ekterya.com

स्विट्ज़रलैंड में कैसे जाए

क्या आप संयुक्त राज्य अमेरिका से, या शायद दुनिया के कुछ हिस्सों से हैं, और क्या आप स्विट्जरलैंड के तटस्थ देश में जाना चाहते हैं? स्विट्जरलैंड चार देशों वाला एक देश है, एक व्यापक इतिहास है, और बहुत कुछ पता चलता है। चूंकि यह एक खूबसूरत देश है, इसलिए स्विट्ज़रलैंड एक कठिन जगह के रूप में बाहर निकलता है, और ऐसा करने से पहले कई चीजें हैं। यह आलेख कुछ सलाह प्रदान करेगा

चरणों

आगे बढ़ने के लिए अपने कारणों का निर्धारण करें क्या आप एक बेहतर नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं? एक बेहतर जीवन शैली? बेहतर शिक्षा? अपने घर में दुख से बचने के लिए? अपने इरादों को समझें, और स्विट्जरलैंड में जाने पर यह निर्धारित करने के लिए विकल्पों का मूल्यांकन करें कि सर्वोत्तम विकल्प हैसभी कारणों को लिखें आप स्विट्जरलैंड में क्यों जाना चाहते हैं? उदाहरण के लिए:

1
  • स्विट्जरलैंड अपने सुंदर पहाड़ों के लिए प्रसिद्ध है। जलवायु का तापमान स्विट्जरलैंड में, यह हिमनदों से पहाड़ों के ऊपर से चरम दक्षिण के सुखद भूमध्यसागरीय जलवायु तक भिन्न होता है। ग्रीष्मकाल में आवधिक बारिश के साथ, गर्म और नम हो जाते हैं, इसलिए वे चराई के लिए आदर्श होते हैं।
  • स्विट्जरलैंड में से एक है अधिक स्थिर अर्थव्यवस्थाएं दुनिया में स्विस फ़्रैंक सबसे कम मुद्रास्फीति दर के साथ दुनिया में सबसे मजबूत मुद्राओं में से एक है।
  • स्विट्ज़रलैंड रहता है बहुत विदेशियों के लिए खुला और इसकी एक विविध जनसंख्या है विदेशी निवासियों और अस्थायी विदेशी श्रमिकों की आबादी का लगभग 22% हिस्सा है।
  • धार्मिक स्वतंत्रता: स्विट्जरलैंड में नहीं है एक आधिकारिक धर्म. ईसाई धर्म स्विट्जरलैंड का प्रमुख धर्म है, जो कैथोलिक चर्च (जनसंख्या का 41.8%) और कई प्रोटेस्टेंट (35.3%) के बीच विभाजित है। इस्लामी (4.3%) और पूर्वी रूढ़िवादी (1.8%) अल्पसंख्यक धर्म हैं
  • द्वितीय मिलेनियम के अंत में यूरोप में लेख धर्म के स्वित्झर्लैंड में अपने भाग में पीपुल्स ए वर्ल्ड फैक्टबुक ने पाया कि स्विस के 27% नास्तिक हैं। Greeley, एंड्रयू। द्वितीय मिलेनियम के अंत में यूरोप में धर्म।
  • स्विट्जरलैंड चरण 2 में ले जाएँ छवि शीर्षक
    2
    स्विट्जरलैंड स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग और पर्वतारोहण के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है, जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों द्वारा एक जैसा आनंद उठाते हैं।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 3 में ले जाएँ छवि का शीर्षक
