ekterya.com

समेकित एयरलाइन टिकट कैसे खरीदें

कंसोलिडेटर्स टिकट विक्रेता हैं जो सीधे एयरलाइन टिकट की कीमतों (मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय टिकट) से सौदे करते हैं और उन्हें कम कीमत पर यात्रियों को बेचते हैं, कभी-कभी उन कीमतों की तुलना में 70% कम हो जाती है, जो वे एयरलाइन पर बेचते हैं।

समेकन ठेके केवल उन कंपनियों को दी जाती हैं जो शानदार विक्रय रिकॉर्ड और बड़ी मात्रा दिखाते हैं यह आलेख समझाता है कि कैसे एक समेकनकर्ता के माध्यम से एयरलाइन टिकट खरीदने के लिए, कुछ सर्वोत्तम ज्ञात consolidators के उपयोगी सुझाव और सूचियां प्रदान करता है

चरणों

खरीद कंसोलिडेटाटर एयरलाइन टिकट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी यात्रा को समय से पहले की योजना बनाएं, लेकिन आपको उड़ानों की सटीक तारीखों के साथ थोड़ा लचीला होना चाहिए। यदि कीमत आपकी प्राथमिकता है, तो एक कंसोलिटर के माध्यम से टिकट खरीदने से आपको पैसा बचा सकता है।
  • खरीद कंसोलिडेटर एयरलाइन टिकट स्टेप 2 नामक छवि

    Video: Calling All Cars: Ghost House / Death Under the Saquaw / The Match Burglar

    2

    Video: Our Miss Brooks: The Bookie / Stretch Is In Love Again / The Dancer

    एक ट्रैवल कंसल्टेंट खोजें एक ट्रैवल एजेंट एक सम्मानित समेकन से टिकट खरीदने का सबसे अच्छा तरीका है समेकित टिकटों को संभालने वाले ट्रैवल एजेंटों को सम्मानित करने वाले कंसोलिडेटरों की एक सूची होगी। हालांकि, ट्रैवल एजेंट टिकट की कीमत के लिए एक कमीशन जोड़ देंगे, लेकिन फिर भी टिकट की कीमत जितनी कहीं भी आप टिकट खरीदते हैं उससे कम होगी। इसके अलावा, अगर उड़ान की विलंब या उड़ान रद्द करने में आपको समस्या है, तो आपके पास संपर्क करने के लिए एक व्यक्ति होगा
  • खरीद कंसोलिडेटाटर एयरलाइन टिकट शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    स्थानीय समाचार पत्रों के बारे में समेकित टिकटों के बारे में एयरलाइंस द्वारा की गई घोषणाओं को देखने के लिए, विशेष रूप से रविवार के संस्करण में स्थानीय समाचार पत्र में यात्रा अनुभाग की जांच करें।
  • Video: Wealth and Power in America: Social Class, Income Distribution, Finance and the American Dream

