ekterya.com

चिली में पेटेंट कैसे करें

यदि एक अच्छा विचार या एक महान आविष्कार के रूप में लगभग कुछ जटिल है तो इसकी रक्षा करना है ताकि केवल आप इसका उपयोग कर इसका लाभ उठा सकें। चिली में पेटेंटिंग की प्रक्रिया अन्य देशों की तुलना में बहुत अलग नहीं है, इसलिए शब्द बहुत लंबा है और धन का भारी निवेश आवश्यक है। इसलिए प्रश्न जितना संभव हो उतना ही प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना है।

चरणों

विधि 1
प्रक्रिया तैयार करें

Video: पेटेंट से आय पर कर कानून

छवि शीर्षक पेटेंट एक आविष्कार चरण 3
1
यदि आपका विचार पेटेंट कराया जा सकता है तो मूल्यांकन करें पेटेंट उठाने के समय यह विभिन्न मुद्दों जैसे कि डिज़ाइन, सिस्टम, बनावटी तत्व या मौजूदा तत्वों में सुधार को प्रभावित कर सकता है। इसलिए, पेटेंट की क्षमता व्यापक है लेकिन सीमित है राष्ट्रीय कानून के बावजूद हमें पेटेंट की क्षमता को व्यापक रूप से पहचानता है, प्रक्रिया के निम्नलिखित चरणों में होने पर, जिसकी वैधता या प्रस्ताव के अन्यथा निर्धारित किया जाता है।
  • परामर्श में चरण गोपनीयता नीति बनाए रखें
    2
    इस प्रक्रिया को गोपनीय रखें। पेटेंट की उत्पत्ति या नहीं स्थापित करने के लिए प्रमुख स्थितियों में से एक यह है कि उत्पाद के उस नवीनता का चरित्र जिसे हम इसके बारे में बात कर रहे हैं। यह जरूरी है इसलिए हर पहलू कि अपना कोई विचार की रक्षा और यह वास्तव में उपन्यास है बनाने के लिए पेटेंट में भाग लेंगे अधिक सख्त विश्वास रखने के लिए है। यह सच है, कानून सार्वजनिक विचार करने से 12 महीने की रियायती अवधि (दुरुपयोग या लीक से प्राप्त मुख्य रूप से), जिसमें आविष्कारक विचार रिकॉर्ड करने के लिए, अगर यह अपने मूल साबित होता है में सक्षम होने का लाभ प्रदान किया जाता है के लिए प्रदान करता है। हालांकि यह सलाह दी जाती है कि आप एनडीए या प्रासंगिक गोपनीय दस्तावेजों को जोखिम में न लें और अपनी पीठ को कवर करें, जो संभावित लिक और जोखिम से बचें।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 4
    3
    इस प्रक्रिया में कानूनी सहायता प्राप्त करें चूंकि आविष्कारक स्वयं के लिए पेटेंट और उनकी जटिलता को प्रभावित करने वाली प्रक्रियाओं को नहीं जानता, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जब पेटेंट और विशेष कानूनी सलाह की तलाश हो यही कारण है कि यह सलाह दी जाती है कि आप एक के लिए बारी है पेटेंट वकील जो पेटेंट प्रक्रिया को हल्का करने में सक्षम होगा और प्रक्रियाओं को दोहराने के लिए आपको पैसा बचाने के लिए सक्षम होगा, जो कि आप गलत ढंग से प्रदर्शन कर सकते हैं
  • Video: गर्भाशय के संक्रमण में तुलसी का प्रयोग | आचार्य बालकृष्ण

    खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 2 का शीर्षक चित्र
    4
    लागत का मूल्यांकन करें और निर्णय लें हालांकि पेटेंट प्रक्रिया ही विशेष रूप से महंगा अगर यह जटिल है और इस तरह की योजनाओं के विकास के रूप में अन्य लागत शामिल नहीं है, चित्र या विचार के प्रोटोटाइप कानूनी सहायता और अन्य खर्चों के अलावा रिकॉर्ड करने के लिए,। इसलिए पेटेंट करने के लिए एक प्रारंभिक चरण के, और जानते हुए भी कि प्रक्रिया दो साल का समय लग सकता है, यह है कि आप पर विचार करता है, तो आप वास्तव में लागत और इस प्रक्रिया में है और यदि विचार वास्तव में यह सब खर्च लायक देरी के साथ सामना करने में सक्षम हैं आवश्यक है। यदि उत्तर सकारात्मक है तो यह कागज के नीचे आने का समय है।
  • विधि 2
    अनुरोध करें और अपना पेटेंट पंजीकृत करें

    Video: गजब! इस शख्स ने बनाया बिना बिजली से चलने वाला फ्रिज, देखिए..

