ekterya.com

पेरू में पेटेंट कैसे करें

आविष्कार देश के तकनीकी विकास में योगदान करते हैं, हालांकि वे हर निर्माता के लिए बौद्धिक और आर्थिक व्यय की भी मांग करते हैं। अपने आविष्कारों के लाभों का आनंद लेने के अपने अधिकार की गारंटी के लिए, आप उन्हें पेटेंट कर सकते हैं। ऐसा करने से ऐसा करना आसान लगता है

चरणों

भाग 1
प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार है

पेटेंट एटोर्नी चरण 6 के लिए खोज शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई आविष्कार है। यही है, तकनीकी क्षेत्र में तकनीकी समस्या के समाधान में एक नया विचार लागू है। यह एक उत्पाद हो सकता है (जैसे टूथब्रश) या एक प्रक्रिया (कंटेनर बनाने के लिए एक विधि)
  • एक आविष्कार खोजों (पी। जैसे। Incan साइट) वैज्ञानिक सिद्धांतों और गणितीय तरीकों, जीवित प्राणियों, प्राकृतिक जैविक सामग्री नहीं हैं, (पी। उदाहरण के लिए। रक्त), साहित्यिक, कलात्मक काम करता है या संरक्षित अधिकार कॉपीराइट, योजनाओं, नियमों और, मानसिक कृत्यों प्रदर्शन गेम खेलने या व्यावसायिक गतिविधियों को करने के लिए तरीकों (पी। जैसे। खेल Pictureka), कंप्यूटर प्रोग्राम या सॉफ्टवेयर और तरीके पेश करने के लिए जानकारी (पी। जैसे एक ब्रोशर)
  • पेटेंट एटोर्नी चरण 7 के लिए खोज शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: गोखरू (Corn) को जड़ से ख़त्म करने के लिए 4 रामबाण घरेलू उपचार!!! Top home remedies for corn.

    एक प्रकार का पेटेंट चुनें आविष्कार का पेटेंट उपयुक्त है यदि आपके पास उत्पाद या कोई ऐसी प्रक्रिया है जिसे किसी भी तरह से पहले कभी भी प्रसारित नहीं किया गया है। ऐसा कुछ है जो एक विशेषज्ञ स्पष्ट रूप से योग्य नहीं होगा और इसका उपयोग किसी भी गतिविधि या उद्योग में किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक टूथब्रश या एक निर्माण प्रणाली
  • उपयोगिता मॉडल पेटेंट आपको सूट करता है यदि आपके पास उत्पाद है यही है, एक ऐसे ऑब्जेक्ट के तत्वों को कॉन्फ़िगर करने का एक नया तरीका जो ऑपरेशन को सुधारता है या इसका उपयोग करता है, इसे एक नई उपयोगिता या तकनीकी प्रभाव प्रदान करता है यह किसी भी तरह से पहले खुलासा कभी नहीं किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, घरेलू गैस के गुब्बारे के लिए एक सुरक्षा मुहर
  • पेटेंट एटोर्नी चरण 10 के लिए खोज शीर्षक वाली छवि
    3
    आवेदन पत्र दाखिल करने के लिए शुल्क का भुगतान करें। INDECOPI (प्रतियोगिता और बौद्धिक संपदा के संरक्षण की रक्षा के लिए राष्ट्रीय संस्थान) की खिड़कियों में से एक में, आप बल (पेटेंट के लिए) में UIT (टैक्स यूनिट) की 35.20% के बराबर भुगतान करते हैं। आप प्रक्रिया की शुरूआत है और शेष 15.20% पर 20% रद्द कर सकते हैं जब आपके आवेदन की जांच के लिए स्वीकार किया जाता है।
  • उपयोगिता मॉडल पेटेंट के लिए, मान आईटीयू के 16.77% के बराबर है। आप प्रक्रिया की शुरुआत में 9% और बाकी 7, 77% का भुगतान कर सकते हैं जब आपके आवेदन को वास्तविक परीक्षा के लिए स्वीकार किया जाता है।
  • एक यूआईटी का मूल्य एसयूएनएटी (टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन के राष्ट्रीय अधीक्षक), हर साल पेरू में एक कर संग्रह इकाई द्वारा स्थापित किया गया है। आप अपनी वेबसाइट पर यूआईटी तलवों में वर्तमान मूल्य की जांच कर सकते हैं।
  • भाग 2
    प्रक्रिया शुरू करें

