ekterya.com

पाकिस्तान में प्रवासी संरक्षक कैसे बनाने के लिए अपना पासपोर्ट मुद्रित करें

यह आवश्यक है कि प्रत्येक पाकिस्तानी (जिसकी काम वीजा है) में प्रवासी संरक्षक अपने पासपोर्ट का टिकट लगाते हैं ताकि वे पाकिस्तान छोड़ सकें। जबकि रिश्तेदारों को देखने या जाने वाले लोगों के वीजा को एनआईसीओपी, लाइफ इंश्योरेंस और संरक्षक से छूट दी गई है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि एक संरक्षित पासपोर्ट के बिना, पाकिस्तान में हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने आपको अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने की अनुमति नहीं दी है। इस सुरक्षा का मूल उद्देश्य प्रवासियों के सही आंकड़े प्राप्त करना, प्रवासियों को जीवन बीमा के माध्यम से बचाने और अवैध अंतर्राष्ट्रीय यात्राएं समाप्त करने के लिए है। पासपोर्ट की सुरक्षा की प्रक्रिया जटिल है और लगभग पूरे दिन या इससे भी ज्यादा लगती है। यह लेख पाठकों को प्रक्रिया को समझने और उसका पालन करने में मदद कर सकता है। कृपया ध्यान रखें कि उदाहरण के तौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला परिदृश्य लाहौर के निवासियों के लिए है।

चरणों

विधि 1
गुणों की सूची

1
NICOP, विदेशी पाकिस्तानियों के लिए राष्ट्रीय पहचान पत्र यह प्रक्रिया की पहली विशेषता है पासपोर्ट सुरक्षा प्रक्रिया के लिए केवल एक एनआईसीओपी फॉर्म पर्याप्त है एनआईसीओपी एक विशेष देश में आने वाले एक व्यक्ति की पहचान के लिए एक कम्प्यूटरीकृत कार्ड है। यह कार्ड नादरा द्वारा जारी किया गया है, राष्ट्रीय डाटाबेस और प्राधिकरण रिकॉर्ड 15 दिन के आवेदन वितरण समय के साथ। यह एक महत्वपूर्ण तथ्य है कि निगमन प्राप्ति विभाग के लिए एनआईसीओपी रसीद आवश्यक है लेकिन पाकिस्तान से बाहर जाने के लिए मूल प्लास्टिक कार्ड आवश्यक नहीं है। इसका मतलब यह है कि जिस व्यक्ति में एनआईसीओपी प्लास्टिक कार्ड नहीं है, वह अब भी पाकिस्तान से बाहर निकल सकता है।
  • 2
    वीज़ा - वर्क परमिट: मूल वीजा या फोटोकॉपी आवश्यक है
  • 3
    नौकरी की पेशकश / अनुबंध: आवेदन के साथ मूल / स्कैन की प्रतिलिपि में नौकरी की पेशकश / अनुबंध भी जोड़ दिया जाना चाहिए।
  • Video: कैसे अपने पासपोर्ट बना है - विशेष परदे के पीछे के फुटेज

    4
    पाकिस्तानी पासपोर्ट: यह एनआईसीओपी की भी एक शर्त है
  • 5
    पाकिस्तानी सीएनआईसी, राष्ट्रीय पहचान पत्र कम्प्यूटरीकृत: यह भी एनआईसीओपी की पूर्वापेक्षा है
  • 6

    Video: पाकिस्तानी पासपोर्ट तीसरे अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए सबसे खराब | 24 समाचार एच.डी.

    मेडिकल रिपोर्ट (साथ ही प्रवासियों के संरक्षण के लिए निर्देशित)
  • 7
    बैंक खाता स्टेटमेंट
  • 8
    जीवन बीमा
  • 9
    एक अतिरिक्त फॉर्म
  • 10
    जानकारी के साथ एक रूप
  • 11



    फोटोग्राफी: अधिकांश लोग एक फोटो पेश किए बिना अपने पासपोर्ट से सुरक्षा प्राप्त करते हैं, लेकिन एक को रखने के लिए सिफारिश की जाती है
  • इच्छुक पाठकों के पास किसी भी देश से वैध वीज़ा होने की संभावना है जो केवल उन लोगों के लिए आवश्यक है जिनके पास वैध पाकिस्तानी पासपोर्ट और सीएनआईआई है।

