ekterya.com

सफेद आटा के साथ सफेद आटे को कैसे बदलें

बहुत से लोग पूरे गेहूं के आटे के लिए सफेद या परिष्कृत आटे को बदल रहे हैं - उत्तरार्द्ध में चार गुना अधिक फाइबर होता है और इसमें पोटेशियम, मैग्नीशियम और जिंक की उच्च मात्रा होती है। खेल में स्वाद और बनावट डाल दिए बिना पूरे अनाज के साथ सफेद आटे की जगह के लिए कुछ उपयोगी तकनीकों को खोजने के लिए नीचे 1 कदम पढ़कर प्रारंभ करें

चरणों

विधि 1

मात्रा समायोजित करें
सफेद आटा चरण 01 के लिए प्रतिस्थापन पूरे गेहूं का आटा नाम वाला छवि
1
1 कप सफेद आटा को बदलने के लिए 3/4 कप पूरे गेहूं के आटे का उपयोग करें। पूरे आलू में आम सफेद आटे की तुलना में घने और भारी है, इसलिए, पके हुए माल को उसी बनावट के साथ बनाने के लिए आपको एक छोटी राशि का उपयोग करना होगा। अंगूठे का एक अच्छा नियम 3/4 कप आटे के साथ 1 कप सफेद आटे को बदलने के लिए है
  • इसके अलावा, आटा को मापने के दौरान सावधान रहें, क्योंकि अगर आप इसे बैग से कप से निकाल लेते हैं तो यह बहुत कॉम्पैक्ट हो सकता है और आप वास्तव में जरूरत से अधिक का उपयोग कर समाप्त कर देंगे। मापने वाले कप के आटे को जोड़ने के लिए बेहतर चम्मच का उपयोग करें।
  • सफेद आटा चरण 02 के लिए प्रतिस्थापन पूरे गेहूं का आटा नाम वाला छवि
    2
    जब आप आलू के आटे के साथ सेंकना करते हैं तो दो और अधिक तरल तरल जोड़ें। यह आटे सफेद आटे के मुकाबले इसे धीरे-धीरे अवशोषित करता है। इसलिए, आपको तैयार उत्पाद को बहुत शुष्क होने से रोकने के लिए मिश्रण को तरल जोड़ना होगा।
  • अंगूठे का एक उपयोगी नियम नुस्खा के लिए पूछता है कि तरल (पानी, दूध, आदि) के दो अतिरिक्त चम्मच जोड़ना है।
  • चूंकि पूरे आटे द्रव को धीरे-धीरे अवशोषित करते हैं, इस आटे के द्रव्यमान सफेद आटे के मुकाबले अधिक चिपचिपा हो जाते हैं। यह सामान्य है
  • सफेद आटा चरण 03 के लिए प्रतिस्थापन पूरे गेहूं का आटा नाम वाला छवि

    Video: अगर तुलसी का पौधा सूखने लगे या काला पड़ जाये तो ध्यान दें इन जरूरी बातों पर -How to keep Tulsi Plant

    3
    सबसे पहले, आटे के आटे के साथ सिर्फ एक तिहाई से आधा सफेद आटे की जगह करें और फिर धीरे-धीरे मात्रा में वृद्धि करें। यदि आप पूरी तरह आलू के आटे का उपयोग कर नए हैं, तो दूसरे के साथ सिर्फ 1/3 से 1/4 कप सफेद आटे का स्थान लेने के लिए एक अच्छा विचार है यह नए स्वाद और बनावट के अनुकूल होने के लिए आपके स्वाद के कलियों का समय देगा।
  • जैसा कि आप पूरे गेहूं के आटे के आदी हो जाते हैं, आप इस दूसरे आटे के साथ अधिक से अधिक सफेद आटे को बदलने की कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आप उन्हें पूरी तरह से विमर्श नहीं कर लेते।
  • सफेद आटा चरण 04 के लिए प्रतिस्थापन पूरे गेहूं का आटा नाम वाला छवि
    4
    लगभग 20% तक मक्खन या सब्जी की मात्रा कम करें अपने बेक्ड वस्तुओं को कम घने बनाने के लिए एक और तरीका जब आप आलू के आटे का उपयोग करते हैं, तो मक्खन को कम करना या उपरोक्त प्रतिशत द्वारा सामग्री को छोटा करना है।
  • विधि 2

    अतिरिक्त सामग्री जोड़ें

    Video: सीखें पोले पापड़ बनाना

    व्हाइट फ्लोर चरण 05 के लिए ऑब्जेक्ट ऑल व्हाईट गेहूं का आटा नाम
    1
    ऑरेंज जूस के कुछ बड़े चम्मच जोड़ों को पूरी तरह से आटे के कड़वे स्वाद का विरोध करने के लिए जोड़ें। यह आटा सामान्य से ज्यादा मजबूत स्वाद है और, कभी कभी, यह बेक्ड उत्पादों को कड़वा स्वाद प्रसारित कर सकता है। इस से निपटने के लिए, नारंगी रस के साथ नुस्खा (पानी, दूध) में इस्तेमाल किए गए तरल के दो चम्मच जगहों की जगह ले लीजिये।
    • यह रस मीठा है और प्राकृतिक शर्करा से भरा है, इसलिए यह पूरे गेहूं के कड़वा स्वाद के लिए क्षतिपूर्ति करेगा।



