ekterya.com

कैनकन और माया रिवेरा की यात्रा की योजना कैसे करें

इस यात्रा का चरण जिसमें आपने चुना गया गंतव्य सफलतापूर्वक पहुंचने के लिए कई चरणों का आयोजन किया है जिसे योजना के रूप में जाना जाता है कैनकन और मायन रिवेरा दुनिया में अपनी सांस्कृतिक समृद्धि और इसकी प्राकृतिक सुंदरता के लिए पर्यटकों की सबसे बड़ी आबादी में से एक है। इस अनुच्छेद में आपको इस अद्भुत गंतव्य तक पहुंचने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी जो सबसे अच्छी तरह तैयार हैं और योजना के पल से इस तरह के एक रोमांचक यात्रा का आनंद लेना शुरू करें।

चरणों

भाग 1

अपनी यात्रा की तिथि और अवधि तय करें
कैनकन चरण 1 में स्कूबा डाइव नाम वाली छवि
1
गंतव्य के विस्तार और विशेषताओं को देखने के लिए एक आभासी दौरे लें। क्षेत्र का अन्वेषण करने के लिए Google मानचित्र या Google धरती का उपयोग करें और आपको उन स्थानों का एक विचार प्रदान करें, जिन्हें आप जानना चाहते हैं। यदि आप Google मानचित्र ब्राउज़ करते हैं, तो सैटेलाइट विकल्प सक्रिय करें ताकि आप स्थानों को अधिक विस्तार से देख सकें। यदि आपने कभी भी Google धरती का इस्तेमाल नहीं किया है, तो लेख देखें Google धरती का उपयोग करें यह जानने के लिए कि यात्रा कैसे करें
  • कैनकन और रिवेरा माया मैक्सिको के दक्षिण में युकाटन प्रायद्वीप में स्थित हैं। यह मैक्सिकन कैरेबियन सागर के तट पर स्थित पर्यटक क्षेत्र में रिवेरा माया के रूप में जाना जाता है, यह लगभग 130 किमी लंबी है।
  • ताकि आप उन गतिविधियों की विविधता का विचार कर सकें जो आप कर सकते हैं, यह जानना काफी है कि आप मैंग्रॉव, जंगलों, समुद्र तटों और दुनिया के सबसे बड़े रीफ्स के माध्यम से जा सकते हैं।
  • गंतव्य क्या आप प्यूर्टो मोरेलोस, Akumal, प्लाया डेल कारमेन, बायोस्फीयर रिजर्व Sian Ka`an और बोका Paila, पंटा एलन, Tulum, Xel हा, Xcaret और Coba के समुदायों के नगरों मिलेगा यात्रा करना चाहते हैं।
  • कैनकन चरण 4 में स्कूबा डाइव नाम वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपकी यात्रा कितनी देर तक चली जाएगी यह निर्णय न केवल आपके द्वारा छुट्टियों के लिए उपलब्ध समय पर बल्कि उन अनुभवों की संख्या के आधार पर होना चाहिए, जिन्हें आप करना चाहते हैं यात्रा की लागत के लायक होने के लिए और आप सुरक्षा पिनों पर जा सकते हैं, यह सलाह दी जाती है कि आपकी यात्रा कम से कम एक सप्ताह है
  • उन सुरक्षा के अलावा पिन इस्ला मुजेरेस दौरा कर रहे हैं जहां चट्टान में तैर कर सकते Tulum और Coba के पुरातात्विक स्थलों का दौरा, प्लाया डेल कारमेन और Cozumel के द्वीपों जहां शार्क के साथ गोताखोरी जा सकते हैं का भ्रमण करें, Cenotes का मार्ग करते हैं और पार्कों में से कुछ का आनंद Xcaret (सहित पर्यावरणीय पर्यटन पार्कों Xcaret, Xel हा, Xplor, Xoximilco) अनुभवों प्रदान करता है।
  • परिवहन भिन्न, विविध और कुशल है, इसलिए आपको उस अर्थ में समस्याएं नहीं होंगी, लेकिन कैनकन और माया रिवेरा को व्यापक रूप से ध्यान में रखते हुए दूरी भी चर रहे हैं
  • आप जिस आगमन और प्रस्थान की तारीख चुनते हैं उसके बारे में चिंता न करें, यह एक अंतरराष्ट्रीय गंतव्य है, इसलिए साल भर में कई उड़ानें हैं।
  • छवि खरीदें शीर्षक खरीदें सस्ते एयरलाइन टिकट चरण 2
    3
    यात्रा की तारीख तय करें एक बार जब आप निर्धारित करते हैं कि जिस तिथि को आप यात्रा शुरू करना चाहते हैं, तो आप जितनी जल्दी करते हैं, उतनी अधिक धन आप बचा सकते हैं। उदाहरण के लिए: जितना अधिक आप फ्लाइट्स और आवास, अधिक ऑफ़र और डिस्काउंट बुक करने की आशा करते हैं
  • यह निर्णय सह-अस्तित्व और मजेदार के बारे में आपकी प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। यदि आप उच्च मौसम में जाते हैं तो आप आकर्षण के लिए पंक्तियाँ, नाइटक्लबों को बहुत पूर्ण या निश्चित रूप से एक तालिका रिक्त होने से पहले इंतजार करना होगा। लेकिन आप भी बहुत अधिक लोगों को जान सकते हैं या भीड़ में अधिक मज़ा कर सकते हैं।
  • लागत के आधार पर यात्रा करने के लिए सबसे अच्छी तिथियां कम सीजन के दौरान होती हैं, पहले ईस्टर से पहले या बाद में होती हैं, जो जनवरी, फरवरी और मई के महीनों में कहती हैं दूसरा सितंबर से नवंबर के महीनों में क्रिसमस से पहले है इन मौसमों में आप उड़ानों और यहां तक ​​कि आवास पर सौदों पा सकते हैं
  • मौसम पर निर्भर करता है, सबसे सुखद मौसम अप्रैल से जुलाई तक, क्योंकि वे सबसे महीने हैं और जब पहले से ही नवंबर से मार्च तक के मौसम हवाओं छितराया हुआ है और बरसात के मौसम और तूफान अभी भी शुरू नहीं होगी है जुलाई से नवंबर तक
  • उसने कहा, कैनकन जाने का सबसे अच्छा महीने मई है क्योंकि आपको बचाने के अलावा आपको एक सुखद वातावरण मिलेगा।
  • भाग 2

