ekterya.com

ग्रांड कैन्यन में एक छुट्टी की योजना कैसे करें

जब आपका परिवार आपको ग्रांड कैन्यन अवकाश की योजना बनाने के प्रभारी रखता है, तो आप जो भी कह सकते थे वह "सहायता!" यह आलेख आपको दिखाएगा कि ग्रांड कैन्यन की यात्रा की योजना कैसे तैयार की जाए।

चरणों

प्लान ए ग्रांड कैनयन अवकाश चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: बेस्ट तरीके 4 घंटे या उससे कम में ग्रांड कैन्यन पर जाएँ करने के लिए।

1
तय करें कि आप ग्रांड कैन्यन कैसे पहुंचेगे अधिकांश आगंतुकों दो महानगरीय एक ड्राइव आधे दिन की दूरी पर स्थित हवाई अड्डों में से एक से ग्रांड कैन्यन पर अपनी छुट्टी शुरू: लास वेगास में McCarran अंतरराष्ट्रीय (एलएएस) और फीनिक्स में स्काई हार्बर अंतरराष्ट्रीय (PHX) । एक हवाई जहाज पर अच्छी सीट कैसे प्राप्त करें जो लोग पार्क और यात्रा पर भी कम समय में अधिक समय बिताना चाहते हैं फ्लैगस्टाफ, एरिजोना (FLG) या पृष्ठ, एरिजोना (पीजीए) में पोतांतरण के साथ फीनिक्स उड़ानों पर विचार करना चाहते हो सकता है। यदि आप इस क्षेत्र में जाने के लिए जा रहे हैं, तो पश्चिम की महत्वपूर्ण शहरों से दक्षिण रिम (दक्षिण शोर) की भूमि की यात्रा का अनुमानित समय निम्नानुसार है:
  • फीनिक्स, एरिजोना: 4.5 घंटे
  • लास वेगास, नेवादा: 5 घंटे
  • अल्बुकर्क, न्यू मैक्सिको: 7 घंटे
  • लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया: 8 घंटे
  • साल्ट लेक सिटी, यूटा: 8 घंटे
  • डेनवर, कोलोराडो: 13 घंटे
  • प्लान ए ग्रांड कैनयन अवकाश चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि ग्रांड कैन्यन का हिस्सा क्या है
  • यदि यह ग्रांड कैन्यन नेशनल पार्क की पहली यात्रा है और / या आप बच्चों के साथ यात्रा करते हैं, तो आप होटल, सेवाओं और गतिविधियों के रिश्तेदार बहुतायत के कारण दक्षिण शोर की यात्रा करना चाहते हैं। ग्रांड कैन्यन के दक्षिण तट पूरे साल के दौर में खुले हैं, जिससे सर्दियों की यात्रा के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है। ध्यान दें कि आप उच्च ऊंचाई पर रहेंगे, इसलिए आप जान सकते हैं कि कैसे ऊंचाई की बीमारी को रोकने के लिए, बस के मामले में।
  • यदि संभव हो तो सूर्योदय, सूर्यास्त या दोनों को देखने की योजना बनाएं वे शानदार हैं यदि आप इस जगह में रात बिताने की योजना बना रहे हैं, तो घर छोड़ने से पहले आरक्षण करें। कमरे सीमित हैं आप भी शिविर कर सकते हैं, लेकिन यह भी सीमित है।
  • एक छोटे से चलने की योजना बनाएं, एक सड़कों में से नीचे की घाटी में जाकर इसके पैमाने की सराहना करें। नीचे जाने के लिए ऊपर जाने के लिए आपको दो बार लंबे समय तक ले जाएगा। आधे घंटो की दूरी पर चलने के लिए वापसी करने में कम से कम एक घंटे की आवश्यकता होगी। एक घंटे आसानी से समय के साथ एक 4-घंटे के साहसिक में परिवर्तित किया जा सकता है जो पैनोरामा का आनंद लेने के लिए उपयोग किया जाएगा। निर्जलीकरण एक सामान्य समस्या है छोटे पैरों के लिए भी आप के साथ पानी ले लो अपने पानी को उन लोगों के साथ साझा करें जिन्हें आप पीड़ित देखते हैं आप एक तत्काल नायक बन जाएगा
  • लेफ्ट बैंक ग्रांड कैन्यन, जो मध्य मई से मध्य अक्टूबर के लिए खुला है, जोड़ों, वॉकर और ग्रांड कैन्यन में एक शांत, अधिक विचारशील अनुभव प्राप्त करने के लिए अधिक उपयुक्त है। वामपंथी बैंक की विज़िटर सेवाएं संख्या में कम और स्केल में छोटी हैं।
  • आप महान Canon- समय पर अनुभव सीमित है, तो आप ग्रांड कैन्यन की तह तक पहुंचने करना चाहते हैं, या यदि आपका डॉक्टर आपको सलाह दी है कि आप ऊंचाइयों से बचने, ग्रांड कैन्यन पश्चिम Hualapai भारतीय आरक्षण पर विचार करें। ग्रांड कैनियन वेस्ट सभी वर्ष खुला है।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 3 नामक छवि
    3
    तय करना कि ग्रैंड कैन्यन में कब जाना है ग्रैंड कैन्यन में ग्रीष्मकालीन वर्ष का सबसे शांत और व्यस्ततम समय है, खासकर दक्षिण शोर पर। वसंत का अंत और शरद ऋतु की शुरुआत बेहतरीन जलवायु प्रदान करती है - शरद ऋतु का अंत कम से कम भीड़ वाले मौसम है। सर्दियों में कूलर तापमान और बर्फ की संभावना है, जिससे पार्क में यह सबसे शांत समय आता है। क्या आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं? सर्दियों के महीनों (नवंबर से फरवरी) के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं, जब कई ग्रांड कैन्यन होटल काफी छूट प्रदान करते हैं।
  • प्लान ए ग्रैंड कैन्यन अवकाश चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तय करें कि आप किन रहें और अपना आरक्षण करें और यदि आपका पहला विकल्प विफल रहता है तो आकस्मिक योजना बनाएं। दक्षिण शोर पर पार्क के भीतर 6 होटल हैं, और एक नॉर्थ शोर पर है। ग्रांड कैन्यन के दक्षिण रिम पर वैकल्पिक आवास स्थान हैं: तुसयान (10 मिनट), विलियम्स (1 घंटे), फ्लैगस्टाफ (1.5 घंटे) या पृष्ठ / झील पावेल (2.5 घंटे)। नॉर्थ शोर के लिए, वैकल्पिक आवास याकूब झील (1 घंटा), कानाब, यूटा (2 घंटों) या पेज / लेक पॉवेल (2.5 घंटे) में स्थित हैं। फिलहाल ग्रैन्ड कैन्यन वेस्ट में कोई आवास नहीं है, यह निकटतम आवास पीच स्प्रिंग्स, एरिज़ोना या किंगमैन, एरिज़ोना (1.5 घंटे) है।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: ग्रांड कैन्यन यात्रा करने के लिए कैसे दक्षिणी किनारे (एक स्थानीय से सलाह)

