ekterya.com

डिज़नी वर्ल्ड के सस्ते पैकेज कैसे प्राप्त करें

फ्लोरिडा में वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड की यात्रा पूरे परिवार के लिए एक जादुई छुट्टी हो सकती है, लेकिन यह एक महंगा अनुभव भी हो सकता है, खासकर जब यात्रा, आवास और भोजन जोड़ते हैं हालांकि, मजेदार छुट्टियों पर जाने से पहले, यह जानना बहुत उपयोगी होगा कि डिस्काउंट और सस्ते पैकेज पाने के कई तरीके हैं जो इस यात्रा की लागत को काफी कम करेंगे। यदि आप परिवहन, आवास, पार्क, भोजन और मनोरंजन में प्रवेश के लिए कुछ टिप्स ढूंढना चाहते हैं, तो चरण 1 पर जाएं

चरणों

भाग 1
एक सामरिक खोज करें

सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 1
1
तय करें कि आप अपनी छुट्टी से क्या चाहते हैं। वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड रिसॉर्ट विभिन्न प्रकार की विभिन्न गतिविधियों की पेशकश करता है जो आप अपने प्रवास के दौरान कर सकते हैं: रोलर कॉस्टर, खेल, अफ्रीकी सफारी से सभी के लिए सब कुछ दिलचस्प नहीं होगा, इसलिए यदि आप विशिष्ट हैं, तो आप संभावित रूप से लागत कम कर सकते हैं और अधिक व्यक्तिगत यात्रा का आनंद ले सकते हैं। सबसे ऊपर, यदि आप पहले से क्या चाहते हैं, तो योजना बनाते हैं, तो आप विशिष्ट पैकेजों का लाभ लेना आसान हो जाएगा।
  • अपने समूह के सभी सदस्यों की उम्र और वरीयताओं के अनुसार अपनी यात्रा के दौरान जिन गतिविधियों को आप करना चाहते हैं, उनके बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें। बाद में हम "डिस्काउंट या पदोन्नति के साथ पार्क के लिए टिकट खरीदें" अनुभाग में टिकट के विकल्पों की व्याख्या करेंगे।
  • यदि आप डिज़नी वर्ल्ड की आर्थिक रूप से यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको कुछ गतिविधियों को नजरअंदाज करना होगा, इसलिए अलग-अलग गतिविधियों को "अनिवार्य", "शायद", "हमें कोई दिलचस्पी नहीं है" आदि जैसे श्रेणियों में व्यवस्थित करना होगा।
  • आप विभिन्न पार्कों और गतिविधियों के बारे में सब कुछ जानने में सक्षम होंगे https://disneyworld.disney.go.com/parks/ और https://disneyworld.disney.go.com/destinations/.
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि "पैकेज" आमतौर पर किफायती नहीं होते हैं विशेष रूप से डिज़्नी पार्कों में जाने के सर्वोत्तम तरीके में से एक यह "पैकेज" अवकाश के साथ करना है इसका अर्थ है कि एक ही पैकेज में एयरलाइन टिकट या अन्य साधन, होटल, भोजन और पार्क टिकट शामिल हैं उस पैकेज को खरीदने के दौरान सबसे व्यावहारिक है, यह आपके वॉलेट के लिए सबसे अच्छा नहीं होगा। दुर्भाग्य से, चूंकि एक ही पैकेज में इतने सारे तत्व समूहीकृत किए जाते हैं, इनमें से अधिकांश आमतौर पर प्रत्येक तत्वों से अधिक अलग-अलग महंगे होते हैं। तो समाधान क्या होगा?