    3
    अपनी स्थानीय पुस्तकालय या लाइब्रेरी से एक किताब लें, इंटरनेट पर खोजें, अपने आसपास के लोगों से पूछें, जिन्होंने स्विट्जरलैंड का दौरा किया है या देश के बारे में ज्ञान है। अपने देश की संस्कृति, इसकी परम्पराएं, उसके कानून, उसके धर्मों, जीवन की लागत, जलवायु, भाषा, सामूहिक परिवहन आदि से परिचित कराएं।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 4 में ले जाएँ छवि का शीर्षक
    4
    स्विट्जरलैंड में एक शोध परियोजना के साथ शुरू करें अपनी स्थानीय पुस्तकालय या किताबों की दुकानों में पुस्तकों की खोज करें, इंटरनेट पर खोजें, उन लोगों से पूछें जो स्विट्ज़रलैंड गए हैं या देश के बारे में जानते हैं। देश की संस्कृति, परंपराओं, कानूनों के साथ अपने आप को परिचित कराएं, अन्य धर्मों के अधिक सहिष्णु रहें, जीवन की लागत के लिए एक बजट बनाएं, जलवायु, एक नई भाषा सीखें, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें इत्यादि।
  • स्विट्जरलैंड के लिए ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    किसी दूसरे देश में जाकर अपने जीवन में एक बढ़िया निर्णय है, इसलिए अपना समय लेना और अपने दोस्तों और प्रियजनों से सलाह लें। आपको पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहिए कि स्विट्जरलैंड में जाने से आप जहां रहते हैं, उससे बेहतर है, और यह सबसे अच्छा देश है जिसे आप स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 6 पर ले जाएँ छवि का शीर्षक
    6
    स्विट्जरलैंड में एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का अनुरोध करें वे आम तौर पर आपको एक अच्छा वर्क परमिट प्राप्त करने में मदद करेंगे इंटरनेट पर कई स्रोत हैं जो आपको स्विट्जरलैंड में एक नौकरी खोजने में मदद कर सकते हैं। आपके कई नियोक्ता अच्छे हैं, और उनमें से कई भाषा की कमी के बावजूद उनको आवश्यक तकनीकी कौशल वाले किसी को किराये पर लेना चाहते हैं। (स्विट्जरलैंड में भाषाएं जर्मन, फ्रांसीसी और इटालियन हैं, जो प्रत्येक मुख्य रूप से संबंधित देशों के आसपास के स्विस क्षेत्रों में बोली जाती हैं।) अगर आप संयुक्त राज्य में एक कंपनी के लिए काम करते हैं जिसका स्विट्जरलैंड में कोई कार्यालय है, तो आप इसके लिए आवेदन करने में सक्षम होना चाहिए। एक हस्तांतरण यदि नहीं, तो इस तरह से एक कंपनी की तलाश पर विचार करें।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 7 में ले जाएँ छवि का शीर्षक
    7