    5
    ग्रांड कैन्यन में कुछ गतिविधियों या बस पर्यटन की योजना बनाएं जैसे कि ग्रांड कैन्यन के माध्यम से ग्रांड कैन्यन बस पर्यटन साथ खच्चर की सवारी के रूप में क्रियाएँ, ट्रेन, पर्यटन जीप सफारी या रेंजरों के लिए निर्देशित गतिविधियों से ग्रांड कैन्यन के ऊपर हवा चलता है, कोलोराडो नदी नीचे राफ्टिंग, चलता है, पर्यटन , ग्रांड कैन्यन में आपकी छुट्टी को और अधिक यादगार बना सकते हैं। कई पर्यटन और गतिविधियां थकाऊ नहीं हैं और अधिकांश उम्र के लिए उपयुक्त हैं (अपवाद खड़ी की सवारी, घाटी के अंदरूनी हिस्से के माध्यम से चलता है और नौकायन)।
  • नया ग्रांड कैन्यन स्काईवॉक ग्रांड कैन्यन नेशनल पार्क का हिस्सा नहीं है। यह हुलापाई के भारतीय जनजातीय भूमि में ग्रांड कैन्यन वेस्ट में स्थित है। परिसर में मुख्य प्रवेश मार्ग 15 मील की दूरी पर स्थित नहीं है। हालांकि यह हाल ही में लगाया गया था, यह अभी भी बहुत अनियमित है और कुछ क्षेत्रों में कुओं के साथ है। जो लोग कारों को किराए पर ले जाते हैं उन्हें सड़क पर अपने वाहनों को लेने से मजबूती से हतोत्साहित किया जाता है। ऐसा करने से आपकी नीति शून्य हो सकती है।