  • केवल एक पैकेज आरक्षित करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि कुल सभी भागों के योग के समान है।
  • पूरा पैकेज से बचने और उन्हें संकलित करने के लिए छोटे पैकेज खरीदने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, टिकट और भोजन में से एक के साथ संयुक्त एयरलाइन टिकट और होटल का एक पैकेज खरीदें
  • सब कुछ अलग से खरीदकर अपना खुद का पैकेज बनाएं और प्रत्येक भाग का उपयोग करना आसान बनाएं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 3
    3
    आगे की योजना बनाएं एयर टिकट, होटल और टिकट की कीमतों के लिए जितना अधिक आप प्रतीक्षा करेंगे उतना अधिक महंगा होगा। यदि आप किसी पैकेज की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यात्रा की योजना की तारीख के कई महीनों (6 महीने की न्यूनतम) पहले दिखाना होगा। इस तरीके से, आप सबसे सस्ता पैकेज की तलाश में आवश्यक समय बिता सकते हैं और कीमतें सबसे कम होने पर आप इसे सामान्य रूप से कर रहे होंगे।
  • स्पेक्ट्रम के दो बिंदु हैं: यदि आप पहले से बहुत ज्यादा योजनाएं (लगभग एक वर्ष या अधिक) या यात्रा (या एक महीने या उससे कम) के करीब हैं, तो यह संभावना नहीं है कि आपको एक स्वीकार्य कीमत के साथ एक पैकेज मिलेगा।
  • याद रखें कि आप कीमतों की तुलना करने के लिए जल्द ही योजना शुरू कर सकते हैं और देखें कि क्या उपलब्ध है, लेकिन खरीदने के लिए आपको यात्रा से 4 से 6 महीने पहले इंतजार करना होगा।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 4
    4
    सही स्थानों में खोजें यद्यपि आपका पहला आवेग डिज्नी वर्ल्ड की वेबसाइट पर जा सकता है, आप पर्यटकों के लिए विशिष्ट जाल में गिरेंगे और आप बहुत ज्यादा भुगतान कर सकते हैं। डिज़नी की वेबसाइट की आसानी से पैकेज खोजने के लिए, वे लगभग सभी चीजों पर कीमतों में वृद्धि कर सकते हैं, जिनमें पार्कों के लिए पैकेज शामिल हैं डिस्नी वेबसाइट पर सीधे न जाएं, बल्कि कहीं और प्रस्ताव पर पैकेजों को देखें।
  • डिज़नी द्वारा कुछ पैकेजों के लिए कीमत का पता लगाएं, ताकि आपके पास एक संदर्भ बिंदु होगा जिसके साथ अन्य साइटों में तुलना की जा सके।
  • डिस्नी पैकेज की पेशकश करने वाली साइटों की सबसे बड़ी संख्या खोजें, ताकि आपके पास एक अच्छी पेशकश खोजने के लिए अधिक विकल्प हों।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि आप कितना आर्थिक रूप से तैयार हैं जब आप एक 1-स्टार होटल और सस्ती भोजन वाले डिज़नी पैकेज को खोजने की संभावना नहीं रखते हैं, तो आपको अपनी लागतों को दूसरे तरीके से कम करने पर विचार करना होगा। तय करें कि आप अपने बजट से किस तत्व काट सकते हैं या आप अपने खर्चों को कैसे सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पार्क के अंदर खरीदारी करने के बजाय भोजन में प्रवेश कर सकते हैं होटल या पार्क के महंगे निजी परिवहन के लिए चुनने के बजाय आप सार्वजनिक परिवहन या चलना चुन सकते हैं। जिस चीज का आप खर्च करना चाहते हैं उसे विस्तृत करें और फिर तय करें कि आप सूची से क्या निकाल सकते हैं।
