ekterya.com

कैरेबियन के लिए सस्ते अवकाश पैकेज कैसे ढूंढें

कैरिबियन के लिए छुट्टियाँ वे हैं जो द्वीपों या देशों में जगह लेती हैं जो कि कैरेबियन सागर के आसपास होती हैं कैरेबियाई द्वीप समूह 7,000 छोटे या बड़े द्वीपों की एक श्रृंखला है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में मेक्सिको की खाड़ी और दक्षिण अमेरिका में वेनेजुएला के तट के बीच लगभग 2,000 मील का विस्तार करता है। इस क्षेत्र के प्रदेशों और देशों को डच, अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पैनिश और अन्य यूरोपीय देशों द्वारा उपनिवेश किया गया - यही कारण है कि लोग आज विभिन्न प्रकार की भाषाएं बोलते हैं। कई द्वीपों की अर्थव्यवस्था यात्राओं, होटल, गोताखोरी, नेविगेशन और अधिक के लिए पर्यटन पर निर्भर करती है। अगर आप दक्षिणी यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका या दक्षिण अमेरिका में रहते हैं, तो आप अवकाश पैकेजों में मौसमी ऑफर प्राप्त कर सकते हैं, यह छुट्टी के अवसरों को देखने के लिए यह एक शानदार क्षेत्र है। यह लेख आपको कैरेबियन के लिए सस्ती अवकाश पैकेज कैसे ढूंढने का तरीका दिखाएगा।

चरणों

विधि 1
कैरेबियाई यात्रा की योजना बनाएं

Video: कैरेबियन सस्ते यात्रा कैसे

छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 1
1
तय करें कि आप कैसे यात्रा करना चाहते हैं। क्रूज लाइनों और उड़ान और होटल के संयोजन के माध्यम से उपलब्ध कैरेबियन के लिए छुट्टी पैकेज हैं एयरलाइंस, एक्सपीडिया, क्रूज लाइन और कैरिबियन वेबसाइट्स जैसे संपूर्ण यात्रा साइटों को छुट्टी पैकेज प्रदान करते हैं, लेकिन क्रूज़ और अवकाश पैकेज खंड (हवाई यात्रा) में अलग हो जाते हैं।
  • छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 2
    2
    तय करें कि कैरेबियन का कौन सा भाग आपको यात्रा करना चाहेगा आम तौर पर, कैरिबियन में आने के लिए 3 अलग-अलग क्षेत्र हैं। आगे आप अपने देश से यात्रा करते हैं, उच्च कीमतें हो जाएगा।
  • पश्चिमी कैरेबियाई को "ग्रेटर एंटिल्स" भी कहा जाता है और इसमें क्यूबा, ​​जमैका, हैती, डोमिनिकन गणराज्य और प्यूर्टो रिको शामिल हैं। द्वीपों के बाहरी हिस्सों में मैक्सिको, बेलीज, होंडुरास और कोस्टा रिका के पूर्वी तट भी शामिल हैं जो कि कैरेबियन सागर की सीमा है।
  • पूर्वी कैरेबियाई क्षेत्रों में "कम एंटिल्स" शामिल है, जो कैरेबियाई द्वीपों की पूर्वी श्रृंखला है जो एंगुइला से बारबाडोस तक चलता है। अन्य प्रसिद्ध पूर्वी कैरेबियाई द्वीप समूह तुर्क एंड कैकोस द्वीप समूह, मार्टिनिक, सेंट लूसिया, ग्रेनेडा और त्रिनिदाद और टोबैगो हैं।
  • कैरिबियन के दक्षिणी क्षेत्र को "एबीसी", अरूबा, बोनेयर और कुराकाओ द्वीपों के रूप में भी जाना जाता है। ये द्वीप वेनेजुएला और दक्षिण अमेरिका के ऊपरी भाग पर स्थित हैं इन द्वीपों को कम एंटिल्स से संबंधित है, लेकिन क्रूज़ और छुट्टी स्थलों पर पूर्वी कैरेबियाई द्वीपों से अक्सर अलग हो जाते हैं।
  • छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें शीर्ष 3
    3
    कैरीबियन मौसम और कार्निवल के अनुसार अपनी छुट्टी की योजना बनाएं सामान्य तौर पर, गीली मौसम जून से दिसंबर तक होता है और शुष्क मौसम जनवरी से मई तक होता है छुट्टी के मौसम में सबसे अच्छा प्रस्ताव पाने के लिए, उच्च मौसम के बाहर अपनी यात्रा बुक करें।
  • कार्निवल सीज़न का ध्यान रखें, जो ईस्टर के ठीक पहले सप्ताह का जश्न है हालांकि परंपरागत रूप से, उत्सव फरवरी में है, कुछ कैरेबियाई द्वीपों ने मई या जून में पर्यटन को उत्तेजित करने के लिए अपने कार्नेलियों का भी आयोजन किया है। ये उच्च मौसम हैं और होटल और उड़ानों की कीमत काफी अधिक महंगी होगी।
  • कैरिबियन में तूफान के मौसम का ध्यान रखें, जो आमतौर पर 1 जून से 30 नवंबर के बीच होता है यदि आप इस सीज़न के दौरान किताब करते हैं, तो आप कुछ जोखिम चलाते हैं, इसलिए अपने ट्रैवल पैकेज में रद्दीकरण नीतियों की जांच करें। आप वर्ष के किसी भी दूसरे महीने की तुलना में तूफान के मौसम के दौरान बेहतर सौदे पा सकते हैं।
  • यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में ठंड के मौसम के महीनों के दौरान आपको लगता है कि कीमतों में वृद्धि हो सकती है। इस समय के दौरान कैरिबियन के लिए सबसे अधिक परिभ्रमण होते हैं।
  • छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें शीर्ष 4
    4
    अपनी भाषा बोलने वाले देशों से कैरेबियन को संकुल खोजें सामान्य तौर पर फ़्रांस फ्रेंच कैरिबियाई द्वीपों के लिए बेहतर सौदा प्रदान करता है और यूनाइटेड किंगडम ब्रिटिश द्वीप समूह के लिए बेहतर सौदे प्रदान करता है। हालांकि इन द्वीपों में से कई आज स्वतंत्र हैं, इन देशों से इन परिचित द्वीपों तक अधिक उड़ानें हैं।
  • फ्रांसीसी कैरिबियाई द्वीप जैसे मार्टिनिक, ग्वाडेलूप और सेंट मार्टिन का फ्रेंच आधा हिस्सा यूरो का इस्तेमाल करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका या किसी अन्य उत्तरी या दक्षिणी देश से इन द्वीपों के अवकाश पैकेज संभवतः अन्य देशों की यात्राओं से अधिक महंगे हैं जो पूर्वी कैरेबियाई डॉलर या अन्य मुद्राओं का उपयोग करते हैं। सैन बार्टोलोमे, एंगुइला और ग्रेनाडीन्स के द्वीपों को शरण द्वीपों के लिए शरण द्वीप के रूप में माना जाता है, यही वजह है कि वे अक्सर अधिक महंगा होते हैं।
  • विधि 2
    कैरिबियन की यात्रा बुक करें

    छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 5
    1
    अगर आप इस वर्ष यात्रा करना चाहते हैं और कैरिबियन में कहीं भी यात्रा नहीं करना चाहते तो ग्रुपऑन गेटवाज़ डॉट्स पर जाएं। ग्रुपऑन ग्रेटऑन ग्रुपऑन के एक सहयोगी है जो छुट्टी के पैकेजों पर बहुत अच्छी छूट की घोषणा करता है, जब तक कि उन्हें एक निश्चित राशि (जैसे 10) खरीदी जाती है और आप उन 24 घंटों और सप्ताह के बीच खरीदते हैं जिसमें वे विज्ञापित होते हैं
    • GrouponGetaways पश्चिमी कैरेबियन क्षेत्र में छुट्टी संकुल की एक बड़ी संख्या प्रदान करता है। हालांकि, कुछ प्रतिबंध हैं, इसलिए खरीदने से पहले छोटे अक्षरों को पढ़ें। इनमें से अधिकांश ऑफ़र में विमान किराया शामिल नहीं है।
    • विशिष्ट तिथि पर कैरिबियन में किसी विशिष्ट गंतव्य की तलाश करने के लिए एक्सपीडिया, ट्रैवलोकिटी, हॉटवायर, प्रिकलाइन या ओर्बिट जैसे अतिरिक्त ट्रैवल सर्च इंजन पर जाएं। इन साइटों का लाभ यह है कि वे अलग-अलग एयरलाइंस, होटल और कार किराए पर लेने वाली एजेंसियों से सेवाओं को गठबंधन करने की अनुमति देते हैं, जो मूल्य, तराजू और खरीद को कम कर देता है।



    छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 6
  • आप इन सभी साइटों के "अंतिम मिनट ऑफ़र" अनुभाग पर भी क्लिक कर सकते हैं, और वे आपको अगले महीने यात्रा के लिए हाल ही में प्रकाशित मूल्य दिखाएंगे। कैरिबियन के क्षेत्रों को चुनें, यदि आप एक क्रूज़ की तलाश में हैं या इस खंड में दी गई ड्रॉप-डाउन मेनू से एक विशिष्ट गंतव्य चुनें।
  • छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश पैकेज ढूँढें शीर्षक 7
    2
    पर जाएं [1] केमन द्वीप समूह के लिए यात्रा सौदों प्राप्त करने के लिए मई के पहले से 30 सितंबर तक, आप पांचवें रात मुक्त और एक ट्रैवल कार्ड प्राप्त $ 100 आप कम से कम 5 दिन रहने के रजिस्टर है। यह शांत समुद्र तटों की तलाश में परिवारों और उच्च सीजन के दौरान रहने के लिए आदर्श है।
  • छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश पैकेज ढूँढें शीर्षक 8
    3
    एक कॉस्टको पर जाएं या कॉस्टको डॉट कॉम पर जाकर अवकाश पैकेज और कैरिबियन क्रूज देखें। यदि आपके पास पहले से कॉस्टो में सदस्यता है, तो वे आपको कैरेबियाई द्वीपों के लिए "सभी समावेशी" प्रस्तावों की पेशकश कर सकते हैं या परिभ्रमण पर अच्छे सौदे कर सकते हैं।
  • सभी समावेशी एक अवकाश पैकेज शब्द है जब सभी भोजन और कुछ पेय भी पैकेज में शामिल होते हैं। एक सर्वसमावेशक पैकेज परिवार या लोगों के लिए आदर्श है, जो अपने ठहरने के अधिकांश के लिए एक कमरे में रहने की तलाश में हैं। यह उन लोगों के लिए अनुशंसित नहीं है, जो स्थानीय रेस्तरां में बहुत सारे दर्शनीय स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं।
  • Video: 31 पागलपन की हद तक किफायती बजट यात्रा के स्थान अब यात्रा करने के लिए

    Video: 16 सस्ती जगह यात्रा करने के लिए यदि आप तोड़ दिया हैं

    छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश पैकेज खोजें शीर्ष 9
    4
    कीमतों की तुलना करें, अगर आप क्रूज़ पर जाना चाहते हैं आप क्रूज लाइन, एयरलाइंस, ट्रैवल समुच्चय और क्रूज़ ऑफ़र्स की वेबसाइटों पर सीधे देख सकते हैं (जैसे कि क्रूज़। Com, vacationstogo.com या cruisedeals.com)। कैरीबीयन क्षेत्र को चुनने के बाद आप जाना चाहते हैं कि क्रूज़ के प्रस्थान के बंदरगाह, क्रूज़ की लागत, भ्रमण की लागत और यदि साइट पर बोर्ड पर क्रेडिट हो तो कितनी उड़ानें हैं।
  • ये सभी साइटें वर्ष के मौसम के आधार पर कैरेबियाई यात्रा के लिए अच्छे सौदों की पेशकश करती हैं, उपलब्ध केबिनों की संख्या और क्रूज़ लाइन के साथ होने वाले अनुबंधों की संख्या एक क्रूज ऑफ़र वेबसाइट पर जाने से पहले क्रूज जहाज की वेबसाइट को देखने के लिए, कम से कम, सुनिश्चित करें। आमतौर पर, वे सीधे बुकिंग करके बेहतर लाभ या सुधार की पेशकश करते हैं आप क्रूज कंपनी को अंतिम मिनट की कीमत के लिए कॉल कर सकते हैं।
  • छवि सस्ता कैरेबियन अवकाश पैकेज खोजें शीर्षक 10
    5
    कैरेबियन के चारों ओर केन्द्रित होटल और छुट्टी पैकेज ढूंढने के लिए सस्ता केरिबाइन.कॉम या कैरिबियन- ऑन-line.com पर जाएं। अपने पैकेज को कस्टमाइज़ करने के लिए आप अपने समूह में वयस्कों, बुजुर्गों और बच्चों को सूचीबद्ध करके एक सूची बना सकते हैं। एक विस्तृत यात्रा साइट के साथ इन मूल्यों की तुलना करें और नोट करें कि पैकेज में सब कुछ शामिल है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक क्रेडिट कार्ड के साथ यात्रा व्यवस्था रिकॉर्ड। यदि कोई एयरलाइन, होटल और अन्य सेवा इसकी गतिविधि खत्म हो जाती है, तो आप शायद संरक्षित होते हैं और आपका पैसा वापस लौटा दिया जाएगा यदि आपने नकदी में चेक या डेबिट कार्ड की खरीदारी की है, तो दिवालिया होने के मामले में धनवापसी की गारंटी नहीं है।
    • पंजीकरण करने से पहले, जांच करें कि आपके पास क्रेडिट कार्ड पर यात्रा बीमा है या नहीं। कुछ क्रेडिट कार्ड खोए सामान, आपातकालीन यात्रा और अन्य लाभों के लिए कवरेज प्रदान करते हैं। यदि आपके पास यात्रा बीमा नहीं है, तो इसे बाहर के स्रोत से प्राप्त करने पर विचार करें
    • कैरेबियन-वन-line.com या TripAdvisor.com पर जाएं, ताकि कैरिबियाई और उसके द्वीपों का विस्तृत अध्ययन किया जा सके। यदि आप क्रूज के गंतव्य या अंतिम मिनट क्रूज़ ऑफ़र के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो यह देखने के लिए त्वरित अध्ययन करें कि क्या यह आपके और आपके परिवार के लिए एक अच्छी जगह है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यात्रा तिथियां
    • क्रेडिट कार्ड
    • तूफान के लिए रद्द नीतियां
    • यात्रा बीमा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com