दिए गए हैं, तो साफ करने के लिए रोक एक संकेत है जो आप उन्हें छोड़ना चाहते हैं। यदि आप पार्टी के अंत के लिए वाकई तैयार हैं, तो संदेश प्राप्त करने के लिए इंतजार करने के बजाय ईमानदारी से बेहतर होना बेहतर होगा।
    • आप पहले से एक या दो दोस्तों को पूछ सकते हैं जो आपकी मदद करने के लिए बने रहते हैं। यह आपको पार्टी के अंत में सभी सफाई करने के बारे में चिंता करने से रोक देगा।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 15 शीर्षक

    Video: Sole E95 Elliptical Reviews - Use The Trainer To See Results

    2
    शांत रहें अगर कोई आपदा का कारण बनता है अगर कोई आपके कालीन पर शराब फैलता है या नाचो की कटोरी करता है, या गलती से एक रंग फेंकता है, तो परेशान नहीं होने का प्रयास करें या उस व्यक्ति के बारे में बुरा मत बनें जो कि हुआ। आखिरकार, आप ऐसे ही एक हैं जिन्होंने पार्टी आयोजित करने का फैसला किया था और आपदाएं उनमें शामिल हैं। यदि आप बहुत परेशान या तनावग्रस्त हैं, तो मेहमान बहुत बुरा लगेगा और दूसरों को लगता है कि आप पार्टी का आयोजन करने के लिए बहुत सख्त हैं।
  • बस कुछ कहें, "चिंता मत करो, ये बातें हमेशा पार्टियों में होती हैं, कोई समस्या नहीं है"।
  • यदि आप अपने लिए बहुत महत्वपूर्ण चीज़ों को हानि पहुँचाए रखना चाहते हैं, तो पार्टी शुरू होने से पहले यादें, vases और क़ीमती सामान निकाल दें।
  • एक अच्छा होलेसियस चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मेहमानों को शाम के अंत तक स्वागत करते हैं। अगर आपने एक समाप्ति समय का उल्लेख किया है और यह अभी भी नहीं आया है, तो आपको एक अच्छा परिचारिका बने रहने और अपने घर में स्वागत महसूस करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। आप नहीं चाहते कि मेहमानों को अचानक यह महसूस हो कि वे बोझ हैं या आप उन्हें घर जाना चाहते हैं।
  • याद रखें कि आपने एक पार्टी आयोजित करने का फैसला किया है और अब आपको जो प्रस्तावित किया गया है उसका पालन करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 17 शीर्षक से

    Video: लक्ष्मी माँ का प्रवेश घर में तभी होगा जब आप दीवाली से पहले गेट के पास रखेंगे ये 6 चीज़े -Diwali 2017

    4
    मेहमानों को पार्टी की कुछ यादें देने पर विचार करें जैसा कि पार्टी का अंत हो गया है, आप मेहमानों को घर ले जाने के लिए कुछ दे सकते हैं, यह उत्सव के अनुसार एक उपहार, पूर्व बेक किया हुआ कुकीज या हो सकता है कुछ नाश्ता या पेय छोड़ दिया जाए। इससे उन्हें यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि वे पार्टी का हिस्सा थे और उन्होंने एक विशेष अवसर में भाग लिया। यद्यपि इस तरह के उपहार देना आवश्यक नहीं है, पार्टी की कुछ छोटी याददाश्त उन्हें महसूस कर देगी कि शाम सफल रहा है।
  • इसके अलावा, यदि आप मेहमानों को पार्टी छोड़ने वाले कुछ पेय या स्नैक्स देते हैं, तो आप अपने घर में इन चीजों को जमा करने से बचेंगे, अगर आप इसे किसी भी तरह का उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं
  • छवि एक अच्छा होलेसियस चरण 18 नामक है
    5
    उपस्थित होने के लिए मेहमानों का धन्यवाद यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई जानता है कि उनकी उपस्थिति आपके लिए कितनी है, क्योंकि वे रिटायर होने के लिए तैयार हैं। साझा करने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद, जो भी उन्होंने लाया है और पार्टी को एक उत्कृष्ट और मजेदार समय बनाने में मदद करने के लिए। इससे उन्हें लगता है कि आप परवाह है और आप एक उत्कृष्ट परिचारिका के रूप में अपना होमवर्क समाप्त कर लेंगे।
  • जब आप मेहमानों के साथ फिर से मिलने की योजना बनाते हैं तब भी आप इसका उल्लेख कर सकते हैं, ताकि आपके भविष्य के एजेंडे पर अधिक पार्टियां हों (हालांकि आपको हमेशा परिचारिका बनने की ज़रूरत नहीं है!)।
  • युक्तियाँ

    • जहां बाथरूम है हर किसी को दिखाओ!
    • हमेशा अपने मेहमानों से पूछें अगर उन्हें कुछ भी चाहिए पर्याप्त नहीं करने की तुलना में बहुत कुछ पूछना बेहतर है

    चेतावनी

    • यदि आप शराब की सेवा करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि नामित ड्राइवर हैं ताकि सभी को सुरक्षित रूप से घर पहुंचे। पीने के लिए निर्दिष्ट ड्राइवरों को मनाने के लिए प्रयास न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com