  • स्मृति चिन्ह एक आवश्यक व्यक्तिगत स्मृति की तरह लग सकता है, लेकिन उनकी कीमत बहुत अधिक है और वे जल्दी से जमा करेंगे तय करें कि आप केवल "माउस कान" या कुछ समान खरीद लेंगे ताकि आप उन चीजों पर पैसा खर्च न करें जो आप कुछ हफ्तों में उपयोग नहीं करेंगे।
  • बस किसी भी कैंडी खरीदने के बजाय आपको खाना खरीदने की ज़रूरत है जो अमीर दिखती है इस तरह से आप पैसे की बचत करेंगे और आपका शरीर दिन के अंत में इतना बुरा नहीं लगेगा
  • यदि आप होटल के सवाल को सरल करने के लिए तैयार हैं, तो आप एक या दोहरा कमरा मांग सकते हैं और हर कोई अपने बिस्तर को साझा कर सकता है, अन्यथा आप एक चरम पर जा सकते हैं, एक बिस्तर के लिए पूछ सकते हैं और सभी सोते हुए बैग में फर्श पर सो सकते हैं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 6
    6
    विशेष ऑफ़र के लिए खोजें डिज्नी पार्क पूरे वर्ष के दौरान, डिज्नी वर्ल्ड के भीतर टिकट, होटल और भोजन के लिए विशेष कीमतें पेश करता है। आम तौर पर, कई अलग-अलग ऑफ़र आपको पार्क, आवास, भोजन, गतिविधियां और टिकटों पर बचाएगा। पर जाएं https://disneyworld.disney.go.com/special-offers/ वर्तमान में उपलब्ध विशेष कीमतों की एक सूची देखने के लिए
  • यदि आप यूएस सेना के सदस्य हैं तो विशेष ऑफ़र बहुत उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि इनमें से कई प्रस्ताव इस समूह को निर्देशित किए जाते हैं।
  • भाग 2
    पार्क में पहुंचें

    सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 7
    1
    यदि आप कर सकते हैं, तो ड्राइविंग करें। डिज़नी वर्ल्ड के लिए सबसे सस्ता तरीका गाड़ी चला जाएगा। हालांकि यह एक संभव विकल्प नहीं होगा यदि आप अमेरिका के पश्चिमी तट पर रहते हैं, यदि आप दक्षिण या पूर्वी तट पर रहते हैं, तो आपको इस थीम पार्क में जाने की कोशिश करनी चाहिए। ड्राइविंग आप एयरलाइन टिकट में कई सौ डॉलर बचाने के लिए, खासकर यदि आप दो से अधिक लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं इसके अलावा, जब आप पार्कों में जाते हैं तो आप अपनी गाड़ी का इस्तेमाल हर जगह ले जाने के लिए एक कार को किराए पर लेने के बजाय अपने अंदर ले जाने के लिए कर सकते हैं। गणना करें कि आपको कितने घंटों की संख्या चलानी होगी और इसे दिनों की संख्या से विभाजित करना होगा, जो आपको डिज्नी वर्ल्ड पर पहुंचने के लिए ले जाएगा।
    • ड्राइविंग कैसे करें, इसमें 2 से 3 दिन का समय लग सकता है, आपको सड़क पर होटल या आर्थिक शिविरों में रहना होगा।
    • यदि आप एक बड़े परिवार को लेंगे, सड़क के लिए तैयार रहें, रास्ते में करने के लिए खेलें और गतिविधियों लाएं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 8
    2
    अपने विमान का टिकट और होटल को एक साथ रिजर्व करें। यदि आप डिजनीलैंड ड्राइविंग में नहीं जा सकते हैं या नहीं चाहते हैं, तो आपको विमान से जाना होगा डिज्नी वर्ल्ड के लिए एक सस्ती पैकेज खोजने की संभावना नहीं है जिसमें एक स्वीकार्य कीमत पर एक होटल के कमरे शामिल हैं, लेकिन इसे ठीक करने के लिए, अपने हवाई जहाज के टिकट के साथ एक और होटल बुक करें। यदि आप एक ही समय में बुक करते हैं तो कई वेबसाइटें उड़ानों और होटल के कमरों की लागत को काफी कम करती हैं तो, अपने क्षेत्र में होटलों की खोज करें और देखें कि आप इसे खरीदने के दौरान अपने विमान के टिकट के साथ जोड़ सकते हैं या नहीं।