  • व्हाइट फ्लोर चरण 06 के लिए उपठेका पूरे गेहूं का आटा नाम वाला छवि
    2
    पूरी गेहूं की रोटी की मदद करने के लिए गेहूं का लस जोड़ें। इस तत्व को पूरे गेहूं के आटे में जोड़ने से रोटी बेहतर हो जाती है आप "स्पंज" नामक एक प्रक्रिया से अधिक लस की मदद कर सकते हैं
  • इस विधि के अनुसार, आधा आधा खमीर के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए सक्रिय. आप यह मिश्रण इसे पकाने से पहले कुछ घंटों तक बैठ सकते हैं।
  • यह प्रक्रिया खमीर द्वारा जारी कार्बन डाइऑक्साइड को बनाए रखने के द्वारा लस को मजबूत करने में मदद करता है, जो बारी-बारी से रोटी को और अधिक बेहतर बनाती है।
  • गेहूं लस के प्रत्येक चम्मच के लिए आप उपयोग करते हैं, 1/4 चम्मच पानी जोड़ें।
  • सफेद आटा चरण 07 के लिए प्रतिस्थापन पूरे गेहूं का आटा नाम वाला छवि
    3
    हल्का बनावट और स्वाद के लिए पूरे सफेद आटे को आज़माएं। केक और मफिन जैसे हल्के बेक किए गए सामान में आम आलू के आटे में एक कठिन और कष्टदायक परिणाम हो सकता है जो आपके लिए आवश्यक प्रभाव नहीं है। इस कठिनाई को दूर करने के लिए, पूरे सफेद आटे का उपयोग करें।
  • यह सब्जी का आटा एक हल्का, हल्का रंगीन गेहूं से बना होता है जो आम गेहूं के समान मजबूत नहीं होता है।
  • पूरे सफ़ेद आटा में समान पोषण सामग्री होती है जो आम है और बनावट में अंतर और स्वाद पर्यावरणीय परिस्थितियों से आता है जिसमें गेहूं उगाया जाता है।
  • विधि 3

    अपनी तकनीक को संशोधित करें
    व्हाइट फ़्लोअर चरण 08 के लिए ऑब्जेक्ट ग्रोथ गेहूं वाला इमेज
    1
    और अधिक हवा पेश करने के लिए कई बार आलू का आटा लो। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह आटे सफेद आटे से भारी है और आपके बेक्ड सामान घने हैं। इस से बचने के लिए, इसे प्रयोग करने से पहले दो या तीन बार पूरी तरह से आटे के आटे को ढोलना।
  • व्हाइट फ्लोर चरण 09 के लिए ऑब्जेक्ट ग्रोथ फ्लोर के नाम पर छवि
    2
    थोड़ी देर के लिए पूरी तरह से खाने वाले खाद्य पदार्थों को सेंकना दें इस आटे के पेस्ट और आटा आमतौर पर सफेद आटे के मुकाबले अधिक घने होते हैं। इसलिए, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि खाना पकाने को थोड़ी अधिक देर तक यह सुनिश्चित करने के लिए कि पके हुए सामान अच्छी तरह से पकाया जाता है।
  • इस विकल्प के साथ एकमात्र समस्या यह है कि एक लंबे समय तक खाना पकाने का समय पके हुए सामान के बाहरी भाग को जलाने के लिए पैदा कर सकता है, जबकि केंद्र बिल्कुल भी खाना नहीं बनाती है।
  • इस से बचने के लिए, आपको ओवन का तापमान भी कम करना चाहिए (या यदि आप पूरे अनाज पैनकेक्स खाना पकाते हैं तो) और खाना पकाने के समय में और भी बढ़ोतरी करें।
  • युक्तियाँ

    • पूरे आलू के आटे का इस्तेमाल पास्ता या आटा की मात्रा बढ़ाने के लिए करता है, इसलिए आप अधिक मफिन, मफिन इत्यादि को बाहर आने की उम्मीद कर सकते हैं, भले ही आप एक ही नुस्खा का उपयोग कर रहे हों। उदाहरण के लिए, गेहूं के आटे के 450 ग्राम (1 एलबी) में सफेद आटा की समान मात्रा की तुलना में अधिक मात्रा में मफिन मिलेगी।

    Video: 26 अप्रैल अमावस्या को करें ये उपाय और बदलें अपने दुर्भाग्य को सौभाय में

    चेतावनी

    • पूरे बेक किए गए सामान पूरे आलू के लिए आदर्श उम्मीदवार नहीं हैं। जिन लोगों को हल्का और शराबी बनाये जाने की आवश्यकता होती है वे सफेद आटे के साथ बेहतर आएँगे। यह पता लगाने के लिए कि आपके स्वाद के लिए क्या उपयुक्त है, विभिन्न व्यंजनों का प्रयास करें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com