    उन स्थानों को चुनें जिन्हें आप यात्रा करना चाहते हैं
    प्लान ए बीच अवकाश ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    1
    निजी सिफारिशों और इंटरनेट पर विचार करें ऐसे कई लोग हैं, जो एक ही भाग्य का दौरा किया और सुनिश्चित करें कि आप कई सुझाव और सलाह के साथ साझा करने के लिए तो यह और अपने परिचित लोगों की हर संभव जानकारी पाने के लिए शुरू होता है भी मंचों और यात्रा ब्लॉगों अधिक अनुभवों को जानने के लिए के लिए वेब सर्फ को तैयार हैं कर रहे हैं ।
    • अनुभाग की तरह केवल सबसे अधिक प्रासंगिक और विश्वसनीय वेबसाइट, फ़ोरम और ब्लॉग देखें में क्या करना है TripAdvisor या ब्लॉग यात्री. अपने आप को पढ़ने के लिए सीमित मत करो, बहुत सारे प्रश्न पूछें और सुझावों के लिए पूछें जैसे कि आपको प्रस्थान के पल तक आवश्यक समझे।
    • यदि सामाजिक नेटवर्क आपकी बात है, तो फेसबुक पर यात्रियों के समूह का पालन करें क्योंकि वहां आपको निश्चित रूप से कई उपयोगी टिप्स और जानकारी मिलेगी।
    • इस क्षण से, आपकी यात्रा शुरू होती है, क्योंकि पढ़ने से आपकी कल्पना बढ़ जाएगी और शानदार विज़ुलाइजेशन आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • प्लान ए बीच अवकाश ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक यात्रा कार्यक्रम बनाएं एक कार्यक्रम शामिल है कि स्थानों की यात्रा करने के लिए और कितनी देर तक आप उन्हें में रहना चाहते हैं, यह आप स्थानान्तरण की योजना में मदद करने के लिए और समय और लागत के मामले में अपनी यात्रा की व्यवहार्यता की जांच करने के लिए एक गाइड हो जाएगा विकास करना।
  • कागज और कलम लें और एक मेज बनाएं जहां आप यात्रा करने के लिए जगह का संकेत देते हैं और जिस दिन आप वहां रहना चाहते हैं, आगमन और प्रस्थान की तारीख लिखें।
  • ऐसा कुछ सॉफ्टवेयर जैसे एक्सेल में करना आसान हो सकता है, यह अत्यधिक अनुशंसित है क्योंकि आप योजना के अन्य चरणों में अधिक कॉलम जोड़ सकते हैं।
  • Video: बिग शॉन और नया रिवेरा MMVA लाल कालीन 2013