    पेटेंट एटोर्नी चरण 8 के लिए खोज शीर्षक वाली छवि
    1
    अनुरोध या अनुरोध भरें। इंडेकपीआई वेबसाइट ("प्रारूप और अनुप्रयोग" में) से एफ-डीआईएन -01 / 1 ए प्रस्तुति फॉर्म डाउनलोड करें या संस्था के हिस्से की मेज पर मुद्रित प्रति का अनुरोध करें।
    • अनुरोध अनुभाग में अपनी व्यक्तिगत जानकारी और अपना पता लिखें। अगर कोई अन्य व्यक्ति आपके लिए कागजी कार्रवाई करता है, तो आपको उस पावर नंबर को अवश्य रखना चाहिए जो आपको अपने कानूनी प्रतिनिधि के रूप में स्वीकार करता है। यदि आप एक कानूनी इकाई (कंपनियां) हैं, तो आपको अपना आरयूसी नंबर शामिल करना होगा
    • आविष्कारक अनुभाग में, अपना व्यक्तिगत डेटा, अपना पता और अपनी राष्ट्रीयता लिखें (या आविष्कार के निर्माता का डेटा यदि वह आवेदक के समान नहीं है)। वहाँ एक से अधिक आविष्कारक हो सकते हैं, हालांकि उन्हें हमेशा एक प्राकृतिक व्यक्ति होना चाहिए। आविष्कार का शीर्षक इसके साथ जुड़ा होना चाहिए।
    • यदि आप किसी दूसरे देश में इस आविष्कार के लिए पेटेंट की प्रक्रिया पर जा रहे हैं, तो "दावा संपत्ति" में जानकारी दर्ज करें और उसे पूरा करें
  • Video: भयंकर से भयंकर कमर दर्द का रामबाण इलाज / Back Pain Gharelu Nuskhe Hindi

    मुख पृष्ठ-आधारित व्यवसाय विनियमों का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    एक तकनीकी दस्तावेज़ लिखें स्पेनिश (शीट ए 4) में दो प्रतियों को तैयार करें जिसमें आविष्कार का विवरण, सारांश, आंकड़े या तकनीकी चित्र और एक या अधिक दावे शामिल हैं। आप इस दस्तावेज़ को अपने आवेदन के साथ INDECOPI में वितरित करेंगे ताकि, यदि सब कुछ क्रम में हो, तो अपनी प्रक्रिया शुरू करने के लिए अधिकृत करें
  • यह दावा आविष्कार की आवश्यक तकनीकी विशेषताओं का एक स्पष्ट और संक्षिप्त विवरण है जो किसी विशिष्ट तकनीकी समस्या को हल करने के लिए काम करेगा। तकनीकी दस्तावेज का यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह निर्धारित करता है कि आपके अधिकार भविष्य के पेटेंट धारक के रूप में कितने दूर आएंगे।
  • होम पेज पर लघु व्यवसाय प्रबंधित करें शीर्षक चरण 2
    3
    अन्य दस्तावेज संलग्न करें इंडिकॉपी के डीआईएन (आविष्कारों और नई प्रौद्योगिकियों का निदेशालय) इस प्रक्रिया में शामिल होना आवश्यक समझ सकता है:
  • एक प्रदर्शनी प्रमाणपत्र
  • एक नोटरी द्वारा वैध आविष्कारक के असाइन की एक प्रति (यदि आविष्कारक और आवेदक अलग-अलग व्यक्ति हैं)
  • आनुवंशिक उत्पादों तक पहुंच के लिए अनुबंध की एक प्रति (यदि आविष्कार आनुवंशिक संसाधनों, या किसी भी डेरिवेटिव पर आधारित है, पेरू से या एंडीयन समुदाय के किसी भी सदस्य देश से)
  • दस्तावेज की एक प्रति है जो पारंपरिक ज्ञान के उपयोग के लिए प्राधिकरण लाइसेंस को मान्यता देता है (यदि आविष्कार पेरू के देशी लोगों या एंडीयन समुदाय के किसी भी सदस्य देश के सामूहिक ज्ञान पर आधारित है)
  • जैविक सामग्री के जमा का प्रमाण पत्र



  • एक फ्रैंचाइज़ी बिजनेस चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपना अनुरोध प्रकाशित करें 18 महीने (पेटेंट) या (पेटेंट उपयोगिता मॉडल के लिए) 12 महीनों के बाद, दीन आधिकारिक गजट में दो या तीन दिनों के भीतर इसके प्रकाशन पूछ "अल Peruano के लिए एक आदेश चेतावनी दे देंगे "।
  • आविष्कार के लिए आवेदन के प्रकाशन से दूसरों को अपनी मौजूदगी का खुलासा किया जा सकता है और किसी भी पेटेंट की आवश्यकता को तोड़ने के लिए उस पर पर्याप्त आपत्तियां पेश कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए अधिकतम अवधि 60 दिन (आविष्कार पेटेंट) या 30 दिन (उपयोगिता मॉडल पेटेंट) है, हालांकि इसे बढ़ाया जा सकता है।
  • यदि आप इसे समय सीमा के भीतर प्रकाशित नहीं करते हैं, तो आपके अनुरोध को छोड़ दिया घोषित किया जाएगा। आप "एल पेरूनो" में प्रकाशन लागत को देख सकते हैं
  • भाग 3
    पेटेंट प्राप्त करें