  • कुछ खोज इंजन आपको हवाई जहाज के टिकट के साथ होटल के लिए भुगतान करने के लिए कीमत डालने की अनुमति देगा और वे जो उपलब्ध हैं वह पेश करेंगे।
  • याद रखें कि जब संभव हो, तो होटल और बाज़ार में सस्ती विमान का टिकट चुनें।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 9
    3

    Video: क्या आप हांगकांग यात्रा की तलाश कर रहे हैं? सभी सवालो के जबाव इस विडीयो मे है | मारवाड़ी | Marwari |

    उड़ान को बुक करने के लिए आपको पता होना होगा। कई चालें हैं जो आप फ्लाइट बुक करने का लाभ ले सकते हैं, उनमें से सर्वश्रेष्ठ उन्हें बुक करने का सही समय जानने के लिए होगा। किसी गंतव्य के लिए उड़ान भरने का काम सोमवार से गुरुवार तक होता है, खासकर मंगलवार और बुधवार को। एयरलाइंस को आमतौर पर मंगलवार दोपहर उड़ानों के लिए ऑफर मिलते हैं, इसलिए मंगलवार को 2:00 बजे तक अपनी उड़ान खरीदने की योजना है। इसके अलावा, अगर आप कम से कम तीन महीने पहले बुक करते हैं, तो आप अपनी उड़ान के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करेंगे, लेकिन नौ से ज्यादा नहीं।
  • कई खोज इंजनों में हमेशा सर्वश्रेष्ठ एयर सौदों खोजें आप अपनी उड़ानों पर विशिष्ट प्रस्तावों को जानने के लिए सीधे एयरलाइन की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • यदि एक सस्ता उड़ान है जो पास के हवाई अड्डे से प्रस्थान करती है, वहां से चले जाते हैं, इस तरह से आप पैसे बचाने के लिए भी अगर आपको वहां जाने के लिए थोड़ा सा ड्राइव करनी होगी।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें शीर्ष 10 शीर्षक चित्र
    4
    कम मौसम के दौरान यात्रा डिज्नी वर्ल्ड की यात्रा के लिए पैसे बचाने का एक शानदार तरीका बंद सीजन में होगा। डिज्नी वर्ल्ड वेबसाइट वर्ष के समय के आधार पर अलग होटल की कीमतें पेश करती है, जो आपको कम समय के दौरान जाने के लिए तैयार होने पर पैसे बचाने में आपकी मदद करेगी (यह समय की मात्रा को भी कम कर सकती है जब आपको कतार में इंतजार करना होगा आप पहले से ही पार्कों में हैं)। यदि आप ऑफ़ सीज़न के दौरान यात्रा करते हैं तो आप उड़ानों पर पैसा बचा सकते हैं।
  • डिज्नी वर्ल्ड की वेबसाइट के पास दो अलग-अलग "मूल्य मौसम" हैं जहां वे बहुत कम कीमतों पर होटल प्रदान करते हैं।
  • यदि आप ऑफ सीज़न में यात्रा करते समय हो सकता है बचत का एक उदाहरण चाहते हैं, मूल्य सीजन के दौरान प्रति रात डिज्नी की ऑल-स्टार मूवी रिज़ॉर्ट में एक मानक कमरे के बीच कीमत के अंतर को देखें। आप देखेंगे कि अंतर काफी महत्वपूर्ण होगा।



  • भाग 3
    पार्क में रहें

    सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें शीर्ष 11
    1
    डिज्नी वेबसाइट पर एक होटल खोजें यह आपको अपने ठहरने की तारीखों के लिए सभी वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड रिज़ॉर्ट होटल में उपलब्ध कमरों की खोज करने की अनुमति देगा। चूंकि आप पार्क के अंदर एक होटल में रहेंगे, आप बाहरी या वापसी यात्रा की कीमत कम कर सकते हैं और अपने कमरे को खाना कूपन के साथ जोड़ सकते हैं ताकि कीमत कम हो। होटल की कीमत बदलती है, लेकिन आप सबसे सस्ता विकल्पों के अनुसार अपनी खोज को फ़िल्टर कर सकते हैं।