    मेक्सिको में दो व्यवसाय शीर्षक वाली छवि स्टेप 2
    3
    स्थानान्तरण का समय और लागत का अनुमान यह आपके द्वारा कल्पना करना आसान है क्योंकि आपके पास एक महान सहयोगी है जो Google Maps है। लेख " Google मानचित्र में कई गंतव्यों को कैसे जोड़ें"तो आप देख सकते हैं कि यह एक सरल कदम है, जब संभव हो, कार, बस या साइकिल जैसे परिवहन के विभिन्न तरीकों का परीक्षण करें
  • कैनकन और मायन रिवेरा में, अमेरिकी डॉलर और मेक्सिकन पेसो सामान्य मुद्रा हैं आप प्यार करते हैं मुद्राएं युक्तियों के रूप में स्वीकार की जाती हैं, कई दुकानों में और यहां तक ​​कि संग्रहालयों में भी।
  • लागतों के बारे में, नौका जो किनकून से इस्ला मुजेरस के होटल जोन को छोड़कर 1 9 डॉलर खर्च करता है और प्लाया डेल कार्मे से कोजुमल को $ 15 डॉलर का खर्च आता है।
  • कैनकन में सार्वजनिक परिवहन साफ ​​है, एयर कंडीशनिंग है और यह लगातार है। होटल के ज़ोन से कैनकन के केंद्र में जाने से आपको $ 10.50 मैक्सिकन पेसो की लागत होती है या आप $ 1 अमेरिकी डॉलर के साथ भुगतान कर सकते हैं लेकिन वे आपको परिवर्तन नहीं देते हैं।
  • होटल क्षेत्र के मुकाबले कैनकन में बस स्टेशन के पास रहने के लिए सस्ता है। कैनकन हवाई अड्डे से बस स्टेशन तक की एक टैक्सी आपको करीब $ 13 डॉलर का शुल्क देती है लेकिन वहां भी बसें हैं जो हवाई अड्डे को केंद्रीय तक ले जाती हैं और $ 3 डॉलर का शुल्क लेती हैं
  • अपनी Excel तालिका में उस सभी जानकारी को रिकॉर्ड करें दो और कॉलम जोड़ें, एक परिवहन प्रकार के लिए और दूसरी लागतों के लिए
  • शायद आपको पता चल गया कि कार किराए पर लेने के लिए आपके लिए यह बेहतर है उस स्थिति में, जैसे कुछ सेवा तुलनित्र की जांच करें BestDay या Rentalcars या बंद करो या कश्ती या एक्सपीडिया या Skyscanner.
  • भाग 3

    उड़ान और आवास को चुनें और बुक करें

    Video: नया रिवेरा कदम में: उच्च पानी (प्रकरण 1)

    एक विमान पर स्वयं को याद दिलाने वाला चित्र चरण 15

    Video: माइकल रिवेरा फ़ीचर

    1
    उड़ानों की तुलना करें यदि आप विशेषज्ञों की सलाह का पालन करते हैं तो आप अपनी उड़ान की खरीद पर 45% तक बचा सकते हैं। वे उड़ान की बुकिंग कम से कम 32 दिन पहले की सलाह देते हैं यदि आपकी उड़ान राष्ट्रीय है और अगर उड़ान अंतरराष्ट्रीय है तो 171 दिन उड़ान के लिए उपरोक्त उल्लिखित सेवा तुलनित्र की जांच करें, जिसे आपको आवश्यकतानुसार कई बार कैनकन जाना है।
    • विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि उड़ान खरीदने के लिए मंगलवार आपके लिए सबसे अच्छा दिन है और प्रस्तावों को ट्रैक करने के लिए।
    • एक सुझाव यह हमेशा सबसे अच्छा सौदा और प्रचार को खोजने के लिए है कि आप अपने ब्राउज़र से कुकी हटा सकते हैं या हवाई जहाज का टिकट खरीदने के लिए दो अलग उपकरणों, एक उड़ान को ट्रैक करने और अन्य का उपयोग करें।
  • क्रडिट कार्ड रिवॉर्ड मीलों के साथ खरीदें एयरलाइन टिकट शीर्षक छवि 8 कदम