    खरीद कंसोलिडेट एयरलाइन टिकट शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    इंटरनेट खोजें जबकि कई पर्यटन स्थलों में कहना है कि वे थोक दरों पर टिकट बेचते हैं, लेकिन उनमें से कुछ करते हैं। इन साइटों में से प्रत्येक मुसीबत के मामले में एक वकील की समेकित टिकट और समेकनकर्ता की ओर से ग्राहक सेवा से निपटने की एक बड़ी सूची है। यदि आप एक ऑनलाइन समेकनकर्ता का उपयोग करते हैं सुनिश्चित करें कि आप आपातकालीन स्थिति के मामलों में इंटरनेट के अलावा अन्य मीडिया द्वारा कंपनी बता सकते हैं, बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • समेकित टिकट के अधिकांश अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर हैं घरेलू उड़ानें जिनमें कम कीमत पर टिकट हैं, वे कम आम हैं और आमतौर पर टिकट हैं जो घरेलू उड़ानों पर उपयोग किए जाते हैं जो अधिक दूरी की उड़ानों के लिए कनेक्शन के रूप में उपयोग किए जाते हैं, उदाहरण के लिए डेनवर से न्यू यॉर्क उड़ान, या शायद सैन फ्रांसिस्को से शिकागो।
    • एक बड़े शहर की यात्रा के लिए तैयार हो जाओ. यदि आप किसी बड़े शहर के पास नहीं रहते हैं, तो आपका ट्रैवल एजेंट आपको अपने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के प्रस्थान के बिंदु पर जाने का सबसे सस्ता तरीका पा सकता है।
    • सोमवार से गुरुवार तक यात्रा करने का प्रयास करें. यह आपको कीमतों पर दो महान फायदे देगा: ए) सीटें की अधिक उपलब्धता, बी) आप सप्ताहांत अधिभार चार्ज करने के लिए राउंड ट्रिप पर औसतन $ 30 डॉलर या अधिक प्रति व्यक्ति बचाएंगे। बहुत से लोग सप्ताहांत पर यात्रा करते हैं और विमान किराया ज्यादा खर्च करते हैं।
    • शनिवार को एक न्यूनतम ठहरने की आवश्यकता है. कई बार आपने यह वाक्यांश सुना है, लेकिन वास्तव में इसका क्या अर्थ है? यह बहुत सरल है अधिकांश एयरलाइंस यात्रियों को अपनी यात्रा के दौरान शनिवार की रात बिताने के लिए कहते हैं। यदि आप मंगलवार को छोड़ देते हैं, तो सबसे सस्ता दर के भीतर अर्हता प्राप्त करने के लिए आपको कम से कम रविवार को वापस करना होगा। यदि आपको रविवार को यात्रा करने और निम्नलिखित शनिवार, या इससे पहले वापस जाने की ज़रूरत है, तो आप सबसे सस्ती कीमत दर पर योग्यता प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • मौसम से बाहर यात्रा करें. गर्मियों और छुट्टियों के दौरान कीमतें बड़ी हैं यदि आप सर्दियों, वसंत या गिरावट जैसे कम मौसमों के दौरान यात्रा करते हैं, तो आप एयरलाइन टिकट पर 60% तक बचा सकते हैं।
    • ऐसे मार्गदर्शिकाएं हैं जो भ्रामक लोगों से भरोसेमंद consolidators को अलग-अलग करने और चुनने में आपकी सहायता कर सकती हैं। कुछ अनुशंसित किताबें भी हैं: ये हैं

    • जिम बर्क द्वारा लिखित प्रथम श्रेणी में यात्रा करने की युक्तियां
    • केली मोनाघन द्वारा लिखी गई हवाई यात्रा में सस्ते दामों की कुर्सियां
    • जॉर्ज होबार्ट द्वारा लिखित हवाई किराए पर छूट
    • मुफ्त के लिए उड़ान भरें और विनी मिल्स द्वारा लिखित सस्ते रहें।
  • मानो या न मानो, अधिकांश यात्रा स्थलों समेकित एयरलाइन टिकट नहीं बेचते हैं।
  • चेतावनी

    • एयरलाइन के भीतर प्रकाशित टिकट खरीदने से समेकित टिकट खरीदना अधिक जोखिम भरा नहीं है, हालांकि, कुछ में बड़े प्रतिबंध और दंड हैं। सबसे अधिक समेकित टिकट गैर-वापसी योग्य हैं और यदि आप ठीक भुगतान करते हैं तो इसका आदान-प्रदान किया जा सकता है टिकट खरीदने से पहले दंड से पूछें। उड़ान बीमा खरीदने पर विचार करें, इसलिए यदि आपको अपनी यात्रा की तारीख बदलने या यात्रा रद्द करने की आवश्यकता है, तो आप धनवापसी प्राप्त कर सकते हैं।
    • जब आप बुकिंग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप गलती नहीं करते (तिथियां, नाम, आदि)। अगर आपको कोई त्रुटि मिलती है, तो जितनी जल्दी हो सके अपने ट्रैवल एजेंट से संपर्क करें और उन्हें त्रुटि के बारे में सूचित करें यदि आप अपने टिकट पर गलत नाम के साथ हवाई अड्डे पर आते हैं, तो वे आपको बोर्डिंग से इनकार कर सकते हैं और टिकट की पूरी राशि खो सकते हैं।
    • अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 72 घंटे पहले आपके आरक्षण की पुष्टि करने के लिए एयरलाइन को कॉल करें सुनिश्चित करें कि उड़ान कार्यक्रमों में बदलाव नहीं हुआ है।
    • अगर आपको अपनी उड़ान रद्द करनी है, तो उड़ान से पहले एयरलाइन को कॉल करना सुनिश्चित करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप टिकट की आंशिक राशि प्राप्त कर सकते हैं। यदि उड़ान ले जाती है और आप सूची में हैं "दिखाई नहीं दिया", आपके टिकट के लायक कुछ भी नहीं होगा
    • समेकित टिकट आम तौर पर आपको कुल खरीद नहीं दिखाते - यह समेकित टिकटों के साथ आम है, यह अंतरराष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com