    • ऐसा करने के लिए, पर जाएँ https://disneyworld.disney.go.com/ और फिर लिंक पर क्लिक करें जो कहते हैं: "छुट्टी पैकेज के लिए मार्गदर्शिका का परीक्षण करें"। इस नए पेज में, आप चार अलग अलग श्रेणियों (चरण छुट्टी, होटल अनुभव, रेस्तरां शैली, ऐसा करने के लिए चीजों को) कई विकल्पों में से चुनने के लिए के साथ दिखाई देंगे। सबसे सस्ता होटल फिल्टर के साथ खोज करने के लिए होटल के "अनुभव" टैब को "बेसिक" (और "शानदार" नहीं) पर खींचें।
    • आप "आर्थिक" टैब का भी उपयोग कर सकते हैं ताकि यात्रा की पूरी कीमत कीमत स्पेक्ट्रम के निम्नतम हिस्से में हो। इस प्रकार, डिज्नी सभी अलग-अलग श्रेणियों के लिए सबसे सस्ता विकल्पों की तलाश करेगा।
    • तुम भी "स्टे को कहाँ" घर पेज के शीर्ष पर स्थित पर क्लिक करके डिज्नी वेबसाइट पर सस्ता विकल्प मिल सकता है, इसके बाद "डिज्नी रिज़ॉर्ट होटल चुनें" अगले पन्ने पर। यह आपको डिज्नी में सबसे सस्ती होटल की सूची में ले जाएगा और आपको "तुलना करें" का विकल्प प्रदान करेगा ताकि आप उन्हें देख सकें।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 12
    2
    निकटतम सस्ते होटल खोजें आप लगभग निश्चित रूप से अंदर से पार्क के बाहर सस्ती कमरे मिलेंगे। यदि पार्क होटल का माहौल आपका मुख्य उद्देश्य नहीं है, तो हम आपको स्थानीय होटलों को देखने की सलाह देते हैं जिनकी कीमत कम होगी। पार्क के नजदीक वाले होटल की तलाश करें ताकि आप परिवहन पर सहेजे गए पैसे खर्च न करें। नीचे दिए गए क्षेत्रों में देखने का प्रयास करें:
  • डिज्नी के सामने का दरवाजा - उत्सव
  • डिज्नी क्षेत्र पश्चिम
  • सागर विश्व -Int`l ड्राइव - कन्वेंशन सेंटर
  • डाउनटाउन डिज्नी - झील ब्यूना विस्टा
  • भाग 4
    टिकट खरीदें

    सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 13
    1
    डिज्नी पार्क टिकट के लिए विभिन्न विकल्पों को समझें। डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में चार अलग-अलग पार्क और दो पानी पार्क शामिल हैं इन सभी विकल्पों के साथ, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप टिकट खरीदते हैं तो आप क्या चुनना चाहते हैं। स्पष्टीकरण है कि हम आपको नीचे की पेशकश करेगा आपकी मदद कर सकता है:
    • बुनियादी प्रविष्टि जादू अपना रास्ता: यह सबसे किफायती और मानक विकल्प है। यह प्रवेश द्वार आपको प्रति दिन चार थीम पार्कों में से एक में प्रवेश करने की अनुमति देगा (जल पार्क शामिल नहीं हैं) इस टिकट के साथ, आप पार्क छोड़कर उसी दिन वापस लौट सकते हैं, लेकिन आपको उसी पार्क में वापस जाना होगा।
    • पार्क हॉपर प्रवेश द्वार: इस विकल्प के प्रवेश शुल्क पर अधिभार होता है, लेकिन आप हर दिन थीम पार्कों में वापस लौटकर वापस लौट सकते हैं।