    2
    विमान टिकट खरीदें जब तक यह बहुत देर हो गई और एयरलाइन की वेबसाइट पर या सीधे हवाई अड्डे पर खरीद न करे, तब तक प्रतीक्षा न करें। बस सुनिश्चित करें कि आप सभी लोगों के निजी विवरण के साथ फार्म को भरें जो यात्रा करेंगे।
  • यदि एयरलाइन जिसके साथ आप टिकट खरीदना चाहते हैं तो एक मील या प्वाइंट प्लान है, लाभ पाने के लिए एक सदस्य के रूप में जुड़ें।
  • सामान के रूप में लोड किए जाने वाले वजन की मात्रा पर विनिर्देशों की जांच करें
  • जब आप हवाई अड्डे पर आते हैं तो अपने एजेंडे को उस दिन लिखें जब आप अपने बोर्डिंग पास को तेज करने के लिए प्रक्रियाओं को तेज करें।
  • नि: शुल्क अवकाश आवास चरण 6 के लिए एक्सचेंज होम होम शीर्षक
    3
    विभिन्न आवास विकल्पों के बारे में पता करें यात्रा के लिए मूल्य तुलनाकर्त्ताएं अधिक विशिष्ट हैं आवास की कीमतों और प्रकारों की तुलना करने के लिए उनका उपयोग करें। यह निर्णय उस शैली और बजट पर निर्भर करता है, जिसके साथ आप यात्रा करना चाहते हैं।
  • कैनकन और रिवेरा माया में आवास है जो लगभग किसी भी ज़रूरत से मेल खाता है। आप होस्टल, बंगले, 3 सितारा होटल से शानदार अंतरराष्ट्रीय श्रेणी के होटल से पा सकते हैं। Tripadvisor या में भी सिफारिशें और आवास की पुष्टि करें बुकिंग.
  • अन्य प्रकार के आवास को ध्यान में रखें जैसे कि Airbnb और Couchsourfing जहां आप आवास का आदान-प्रदान कर सकते हैं या वास्तव में सस्ती कीमत पर आवास प्राप्त कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क अवकाश आवास चरण 9 के लिए एक्सचेंज होम होम शीर्षक
    4
    आवास के लिए आरक्षण करें सीधे होटल, छात्रावास या किसी अन्य प्रकार के आवास से संपर्क करें जिसे आपने सुनिश्चित किया है कि आपके पास जाने का स्थान है। इसे ध्यान में रखें खासकर यदि आप उच्च सीजन में जाना चाहते हैं।
  • आगमन और प्रस्थान के समय की जांच करें, जिसमें आप अपने स्थानान्तरण को सर्वोत्तम तरीके से योजना बनाने के लिए अच्छी तरह से रहते हैं।
  • भाग 4

