ekterya.com

मैक्सिको में कैसे जाए

यदि गर्म जलवायु, अच्छा भोजन और रहने की लागत पर विचार करने के लिए आपके लिए आकर्षक लग रहा है, तो आप मेक्सिको जाने के बारे में सोचेंगे। यदि आप गंभीरता से मेक्सिको जाने के लिए जाने या अवकाश ग्रहण करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं, तो इससे आगे बढ़ने से पहले आप कुछ महीनों की काफी योजना बना सकते हैं, चाहे आप जिस देश से आगे बढ़ रहे हों। अमेरिकियों के लिए मैक्सिको की निकटता के चलते यह आसान हो सकता है, लेकिन दुनिया में कोई भी संयुक्त राज्य में जाने का विकल्प नहीं चुन सकता। मेक्सिको में स्थानांतरित करने का तरीका जानने के लिए रखें

चरणों

मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक चरण 1
1
अपने यात्रा दस्तावेजों को इकट्ठा करें देश के भीतर यात्रा करने के लिए आपको और आपके परिवार के सदस्यों को एक वैध पासपोर्ट की आवश्यकता होगी। साथ ही, सभी को उपयुक्त वीजा दस्तावेज का अनुरोध करना होगा।
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक चित्रा 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट मान्य है। मेक्सिको में रहने और काम करने के लिए, आपके पासपोर्ट आवश्यक वीजा का अनुरोध करने के बाद 1 वर्ष की अवधि के लिए वैध होना चाहिए। यदि यह मान्य नहीं है, तो उसे नवीनीकृत करना जारी रखें।
  • Video: विदेश जाने वाले भारत वासियों के साथ ऐसा भी होता है - अधिक से अधिक शेयर करे

    मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक स्टेप्स 3
    3
    उन उपकरणों की एक सूची बनाएं जिनके बारे में आप अपने मूल देश से ले जाने की योजना बना रहे हैं। अगर आप अमेरिका के अलावा किसी देश से पलायन कर रहे हैं, तो बिजली के वोल्ट के लिए आवश्यकताएं सबसे बड़े उपकरणों के लिए काम नहीं कर सकती हैं। कम-वोल्टेज आइटम, जैसे एमपी 3 प्लेयर, आमतौर पर समायोजित करेंगे। यदि आप यूरोप से आते हैं, तो उन्हें बेचना और दूसरों को खरीदने के लिए बेहतर होगा जब आप पहुंचें यह आपको चलती लागतों को बचाने में मदद कर सकता है
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अपने ड्राइवर का लाइसेंस सत्यापित करें चूंकि मेक्सिको को अपने नागरिकों को एक अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आप अपने देश के मूल के लाइसेंस को अपने साथ ले सकते हैं। मेक्सिको में पहुंचने के बाद, कुछ पत्र भर कर और अपना वीज़ा प्रस्तुत करके मैक्सिकन चालक के लाइसेंस के लिए आवेदन करें।
  • मेक्सिको में हटो शीर्षक छवि शीर्षक 5
    5
    अपने पालतू जानवरों के बारे में सोचो यदि आप अपने पालतू जानवर लेना चाहते हैं, तो आपको मैक्सिकन सरकार के प्राधिकरण की आवश्यकता होगी आपको प्रमाण भी होगा कि जानवर स्वस्थ है और उसे लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सा से अपनी सभी टीकों को प्राप्त हुआ है। मेक्सिको के स्थानीय वाणिज्य दूतावास आपको इसके बारे में अधिक जानकारी देने में सक्षम होगा।
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक चरण 6
    6
    अपने पते को ध्यान में रखें क्या आप किराए पर जा रहे हैं? यदि हां, तो स्वामी को इस कदम के बारे में पहले से बताएं क्या आप मालिक हैं? यदि हां, तो आपको यह तय करना होगा कि घर को बेचने या किराए पर देना है या नहीं। यदि आप अपना घर बेचने की योजना बना रहे हैं और अभी तक बाजार में नहीं है, तो इसे जल्द से जल्द सूची में डाल दें।
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: DB LIVE | 27 .1.17| How much america-mexico border wall will probably cost

