ekterya.com

वॉशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए सैर करने की योजना कैसे करें

वाशिंगटन डी.सी. यह आपके बच्चों के साथ दिन बिताने के लिए एक शानदार जगह है। उन्हें अमेरिकी राष्ट्र की राजधानी में लेना एक महान अनुभव है मज़ेदार, शैक्षिक और अक्सर मुफ्त। इस अनुच्छेद में आपको वाशिंगटन डीसी में अपने बच्चों के साथ दिन बिताने का तरीका बताया जाएगा।

चरणों

वॉशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
फैसला कब जाना है वाशिंगटन डी.सी. में मौसम यह समय पर अप्रत्याशित हो सकता है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है इस शहर का दौरा करने का सबसे अच्छा समय वसंत है क्योंकि मौसम गर्म होगा और पौधों और उद्यानों के पेड़ और रास्ते फूलने होंगे। आप गिरावट में भी जा सकते हैं गर्मियों में काफी गर्म, आर्द्र और भीड़ हैं लेकिन वे बाहरी गतिविधियों को करने के सर्वोत्तम अवसर प्रदान करते हैं। सर्दियों के दौरान यह बहुत ठंडा है, और बदतर शहर जब बर्फ के साथ कवर किया जाता है तो आश्चर्यजनक लग रहा है
  • वॉशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक बार जब आप एक तिथि चुनते हैं, तो देखें कि आपके आगमन के समय क्या घटनाएं आयेंगी। यदि आप कुछ राजनीतिक घटनाओं या विशाल सम्मेलन के लिए आते हैं, तो आप यातायात में फंसी नहीं रहना चाहते हैं या लोगों से घिरे हुए हैं।
  • वाशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    यदि आप उचित दूरी पर रहते हैं, तो आप गाड़ी चला कर या गाड़ी ले कर वहां पहुंच सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जल्दी से जाना और बहुत समय की गणना करें, अगर आपके पास बिना नियोजित विलंब, जैसे बैकअप या सड़क बंद करना है यदि आप लंबे समय तक किताबें, फिल्म, यात्रा खेल या आइपॉड जैसे बच्चों को व्यस्त रखते हैं, तो आपसे कुछ गतिविधि लें।
  • वाशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक त्वरित नाश्ते के साथ दिन शुरू करें और कई मस्तिष्क के संग्रहालयों में से एक को देखें जो आप राष्ट्रीय मॉल में मिलते हैं। सभी के लिए प्रवेश निशुल्क है और शायद सभी आपके संग्रहालयों से आपके घर के पास गए हैं। बच्चों के लिए सुझाए गए कुछ स्मिथसोनियन संग्रहालय हैं राष्ट्रीय वायु और अंतरिक्ष संग्रहालय, अमेरिकी इतिहास संग्रहालय और प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय। प्रत्येक संग्रहालय में कम से कम 2 से 4 घंटे रहें।
  • वाशिंगटन डीसी में कई अन्य संग्रहालय हैं कि बच्चों का आनंद लें आपको कुछ दर्ज करने के लिए भुगतान करना होगा लेकिन इसका लाभ यह है कि विभिन्न प्रकार के विषय हैं, से जासूसी संग्रहालय ऊपर समाचार के माध्यम से जा रहा अपराधों. इंटरनेट पर खोज करें या अधिक जानकारी के लिए एक शहर गाइड देखें।
  • Video: Kisaan Samridhik Yojana MP Story

    वाशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक वैकल्पिक रूप से, अधिक ऐतिहासिक अनुभव (पुराने बच्चों के साथ बेहतर) के लिए, वर्जीनिया में अर्लिंग्टन सिमेटरी पर जाएं आप माउंट वर्नन, नेशनल आर्ट गैलरी या सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग भी देख सकते हैं। युवा बच्चों को भी राष्ट्रीय चिड़ियाघर में सुबह का आनंद मिलेगा।
  • वाशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    संग्रहालय कैफेटेरिया या आसपास के रेस्तरां में दोपहर का भोजन करें। दिन की समीक्षा करने के लिए इस समय का उपयोग करें, शहर के मानचित्र की जांच करें या हर किसी के आगे क्या करना चाहेगा। यदि आपके पास कोई अतिरिक्त भोजन है जो बुरा नहीं जाता है, तो इसे अपने अगले विज़िट पर ले जाएं, क्योंकि आपके बच्चों में से एक खाने से पहले भूख लगी है



  • वाशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    राष्ट्रीय स्मारक पर जाएं वॉशिंगटन डी.सी. में मिलते-जुलते कई ऐतिहासिक स्थलों में से एक को चलो, ड्राइव या मेट्रो ले जाएं, जिसमें से भवन निर्माण सहित कैपिटील, व्हाइट हाउस, वाशिंगटन स्मारक, राष्ट्रीय मॉल, कांग्रेस की लाइब्रेरी, आदि यदि आपके पास एक कैमरा है तो प्रत्येक जगह पर कम से कम एक घंटे का समय बिताएं और तस्वीरें ले लें।
  • वॉशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    राष्ट्रीय स्मारकों में से एक की तरफ चलना हालांकि छोटे बच्चों को ऊब हो सकता है, शायद बड़े बच्चे लिंकन, जेफरसन, रूजवेल्ट आदि के लिए स्मारकों के चारों ओर घूमने का आनंद लेते हैं। स्मारक के बारे में आपको कुछ जानकारी देने के लिए राष्ट्रीय उद्यान सेवा के एक आदेश से पूछो
  • वाशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    यदि समय परमिट होता है, तो किसी अन्य स्मिथसोनियन संग्रहालय पर जाएं या खरीदारी करें। मौसम के आधार पर कई संग्रहालय और ब्याज की अन्य जगहें अपने दरवाजे बंद कर देती हैं, इसलिए सर्दियों के दौरान गर्मी के दौरान इस कदम के साथ आपको अधिक भाग्य प्राप्त हो सकता है।
  • वॉशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10

    Video: मानवता, प्रसिद्धि और प्यार पर विचार | शाहरुख खान

    एक रेस्तरां में डिनर या ख़राब खाना वापस घर पर खरीद लें। यदि आप घंटो घंटों से पहले छोड़ सकते हैं, तो आपके पास समय पर शहर से बाहर निकलने की कोशिश करते समय वॉशिंगटन के प्रसिद्ध यातायात जाम से बचने के लिए बेहतर होगा, अन्य देरी के बीच। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा बाथरूम छोड़ने से पहले गए हैं।
  • वॉशिंगटन, डीसी में बच्चों के लिए योजना एक आउटिंग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    घर वापस जाओ और वॉशिंगटन डी.सी. में अपने दिन की यादों और तस्वीरों का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • आपकी यात्रा के समय सभी संग्रहालय, स्मारक या अन्य आकर्षण खुले नहीं होंगे सुनिश्चित करें कि आप अपने वेब पेज की जाँच करें या अपनी यात्रा की योजना से पहले पर्यटन कार्यालय को बुलाओ।
    • शहर के कुछ स्मारकों, जैसे व्हाइट हाउस और वाशिंगटन स्मारक, पर्यटकों के लिए आरक्षण और टिकट की आवश्यकता होती है। सुरक्षा कारणों के कारण, व्हाइट हाउस उसी दिन पर्यटन के लिए टिकट नहीं देता है, इसलिए आपको एक सीनेटर या एक कॉंग्रेस सदस्य के महीनों पहले ही दौरे को संगठित करना चाहिए, हालांकि, दोनों स्मारक आपको बाहर से उन्हें देखने की इजाजत देते हैं।
    • अपने बच्चों के लिए कुछ गतिविधियों की योजना बनाएं जब वे यात्रा में हों शहर के चारों ओर एक खजाने की खोज करें या स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए बजट सेट करें
    • शहर का संगठित दौरा करने पर विचार करें वाशिंगटन के चारों ओर एक अतिरिक्त लागत पर बस, नाव, कार, सेगवे, पैर पर, बाइक द्वारा और हेलिकॉप्टर द्वारा उपलब्ध विभिन्न प्रकार की यात्राएं हैं। हालांकि बाद काफी महंगा हो सकता है, यह अभी भी एक बहुत यादगार अनुभव है।
    वॉशिंगटन में एक टैक्सी लेना काफी महंगा हो सकता हैजब आप कर सकते हैं तब अपने गंतव्यों में चलने की कोशिश करें। जब तक आप बहुत छोटे बच्चों से डेटिंग नहीं करते हैं, एक टैक्सी लेते हैं या वॉशिंगटन में अपनी कार चलाते हैं, न केवल आपको पैसे खर्च होंगे (गैसोलीन सहित), लेकिन डीसी में यातायात के बाद भी इसमें बहुत समय लगेगा। यह काफी भारी है
  • यदि आपके पास समय और पैसा है, वॉशिंगटन में बच्चों के होटलों में से एक में रातोंरात रहने पर विचार करें। यदि आप एक की बजाय दो दिन रहेंगे तो आप अधिक चीजें देख सकते हैं
  • चेतावनी

    • राष्ट्रपति के उद्घाटन के दौरान हर कीमत पर वाशिंगटन जाने से बचें, सरकारी अधिकारी, आजादी दिवस आदि की अंतिम संस्कार आदि। यह लोगों से भरा होगा और शायद अधिकांश संग्रहालय, आकर्षण और परिवहन घटनाओं के लिए दिन के दौरान बंद हो जाएगा।
    • अपने चारों ओर सावधान रहें और अकेले मत जाओ किसी दोस्त या रिश्तेदार से बाहर जाने पर विचार करें जो आप बच्चों की देखभाल करने में भी मदद कर सकते हैं।
    • जैसा कि आप अपेक्षा कर सकते हैं, जब आप एक संग्रहालय या किसी सरकारी इमारत (कैपिटल या व्हाइट हाउस के अंदर हों, आतंकवादियों, बमों, गोलीबारी या जैसी चीजों के साथ ऐसा कुछ भी न करें जो इस तरह से करें। सुरक्षा के आरोप में उन लोगों की प्रतिक्रिया पर सुखद नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com