    यात्रा के लिए अंतिम विवरण तैयार करें
    ऑर्डर फूड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    भोजन के खर्चों, गंतव्य स्थानान्तरण और मज़ेदार के लिए धन रिजर्व करें इन वस्तुओं में से प्रत्येक पर आप कितना खर्च करते हैं, इसकी गणना करना वास्तव में मुश्किल है, लेकिन आप कुछ रेस्तरां की कीमतें भी Tripadvisor पर या विशेष ब्लॉग और फ़ोरम में देख सकते हैं।
    • रविवार को संग्रहालय टिकट घरेलू पर्यटकों और विदेशी निवासियों के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन विदेशियों के लिए नहीं। अधिकांश संग्रहालय डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कैनकन के मयम संग्रहालय में $ 3 डॉलर का प्रभार है विचार करें कि संग्रहालय केवल मंगलवार से रविवार तक खुलता है
    • पुरातात्विक क्षेत्रों में लागत करीब 3 डॉलर है, और वे सोमवार से रविवार तक 8:00 से 17:00 तक खुले हैं।
    • Xel-Ha और Xcaret जैसे ecotourism पार्कों के प्रवेश के लिए आपको लगभग $ 75 डॉलर का खर्च होता है और आप ऑनलाइन आरक्षण कर सकते हैं आप उसी कंपनी के साथ परिवहन बुक कर सकते हैं जो एक्सपेरिअसस एक्सकेयरट है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक आपका सेशेल्स समुद्रतट अवकाश चरण 3
    2
    जगह के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करें यदि आप कैनकन और माया रिवेरा के संस्कृति और इतिहास के बारे में अधिक जानते हैं, तो आप यात्रा का आनंद लेंगे क्योंकि इसकी पुरातनता दिलचस्प और महान मूल्य है। आपके मुफ्त समय में संपर्क webs, पुस्तकें, पत्रिकाएं और ब्लॉग।
  • आप माया के इतिहास के बारे में कुछ पढ़ना शुरू कर सकते हैं। यह जगह के भूगोल के बारे में कुछ भी पढ़ता है, खासकर रीफ्स और कैरेबियन सागर
  • डाउनटाउन कैनकन और इस्ला मुजेरस ऐसे कस्बों हैं जहां कई अन्य परंपराएं मैक्सिको के अन्य हिस्सों के रूप में मनाई जाती हैं। इसके अलावा उन कहानियों में से कुछ पर जाएं
  • शीर्षक से चित्र एक प्लेन पर आपका थैंक चेकिंग से बचें चरण 3
    3
    प्रलेखन और सामान तैयार करें अपने देश से उन दस्तावेजों के बारे में पूछें जो आपको मेक्सिको की यात्रा करने की आवश्यकता है और यह सुनिश्चित करें कि आपके पास वैध पासपोर्ट है
  • लेख "कैसे देखें एक सूटकेस या सूटकेस को कुशलता से पैक करें"इस प्रक्रिया को और अधिक कुशल बनाने के लिए
  • यदि आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना चाहते हैं, तो यात्रा पर जाने से पहले अपने बैंक को रिपोर्ट करना मत भूलना
  • आप तैयार हैं! इस यात्रा को सबसे अविस्मरणीय में से एक बनाने के लिए आपका दृष्टिकोण और उत्साह सबसे महत्वपूर्ण बात है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप होटल जोन में रहना चाहते हैं तो वसंत के ब्रेकर (स्प्रिंग ब्रेक के लिए आने वाले विज़िटर) के मौसम पर विचार करें, यह तब होता है जब संयुक्त राज्य अमेरिका के युवा विश्वविद्यालय के पर्यटक ईस्टर पर यात्रा करते हैं वे वास्तव में विश्राम पसंद करते हैं यदि आप ऐसा चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा समय है। लेकिन अगर आप मन की शांति चाहते हैं, तो इस बिंदु के बारे में अपने आवास से पूछिए।
    • कैनकन दुनिया के सबसे बड़े संरक्षित रीफों में से एक पर स्थित है। पर्यावरण के साथ एक जिम्मेदार पर्यटक बनें और पारिस्थितिक तंत्र की सुरक्षा के मामले में मैक्सिकन सरकार द्वारा अनुमोदित गतिविधियों को पूरा करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • सर्गसुम एक प्रकार का समुद्री शैवाल है जो पिछले दो सालों में कैरेबियन सागर के कुछ स्थानों के समुद्र तट पर दिखाई दिया है, निराश मत हो क्योंकि यह चिंता करने की कोई बात नहीं है और कोई अतिरिक्त मात्रा नहीं है
    • आपातकाल के लिए अतिरिक्त पैसे बचाएं कुछ अनौपचारिक घटनाओं का ध्यान रखें जैसे कि खोए टिकट, नाव यात्रा के दौरान चक्कर आना या बस यात्रा के नुकसान के लिए दवा

    चेतावनी

    • यहां उल्लिखित कीमतों को अक्टूबर 2016 में अपडेट किया गया है, केवल भिन्न हो सकते हैं और केवल अनुमानित हैं

    संबंधित विकीहाउ

    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com