    पता है कि उच्च योग्य विशेषज्ञों और शीर्ष अधिकारियों को पिछले चरण के बजाय काम और निवास परमिट में पुरस्कृत किया जाता है यदि यह आपके मामले पर लागू होता है, तो आप इस अनुमति के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस प्रकार की परमिट प्राप्त करने के लिए बेहद मुश्किल है और यहां तक ​​कि नए सिरे से नवीकरण भी किया जा सकता है।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 8 में ले जाएँ छवि शीर्षक
    8
    तीन महीने के नियम का लाभ उठाएं: आपको देश में तीन महीने के लिए कानूनी रूप से रहने की अनुमति है। जब आप तीन महीने की अवधि के दौरान एक स्थायी नौकरी की तलाश कर रहे हों, तो एक दाई या अंग्रेजी शिक्षक के रूप में छोटी नौकरियां लें। यदि आप एक स्थायी नौकरी पाने में नाकाम रहे हैं, तो निराश मत हो, लेकिन बस फिर से प्रयास करें। जब तीन महीने की अवधि खत्म हो जाती है, तो थोड़ी देर के लिए देश छोड़ दो, फिर नौकरी खोज को फिर से शुरू करने के लिए एक और तीन महीने की यात्रा के लिए वापस लौटें।
  • स्विट्जरलैंड के लिए ले जाएँ स्टेप्स चरण 9 का चित्र
    9
    एक बजट की स्थापना करें स्विट्ज़रलैंड दुनिया में सबसे अमीर देश है, प्रति व्यक्ति लगभग प्रति व्यक्ति 28,000 पाउंड प्रति वर्ष की आय है, और यह रहने के लिए सबसे महंगे देशों में से एक है। अगर यह आपको हतोत्साहित नहीं करता है, तो आपको आने पर आपको अच्छी शुरुआत करने के लिए पर्याप्त पैसा लेने की आवश्यकता होगी, और जब हर पैसा खर्च करने की बात आती है तो बहुत रूढ़िवादी रहना चाहिए।
  • स्विस स्टेप 10 में ले जाएँ छवि शीर्षक
    10
    स्विट्जरलैंड में घर / अपार्टमेंट ढूंढें देश की यात्रा करने से आपको एक स्थान ढूंढने का मौका मिलेगा। एक रीयल एस्टेट एजेंट खोजें जो प्रक्रिया में आपकी मदद कर सकता है - या, आप पुस्तकों को पढ़ सकते हैं या इंटरनेट खोज सकते हैं
  • सभी आवश्यक कानूनी दस्तावेज प्राप्त करें, जैसे पासपोर्ट यह आवश्यक है, या आप स्विट्जरलैंड में प्रवेश पाने में सक्षम नहीं होंगे। वीजा और नियमों के विषय में सभी प्रश्नों के लिए एकीकरण और आप्रवासन के संघीय कार्यालय की वेबसाइट पर जाएं। यह बहुत आसान है और चार भाषाओं में विस्तृत जानकारी है।
  • स्विट्जरलैंड में अपना परिवहन बुक करें उदाहरण के लिए:
  • ग्रेट ब्रिटेन से: उड़ान ग्रेट ब्रिटेन से स्विट्ज़रलैंड तक आने का सबसे आसान, सबसे सस्ता और सबसे सुविधाजनक तरीका है। ट्रेन से यात्रा आरामदायक और खूबसूरत है, लेकिन यह अधिक महंगा है और एक दिन से अधिक समय लेता है। यदि आप यात्रा के दौरान यूरोप के अन्य हिस्सों में जाकर रुचि रखते हैं, तो ट्रेन और बसों के बारे में सोचने योग्य है।
  • स्विटजरलैंड में ले जाएं स्टेप्स 11 शीर्षक वाली छवि