    विधि 2
    प्रक्रिया को पूरा करें

    इस प्रक्रिया का पहला भाग आपके क्षेत्र में निकटतम नादरा केंद्र से एनआईसीओपी प्राप्त करना है, उदाहरण के लिए लाहौर में फोर्ट्रेड स्टेडियम, यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि पासपोर्ट सुरक्षा के लिए मूल प्लास्टिक कार्ड आवश्यक नहीं है, हालांकि यात्रा करने से पहले इसकी आवश्यकता है। नादरा प्लास्टिक कार्ड जारी करने से कम से कम 15 दिन लगते हैं। आपको इन सभी दिनों की प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है केवल पासपोर्ट सुरक्षा प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एनआईसीओपी फॉर्म / पंजीकरण की प्राप्ति पर्याप्त है अब मूल प्रक्रिया (उज्ज्वल सूरज में एक साहसिक) की शुरुआत आती है

    विधि 3
    प्रवासियों के संरक्षण पर जाएँ

    अपने स्थान के सबसे निकटतम आप्रवासी संरक्षण कार्यालय पर जाएं लाहौर में कार्यालय का पता है:
    आबादी का संरक्षण
    117 जी ब्लॉक मॉडल टाउन, लाहौर, पाकिस्तान

    टेलीफोन # 092-42-9230338, 9230488

    विधि 4
    आप्रवासियों के संरक्षित स्थान पर जाएं

    लाहौर में आप्रवासन के लिए संरक्षण कार्यालय एक और केन्द्र NADRA के लिए जाने की जरूरत तत्काल ध्यान देने NADRA तो के लिए एक केंद्र खोला गया है। बस सुबह दफ्तर के लिए मिलता है। यह पहली बार रूपों पाने के लिए ताकि आप उन्हें भर सकता है, जबकि आप प्रतीक्षा सबसे अच्छा है फार्म भी चांदनी चौक के पास रावलपिंडी कर्मचारियों कार्यालय में आव्रजन और विदेशियों विभाग के वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है (यह बजाय 50 रूपये लेने के लिए सलाह दी जाती है) सड़क मॉल में जाने। एक ही दिन में सब कुछ करने के लिए, आप NADRA मॉल के कार्यालय में NICOP लिए आवेदन कर सकते सुबह जल्दी संरक्षण के कार्यालय के पास जाओ और 11:00 से पहले तरीके प्रस्तुत करता है। आप अपने पासपोर्ट ही नियुक्ति पर मुहर लगी पाने के लिए सक्षम होना चाहिए। यहाँ अनौपचारिक या औपचारिक काम इस प्रकार है:

    1
    यह सीएनआईसी, एनआईसीओपी या इसकी रसीद, पासपोर्ट और क्लर्क को वीज़ा की प्रतिदिशा दिखाती है। वह शायद वीज़ा प्रतिलिपि पर हस्ताक्षर करेंगे और आपको एक और विंडो में लेने के लिए कहेंगे। वहां आपको निम्नलिखित दस्तावेज प्राप्त होंगे, जिनकी लागत केवल 20 पीकेआर है।
  • 2
    एक बैंक शाल
  • 3
    जीवन बीमा का एक रूप
  • 4
    एक बना दिया गया फ़ॉर्म: यह आश्वासन है कि आवेदक देश में अवैध नहीं होगा और यदि ऐसा होता है, तो आवेदक केवल उन परिणामों के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • 5

    Video: कैसे पाकिस्तानी पासपोर्ट नवीनीकृत करने के लिए विदेशों में रह रहे हैं, जबकि [उर्दू / हिंदी] 2018

    जानकारी के साथ एक रूप: वर्तमान पते, कर्मचारी के पते आदि के लिए यह पूरी तरह से एक सूचना पृष्ठ है।
  • बैंक को पेश करने के दो अलग-अलग तरीके हैं। कुल राशि 3350 पीकेआर केवल है सुरक्षा शुल्क कार्यालय में यह शुल्क सत्यापित किया जाना चाहिए क्योंकि यह बदल सकता है और इससे पहले कि आप अपना घर छोड़ने से पहले जांच करना उचित है अब बैंक के चालान फॉर्म भरें और नेशनल बैंक की शाखा का दौरा करें। सिर्फ मामले में, लाहौर शाखा का नाम है:
    नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान
    सी ब्लॉक मॉडल टाउन

