ekterya.com

उपहार के रूप में छुट्टी यात्रा कैसे देनी है

एक छुट्टी यात्रा एक दोस्त, परिवार के सदस्य, साथी या एक प्यार के लिए एक उत्कृष्ट उपहार हो सकता है। आप किसी को एक जन्मदिन का उपहार, छुट्टियों का उपहार या एक शादी की सालगिरह मनाने के लिए छुट्टियों की यात्रा करने का विकल्प चुन सकते हैं। किसी को उत्कृष्ट अवकाश उपहार देने के लिए, यात्रा की योजना बनाकर शुरू करें और "इसे ऊपर लपेटो" एक मजेदार और दिलचस्प तरीके से करें फिर आप उस व्यक्ति की यात्रा कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं ताकि आप एक रोमांचक गंतव्य में छुट्टी का आनंद ले सकें।

चरणों

भाग 1
छुट्टी की यात्रा की योजना

एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में एक छवि का शीर्षक चरण 1
1
बजट को निर्धारित करें यात्रा के नियोजन में आने से पहले, उपहार के लिए अपने बजट पर विचार करें आप छुट्टी यात्रा के उपहार पर कितना खर्च कर सकते हैं? सोचें कि क्या आप यात्रा टिकट के लिए, एक से अधिक टिकट या आवास के लिए भी भुगतान कर सकते हैं। एक ठोस राशि को ध्यान में रखें जो आप उपहार पर खर्च कर सकते हैं और वहां से शुरू कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उपहार पर 500 डॉलर खर्च करने की अनुमति दे सकते हैं, एक राशि जो यात्रा के खर्चों को कवर करेगी, लेकिन दो लोगों के लिए आवास नहीं। आप उपहार पर $ 1000 भी खर्च कर सकते हैं और यह राशि एक व्यक्ति के लिए यात्रा व्यय और आवास को कवर करेगी।
  • Video: WHAT DID WE GET FOR CHRISTMAS? | 2017 | We Are The Davises

    एक उपहार के चरण 2 के रूप में दे दी अ अवेशन ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गंतव्य चुनें उस जगह का निर्धारण करके प्रारंभ करें जिसे आप उस व्यक्ति को उपहार के रूप में भेजना चाहते हैं। शायद वह व्यक्ति हमेशा मैक्सिको में एक समुद्र तट पर छुट्टी लेने की बात करता है या हमेशा किसी रिश्तेदार की यात्रा के लिए विदेश यात्रा करना चाहता है। आप एक ऐसे गंतव्य का चयन कर सकते हैं, जो आपके पूरे जीवन का सपना पूरा कर लेती है या जिस स्थान पर आपने अक्सर कहा है कि आप यात्रा करना चाहते हैं। अपने आप से कुछ पूछो "आप इस व्यक्ति की यात्रा कहाँ करना चाहते हैं?"
  • आप एक ऐसा गंतव्य भी चुन सकते हैं जिसे आप सोचते हैं कि आप जा रहे आनंद ले सकते हैं, उदाहरण के लिए, यूरोप में एक उष्णकटिबंधीय गंतव्य या गंतव्य। या आप डिजनीलैंड या ग्रेसलैंड जैसे गंतव्य भी चुन सकते हैं यदि आपको लगता है कि व्यक्ति वहां जाकर आनंद लेगा।
  • एक अन्य विकल्प गंतव्य खाली छोड़ना है और एक बार उपहार देने के बाद व्यक्ति को अपने गंतव्य का चयन करने की अनुमति देता है। आप उपहार के लिए एक निश्चित राशि आरक्षित कर सकते हैं और बता सकते हैं कि वह उस बजट के भीतर कहीं भी यात्रा कर सकता है।
  • एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में दे दो छवि चरण 3
    3
    यात्रा तिथियां निर्धारित करें व्यक्ति के लिए छुट्टी की यात्रा बुक करने के लिए, आपको यात्रा तिथियां चुननी पड़ेगी। यदि आप जब आप ऐसे दिनांकों आप यदि आवश्यक हो तो अपनी यात्रा की तारीखें बदलने के लिए अनुमति देता है के रूप में यात्रा कर सकते हैं सुनिश्चित नहीं हैं कि आप परिवर्तनीय दिनांक के लिए चुनते सकता है। तुम भी एक पल है कि आप जानते हैं कि व्यक्ति मुक्त हो जाएगा, उदाहरण के लिए, स्प्रिंग ब्रेक, गर्मी की छुट्टियों या उत्सव के लिए छुट्टियों के लिए के लिए यात्रा दिनांक की योजना सकता है।
  • यदि आप स्थापित यात्रा की तारीखों के साथ यात्रा खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि व्यक्ति ऐसी तिथियों पर यात्रा करने के लिए उपलब्ध है। यह पुष्टि करने के लिए कि आप नि: शुल्क हैं, आपको परिवार के सदस्य या आपके साथी से जांचना पड़ सकता है। आप अनौपचारिक वार्तालाप के दौरान उससे भी पूछ सकते हैं यदि उसे यात्रा करने के लिए खाली समय मिलेगा और उपहार की यात्रा की तारीखों की पुष्टि करेगा।
  • Video: Aries November 2018 * Tarot Reading & Astrology * Jupiter Brings Change! Subtítulos En Español

    एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में दे दो छवि चरण 4
    4
    आवास खोजें। आप छुट्टी यात्रा उपहार के हिस्से के रूप में आवास को शामिल करना चुन सकते हैं। यदि यह आपके बजट के भीतर है, तो आपको यात्रा के कुछ निश्चित तिथियों के दौरान गंतव्य में आवास मिलना होगा। हो सकता है कि आप एक होटल का चुनाव करें या आप आवास को खोजने के लिए एयरबीएनबी जैसी घर किराये की सेवा की कोशिश कर सकते हैं। गंतव्य में एक होटल या किराए पर किराए पर एक घर में खोजें और वह क्षेत्र के आवश्यक स्थानों के पास है।
  • यदि यात्रा एक पर्यटक केंद्र के लिए है, तो आपको आवास के आरक्षण के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • शायद आप को बुकिंग करने की ज़रूरत नहीं है अगर वहाँ दोस्त या परिवार हैं जिनके साथ व्यक्ति गंतव्य पर रह सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप इंग्लैंड में किसी मित्र से मिलने के लिए यात्रा करने जा रहे हैं, तो आपको अपने आवास के लिए भुगतान करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप अपने मित्र के साथ रह सकते हैं।
  • एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में दे दो छवि कदम 5
    5
    पुष्टि करें कि छुट्टी की यात्रा एक उचित उपहार है किसी को छुट्टी की यात्रा करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसे उद्धार करना उचित है। उदाहरण के लिए, आप सही के लिए आप एक सह कार्यकर्ता के लिए एक उपहार या एक व्यक्ति जो अच्छी तरह से पता नहीं है के रूप में एक अवकाश यात्रा नहीं हो सकता है। आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या उपहार बहुत महंगा है या महंगा है, जिसे आप किसी से मिले या हाल ही में दोस्ती के साथ दोस्ती शुरू करें।
  • अगर आप अपनी भाई या भतीजे जैसे किसी रिश्तेदार के लिए छुट्टी की यात्रा करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह उन्हें देने से पहले अपने माता-पिता के लिए उपयुक्त है। अपने माता-पिता से कुछ पूछें जैसे "क्या आप सोचते हैं कि आप उपहार के रूप में छुट्टी की यात्रा करना चाहते हैं?" या "क्या यह ठीक है अगर मैं आपको उपहार के रूप में एक छुट्टी का सफर दे?"
  • एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में दे दो छवि चरण 6
    6
    यात्रा खरीदें यात्रा के विवरण निर्धारित करने के बाद, यह व्यक्ति के लिए इसे खरीदने का समय है। आप ट्रैवल पेज का उपयोग करके ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं, क्योंकि आप इसे इस तरह से कर छूट और ऑफर प्राप्त कर सकते हैं। आप यात्रा के लिए सर्वोत्तम दरों को खोजने के लिए ट्रैवल एजेंट से भी जांच सकते हैं।
  • जब आप यात्रा खरीदते हैं तो अपना बजट ध्यान में रखें सुनिश्चित करें कि आप बजट से अधिक नहीं हैं या उपहार के लिए भुगतान करने से अधिक खर्च कर सकते हैं। अगर यह बहुत अधिक धन की लागत को समाप्त करता है, तो आप अन्य मित्रों या परिवार के साथ लागत को विभाजित करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि सभी लोग समूह यात्रा के रूप में छुट्टी की यात्रा को दे सकें।



  • भाग 2
    छुट्टियों की यात्रा "लपेटें"