  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य स्थानों के बारे में सोचें जो आप यात्रा कर सकते थे अगर आपके पास समय है अगर आपकी कुल अवकाश 3 दिनों से अधिक समय तक खत्म हो जाएगा, तो आप शायद ग्रैंड कैन्यन में अपने सभी समय का खर्च नहीं करना चाहते हैं। हूओवर बांध, सेडोना, लेक पॉवेल, स्मारक घाटी, पारिया केनयन, सियोन और ब्रिस केनॉन में शामिल होने वाले अन्य क्षेत्रों में शामिल हैं।
  • प्लान ए ग्रांड कैन्यन वेकेशन शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सब कुछ के लिए आरक्षण करें अपनी छुट्टी के सभी तत्वों को अग्रिम, विमान टिकट, कार किराए पर लेने, होटल, भ्रमण, लास वेगास में शो, डिनर (कुछ जगहों में आवश्यक), यह सब व्यवस्थित करें। ग्रांड कैन्यन में आवास शिखर सत्र (जो अनिवार्य रूप से स्प्रिंग ब्रेक थैंक्सगिविंग है) के दौरान छह महीने से एक साल पहले आरक्षित किया जाता है। शिविरों के लिए मांग केवल बमुश्किल कम है अपने होटल या शिविर को बुक करना, ग्रांड कैन्यन को अपनी अवकाश की नियोजन प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण घटक है और "धुरी" के आसपास होगी, जिससे आपके बाकी अवकाश को बंद हो जाएगा।
  • फोन पर बुकिंग? "रेडियल" बटन के साथ एक चुनें ग्रांड कैन्यन के लिए आरक्षण केंद्रों में चोटी के महीनों के दौरान फोन कॉल की बहुत अधिक मात्रा होती है। अगर लाइनें व्यस्त हैं तो निराश मत हो, कोशिश करना जारी रखें
  • रद्दीकरण हो सकता है यदि आप किसी सीट को आरक्षित नहीं कर सकते हैं या एक खच्चर, या किसी अन्य गतिविधि की सवारी कर सकते हैं, कॉल करते रह सकते हैं, या आने पर प्रतीक्षा सूचियों के लिए पूछ सकते हैं। उसी समय, वैकल्पिक गतिविधियों पर विचार करें।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक "छुट्टी फ़ाइल" बनाएं अपनी सभी पुष्टिकरणों को प्रिंट करें और उन्हें नोटबुक, लिफ़ाफ़ा या आपके लिए जो भी काम करता है में सहेजें। इन पत्रों को अपने छुट्टियों में ले जाओ, ताकि आप इसे जल्दी से परामर्श कर सकते हैं यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है। फिर आप इसे स्क्रैपबुक शुरू करने के लिए एक यात्रा मेमोरी के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपनी व्यवस्था की पुष्टि करें अपनी अवकाश से एक हफ्ते पहले, अपनी एयरलाइंस, कार किराए पर लेने की एजेंसी, होटल, टूर कंपनी को कॉल करें और सुनिश्चित करें कि आपकी यात्रा के लिए सब कुछ ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि दक्षिण-पूर्व संयुक्त राज्यों में लंबी सड़क यात्राएं जीवन की एक वास्तविकता हैं। उदाहरण: फ्लैगस्टाफ, ग्रांड कैन्यन के दक्षिण शोर के निकटतम शहर, पार्क से 90 मिनट की ड्राइव है।
    • ग्रांड कैन्यन MapQuest, याहू!, गूगल मैप्स, आदि, प्रकार "ग्रांड कैन्यन AZ," पिन कोड (कोड) "86023" या कोड "GCN" हवाई अड्डा के दक्षिण शोर को खोजने के लिए।

