ekterya.com

एयरएशिया पर आरक्षण की पुष्टि कैसे करें

एयरएशिया मलेशिया में स्थित एक आर्थिक एयरलाइन है जो 25 देशों के 400 से अधिक शहरों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रदान करता है। यह एशिया की पहली एयरलाइन है जो टिकट के बिना यात्रा को बढ़ावा देता है, जिसका अर्थ है कि सभी आरक्षण, कार्यक्रम और लेन-देन ऑनलाइन बनाए जाते हैं आपके उड़ान विवरण की पुष्टि करना भ्रामक हो सकता है यदि उड़ान ऑनलाइन बुकिंग आपके लिए एक नया अनुभव साबित हो जाती है, हालांकि, एयरएशिया अपनी वेबसाइट पर जाकर या सीधे कंपनी को फोन करके अपनी उड़ान की जानकारी की समीक्षा करना आसान बनाता है

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन आरक्षण की पुष्टि करें

चेक एयरएशिया बुकिंग चरण 1 पर क्लिक करें
1
एयरएशिया वेबसाइट तक पहुंचें एयरएशिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और शीर्षक के नीचे स्थित लॉगिन विकल्प का उपयोग करें "मेरा खाता" (मेरा खाता) अपने फ़्लाइट को बुक करने या अपने फेसबुक अकाउंट से लॉग इन करने के लिए उपयोग किया गया ईमेल पता और पासवर्ड डालें ताकि आप तेज़ी से पहुंच सकें
  • AirAsia पर आरक्षण की पुष्टि करने से पहले आपको एक खाता पंजीकृत करना होगा।
  • चेक एयरएशिया बुकिंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खाता पंजीकृत करें यदि आपने एयरएशिया पर फ़ोन पर या एक माध्यमिक सहयोगी जैसे एक्सपीडिया के माध्यम से एक उड़ान बुक की है, तो आपको ऑनलाइन आरक्षण की पुष्टि करने से पहले आपको एयरएएसआई वेबसाइट पर एक उपयोगकर्ता खाते प्राप्त करने के लिए साइन अप करना होगा। एयरएशिया वेबसाइट के मुख पृष्ठ पर, ड्रॉप डाउन मेनू पर क्लिक करें जो कहते हैं "मेरा खाता" (मेरा खाता) और विकल्प चुनें "अभी साइन अप करें" (अभी पंजीकरण करें) अनुरोधित जानकारी दर्ज करें और उस भाषा का चयन करें जिसमें आप अपडेट प्राप्त करना पसंद करते हैं या कुछ समय से बचाने के लिए फेसबुक का उपयोग करके पंजीकरण कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप एयरएएसआईआई वेबसाइट पर कोई खाता पंजीकृत करते हैं, तो आप अपने मौजूदा आरक्षण और उड़ान विवरण किसी भी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से अपनी सुविधा पर देख सकते हैं।
  • एएएएसएआईए बुकिंग की जांच
    3
    अपना खाता जांचें एक बार जब आप अपने खाते से कनेक्ट हों, तो आप पेज का उपयोग कर सकते हैं "मेरी बुकिंग" (मेरी आरक्षण) निर्धारित उड़ानें, प्रस्थान और आगमन के समय, वित्तीय लेनदेन, और आपके द्वारा अपनी उड़ान के साथ बुक किए गए किसी भी अन्य व्यवस्था को देखने के लिए।
  • एयरएशिया वेबसाइट से, आप आरक्षण की पुष्टि भी कर सकते हैं, सीटों का चयन कर सकते हैं और सामान खो सकते हैं या देरी कर सकते हैं।
  • आवश्यकतानुसार आप अपने खाते से आरक्षण बदल सकते हैं या रद्द कर सकते हैं।
  • चेक एआरएआईए बुकिंग के चरण 4 के शीर्षक चित्र
    4
    अपना ईमेल जांचें आप अपने व्यक्तिगत ईमेल के माध्यम से उड़ान की स्थिति और ऑनलाइन आरक्षण का विवरण भी पुष्टि कर सकते हैं। एयरएशिया पर उड़ान भरने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त करना चाहिए जिसमें आपकी उड़ान का ब्यौरा और आपके ऑनलाइन कार्यक्रम के लिए एक लिंक शामिल होना चाहिए। इस लिंक का अनुसरण करके, आप यात्रा कार्यक्रम के एक संलग्न दस्तावेज़ दर्ज करेंगे जो सभी आरक्षण जानकारी का सारांश देगा।
  • ईमेल सारांश आपको अन्य चीजों की एक सूची भी देगा जो आपको ले जाने की आवश्यकता होती है या आपको अपनी उड़ान के बारे में जानना चाहिए, जैसे यात्रा कानून, एयरलाइन नीतियां, बोर्डिंग के घंटे और एक अनुस्मारक यात्रा के दौरान आपके साथ उचित पहचान की पहचान करें
  • चेक एआरएआईए बुकिंग के चरण 5 में छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    आरक्षण विवरण प्रिंट करें अपने ईमेल में यात्रा कार्यक्रम खोलें या अपनी उड़ान सूचना का चयन करें एयरएशिया वेबसाइट पर "मेरी बुकिंग" (मेरी आरक्षण) और वह पत्र मुद्रित करें उस समय आपके पास आरक्षण विवरण की एक वास्तविक प्रतिलिपि होगी जब भी आवश्यक हो।
  • यदि आपके पास कोई प्रिंटर नहीं है, तो हाथ से महत्वपूर्ण जानकारी लिखें
  • आप अपने स्मार्टफ़ोन पर पेज के मोबाइल संस्करण में प्रवेश भी कर सकते हैं और अपने खाते के कार्यक्रम या तस्वीर की तस्वीर रखने के लिए स्क्रीन कैप्चर सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।



