ekterya.com

कैसे जल्दी से और कुशलता से हवाई अड्डे को प्राप्त करने के लिए

रेखा को देरी करने या बेवकूफ महसूस करने के बिना, हवाई अड्डे पर जाने के लिए निम्नलिखित एक त्वरित गाइड है

चरणों

तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 1
1

Video: 211 Tips and Tricks for Last Day on Earth Survival Update LDOE Tips

इंटरनेट पर या किसी एयरलाइन के माध्यम से अपनी उड़ान टिकट खरीदें यदि इंटरनेट पर खरीदा गया टिकट आपको बोर्डिंग पास को प्रिंट करने का विकल्प देता है, तो इसकी सिफारिश की जाएगी, खासकर यदि आप अपने सामान में नहीं जा रहे हैं।
  • हवाई अड्डे के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 2
    2
    अपने बैग को सावधानी से पैक करें, यह ध्यान में रखते हुए कि आप केवल सामान का एक टुकड़ा और एक छोटे ब्रीफ़केस को विमान में बैठने के लिए हाथ से सामान के रूप में अनुमति देते हैं। जब आप किसी भी आइटम को पैक करते हैं जिसमें आपके ले-इन बैग में तरल पदार्थ होते हैं, जैसे लोशन, शैम्पू, बॉडी ऑयल, आदि। सुनिश्चित करें कि इसमें 3 औंस या उससे कम होते हैं इन चीजों को एक झीप्लॉक प्लास्टिक बैग में एक साथ रखें।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 3
    3
    हवाई अड्डे पर अपनी उड़ान के निर्धारित प्रस्थान से 2 या 3 घंटे पहले पहुंचें। यह हवाई अड्डे पर चेक-इन डेस्क पर या सुरक्षा जांच में आने में किसी भी देरी के मामले में है।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 4
    4
    आपके सामान के आकार के आधार पर, आपको एक से अधिक सूटकेस में जांचना होगा। अपनी एयरलाइन के चेक-इन काउंटरों को खोजें, जो बाहर निकलने के मार्गों पर टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर संकेतों से संकेत दिया जाएगा, इन्हें दीवारों और काउंटरों के ऊपर लोगो पर भी संकेत दिया जाएगा। लाइन में जाओ और प्रतीक्षा करें जब तक आप कॉल नहीं करते। आपको आम तौर पर एक टोकरी मिलेगी जहां आप देख सकते हैं कि आपके सामान में विमान को अपलोड करने के लिए उचित आकार है या यदि आपको इसे जांचना है। खाते में लेने के अलावा कि आपके पास सामान का एक टुकड़ा और एक कैरिज सामान हो सकता है, अपनी पहचान दस्तावेज़ को हाथ में रखें।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 5
    5
    जब पूछा जाए तो एजेंट को अपनी पहचान दस्तावेज़ दिखाएं। यदि आपने चेक-इन सामान लगाया है, तो उसे अनुरोध करते समय काउंटर के किनारे पैमाने पर रखें। एजेंट इसे लेबल करेगा और कन्वेयर बेल्ट पर रखता है, जो काउंटर के पीछे है, या आपको स्कैनर को लेने के लिए कहता है। यदि नहीं, तो आप उसे बताएं कि चालान के लिए आपके पास कुछ नहीं है। किसी भी मामले में वे आपको अपने बोर्डिंग पास दे देंगे, जब तक कि आपने इसे इंटरनेट पर प्रिंट नहीं किया हो। यदि आपके पास इनवॉइसिंग के लिए सामान नहीं है और आपने इंटरनेट के माध्यम से सब कुछ बिल किया है, तो आप इस प्रक्रिया को पूरी तरह से छोड़ सकते हैं
  • हवाई अड्डे के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 6
    6
    अपने बोर्डिंग गेट को सौंपे गए सुरक्षा चेकपॉइंट पर चलो। आपको एक सुरक्षा कर्मचारी मिल जाएगा जो आपके बोर्डिंग कार्ड की समीक्षा करेगा, आपकी पहचान दस्तावेज़, और आपको बताएगा कि कहां लाइन अप करें फिर एक्स-रे और मेटल डिटेक्टर पास करने के लिए आप एक और पंक्ति में इंतजार करेंगे। वहां आप कन्वेयर बेल्ट को स्कैन करने के लिए रखेंगे, अपने हाथों के सामान, अन्य सामानों के साथ जो आप ले सकते हैं, कोई धातु वस्तु और आपके जूते यदि आपके पास अपने बैग पर बैग वाले तरल पदार्थ वाले ज़िपेर्ड बैग है, तो इसे अलग से स्कैन करने के लिए हटा दें। अगर आपके पास कोई ऑब्जेक्ट है, जैसे कि लैपटॉप या वीडियो गेम सिस्टम जो एक्स-रे की तरह बॉक्स की तरह लग सकता है, उन्हें बाहर ले जाएं और उन्हें अलग से पट्टी में डाल दें अपनी जैकेट या स्वेटर से दूर रहें क्योंकि इन्हें भी स्कैन करना है। चाबियाँ, गहने, पट्टियाँ, आदि सहित सभी धातु की वस्तुओं को रखो। और कन्वेयर बेल्ट में आपके जूते यदि आप भ्रमित महसूस करते हैं, सुरक्षा कर्मचारी से पूछें
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 7