    एक उपहार के चरण 7 के रूप में दे दी अ अवेशन ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कार्ड पर छुट्टी का विवरण दें। छुट्टी यात्रा को "लपेटें" का एक तरीका एक कार्ड पर छुट्टी का विवरण लिखना है तब आप इसे व्यक्ति को दे सकते हैं ताकि वह अपने उपहार के बारे में पढ़ सकें। आप कार्ड पर एक हाथ से बने छुट्टियों का नक्शा शामिल कर सकते हैं ताकि व्यक्ति को यह पता हो कि वे कहाँ जाएंगे और वे वहां कब आएंगे। सुनिश्चित करें कि आप कार्ड पर यात्रा तिथियां भी शामिल करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप कार्ड पर लिख सकते हैं "जब तक आप सैन फ्रांसिस्को में अपने सबसे अच्छे दोस्त नहीं देखते हैं, आप कई घंटे के लिए हवाई जहाज से धूप कैलिफोर्निया की यात्रा करेंगे। आप इस महीने की 15 तारीख तक अपने जन्मदिन के लिए यात्रा करेंगे! "
  • इमेज का शीर्षक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में 8
    2
    एक बॉक्स में गंतव्य के एक सुराग रखें। उपहार को अधिक मजेदार बनाते हुए बनाने के लिए, इसमें एक सुराग भी शामिल है ताकि व्यक्ति को यह अनुमान लगाना पड़े कि वे कहाँ जा रहे हैं आप एक बॉक्स में ट्रैक "रैप" सकता है और यह व्यक्ति को दे सकते हैं या कार्ड के साथ एक लिफाफा में एक छोटे से ट्रैक शामिल हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि गंतव्य इंग्लैंड है, तो आप कार्ड पर एक छोटा लाल टेलीफोन बॉक्स शामिल कर सकते हैं - यदि गंतव्य पेरिस है, तो आप मकरोनी और एक उपहार बॉक्स में एफिल टॉवर का एक मूर्ति शामिल कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में 9
    3
    उपहार में यात्रा टिकट भी शामिल है एक और सीधा विकल्प प्रदान करने के लिए, उस व्यक्ति के कार्ड के लिए यात्रा टिकट शामिल करें, जब वह इसे खोलता है। आप लिपटे हुए बॉक्स में टिकट भी शामिल कर सकते हैं ताकि व्यक्ति इसे खोल सके और अपना उपहार पा सके।
  • यह एक आदर्श विकल्प हो सकता है यदि आपने यात्रा के लिए पहले से ही विमान या ट्रेन टिकट खरीदे हैं और आप उन्हें उपहार में शामिल करना चाहते हैं। आप उपहार में होटल के एक चित्र या किराए पर घर में शामिल हो सकते हैं और जिसमें व्यक्ति रह जाएगा
  • भाग 3
    व्यक्ति को यात्रा दें

    एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में दे दो छवि कदम 10
    1
    यात्रा के साथ व्यक्ति को आश्चर्यचकित करें मजेदार तरीके से अवकाश उपहार देने का एक तरीका यह है कि यात्रा के साथ व्यक्ति को आश्चर्यचकित करना आपको कार्ड पर "रैप" कर सकता है यात्रा विवरण और जब वह जाग उसे खोजने के लिए अपने तकिए पर यह छोड़ दें। तुम भी कार्ड कहीं जहां व्यक्ति प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए क्रिसमस पेड़ के नीचे या जन्मदिन के तोहफे के अपने ढेर में छोड़ सकता,,।
    • यदि आप यात्रा के साथ व्यक्ति को आश्चर्यचकित करना चुनते हैं, तो विवरण गुप्त रखने की कोशिश करें। दूसरों को बताएं कि वे इस यात्रा के बारे में जानते हैं कि वे आखिरकार अपना उपहार खोलने पर आपको आश्चर्यचकित होने के लिए कुछ नहीं बताते हैं
  • इमेज का शीर्षक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में 11
    2
    व्यक्ति को गंतव्य का अनुमान लगाएं एक और मजेदार विकल्प यह है कि व्यक्ति को एक सुराग या सुराग की एक श्रृंखला का उपयोग करके गंतव्य का अनुमान लगाया जाए। आप कई सुराग "लपेटें" कर सकते हैं और उन्हें उन्हें खोज कर सकते हैं ताकि आप अनुमान लगा सकें कि वे कहां जाएंगे। शायद आप उसे यात्रा के टिकट न देने का चुनाव कर सकते हैं जब तक कि वह सही गंतव्य नहीं बिताते।
  • उदाहरण के लिए, आप उस व्यक्ति को कुछ कह सकते हैं जैसे "यह पता लगाने के लिए कि आप कहां जा रहे हैं एक बार जब आप सही अनुमान लगाते हैं, तो मैं आपको ट्रैवल टिकट दे दूँगा। "
  • एक उपहार के चरण 12 के रूप में दे दी अ अवेशन ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    3
    उपहारों को खोलने के लिए व्यक्ति को एक विशिष्ट वातावरण में ले जाएं यदि आप क्षण चाहते हैं कि जब आप उपहार को यादगार बनाते हैं, तो आप इसे एक विशिष्ट वातावरण में ले सकते हैं। पर्यावरण छुट्टी की यात्रा से संबंधित हो सकता है या बस एक विशिष्ट स्थान है जिसे आप और व्यक्ति आनंद ले सकते हैं। उसके बाद आप उसे वातावरण में उपहार खोल सकते हैं ताकि पल को और अधिक विशेष बनाया जा सके।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उसे मोरक्को के लिए एक यात्रा देने जा रहे हैं, तो आप उसे एक मोरक्को के रेस्तरां में ले जा सकते हैं ताकि वह वहां अपना उपहार खोल सकें। या यदि आप और व्यक्ति के पास एक पार्क में एक विशेष बेंच है, जो वे अक्सर करते हैं, तो आप उन जगहों पर अपने अवकाश यात्रा उपहार खोल सकते थे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com