    एक बिजनेस ट्यूटर बी 6 का शीर्षक चित्र
    1
    विरोधियों पर ध्यान दें यदि आपके अनुरोध का कोई विरोध है, तो डीआईएन आपको सूचित करेगा ताकि आप 60 दिन की अवधि के भीतर (तर्क, दस्तावेज या अन्य) जवाब दें। फिर यह एक संकल्प जारी करेगा जो घोषित करता है कि यह स्थापित, आंशिक रूप से स्थापित या निराधार है।
  • आपकी होम बिजनेस ऑनलाइन विज्ञापन 6 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: पैरों की सूजन को दूर करने के 8 घरेलू उपाय-FOOT SWELLING TREATMENT IN HINDI-पैरों में सूजन का इलाज

    पृष्ठभूमि परीक्षा का अनुरोध करें "एल पेरूनो" में आपके आवेदन के प्रकाशन के बाद से, आपके पास 6 महीनों (आविष्कार का पेटेंट) या 3 महीने (उपयोगिता मॉडल के पेटेंट) के लिए अनुरोध करने के लिए कि एक विशेषज्ञ (विशेषज्ञ) आपके आविष्कार की जांच करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपका अनुरोध बेबंद घोषित किया जाएगा।
  • विशेषज्ञ एक तकनीकी रिपोर्ट तैयार करेंगे और 60 कार्य दिवसों (आविष्कार पेटेंट) या 30 कार्यदिवस (उपयोगिता मॉडल पेटेंट) की अवधि के भीतर इसे संवाद करेंगे। यह विश्लेषण करेगा कि आविष्कार वास्तव में नया होने के साथ अनुपालन करता है, स्पष्ट नहीं है और औद्योगिक उपयोगिता है। इसके अलावा, उनका विवरण स्पष्ट और संक्षिप्त होना चाहिए।
  • एक बिजनेस ट्यूटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना संकल्प लीजिए डीआईएन विशेषज्ञ के विशेषज्ञ तकनीकी रिपोर्ट का उपयोग अपने अंतिम संकल्प को तैयार करने के लिए करेगा जिसमें यह आपको आविष्कार पेटेंट (20 वर्षों तक) या उपयुक्तता मॉडल पेटेंट (10 वर्षों के लिए) देगा।
  • पेटेंट धारक के रूप में, आपके पास अपने आविष्कार के भाग्य (इसे स्थानांतरित करें, इसे बेचने आदि) का निर्णय लेने का अधिकार है, अपने निवेश को पुनर्प्राप्त करें और उसे अनुचित या अनधिकृत उपयोग से बचाने के लिए।
  • शिल्प व्यवसाय के लिए बिक्री व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    अपनी सालाना भुगतान करें एक पेटेंट के मालिक और आवेदक को उन्हें वर्तमान रखने के लिए वार्षिक शुल्क का भुगतान करना होगा। डीआईएन आपको एक अधिसूचना भेज देगा ताकि देरी के दौरान आप इसे अधिभार के साथ कर सकें। अन्यथा, आपके आवेदन या आपके पेटेंट की वैधता खो जाएगी
  • यदि आपके पास एक उपयोगिता मॉडल पेटेंट है, तो आप इस भुगतान के अधीन नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप आईएनडईसीपीआई (224-7777, लीमा- 0-800-4-4040 प्रांतों, नि: शुल्क) को फोन करके पेटेंट आवेदन और वार्षिकी दर के लिए परीक्षा की लागत देख सकते हैं। इसके अलावा "पेटेंट सहयोग संधि" अनुभाग में - अपनी वेबसाइट के मूल्य।
    • एक आविष्कार पेटेंट के लिए नियमित प्रक्रिया 37 महीने और एक उपयोगिता मॉडल पेटेंट, 20 महीने तक रहता है।
    • प्रत्येक वर्ष, इंडेकपीआई ने रैपिड पेटेंट कार्यक्रम को आविष्कार की खोज और आवेदन के पर्याप्त प्रारूपण पर सलाह देने के लिए कहा है। इस प्रक्रिया में 18 महीने (आविष्कार का पेटेंट) या 12 महीनों (उपयोगिता मॉडल का पेटेंट) रहता है। अधिक जानकारी के लिए, हमें ईमेल ([email protected]) या 224-7800 (अनुबंध 3816) से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • सार्वजनिक आदेश, नैतिकता, स्वास्थ्य या लोगों, पशुओं या पौधों के जीवन के विपरीत, मानव या पशु उपचार और निदान विधियों के लिए चिकित्सीय और शल्य चिकित्सा पद्धतियां पेटेंट नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com