    7
    आप क्या ले जाएगा और छोड़ दें की एक सूची बनाओ यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपको पैक करने की क्या ज़रूरत है और आपको आयात या जहाज कितना होगा। अधिक हल्के से यात्रा करते समय, यह आसान होगा जब आप मैक्सिको आने पर फर्नीचर किराए पर या खरीद सकते हैं
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक स्टेप्स 8
    8
    अपने वाहनों के बारे में सोचो आप उन्हें मैक्सिको कैसे ले जाएंगे? क्या आप ड्राइव करने जा रहे हैं? उद्धरण पाने के लिए एक वाहन शिपिंग कंपनी से बात करें अगर आप यूरोप से आते हैं, तो आप अधिक से अधिक घरों में वाहन छोड़ना चाहते हैं या उन्हें बेचते हैं। यदि आप वाहनों को बेचने का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें समीक्षा के लिए ले जाएं और वीज़ा की पुष्टि होने के बाद उन्हें बिक्री के लिए तैयार करें।
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    एक अस्थायी आवास को आरक्षित करें यह आपको मेक्सिको में आने के बाद रहने के लिए एक जगह उपलब्ध कराएगा और आपको स्थायी आवास और कार्य अनुबंध देखने के लिए अतिरिक्त समय देगा।
  • Video: Why Not to Buy Cars Made in Mexico

    मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10



    10
    चलती कंपनियों से उद्धरण प्राप्त करें कंपनी का चयन करें जो आपके सामान को आपके आगमन से पहले सबसे उचित समय में भेज सकते हैं और यह आपके बजट के भीतर है
  • मेक्सिको में हटो शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    भंडारण की संभावना पर विचार करें यदि आप कई मदों को अपने साथ ले जाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आप हमें अपने मूल देश में स्टोर कर सकते हैं। यदि आप सब कुछ आपके साथ लेने की योजना बना रहे हैं, तो संभव है कि आप मैक्सिको में उनमें से कुछ को संग्रहीत करने पर विचार करें, जब तक आप एक स्थायी घर न मिल जाए
  • छवि को मेक्सिको में ले जाना शीर्षक स्टेप 12
    12
    मेक्सिको में अपने आगमन के लिए यात्रा आरक्षण करें ज्यादातर मामलों में, यह आपकी उड़ान होगी
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि 13 शीर्षक चित्र
    13
    मैक्सिको में स्कूल जाने के लिए अपने बच्चों की व्यवस्था करें इन व्यवस्थाओं में आपकी सहायता करने के लिए मेक्सिको में स्थानीय वाणिज्य दूतावास पर जाएं यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं या वे अब स्कूल की आयु नहीं हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • मेक्सिको में हटो शीर्षक शीर्षक छवि 14
    14
    अपने देश के मूल में कर दायित्वों सहित, अपने वित्तीय प्रबंधन करें अपने बैंक खाते को समेकित करें अपने क्रेडिट कार्ड सहित आपके लंबित बिलों को रद्द करें। अपने सभी बैंक खातों को छोड़ दें, इसके अलावा आप इस कदम के लिए एक बार उपयोग करते हैं। मेक्सिको की तरफ से धन की रकम की स्थापना करें यदि आपको यह एक विशिष्ट राशि है तो आपको पैसा घोषित करना पड़ सकता है
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    अपने परिवार के सभी सदस्यों और अपने आप से सभी मेडिकल रिकॉर्ड और नुस्खे की कॉपी प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि सभी टीकों को इस कदम से पहले की तारीख तक है।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में कदम 16 कदम
    16
    अपने चालन के बारे में अपने मालिक और किसी अन्य व्यक्ति को सूचित करें और वह तिथि जो आप करेंगे।
  • छवि को मेक्सिको में ले जाना शीर्षक चरण 17
    17
    आपके आरक्षण के अनुसार मेक्सिको की यात्रा
  • मेक्सिको में स्थानांतरित छवि शीर्षक स्टेप 18
    18
    अपने आगमन के 90 दिनों के भीतर अपने सामान आयात करें। यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो आपको एक कस्टम एजेंट के साथ बातचीत करना होगा और अपने सामान प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त समस्याओं से गुजरना होगा।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप मेक्सिको में जाने के लिए सभी आवश्यक योजनाओं का ध्यान नहीं रखना चाहते हैं, तो आप एक स्थानांतरण परामर्शदाता को किराए पर ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अभी भी मेक्सिको के कुछ अपने वाक्यांशों को नहीं जानते हैं, तो यह उन्हें सीखने का आदर्श समय है! अपना होमवर्क करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com