    11
    उत्तर अमेरिका से: कुछ एयरलाइंस उत्तरी अमरीका से सीधे ज़्यूरिख तक उड़ान भरती हैं - कई अन्य एयरलाइंस अन्य प्रमुख यूरोपीय शहरों के माध्यम से ज़्यूरिख की यात्राएं प्रदान करती हैं।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 12 में ले जाएँ छवि का शीर्षक

    Video: स्विट्ज़रलैंड एक अप्रतिम देश // Switzerland a Unequaled Country.

    12
    ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से: फ्लाइंग सबसे सस्ता और आसान विकल्प है दरें मौसम के साथ काफी भिन्न होती हैं: जनवरी के मध्य से फरवरी के अंत तक और अक्टूबर और नवंबर के दौरान कम मौसम में मध्य मई से अगस्त के अंत तक और दिसंबर से लेकर मध्य जनवरी तक के बाकी हिस्सों तक का मौसम माना जाता है "मध्य सीजन"। इसलिए यदि संभव हो तो, कम मौसम के दौरान यात्रा की योजना है। सर्वोत्तम विकल्प ढूंढें आमतौर पर, ट्रैवल एजेंट एयरलाइंस से सीधे खरीदने के बजाय बेहतर विकल्प पेश करते हैं।
  • स्विस फ़्रैंक को अपना पैसा एक्सचेंज करें ध्यान रखें कि स्विस फ़्रैंक का प्रतीक है CHF, क्या फ्रेंको का मतलब है परिसंघ Helvetica- स्विट्जरलैंड का आधिकारिक नाम है परिसंघ Helvetica, या स्विस परिसंघ। याद रखें, आपके पास जितना पैसा है उतना ही बेहतर होगा कि आप स्विट्ज़रलैंड में शुरू करते हैं। मुद्रा रूपांतरण दर में उतार-चढ़ाव हो सकता है, इसलिए विदेशी मुद्रा बाजार की जांच करें, क्योंकि आप थोड़ा अतिरिक्त पैसा प्राप्त कर सकते हैं (विशेषकर यदि आप बहुत पैसा बदलना चाहते हैं)
  • 13
    अपने सामान आयात करें उदाहरण के लिए:
  • अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करें: आप परमिट के बिना बिल्लियों और कुत्तों को स्वतंत्र रूप से आयात कर सकते हैं। एक पशुचिकित्सा से रेबीज के खिलाफ एक टीकाकरण प्रमाण पत्र प्राप्त करें प्रमाण पत्र जर्मन, फ्रेंच, इतालवी या अंग्रेजी में लिखा होना चाहिए, पशु के मालिक का नाम और पता, जानवर का वर्णन (नस्ल, लिंग, आयु, रंग), पुष्टि हो सकती है कि जानवर को पिछले पशुचिकित्सा की परीक्षा में पेश किया गया था टीकाकरण के लिए और अच्छे स्वास्थ्य में था, रेबीज वैक्सीन की तारीख, प्रयुक्त टीका के प्रकार, निर्माता का नाम और बहुत संख्या, और पशुचिकित्सा के हस्ताक्षर। अन्य भाषाओं में प्रमाण पत्र स्वीकार किए जाते हैं यदि कानूनी अनुवाद के साथ। गिनी सूअर, हम्सस्टर, चूहे, चूहों, एक्वैरियम मछली और कैनरीज़ को पशुचिकित्सा के प्रमाण पत्र के बिना आयात किया जा सकता है घरेलू पशुओं और खतरनाक जानवरों को संघीय पशु चिकित्सा कार्यालय से आयात परमिट की आवश्यकता होती है।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 13 पर ले जाएँ छवि का शीर्षक
    14
    हथियार: हथियार आयात करने के लिए अपने मूल स्थान से प्राधिकरण प्राप्त करें
  • स्विट्जरलैंड के चरण 14 में ले जाएँ छवि का शीर्षक
    15

    Video: भारत से स्विट्जरलैंड वीजा (शेंगेन)