    "आपके साथ फ़्लैश लाइट या हेडलाइट खरीदें या ले जाएं। कृत्रिम प्रकाश जानबूझकर राष्ट्रीय उद्यानों में न्यूनतम रखा जाता है, जिससे रात को बहुत अंधेरा बना दिया जाता है। कुछ ग्रांड कैन्यन होटल जंगली क्षेत्रों में स्थित हैं।

    • आरामदायक और आरामदायक पोशाक में पोशाक की योजना बनाएं। दक्षिण-पश्चिम में पोशाक के प्रति रवैया आम तौर पर आराम किया जाता है, और यहां तक ​​कि सबसे शानदार रेस्तरां में आमतौर पर एक आरामदायक ड्रेस कोड होता है। आरामदायक पैदल जूते पहनें
    • ध्यान रखें कि दक्षिण-पश्चिम शायद आपके लिए उपयोग की जाने वाली तुलना में सुखाने वाला है पानी लेने और पीने के लिए तैयार हो जाओ। सभी साल टोपी, धूप का चश्मा और सनस्क्रीन पहनें जो संपर्क लेंस पहनते हैं उन्हें अतिरिक्त लेंस की एक जोड़ी पहननी चाहिए, अगर मौसम संपर्कों को असहज बनाता है। पर्याप्त बाल कंडीशनर, मॉइस्चराइज़र और पसंदीदा होंठ बाम पैक करें
    • चोट के मामले में प्राथमिक चिकित्सा किट को पैक करना याद रखें।
    • यद्यपि यह निषेधात्मक रूप से महंगा हो सकता है, यदि आप चलना चाहते हैं, तो विशेष रूप से एक गाइड के बिना, आप अपने साथ एक सैटेलाइट फोन लेने पर विचार करना चाह सकते हैं।

    चेतावनी

    • आप कोलोराडो नदी पर नहीं जा सकते और एक दिन में वापस आ सकते हैं। यह अत्यंत थका और खतरनाक है यदि आप घाटी के अंदरूनी हिस्से में किसी आवास या कैम्प की जगह को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं, तो एक दिन की वृद्धि बढ़ाएं या घाटी के नीचे जाने के अन्य तरीकों पर विचार करें, जैसे कि ग्रांड कैन्यन वेस्ट के दौरे
    • जांचें कि आप जिस सड़कों पर यात्रा करना चाहते हैं, वास्तव में हैं, भले ही आपने अपनी ऑनलाइन यात्रा को मैप किया हो। बहुत से स्थानीय सड़कों में बायीं मुड़े रहती हैं और कभी-कभी बाढ़, धूल के तूफान आदि के कारण दुर्गम होते हैं। जब आप संदेह करते हैं, तो जांचें।
    • कुछ गतिविधियां, जैसे कि ग्रांड कैन्यन, नौकायन और लंबी पैदल यात्रा के माध्यम से खच्चरों की सवारी, कुछ भौतिक आवश्यकताएं और सीमाएं हैं जो सख्ती से लागू होती हैं। पता है कि वे बुकिंग के पहले क्या हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com