ekterya.com

यूरोप में हॉस्टल कैसे ढूंढें

युवा हॉस्टल अधिकांश यूरोपीय देशों में एक महत्वपूर्ण सहायक है। यूरोप भर में, हॉस्टल छात्रावास शैली विकल्प की पेशकश बहुत पारंपरिक होटल की तुलना में सस्ता यात्रियों दरों में एक समुदाय पर्यावरण के बदले में, के साथ, कई विभिन्न स्वरूपों में सस्ती संयोजन प्रदान करते हैं। हॉस्टल में अक्सर कई बेड, साझा बाथरूम और अन्य सामान्य सुविधाएं वाले कमरे शामिल होते हैं। छात्रावास का चरित्र एक प्रतिष्ठान से दूसरे में बदलता है। तो जब अपनी यात्रा की योजना बनाने, कुछ ऐसे कदम यूरोप में हॉस्टल को खोजने के लिए कर रहे हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक यूरोप में खोजें हॉस्टल चरण 1

Video: साथिया: राशि गोपी का हुआ मिलन | Saathiya: Rashi-Gopi Reunion

1
वेब को खोजें आजकल, यहां तक ​​कि छोटे यूरोपीय हॉस्टलों में से कई वेब साइट्स भी हैं, जिनमें ऑनलाइन आरक्षण और अन्य फ़ंक्शन शामिल हैं। कुछ निजी स्वामित्व वाली साइटें एक विशाल खोज के लिए क्षेत्रीय छात्रावासों के लिए गाइडों की पेशकश का विस्तार करने का विस्तार करती हैं।
  • इमेज शीर्षक से यूरोप में खोजें हॉस्टल चरण 2
    2
    फोन बुक का उपयोग करें यदि आप पहले से ही अपने गंतव्य देश में हैं, तो आप प्रिंट मीडिया के जरिए हॉस्टल ढूंढ सकते हैं, जैसे स्थानीय फोन बुक आप बुलेटिन बोर्डों या स्थानीय समाचार पत्रों में आइटम ढूंढने में भी सक्षम हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक यूरोप में खोजें हॉस्टल चरण 3
    3

    Video: यहां सरेआम लगती हैं लड़कियों की बोली, हैरान कर देंगी तस्वीरें




    यात्रा पुस्तकें खोजें आज संपादकों जो लोग आवास, मनोरंजन, कानूनी मामलों, स्वास्थ्य और सुरक्षा के मुद्दों, और लगभग यूरोप में एक छुट्टी की योजना के लिए सूर्य के नीचे कुछ और पर विशेषज्ञों की सलाह चाहते हैं के लिए जानकारी का खजाना प्रदान करते हैं। सर्वाधिक लोकप्रिय शीर्षकों महान हॉस्टल महाद्वीप या ब्रिटेन में चैनल पर लगभग कहीं भी यात्रा की सिफारिश कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से यूरोप में खोजें हॉस्टल चरण 4
    4
    मुंह की सिफारिश के शब्द के शब्द पर गौर करें। कई यूरोपीय शहरों में, वहाँ लोग हैं, जो पुराने या जहां पर्यटक शहरी मेट्रो लाइन से आते हैं कि आप किसी खास शहर छात्रावास के लिए मार्गदर्शन करेंगे में इकट्ठा करेंगे। यात्रियों, इन सिफारिशों को बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ निर्णय का उपयोग करना चाहिए के बाद से नहीं सभी छोटे आश्रयों पूरी तरह से वैध हैं। हालांकि, अगर आप इस क्षेत्र में एक स्थानीय व्यापारी या किसी को भी से एक सिफारिश प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से यूरोप में खोजें हॉस्टल चरण 5
    5
    राष्ट्रीय पर्यटन अनुसंधान संगठन विभिन्न राष्ट्रीय या प्रांतीय सरकारें इस क्षेत्र में आश्रयों की सूची बना सकती हैं। यूरोपियन यूनियन की एक सामान्य साइट भी एक पूरे के रूप में यूरोप में हॉस्टल के बारे में बड़ी मात्रा में जानकारी प्रदान करती है
  • युक्तियाँ

    • आप सुरक्षित आवास की तलाश कर सकते हैं। छात्रावास-शैली वाले छात्रावासों में, सबसे अच्छी जगह अपने क़ीमती सामानों को स्टोर करने के लिए व्यक्तिगत लॉकर्स प्रदान करते हैं लॉकर के बिना, गारंटी के लगभग कोई रास्ता नहीं है कि आप रातोंरात डकैती का शिकार नहीं होंगे। यदि आप अच्छी नींद लेना चाहते हैं, तो मन की शांति के साथ, छात्रावास या पेंशन के लिए विकल्प चुनें जो आपको अपनी संपत्ति सुरक्षित करने की अनुमति देता है।
    • खर्राटेदार कारक को ध्यान में रखें चार, आठ, बारह या अधिक बेड के साथ एक कमरे का चयन 60 या 70 प्रतिशत करने के लिए इसकी कीमत में कटौती करेगा। बात करता है, तो भयानक नींद या क्योंकि परतों के आसपास से लगता है की सब अंत में कोई नींद, या नए लोगों के लिए सारी रात ठोकर, डिस्काउंट इसके लायक नहीं हो सकता है, है। ध्यान से अपने विकल्पों के बारे में सोचो जब एक छात्रावास multicama या अलग-अलग आवास उपलब्ध कराता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com