    कारों: आपको एक कार का आयात करने के लिए एक महत्वपूर्ण कार कर (वाहन के भार और इंजन की क्षमता - 4% उपभोग कर - 7.5% मूल्य वर्धित कर - और 15 - रिपोर्ट के लिए खरीद कर शामिल करना होगा) छह महीने से कम समय के लिए मालिक पूर्ण विवरण के लिए क्रय प्राधिकरण से संपर्क करें आपके पास छह महीने से अधिक की कारों के लिए आयात कर से छूट दी गई है और केवल आपको मान्यता के लिए एक आवेदन पत्र भरने की आवश्यकता होगी। अपनी कार की बिक्री और स्विट्जरलैंड में किसी और को खरीदने पर विचार करें, साइकिल या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 15 में ले जाएँ छवि शीर्षक
    16
    अपना सामान बनाओ बड़ी वस्तुएं अलग से आयात की जा सकती हैं, इसलिए केवल पैक करें कि आप सूटकेस में रख सकते हैं, जैसे कि किताबें, कपड़े, व्यक्तिगत देखभाल आइटम, भोजन और पेय पदार्थ, और पैसा।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 16 में ले जाएँ छवि शीर्षक
    17
    अपने प्रियजनों को अलविदा कहें जो आपके कदम में आपके साथ नहीं आएंगे। यह बहुत संभावना है कि यह बहुत ही भावुक है, इसलिए कागज रूमाल लेना याद रखें। हर एक को गले लगाओ और उन्हें बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं, और उन्हें जब भी चाहें तो आप से मिलने के लिए आमंत्रित करें। वह नियमित रूप से संपर्क में रहने का वादा करता है, और इसे करते हैं
  • स्विट्जरलैंड के कदम 17 पर ले जाने वाला इमेज
    18
    परिवहन के अपने तरीकों से संपर्क करें, और स्विट्जरलैंड पर जाएं। एक नए देश में, यात्रा के दौरान आराम करो, और एक नया जीवन शुरू करने के लिए उत्साहित महसूस करें। दोस्तों या परिवार के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि वे अक्सर आपसे मिलेंगे, और आप कई नए दोस्त बना लेंगे।
  • उपयोगिताओं को स्थापित करें, अपने बच्चों के लिए एक विद्यालय खोजें, आदि। एक बार पहुंचने के बाद
  • जहां भी जाते हैं, नए लोगों से मिलो: काम पर, किताबों की दुकान में, जिम में, स्कूल में या कुछ शौक के क्लब में। समुदाय में एकीकृत करने के लिए सभी उपलब्ध स्रोतों की जांच करें
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 18 में ले जाने वाला इमेज
    19
    स्विस नागरिकता प्राप्त करें बनें एक स्विस नागरिक न केवल मदद से आप स्थायी रूप से देश में एकीकृत है, लेकिन आप भी अपने काम से काम शुरू कर सकते हैं, अब निवास परमिट जब आप नौकरी बदलने के लिए फिर से लागू करने के लिए है, तो आप अब विशेष अनुमति की आवश्यकता से पहले खरीदने एक आवासीय संपत्ति, और आप देश के भीतर आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं। स्विस नागरिक बनने के दो तरीके हैं:
  • जन्म से, यदि दोनों माता-पिता स्विस हैं स्विट्ज़रलैंड में पैदा हुए बच्चे जिनके माता-पिता स्विस नहीं हैं, स्विस नहीं होते हैं।
  • प्राकृतिककरण से अपने नगर पालिका निवास में बॉर्डर पुलिस को अपना अनुरोध करें। वहां से, यह न्याय और पुलिस के संघीय विभाग को भेजा जाएगा, जो आपको निम्नलिखित शर्तों को पूरा करने के लिए आपको एक प्रारंभिक प्राधिकरण देगा:
  • कि आप स्विट्जरलैंड में कम से कम बारह वर्ष तक रहे हैं, जिनमें से तीन अनुरोध के पांच साल पहले के भीतर हैं। 10 और 20 की उम्र के बीच स्विट्जरलैंड में बिताए गए समय दो बार जितना ज्यादा होता है
  • आप स्विस समुदाय में एकीकृत हैं
  • आप स्विस जीवन शैली और इसके रीति-रिवाजों के लिए उपयोग किया जाता है
  • आप स्विस कानूनी प्रणाली का अनुपालन करते हैं
  • आप स्विट्जरलैंड की आंतरिक या बाह्य सुरक्षा से समझौता नहीं करते हैं
  • आप इसे भुगतान कर सकते हैं चूंकि स्विट्जरलैंड एक संघीय देश है, इसलिए अधिकृतता कैंटन और नगरपालिका से प्राप्त की जानी चाहिए, जो कि भविष्य की स्थितियों को जोड़ सकती है और इसे स्वीकार करने से पहले नागरिकता प्राप्त करने की लागत निर्धारित कर सकती है। कुछ नगर पालिकाओं भी खुली नीतियां लागू करते हैं, जबकि अन्य लोग इतनी दूर जाएंगे कि वे स्थानीय आबादी के वोटों के आधार पर राष्ट्रीयता प्रदान करेंगे। नगरपालिका और कैंटन के आधार पर लागत भिन्न होती है
  • Video: स्विट्जरलैंड छात्र वीजा कार्य परमिट