    7
    एजेंट आपको बताएगा कि कन्वेयर बेल्ट के दूसरी तरफ मेटल डिटेक्टर के माध्यम से कब चलना है, ताकि आप अपने सभी चीजों को एकत्र कर सकें। अपने ले-इन पर जो कुछ भी आप ले गए, उसे अपने जूते पर रख दें और सुरक्षा चेकपॉइंट को छोड़ दें।
  • छवि के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 8
    8
    अब आप सुरक्षित बोर्डिंग क्षेत्र में हैं। बोर्डिंग फाटकों की संख्या उन हिस्सों के संकेतक हैं जहां आप अपने विमान का संचालन करेंगे। एयरलाइन एजेंट ने आपको अपने बोर्डिंग गेट की संख्या बताई थी, या बोर्डिंग पास पर इसे प्रिंट किया जाना चाहिए था। आप क्षेत्र के मॉनिटर्स पर भी मिल सकते हैं, उनके संबंधित बोर्डिंग फाटकों के साथ प्रस्थान उड़ानों की सूची। चिंता न करें, सभी बोर्डिंग फाटकों के पास अलग संख्या में संकेत मिले होंगे जो उन्हें खोजने के लिए बहुत ही दृश्यमान हैं।
  • चित्र के माध्यम से प्राप्त करें, जल्दी और कुशलता से कदम 9
    9
    बोर्डिंग क्षेत्र में एक सीट ले लो और इंतजार करें जब विमान इसे बोर्ड करने के लिए तैयार है।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त चित्र जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 10
    10
    बोर्डिंग एजेंट बोर्डिंग समय की घोषणा करेंगे और आपको निर्देश देंगे। एक बार जब आप विमान में प्रवेश द्वार पर पहुंच जाते हैं, तो आप एजेंट को अपनी बोर्डिंग पास दे देंगे। यह स्कैन किया जाएगा और यह आपको वापस कर दिया जाएगा। कई बार, बोर्डिंग एजेंट कार्ड को काट सकता है और उसका एक हिस्सा रख सकता है।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 11
    11

    Video: 11 Questions sur le 11 Septembre (Partie 5)

    जब आप हवाई जहाज़ पर बैठते हैं, तो उस जगह को ढूंढें जिसे आप आवंटित किया गया था और ऊपरी डिब्बे में अपना लेय-थैय बैग लगाएं। यदि आपके पास एक छोटा सा बैग है जिसे आप पास से करना चाहते हैं, तो बस उसे अपने सामने बैठो सीट के नीचे दबाएं, इसलिए आपके पैरों के आस-पास का क्षेत्र निःशुल्क होगा।
  • तस्वीर के माध्यम से प्राप्त करें, हवाई अड्डा जल्दी और कुशलतापूर्वक चरण 12
    12
    उड़ान का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको हवाई अड्डे पर हार जाती है तो डरना मत, बस हवाई अड्डे से मदद के लिए पूछिए।
    • सुरक्षा जांच के अंत में और आपको कन्वेयर बेल्ट से अपनी चीज़ों को पकड़ना होगा, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने सभी चीजों को इकट्ठा करें, जिसमें आपके जूते शामिल हों और प्रतीक्षा कक्ष में कुर्सी पर जाएं इस तरह से आप अपनी सारी चीजें सही जगह पर रख सकते हैं, अपने जूते टाई यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ नहीं भूलें - तो आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप दूसरों को प्रतीक्षा कर रहे हैं
    • किसी को भी सुरक्षा लाइन के माध्यम से भीड़ न दें यदि आप एक धातु का सामान निकालना भूल गए हैं, या अगर आपने अपने सामान पर से बाहर बॉक्स के समान कुछ नहीं लिया है, तो आप अन्य लोगों के समय को बर्बाद कर देंगे। बस आराम करो, चीज़ें शांति से करें और दूसरों के बारे में चिंता न करें
    • यदि आप अपने लेय-इन सामान में जांच कर रहे हैं, तो किसी भी वजन के तरल पदार्थ युक्त आज़ादी से आइटम पैक करें जो भी आप कारक हैं, आपको 3 औंस नियम का पालन नहीं करना है।

    चेतावनी

    • बम या बमबारी या आतंकवादियों के बारे में चुटकुले मत बनो, हवाई अड्डे की सुरक्षा इसे बहुत गंभीरता से ले जाएगी।
    • हवाई अड्डे पर यातायात और भ्रम आप घबराए और खोया महसूस कर सकते हैं। साँस लें और सोचें कि आप आगे क्या करेंगे पसीना मत करो!
    • आपके साथ तेज वस्तुओं को नहीं लेना, इन्हें जब्त कर लिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com