    लेक व्याख्यान नोट्स चरण 12
    1



    प्रारंभिक स्मृति तैयार करें यह प्रक्रिया प्रारंभिक मेमोरी के साथ शुरू होती है जिसमें आपको यह परिभाषित करना होगा कि आपका आविष्कार कौन सा है जिसे आप रजिस्टर करना चाहते हैं। यह एप्लिकेशन आपको व्यक्तिगत दस्तावेज के साथ मिलती है, जो आपको पहचानता है और आपके पेटेंट के लिए आपका इरादा या आविष्कार से संबंधित दस्तावेज है। विशेष रूप से, यह, दस्तावेजों शीट आवेदन और डाटा शीट, वर्णनात्मक साहित्य के साथ जहां चित्र या आविष्कार के डिजाइन को शामिल करना चाहिए भरने के लिए मौजूदा जुड़े उससे, प्रस्ताव के संभावित अनुप्रयोगों और आविष्कार के स्वयं के विवरण के रूप में आवश्यक है । यह भी मांगों की एक सूची पेश करने के लिए आवश्यक है, ऊपर प्रस्ताव से प्राप्त करने के लिए दावा है, और इसी वर्णनात्मक चित्र या प्रस्ताव की योजना है। आधिकारिक मॉडल, आवेदन और तकनीकी पत्रक, साथ ही ब्याज के अन्य, व्यक्तिगत तौर पर चिली के बौद्धिक संपदा संस्थान या इसके वेबसाइट पर मुद्रित किया जा सकता है जीव मुफ्त के लिए
    • संबंधित दस्तावेज, एक बार पूरा हो जाने पर, चिली के बौद्धिक संपदा संस्थान के राष्ट्रीय संस्थान को भेजा जाना चाहिए। इस प्रक्रिया को व्यक्ति या मेल द्वारा आपके मुख्यालय एवी लिबर्टाडोर बर्नार्डो ओ`हिग्गिंस 1 9 4, फर्श 1, सैंटियागो, चिली में भी किया जा सकता है। वे भी वेबसाइट के माध्यम से टेलीमैटिक रूप से किया जा सकता है चिली के बौद्धिक संपदा के राष्ट्रीय संस्थान उपरोक्त वेबसाइट में पिछले पंजीकरण।
  • दावे होम ऑफिस कमिशिशन शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    दस्तावेजी सत्यापन पास करें एक बार प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद, पेटेंट संस्थान यह सत्यापित करने के लिए आय करता है कि सभी आवश्यक दस्तावेज विधिवत साथ में हैं। इस बिंदु पर, पेटेंट का अभी तक मूल्यांकन नहीं हुआ है, लेकिन इसके संबंधित दस्तावेज। यदि कोई अवलोकन हो, तो शिकायतकर्ता को 60 कार्य दिवसों की अवधि के भीतर उन्हें सुधारने के लिए कहा जाएगा, अन्यथा यदि वह ऐसा नहीं करता तो प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।
  • एक पेटेंट के बिना अपने विचारों को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    3
    प्रकाशन का अनुरोध करें यदि सत्यापन सकारात्मक है या एक बार सही हो, यदि आवश्यक हो, तो प्रस्ताव के प्रकाशन के लिए अनुरोध करना आवश्यक है। इस याचिका को सामान्य चैनलों के माध्यम से INAPI या पेटेंट संस्थान से संबोधित किया जाता है। यह प्रक्रिया के साथ जारी रखने के लिए आवश्यक है और यह जर्नल ऑफ पब्लिकेशंस को फीस के भुगतान के अधीन है जहां इसे शामिल किया गया है। इस अवधि में, रुचि रखने वाले पार्टियां जो यह प्रदर्शित करती हैं, वे पंजीकरण का विरोध कर सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि वे इस संबंध में अवसर पर विचार करते हैं।
  • केमैन द्वीप समूह में ओपन ए बैंक खाता शीर्षक वाला चित्र 11
    4
    विशेषज्ञता के लिए भुगतान करें इस अवधि में प्रस्तावित विचार की विशेषज्ञता के मुकाबले राशि का भुगतान करना आवश्यक है। कहा गया है कि राशि प्रस्ताव के अनुसार बदलती है और इसका भुगतान INAPI द्वारा प्रदान किए गए खाते में जमा किया जाना चाहिए, जो कि मान्यताप्राप्त विशेषज्ञ को भी निर्दिष्ट करेगा। इस विशेषज्ञ को असाइनमेंट को स्वीकार करने के लिए 20 दिनों की अवधि होती है और वह वास्तव में एक पेटेंट करने योग्य प्रस्ताव के रूप में इस विचार की वैधता की पुष्टि करेगा या नहीं।
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: Health Benefits Of Soybean | सोयाबीन के फायदे ॥ Healthy India | Diabetes & Healthy Heart

    5
    पृष्ठभूमि परीक्षा पास करें पेटेंट प्रक्रिया के भीतर, और विशेषज्ञ की रिपोर्ट के साथ, अनुरोधित प्रस्ताव को अच्छी तरह से मूल्यांकन किया जाता है। यदि विशेषज्ञ रिपोर्ट और मूल परीक्षा में अवलोकन शामिल नहीं है, तो प्रस्ताव इसकी मंजूरी से पहले राज्य को जाता है। समस्याओं या अन्य परिस्थितियों के मामले में, आप इस विशेषज्ञ के समक्ष दावा कर सकते हैं कि आप इस संबंध में क्या उचित मानते हैं।
  • पेटेंट्स पर स्टेज 1 पर कैलक्यूटेन्ट अमेर्टेजनाइजेशन शीर्षक वाला इमेज
    6
    भुगतान और अंतिम पंजीकरण करें। एक बार पूरी प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, आपको केवल इसी पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा और अपने विचार को निश्चित रूप से पेटेंट कराना होगा। इस मामले में, और एक बार अनुमोदित, पेटेंट की वैधता 20 साल है जिसमें इसे नवीनीकृत करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com