    युक्तियाँ

    800px-Sprachen_CH_2000_EN_svg_973.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    क्षेत्र के अनुसार स्विट्जरलैंड में आधिकारिक भाषा। छवि को बड़ा करने के लिए क्लिक करें। वहां जाने से पहले जर्मन, फ्रेंच और इतालवी अच्छी तरह से जानें यह अपने अवसरों समुदाय में एकीकृत करने के लिए यदि आप समय और स्थानीय भाषा है जो देश है कि जर्मन बोलता है, जहां स्विस-जर्मन की कई बोलियों बोली जाती हैं में विशेष रूप से कठिन हो सकता है बात करने के लिए प्रयास खर्च में वृद्धि होगी, और इस रूप में बोली जाती है केवल भाषा
  • जब तक आपके पास मजबूत पारिवारिक कनेक्शन या बहुत सफल व्यवसाय रिकॉर्ड नहीं है, स्विट्जरलैंड में स्थित अंतरराष्ट्रीय कंपनी के साथ नौकरी खोजकर वर्क परमिट प्राप्त करना स्विट्जरलैंड में जाने का सबसे अच्छा तरीका है। आप के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए एक नौकरी खोजने के लिए है, और नौकरी करने के बाद एक या दो सप्ताह के भीतर जितनी जल्दी हो सके स्विट्जरलैंड के लिए ले जाने के लिए, खासकर अपनी इच्छा और इच्छा पर जोर देती है जाएगा। स्विस नियोक्ता उन लोगों की तलाश करते हैं जो देश में जाने के बारे में गंभीर हैं।
  • आप स्विट्जरलैंड में जाकर अधिक पैसा कमा सकते हैं ज्यूरिख और जेनोवा में कर्मचारी दुनिया में सबसे अधिक वेतन रखते हैं।
  • देश में स्थानांतरित करने, सीमा शुल्क, प्रतिबंधित वस्तुओं आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए स्विस दूतावास से संपर्क करें।
  • तटस्थता को अपनाना स्विट्ज़रलैंड में तटस्थता का लंबा इतिहास रहा है: 1815 से अंतर्राष्ट्रीय युद्धों में यह शामिल नहीं हुआ है, और यह संयुक्त राष्ट्र में शामिल होने वाले अंतिम देशों में से एक था।
  • स्थानीय रिवाज और शिष्टाचार पर ध्यान दें। स्विस के पास कई नियम और विशिष्टताएं हैं, और उनमें से ज्यादातर लिखित नहीं हैं! ध्यान में रखने के कुछ महत्वपूर्ण समय की पाबंदी, सफाई, 10 के बाद कोई शोर, प्रातः 7 बजे से काम शुरू में शामिल हैं, और रविवार को कोई काम नहीं (स्वच्छ अपने घर सहित) है। आपकी कार को किसी अन्य व्यक्ति के पार्किंग स्थल में पार्क न करें। यदि आप अस्थायी रूप से अपने पार्किंग स्थल पर पार्क करते हैं तो कई पड़ोसियों पुलिस को फोन करने में संकोच नहीं करेंगे।
  • स्विट्जरलैंड के बारे में अधिक जानने में आपकी मदद करने के लिए कुछ अच्छी किताबें हैं "जीवित और स्विट्जरलैंड में काम करना, एक उपयोगी जीवन रक्षा गाइड" डेविड हैम्पशायर से, और "स्विट्जरलैंड क्यों?" जोनाथन स्टाइनबर्ग द्वारा
  • चेतावनी

    • देश के बारे में कोई भी शोध किए बिना किसी भी देश में स्थानांतरित न करें।
    • यदि आप भाग्यशाली हैं कि वर्क परमिट पाने के लिए और स्विट्जरलैंड में रहें, तो यह जान लें कि दूसरे देशों की तुलना में स्विट्जरलैंड में एकीकृत होना अधिक मुश्किल हो सकता है। जबकि स्विस आमतौर पर ईमानदार और मेहनती हैं, वे बहुत आरक्षित और बहुत खुला नहीं हो सकते हैं। यदि आप उन्हें एक सवाल पूछते हैं, तो अधिकांश स्विस लोगों से आपसे बात करने में प्रसन्नता होगी, लेकिन उन्हें आपके लिए आने और बातचीत शुरू करने या रात के खाने के लिए आमंत्रित करने के लिए सामान्य नहीं होगा। अधिकांश विदेशियों ने स्विस के साथ मजबूत रिश्ते बनाने और इसके बजाय अपने प्रवासी समुदायों के समर्थन पर निर्भर करते हुए, जहां वे आम तौर पर रहती हैं। आपके एकीकरण के अवसर बहुत बेहतर हैं यदि आप स्थानीय भाषा सीखने के लिए समय और प्रयास समर्पित करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्य और निवास परमिट
    • कानूनी दस्तावेज और पासपोर्ट
    • पैसा
    • एक नया घर
    • परिवहन टिकट (अगर आपको उनकी आवश्यकता है)
    • फर्नीचर (यदि आप अपने फर्नीचर को नहीं ले जा रहे हैं)
    • एक नक्शा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com