ekterya.com

क्रूज़ की योजना कैसे करें

क्रूज़ अवकाश की योजना एक शानदार अनुभव हो सकती है, लेकिन दुर्भाग्य से यह तनावपूर्ण भी हो सकता है। क्रूज की योजना बनाते समय विचार करने के लिए कई चीजें हैं और यह पूरी तरह से याद रखना बहुत जरूरी है बड़े दिन से पहले किए जाने वाले सभी चीजों को आगे बढ़ाने और नियंत्रित करने के लिए, आप और आपके परिवार को अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ अवकाश मिलेगा।

चरणों

प्लान अ क्रूज स्टेप 1 नामक छवि
1
अपना गंतव्य चुनें अब दुनिया के सभी भागों के लिए परिभ्रमण हैं। चाहे आप कैरेबियन, अलास्का, ग्रीस या ऑस्ट्रेलिया में जाना चाहते हैं, आपके पास दुनिया में आपके हाथ हैं आप जिस चीज़ को करना चाहते हैं व क्रूज़ को देखना चाहते हैं, इस बारे में सोचें, क्योंकि इससे आपके गंतव्य का चयन आसान होगा।
  • प्लान ए क्रूज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    क्रूज पर आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें यह मूल रूप से आपको यह तय करने में सहायता करेगा कि आप क्रूज पर कितना समय व्यय करना चाहते हैं। इस बात को ध्यान में रखें कि साल भर में नौकाएं हैं, इसलिए अगर आप पहली बार अपनी इच्छानुसार खर्च नहीं कर सकते हैं, तो वापसी के तुरंत बाद एक और योजना शुरू करें।
  • Video: Navigating the Tidal River Trent on my Narrowboat - 57

    योजना एक क्रूज स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Careers in Tech - Panel Discussion

    तय करें कि आप कितना समय क्रूज पर खर्च करना चाहते हैं आप 3 से 4 दिन और यहां तक ​​कि एक महीने के लिए भी जा सकते हैं। केवल इस बात का निर्धारण करता है कि यह पहलू यह है कि आप कितना समय बिताना चाहते हैं और आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं
  • प्लान अ क्रूज स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक क्रूज़ लाइन चुनें क्या करना है और क्रूज पर कितना खर्च करना है इसके बारे में अपने निर्णय के आधार पर, आपके द्वारा चुनी गई लाइन को इन उम्मीदों को पूरा करना चाहिए वहाँ डिज्नी जहाजों, समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए परिभ्रमण, अकेले और शराबियों के लिए भी हैं, और निर्णय तुम्हारा है



  • प्लान अ क्रूज चरण 5 नामक छवि
    5
    क्रूज पर अपना कमरा चुनें यह लोगों की सोच से अधिक जटिल पसंद है यदि आप एक सूट चुनते हैं, तो आप कमरे के लिए और अधिक भुगतान करेंगे और संभवत: एक व्यक्तिगत सेवा और एक सुंदर दृश्य भी होगा। कई क्रूज लाइनें अपने कमरों का पुनर्निर्माण कर रही हैं, ताकि सबसे ज्यादा अच्छा दृश्य हो और पिछले वाले की तुलना में बड़ा हो। यही है, आप अपने पैसे के लिए अधिक प्राप्त करेंगे
  • प्लान अ क्रूज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: देखिये स्विट्ज़रलैंड हॉलिडे पैकेज की योजना - Switzerland Video in Hindi

    6
    ऐसी गतिविधियों की योजना बनाएं जहां आप न केवल जहाज़ में भाग लेना चाहते हैं, बल्कि बंदरगाह में जहां जहाज बंद हो जाएगा। ये गतिविधियां आपकी पसंद की रेखा और जगह जहां नाव बंद हो जाती है, के आधार पर भिन्न होगी। स्मरणों, मादक पेय खरीदने और मूल कीमतों में शामिल क्रूज़ के भीतर अतिरिक्त गतिविधियों के लिए अतिरिक्त पैसे लाने के लिए सुनिश्चित करें
  • योजना एक क्रूज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्रूज़ के लिए टिकट खरीदें आप इसे सीधे क्रूज़ लाइन की वेबसाइट से या ट्रैवल एजेंसी के माध्यम से कर सकते हैं। कभी-कभी, पहले से बुकिंग करके, आप एक दिलचस्प छूट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सभी क्रूज़ लाइनें उन्हें पेश नहीं करती हैं। क्रूज के दिन से पहले रद्दीकरण किया जाता है, तो एक घटना के मामले में आप क्रूज पर जाने के लिए अनुमति नहीं देते हैं, तो कई क्रूज लाइनें आपको अपने टिकट की कुल या आंशिक राशि की प्रतिपूर्ति कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों को उन यात्राओं के बारे में पूछें, जहां वे गए और उन्होंने जो आनंद लिया और यात्रा का आनंद नहीं उठाया ऐसे समय होते हैं जब आपका दोस्त और परिवार क्रूज लाइन चुनने का सबसे अच्छा स्रोत होता है।
    • ऑनलाइन समस्याओं के साथ क्रूज लाइन खोजें आप उन परिभ्रमण के बारे में सब कुछ अच्छा और बुरे पा सकते हैं
    • पता करें कि आपके घर के सबसे करीबी क्रूज पोर्ट कहां है यह संभव है कि आप विमान से यात्रा के दौरान और अधिक पैसे खर्च करते हैं और इसके विपरीत, जब आप क्रूज से पहले रात में एक होटल पास करते हैं, साथ ही जब आप वापस आते हैं तो रात।
    • अगर आपको सहायता की आवश्यकता है या आपके पास प्रश्न हैं तो अपनी स्थानीय ट्रैवल एजेंसी से संपर्क करें

    Video: देखिये दुबई यात्रा की योजना विस्तार से

    चेतावनी

    • यदि आपका क्रूज वसंत या गर्मियों के महीनों में निर्धारित क्षेत्र में जाने के लिए निर्धारित है, जहां कई तूफान हैं, तो अपनी यात्रा करने से पहले मौसम के साथ रहें। परिभ्रमण उन जटिल मौसम से बचने का एक अच्छा काम करता है, लेकिन यह आपकी अवकाश पर निस्संदेह प्रभावित करेगा।
    • यदि यह आपकी पहली बार है, तो क्रूज़ यात्रा की योजना बहुत मुश्किल हो सकती है इसलिए, अपने पहले क्रूज ट्रिप की योजना बनाने में मदद करने के लिए एक विश्वसनीय ट्रैवल एजेंट से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com