ekterya.com

जर्मनी जाने के लिए कैसे करें

कई कारण हैं कि लोग दूसरे देश में क्यों रहना चाहते हैं। कभी-कभी वे एक अकादमिक या कार्य अवसर के लिए जाने का निर्णय लेते हैं, क्योंकि वे किसी दूसरे देश से किसी व्यक्ति से मिलते हैं, जिनके साथ वे रहना चाहते हैं या बस क्योंकि वे यात्रा और अन्य संस्कृतियों की यात्रा का आनंद लेते हैं। यदि आप जर्मनी जाना चाहते हैं, तो इस कदम से पहले आपको कई व्यावहारिक कदम उठाएंगे, जिनमें से अधिकांश आपको तनाव कम करने और यात्रा का आनंद लेने के लिए अनुमति देगा। जर्मनी जाने के तरीके सीखने के बाद, आप अपना नया जीवन क्रम में अपने सभी दस्तावेजों के मन की शांति से शुरू कर सकते हैं।

चरणों

जर्मनी में ले जाएँ शीर्षक स्टेप 1 छवि
1

Video: German Shepherd diet plan/जर्मन शेफर्ड डाइट प्लान/ In Hindi/ by Aryan Dog Club Aryandogclub

जरूरी वीज़ा के लिए आवेदन करने में सहायता का अनुरोध करने के लिए अपने देश के मूल जर्मन दूतावास से संपर्क करें। यदि आप जर्मनी में 90 दिनों से अधिक समय के लिए रहना चाहते हैं, तो आपको वीजा प्राप्त करना होगा आपको 10 साल से कम उम्र के साथ वैध पासपोर्ट की आवश्यकता होगी और कम से कम 2 पृष्ठ उपलब्ध होंगे।
  • जर्मनी में ले जाएँ शीर्षक स्टेप 2 चित्र
    2
    आप के लिए आवेदन करने वाले वीज़ा के प्रकार का निर्धारण करना चाहिए। जर्मनी में रहने के लिए कई अलग-अलग प्रकार के वीजा हैं, लेकिन वे सभी दो श्रेणियों में से एक हैं: सीमित और असीमित विशिष्ट प्रकार के वीजा व्यापार, काम, स्थायी, पर्यटक और रिश्तेदार हैं। जर्मन दूतावास आपको प्राप्त होने वाले वीज़ा के प्रकार का निर्धारण करने में मदद करेगा, लेकिन अंत में यह सही है कि आपसे अनुरोध करने की जिम्मेदारी है।
  • जर्मनी में ले जाएँ शीर्षक स्टेप 3 चित्र
    3



    जर्मनी में रहने के लिए एक जगह खोजें और सुनिश्चित करें कि आपके सभी दस्तावेज़ क्रम में हैं पट्टे प्रणाली को नेविगेट करने में आपकी सहायता के लिए आप एक पुनर्वास सेवा देख सकते हैं। यदि आप अपनी कंपनी के भीतर एक नई नौकरी या स्थानांतरण के लिए जर्मनी जा रहे हैं, तो अपने नियोक्ता से पूछें कि आपको रहने की जगह मिल जाए। आदर्श रूप से, जर्मनी जाने से पहले आपको अपनी आवास स्थिति को हल करना चाहिए, ताकि आपको अस्थायी आवास की तलाश न करें या महंगे होटल के कमरे के लिए भुगतान न करें।
  • जर्मनी को ले जाने के लिए शीर्षक चरण 4 में चित्र

    Video: जर्मनी में भारतीय महिला से नस्लीय भेदभाव | Indian woman asked to strip at Frankfurt airport

    4
    जर्मनी की सभी घरेलू वस्तुओं को भेजने की तैयारी करें अन्य यूरोपीय देशों की तुलना में घरेलू सामान भेजने के मामले में जर्मनी अपेक्षाकृत उदार देश है आप इन्वेंट्री के बाद उपभोग के सामान्य आइटम भेज सकते हैं, जब तक आप उन्हें इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं और उन्हें बेचते हैं या नहीं देते। इन वस्तुओं को भेजने के लिए आपको आवश्यक दस्तावेज हैं: इनकी सूची, अपना पासपोर्ट, आपका वीज़ा और उन कागजात जो साबित करते हैं कि आपके पास जर्मनी में नौकरी है, यदि लागू हो।
  • आप जर्मनी में पंजीकृत आग्नेयास्त्र जैसे सामान भी ला सकते हैं, जब तक कि आप आवश्यक कानूनी दस्तावेज पेश करते हैं। यह भी जरूरी है कि आप जर्मनी में आने से पहले इन वस्तुओं को पंजीकृत करें।
  • जर्मनी में ले जाएँ छवि शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    यदि आप अपने देश के मूल में अपने घर के मालिक हैं, तो अपने घर को बेचते या पट्टे पर लगाएं जर्मनी जाने से पहले एक आवश्यक संपत्ति बनाने के लिए एक रीयल एस्टेट एजेंट या रीयल एस्टेट प्रबंधन कंपनी से संपर्क करें। ज्यादातर मामलों में, जब आप जर्मनी में किराए पर या अन्य संपत्ति खरीदते हैं तो बंधक का भुगतान करना बहुत मुश्किल होता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप यूरोपीय संघ से संबंधित किसी देश का नागरिक हैं तो जर्मनी में जाना बहुत आसान है।
    • आपको पहले से पता होना चाहिए कि जर्मनी के किस हिस्से में आप जीना चाहते हैं जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका में 50 राज्य हैं, जर्मनी में 16 और उनमें से सभी एक-दूसरे से बहुत अलग हैं। बर्लिन, राइनलैंड-पीफ्लैज, ब्रेंडेनबर्ग और बवेरिया में रहने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित राज्य हैं।
    • वीजा के लिए आवेदन करने के समय, आपको पासपोर्ट आकार की तस्वीरें दूतावास में लेनी चाहिए।
    • आगे बढ़ने से पहले, जर्मन भाषा को जानने और अध्ययन पुस्तकों, ऑडियो सबक के साथ थोड़ा सीखना या सार्वजनिक विश्वविद्यालय या अन्य शैक्षणिक संस्थान में भाषा पाठ्यक्रम लेने का एक अच्छा विचार है। वर्तमान में, जर्मनी में प्रवेश करने के लिए आपके पास भाषा का कम से कम एक इंटरमीडिएट ज्ञान होना चाहिए। ऐसे कई लोग हैं जो अन्य भाषाएं बोलते हैं, जैसे कि अंग्रेजी और फ्रेंच, लेकिन जर्मन को जानने की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com