  • विधि 2
    आरक्षण की पुष्टि करने के लिए एक प्रतिनिधि से कॉल करें

    चेक एआरएआईएआई बुकिंग्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कंपनी को सीधे कॉल करें एयरएशिया उन एजेंटों के साथ एशिया, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के कई कॉल सेंटरों का प्रबंधन करता है जो यात्रियों को जानकारी देने और सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं। एयरएशिया वेबसाइट पर जाएं या निकटतम कॉल सेंटर के टेलीफोन नंबर प्राप्त करने के लिए कंपनी की खोज करें।
    • एयरएशिया के प्रतिनिधियों की सांस्कृतिक पृष्ठभूमि अलग-अलग होती है और अक्सर उनके पश्चिमी ग्राहक आधार की सेवा के लिए अंग्रेजी बोलती है।
  • एएएएएसएआई बुकिंग की जांच

    Video: Air Asia web check in

    2
    एयरएशिया प्रतिनिधि से अपनी आरक्षण की जानकारी का अनुरोध करें। एजेंटों को सहायता की आवश्यकता वाले ग्राहकों के उड़ान और खाता विवरण साझा करने के लिए तैयार हैं। एजेंट को आपकी आवश्यकता की जानकारी के लिए पूछें
  • आपको फोन पर जानकारी देने से पहले आपको फ्लाइट नंबर या पहचान का प्रमाण देना होगा।
  • चेक एआरएआईए बुकिंग की स्टेप्स 8 नाम वाली छवि

    Video: MyCorporate - प्रबंधित मेरी बुकिंग - अद्यतन करने के लिए कैसे / चेक ईमेल यात्रा कार्यक्रम

    3
    फ़ोन द्वारा अपनी उड़ान बदलें या रद्द करें उस प्रतिनिधि को सूचित करें जिसके साथ आप परिवर्तन या रद्दीकरण के बारे में बात करते हैं जिसे आपको बनाने की आवश्यकता है। ज्यादातर मामलों में, एयरलाइन फोन पर आपके लिए यह समायोजन कर सकती है।
  • एजेंट को अपने बुक की गई उड़ान की स्थिति की पुष्टि करने के लिए कहें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि समय आ गया है जब कोई आश्चर्य नहीं होगा।
  • चेक एआरएआईएआई बुकिंग्स चैप्लेक्शन 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानकारी दर्ज करें महत्वपूर्ण उड़ान विवरणों (उदाहरण के लिए, उड़ान संख्या, प्रस्थान का समय, दरवाजा नंबर और सीट असाइनमेंट) का ध्यान रखें ताकि आपको आरक्षण आरक्षित करने के लिए कई बार अपने आरक्षण की पुष्टि न करें। आवश्यक बदलाव
  • युक्तियाँ

    • एयरएशिया टिकट के बिना एक ट्रैवल सिस्टम को बढ़ावा देता है और अपने ग्राहकों को सभी आरक्षण विवरण ऑनलाइन को संभालने के लिए प्रोत्साहित करता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि ऑनलाइन यात्रा का प्रबंधन कैसे करें, तो ट्रैवल एजेंट के साथ काम करें ताकि आपको एयरएशिया में बुकिंग और आरक्षण की पुष्टि मिल सके।
    • प्रवेश करने के लिए एयरएशिया में एक खाता पंजीकृत करें, अपने आरक्षण की पुष्टि करें और आसानी से सारांश देखें।
    • इससे पहले कि वह जाने के समय से पहले आपको अपनी उड़ान के विवरण के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए

    चेतावनी

    • एयरएशिया को सस्ते और सरल एयरलाइन के रूप में विज्ञापित किया गया है इसका मतलब यह है कि आप अपनी उड़ान के लिए कम भुगतान करेंगे, लेकिन वे तैयारी के दौरान या यात्रा के दौरान आपको कोई लक्जरी नहीं देंगे। अन्य एयरलाइंस आपको मुफ्त में भुगतान करने की अपेक्षा करते हैं, जैसे कि सीटें, स्नैक्स और पेय के आवंटन।
    • इसकी कम लागत और उच्च यातायात के कारण, एयरएशिया की उड़ानें बदलती हैं और कुछ फ़्रीक्वेंसी के साथ प्रोग्रामिंग जटिलताओं होती हैं। अपने एयरएशिया उड़ान की बुकिंग करते समय इसे ध्यान में रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com