    • जल पार्क का मज़ा और अधिकयह विकल्प आपको डिज्नी के वाटर पार्क और डिज्नी की ओक ट्रेल गोल्फ कोर्स, ईएसपीएन वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और मिनी गोल्फ कोर्स जैसे अन्य मनोरंजन के स्थानों तक पहुंच प्रदान करेगा। कई बार आप इन पार्कों में प्रवेश कर सकते हैं, आपकी प्रविष्टि की लंबाई पर निर्भर होगी, उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रविष्टि 1 दिन के लिए है, तो आप दो बार प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन यदि आपकी प्रविष्टि 5 दिनों के लिए है, तो आप पांच दर्ज कर सकते हैं।
    • कोई समाप्ति तिथि नहीं: इस विकल्प के साथ, आपके टिकट की समय सीमा समाप्त नहीं होगी, इसलिए यदि आपके टिकट में अतिरिक्त दिन शेष हैं जो आप उपयोग नहीं करेंगे, तो आप भविष्य में लौट सकते हैं और उनका उपयोग कर सकते हैं। आम तौर पर, ये टिकट पहली बार उनका उपयोग करने के 14 दिन बाद समाप्त हो जाते हैं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें शीर्ष 14
    2
    अपनी गतिविधियों की योजना बनाएं यदि आप सबसे सस्ता विकल्प तलाश रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से मूल प्रविष्टि चुनना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप हर दिन पार्कों में से एक ही दर्ज कर सकते हैं, इसलिए आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण होगा ताकि आप अपनी यात्रा के दौरान जो कुछ देखना चाहते हैं उसे देख सकें। विभिन्न पार्कों के बारे में जानने के लिए कुछ समय लें और अपने समूह के सदस्यों की वरीयताओं के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।
  • ध्यान रखें कि आप अपने टिकट के दौरान अपने टिकट को और अधिक महंगे हैं, लेकिन आपको अधिक भुगतान करना होगा।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    दैनिक लागत को कम करने के लिए और अधिक समय रहें। प्रवेश के प्रति दिन की लागत में काफी अधिक दिन आप रहना होगा। आपको 4-दिन के टिकट के साथ सबसे अच्छी बचत मिल जाएगी, जो 3 दिन के टिकट से केवल $ 14 अधिक खर्च करती है। पार्कों में दाखिले के मामले में 4 दिन का टिकट खरीदना अधिक खर्च होगा बिना यात्रा का एक अतिरिक्त दिन होना उत्कृष्ट होगा।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    इंटरनेट पर रियायती टिकट खोजें कुछ वेबसाइट डिस्ने वेबसाइट से रियायती कीमतों पर टिकट प्रदान करते हैं। हम आपको इनकी तलाश शुरू करने की सलाह देते हैं https://tickets.orlandovacation.com/. यदि आप डिज़नी के अलावा किसी अन्य साइट पर टिकट खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे वही हैं जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं और यह वास्तव में डिज़नी पृष्ठ पर बेचे जाने वालों की तुलना में सस्ता है। बेशक, पहले से ही Craigslist.com जैसे साइट्स से खरीदे गए टिकट नहीं खरीदते हैं, लेकिन आप पार्क में प्रवेश नहीं कर सकते - प्रवेश की जानकारी आपके व्यक्तिगत डेटा के अनुरूप होगी
  • यदि आप फ्लोरिडा के निवासी हैं, तो आप अपने टिकट के लिए छूट का आनंद ले सकते हैं।
  • कई विशेष कार्यक्रम हैं जो आपको पार्क के लिए एक नि: शुल्क आधार प्रवेश के बदले एक स्थानीय सामुदायिक केंद्र पर एक दिन के लिए स्वयंसेवा करने की अनुमति देगा। इस बारे में पता करें ताकि आप जान सकें कि आप ऐसा करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • भाग 5
