ekterya.com

मेल द्वारा पार्सल को तेज़ी से भेजने के लिए

कुछ पैकेजों के लिए सप्ताह आने के लिए वे मेल द्वारा भेजे जाते हैं, जबकि दूसरे कुछ दिनों में देश को पार करते हैं? समय के संदर्भ में मूल और गंतव्य की जगह एक बड़ा अंतर है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपने संकुल को तेजी से पहुंचाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 1
1
सभी खुलने पर पैकिंग टेप के साथ, एक तगड़ा बॉक्स या लिफाफा का उपयोग करें। अगर लिफाफे या बॉक्स शिपिंग के दौरान खोला जाता है, तो डाकघर को इसे रीसेट करना होगा, जिससे अधिक समय लगेगा।
  • इमेज शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 2
    2
    प्राप्तकर्ता और प्रेषक का पता प्रिंट करता है
  • छवि शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 3
    3
    9-अंकीय डाक कोड का उपयोग करें आप इसे यूएसपीएस.com में देख सकते हैं (https://zip4.usps.com/zip4/welcome.jsp) और प्राप्तकर्ता के पते को देखें ज़िप कोड सटीक शिपिंग पते को निर्दिष्ट करता है और यदि आप एक कम खर्चीली प्रणाली का उपयोग करते हैं, जैसे कि शिपिंग समय को तेज करने में सहायता कर सकते हैं "आर्थिक नौवहन"।
  • छवि शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 4
    4
    स्पष्ट टेप के साथ पते को कवर करें। यह धुंधलों को रोकता है अगर यह गीला हो जाता है
  • Video: How to Track Any Parcel or Courier Online in Hindi , Courier Online Track Karna




    इमेज शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 5
    5
    शिपमेंट की गति निर्धारित करें पता लगाएं कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि के अनुसार आपके आदेश कितनी जल्दी आएंगे डिलीवरी की गति जानने के लिए पोस्ट ऑफिस सहायक से बात करें और अपनी पसंद और बजट को पूरा करने वाले विकल्प का चयन करें आप जो भेज रहे हैं उसके आधार पर आप चुन सकते हैं "आर्थिक नौवहन" (किताबें और अन्य शैक्षणिक सामग्रियों के लिए, लेकिन आप कार्ड या व्यक्तिगत नोट्स नहीं जोड़ सकते हैं) - "मानक शिपिंग"(यह प्रतीक्षा समय के लिए बहुत किफायती नहीं है) - "कार्यकारी शिपिंग"- "प्राथमिकता शिपिंग"- या "एक्सप्रेस वितरण"।
  • छवि शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 6
    6
    पोस्ट ऑफिस पर शिपिंग लेबल प्राप्त करें।
  • केवल टिकटों का उपयोग न करें सहायक से पूछिए "एक पोस्टकार्ड मुद्रित करें"। आप पैकेज के लिए टिकटों को जोड़ना चाहते हैं, मूल्य के लिए आवश्यक पूरी राशि नहीं डाल सकते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त टिकटों का उपयोग किया है, तो सहायक भी एक लेबल मान शून्य बारकोड मदद आप पैकेज मार्ग पर तेजी से पता लगाने के साथ इस लेबल मुद्रित कर सकते हैं।
  • आप एक पोस्ट ऑफिस बड़ा करने के लिए जाना है, तो आप एक स्वचालित काउंटर जहां कंप्यूटर में जानकारी दर्ज करें और फिर आप क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड द्वारा भुगतान मिल जाएगा। कंटेनर में एक मेलिंग लेबल पैकेज खरीद सकते हैं, और फिर जगह ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन।

  • इमेज शीर्षक वाला मेल पैकेजेस तेज चरण 7
    7

    Video: रत्नागिरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस | Mumbai To Varanasi Train | 12165 Train | Indian railways