    यह सिउदाद मॉडलो पार्क के मुख्य प्रवेश द्वार के पास है

    विधि 5
    बीमा प्राप्त करें

    पाकिस्तान की सरकार की आवश्यकता है कि प्रवासियों ने राज्य जीवन बीमा निगमों से बीमा प्राप्त किया। बीमा फॉर्म भरें और इसे 650 पीआरके के साथ पेश करें। बीमा उदाहरण के पिता, माता या पत्नी के लाभ प्राप्त करने के लिए नामांकन के सीएनआई की एक प्रति देने के लिए आवश्यक है। अनुभाग में वर्णित दस्तावेज़ों की सभी सूची प्रस्तुत करता है गुणों की सूची सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक फॉर्म की प्रतियां बनाते हैं इससे पहले कि आप इन्हें चालू करें यह मुश्किल हिस्सा है। चूंकि आपने फॉर्म जमा कर लिया है, इसलिए संभवतया आपको अपने पासपोर्ट को टिकट के लिए कुछ घंटों तक इंतजार करने के लिए कहा जाएगा। अपने लंच को एक वातानुकूलित स्थान पर ले जाने की कोशिश करें सुरक्षा कार्यालय को 45 मिनट के बाद प्राप्त करने का एक अच्छा अभ्यास है, जब उन्होंने आपको इंतजार करने के लिए कहा था। मुझे आशा है कि आप मिथक को समझते हैं

    विधि 6
    महत्वपूर्ण नोट्स

    इस प्रक्रिया के दौरान सामना करना पड़ा एक और समस्या के लिए एक बहुत ही करीबी दोस्त: आप एक मूल वीजा नहीं है, तो और आप केवल एक प्रति है, फैक्स द्वारा एक प्रति भेजने या इसे स्कैन, गार्ड आप से पूछना होगा एक वक्तव्य के एक अधिकारी नोटरी पब्लिक द्वारा मुहर लगी लिखने के लिए। आप विशेष रूप से QAINCHI के पास मॉडल गांव के सामने किसी भी अदालत के बारे में एक नोटरी पब्लिक आधिकारिक पा सकते हैं।

    • आप इस काम समाप्त कर दिया है चाहते हैं, एक दिन अधिमानतः अलग करती है और जहां भी जाएं, मिशन के दौरान लाहौर की सड़कों और चिलचिलाती धूप यह असंभव कर देगा करने के लिए अपने स्वयं के परिवहन ले कृपया।

    चेतावनी

    • कृपया ध्यान दें कि आजकल सुरक्षा कार्यालय केवल एयरलाइंस को पता करने के लिए तैयार की टिकट के साथ वीजा स्वीकार करें ...

    NICOP के अलावा आपको कम से कम एक दिन की जरूरत है! हालांकि यह है अपने CNIC के लिए लेन-देन नहीं बदलता है। निम्नलिखित प्रक्रिया एक NICOP प्राप्त करने के लिए है: - अपने मूल पासपोर्ट के साथ पास के एक जगह Nadra CNIC केंद्र पर जाएं। - Nadra आपकी तस्वीर, उंगलियों के निशान रजिस्टर और आदि .... - Nadra उपरोक्त चरणों को पूर्ण करने के बाद एक रूप में स्थानांतरित कर देगा - आप की जरूरत है एक 17 डिग्री क्लर्क इस तरह से यह प्रमाणित हो जाएगा - और जब आप फार्म के साथ यह फ़ॉर्म सबमिट करने के लिए जाना Nadra द्वारा प्रदान की है, तो आप एक गवाह या तो एक दोस्त या परिवार के सदस्य के रूप में किसी को लाने की जरूरत है। गवाहों को उनके मूल CNIC होना आवश्यक है। - Nadra भी गवाहों की उंगलियों के निशान दर्ज करते हैं। - उपरोक्त चरणों को पूर्ण करने के बाद Nadra आप एक रूप प्रदान करेगा।

    • कृपया ध्यान रखें कि रक्षक केवल 30 दिनों के लिए वैध है। सुनिश्चित करें कि वे आपकी यात्रा की तारीख से 30 दिन पहले आपको टिकट नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com