    पार्क पर जाएं

    सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 17
    1
    अपना खाना लें यद्यपि आप पोर्टेबल रेफ्रिजरेटर के साथ प्रवेश नहीं कर पाएंगे, दिन के दौरान पैसे बचाने के लिए हम आपको अपने खुद के भोजन को लाने की सलाह देते हैं। पार्क में अपने रहने के दौरान सैंडविच और सैंडविच पैक करें, इसलिए भले ही आप केवल आपके भोजन नहीं खाते, भले ही आपको खाना खरीदने की संभावना न हो। हम आपको यह भी अच्छी तरह से हाइड्रेटेड भी बहुत भूख लगी नहीं होगा पार्क के अंदर पेय खरीदने काफी महंगा हो सकता है किया जा रहा है के रूप में पानी और तरल पदार्थ का सेवन लाने की सलाह देते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो दिन के दौरान भोजन खरीदने से बचें, विशेष रूप से मिठाई स्नैक्स, क्योंकि बाद में आप भूखे होने का अंत करेंगे
    • नाश्ते के लिए एक बजट सेट करें ताकि आपको ज्यादा खर्च न करना पड़े।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 18
    2
    डिज़नी वेबसाइट पर अपने पैकेज में भोजन विकल्प जोड़ें यदि आप आधिकारिक डिज़नी साइट पर अपनी छुट्टी बुक करते हैं, तो अपने अवकाश पैकेज में भोजन योजना जोड़ना भोजन पर पैसे बचाने के लिए बहुत अच्छा होगा। ऐसा करने से आप अपने ठहरने के दौरान भोजन की कीमत के 20 प्रतिशत तक बचत कर सकते हैं। सबसे सस्ता विकल्प खोजें, "अवकाश पैकेज के लिए गाइड" पृष्ठ पर जाएं। सबसे सस्ता खाद्य पैकेज खोजने के लिए, "रेस्तरां शैली" से "त्वरित सेवा" के लिए फ़िल्टर को बदलें आप यहां उपलब्ध सभी भोजन योजनाओं के बारे में पता कर सकते हैं https://disneyworld.disney.go.com/planning-guides/in-depth-advice/disney-dining-plan/.
  • याद रखें कि मादक पेय जैसी कुछ वस्तुएं आपके द्वारा खरीदी गई किसी भी भोजन योजना की कीमत में शामिल नहीं होती हैं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें शीर्ष लेख
    3
    केवल क्या आवश्यक है पर पैसा खर्च करें हाँ, मिकी माउस कान के चार जोड़े अब अजीब लगता है, लेकिन अगर आप वास्तव में सहेजना चाहते हैं, आप क्या आप अनिवार्य आवश्यकता के अलावा सब कुछ पर अपने खर्च को कम करने के लिए किया है। बेशक पूरी तरह से एक पार्क बजट के भीतर कुछ "मजा" चीजों के लिए आरक्षित करने के लिए उचित हो, तो वह कैसी ऐसा करने से पहले खर्च करने को तैयार जानता है। यह सोचने में आसान है कि फिलहाल कुछ खरीदने के लायक है, लेकिन फिर आपको अपनी आवेग की खरीद पर पछतावा होने की संभावना है।
  • उद्यान में पिंस और मुफ्त वस्तुओं की तलाश करें ताकि आप स्मृति चिन्ह के रूप में रख सकें। आपके प्रवास के दौरान जिस पार्क को चिह्नित करना होगा उसका नक्शा एक अच्छा स्मारिका होगा
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी संभावित निराशा या गुस्से का आवेश से बचने के लिए पार्क में प्रवेश करने से पहले अपने परिवार के साथ बजट पर चर्चा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक विशेष पैकेज या यात्रा पर निर्णय लेने से पहले बहुत अच्छे दामों की तलाश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com