    प्रसव के समय क्या है? पता लगाएँ कि वे कार्यालय भेजने के लिए संकुल को जमा करने के लिए जाते हैं और उस वक्त को ध्यान में रखते हैं। बड़े शहरों में, डाकघर कई बार पैकेज को वापस लेता है अपने पड़ोस में डाकघर, पिछले पीछे हटना शाम 5 बजे है, तो हो सकता है बीच में एक बड़ा कार्यालय में 6 बजे एक पीछे हटना है, और वहाँ जाने के लिए अगर आप चाहते हैं लायक हो सकता है पैकेज आपके गंतव्य के लिए जल्द ही पहुंचता है।
  • युक्तियाँ

    • दोस्ताना रहें पोस्ट ऑफिस के सभी सहयोगियों के साथ और उनकी मदद के लिए धन्यवाद। हर किसी की तरह, अगर वे मूल्यवान महसूस करते हैं तो वे सेवा में अधिक इच्छुक होंगे। लंबे इंतजार के लिए कतार में शिकायत मत करो अगर तुम (एक सप्ताह जब खुला केवल 4 दिन 5 के बजाय) क्रिसमस या किसी भी इसी तरह की तारीख पर एक पैकेज भेजने के लिए, या यदि आप खाने के वक़्त जाना, वेलेंटाइन से पहले या कुछ अन्य अवकाश हम सभी जानते हैं कि मेल के लिए वे व्यस्त हैं
    • यदि आप किसी दूसरे देश को अपना आदेश भेजना चाहते हैं तो सहायक से पूछिए कि विकल्प क्या हैं। उदाहरण के लिए आप किसी अन्य देश को 30 किलोग्राम तक के बक्से या बुक बैग भेज सकते हैं, जिसका उपयोग करके एक किफायती मूल्य पर "[एम-बैग]"
    • एक सहयोगी खोजें देखें कि आपके स्थानीय कार्यालय में सहायक कौन सा अधिक इच्छुक और सहायक है यदि आप कई शिपमेंट करते हैं, तो उस व्यक्ति के लिए इंतजार करने के लायक है सहायक के लिए एक संकेत बनाएं जो आपकी देखभाल करता है और कुछ ऐसा कहें "मैं डेव की प्रतीक्षा कर रहा हूँ", उदाहरण के लिए, सहायक को प्रतीक्षा करने के लिए जिसे आप खाली करना चाहते हैं
    • तैयार रहें उम्मीदवार से उम्मीद न करें कि बॉक्स को सील करने में आपकी मदद करने के लिए या पैकेज लेने से पहले आपको जो कुछ भी करना होगा, जैसे कि पता लिखें। सहायक इसे पसंद नहीं करेगा, क्योंकि निश्चित रूप से अधिक लोगों को सेवा देने की प्रतीक्षा होगी।
    • घर पर लेबल प्रिंट करें अगर आपके पास एक पेपैल खाता है और आप पोस्ट ऑफिस पर प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं, तो आप इस पते पर पेपैल का प्रयोग करके आसानी से लेबल प्रिंट कर सकते हैं: https://paypal.com/us/cgi-bin/webscr?cmd=_ship-now आप सेवा स्तर, शिपिंग दिनांक और शिपिंग पुष्टिकरण निर्दिष्ट कर सकते हैं। स्थान संख्या के लिए एकमात्र अतिरिक्त लागत 14 सेंट है। यदि आपके पास एक पेपैल खाता नहीं है, तो आप यूएसपीएस ऑनलाइन सेवा का उपयोग भी कर सकते हैं: https://sss-web.usps.com/cns/landing.do

    Video: The DUFF - "You Called me The DUFF" - HD

    चेतावनी

    • लदान की गति को प्रभावित करने वाले सभी कारकों को नियंत्रित करना संभव नहीं है। यदि आप आने के बाद आने की उम्मीद करते हैं, तो समय पर पैकेज न भेजने के लिए अपने मित्र या विक्रेता को दोष न दें। यह हमेशा प्रेषक की गलती नहीं होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com