ekterya.com

मात्रा में हवाई टिकट कैसे खरीदते हैं

मात्रा में एयरलाइन टिकट खरीदना एक अच्छा विचार है यदि आप किसी समूह में यात्रा करते हैं और आपको एक ही उड़ान के लिए कई टिकट की आवश्यकता होती है या यदि आप एक नियमित यात्री हैं जो एक विशिष्ट एयरलाइन पर निरंतर उड़ानों के साथ कुछ पैसे बचाने के लिए चाहते हैं। यदि आप मात्रा में हवाई टिकट खरीदते हैं, तो आपके स्थान पर ध्यान दिए बिना आपके पास कुछ लचीलापन होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि मात्रा में खरीदारी आपके समूह के लिए और आपके लिए उपयोगी है। निर्धारित करें कि कितने टिकट आपको चाहिए और मात्रा में एयरलाइन टिकट खरीदने के लिए विभिन्न एयरलाइंस के बिक्री काउंटर पर जा सकते हैं। इस प्रकार आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपको सबसे अच्छी पेशकश मिले और यात्रा के नियम और नियम आपकी यात्रा आवश्यकताओं को समायोजित करें।

चरणों

विधि 1
अपने लिए मात्रा में एयरलाइन टिकट खरीदें

Video: लाल किला बेचने पर लोगों ने क्या-क्या कहा/PUBLIC ABGER ON SALE OF RED FORT

छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 1

Video: सावधान ! हवाई यात्रा से हमारे शरीर में होते है ये नुक्सान

1
अपनी यात्रा की जरूरतों का मूल्यांकन करें मात्रा में सबसे अच्छी पेशकश खरीदने के लिए आपको एक ही एयरलाइन पर और उसी शहरों के बीच अक्सर यात्रा करना होगा।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 2
    2
    अपनी पसंदीदा एयरलाइन्स की मात्रा में उपलब्ध ऑफ़र देखें उदाहरण के लिए, वर्जिन अमेरिका में एक गिल्ट सिटी डील है जो आपको शॉर्ट-ट्रॉयल ट्रिप पर तीन डॉलर से कम $ 500 या 10,500 डॉलर के लिए लगभग 3,500 डॉलर की उड़ानें खरीदने के लिए अनुमति देता है।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 3
    3
    शहरों से खोजें उदाहरण के लिए, जेटब्लूएलई बोस्टन और वाशिंगटन डीसी के बीच उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या में एक प्रस्ताव है
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 4
    4
    यदि आप जानते हैं कि आप लगातार उड़ानें लेते हैं, तो आप पहले से अपनी यात्रा का भुगतान करें, लेकिन आप भविष्य के लिए योजना या आरक्षण नहीं कर सकते। कई एयरलाइंस आपको अपने वांछित प्रस्थान तिथियों पर भविष्य की यात्रा की अग्रिम राशि का भुगतान करने की अनुमति देते हैं।
  • अमेरिकन एयरलाइंस एयरपास जैसे कार्यक्रमों की समीक्षा करें जब आप इस कार्यक्रम में सदस्यता खरीदते हैं, तो आप पहले से ही एयरलाइन टिकटों के लिए मात्रा में भुगतान कर सकते हैं और फिर उन शहरों और हवाई अड्डों में अप्रतिबंधित यात्राओं को बुक कर सकते हैं जहां अमेरिकी एयरलाइंस की सेवाएं हैं।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 5
    5
    एक समेकक बनें कंसोलिडेटर्स ऐसी कंपनियां हैं जो विमानों से सीधे कम कीमत पर एयरलाइन टिकट की बड़ी मात्रा खरीदते हैं। इस तरह, उनके पास एक लाभ है और उन्हें यात्रियों को बेच सकते हैं
  • बड़े निवेश करने के लिए तैयार करें और दूसरों को बेचने की योजना का विकास करें जो आप उपयोग नहीं करेंगे। ऐसा करने के लिए आपको शायद एक व्यवसाय शुरू करना होगा क्योंकि एयरलाइनों को किसी एक कंपनी के बजाय एक व्यक्तिगत समेकन के लिए मात्रा में टिकट बेचने की संभावना नहीं है।
  • विधि 2
    समूह के लिए मात्रा में विमान टिकट खरीदें

    छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 6
    1
    यात्रा करने वाले लोगों की संख्या की अंतिम संख्या प्राप्त करें आप एयरलाइन को औसत या अनुमान नहीं दे पाएंगे। जब आप मात्रा में या किसी समूह के लिए टिकट खरीदते हैं, तो आपके पास एक पुष्टि संख्या होनी चाहिए।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 7
    2



    एयरलाइंस को कीमतों और उपलब्धता और कार्यदल द्वारा प्रश्न के बारे में जानकारी का अनुरोध करने के लिए कॉल करें। आपका बुकिंग एजेंट आपको पूछता है कि कितने लोग यात्रा कर रहे हैं, यदि वे समूह को छोटे समूहों में विभाजित करने और प्रस्थान और गंतव्य के बारे में अन्य विवरण के लिए तैयार हैं।
  • लचीला होने की कोशिश करें यदि आप 40 लोगों के समूह के लिए मात्रा में टिकट खरीदते हैं, तो समझें कि आपको 10 के समूह में यात्रा करना पड़ सकता है क्योंकि 40 यात्रियों के लिए उड़ान पर जगह नहीं हो सकती है।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 8
    3
    ऑनलाइन टिकटों की व्यक्तिगत कीमतों की जांच करें इस तरह, आप एक अच्छी पेशकश प्राप्त करने के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं जब एजेंट आपको एक उद्धरण देता है
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 9
    4
    बुकिंग से पहले सभी यात्रियों के पूर्ण कानूनी नाम हैं आपके द्वारा मात्रा में आरक्षण करने के बाद परिवर्तन करना मुश्किल होगा।
  • बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    उन सभी टिकटों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त क्रेडिट वाला क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करें जो आपको खरीदने की आवश्यकता है। यदि यात्रा समूह का प्रत्येक सदस्य अपनी दर के लिए जिम्मेदार होता है, तो आप प्रत्येक व्यक्ति को फीस और करों के साथ बकाया राशि का निर्धारण करने के लिए कुल राशि को विभाजित कर सकते हैं।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 11
    6
    क्या उन्हें ईमेल या फ़ैक्स द्वारा केवल एक व्यक्ति के लिए एक ही रसीद या खरीद पुष्टि भेजनी है बहुत से एयरलाइनों ने कई लोगों के लिए पेपर टिकट जारी किए हैं।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 12
    7
    टिकट वापसी योग्य नहीं हैं जब आप मात्रा में खरीदते हैं, तो एयरलाइन आपको टिकट खरीदने की संख्या के आधार पर कीमत देगी। धनवापसी या यात्रा कार्यक्रम में बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 13
    8
    एयरलाइन के एक एजेंट के साथ सभी आरक्षण को लाइव बनाएं किसी समूह के लिए ऑनलाइन आरक्षण करना मुश्किल होगा, खासकर क्योंकि अधिकांश एयरलाइंस आपको खरीदे गए अधिकतम छह टिकटों के आधार पर उड़ानों की खोज करने की अनुमति देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कम ज्ञात हवाई अड्डों के माध्यम से उड़ान भरें ताकि आपके समूह के लिए आपके आरक्षण में आरक्षण आसान हो। उदाहरण के लिए, शिकागो ओ`हारे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से उड़ने की बजाय, मिडवे इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कोशिश करें। या, आप फ्लोरिडा के ताम्पा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बजाय सेंट पीटर्सबर्ग-क्लियर वाटर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आरक्षण करने वाले व्यक्ति का नाम सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र पर नाम से मेल खाना चाहिए और हवाई अड्डे पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। आप समूह के दौरे के लिए भी सुरक्षा के नियमों को खतरे में नहीं डाल सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com