ekterya.com

शार्क के हमले को कैसे रोकें

शार्क भयानक शिकारियों हैं, लेकिन मनुष्य लगभग मेनू पर नहीं हैं वास्तव में, कुत्तों, मधुमक्खियों, सांपों और कई अन्य जानवरों के कारण अधिक मृत मनुष्य हैं। किसी भी तरह, शार्क खतरनाक हो सकती है, और जो भी क्षेत्र अपने क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए उन्हें सम्मान देना होगा यदि आप शार्क के जल में प्रवेश करने वाले पानी में प्रवेश करने जा रहे हैं, तो यह पता करने के लिए एक अच्छा विचार है कि किसी हमले से कैसे लड़ें, लेकिन हमले के जोखिम को कम करने के तरीके को जानना अधिक महत्वपूर्ण है।

चरणों

एक शर्क आघात चरण 1 को रोकें
1
शार्क द्वारा प्रभावित जल से दूर हो जाओ शार्क हमलों से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वे जहां रहते हैं, उसमें प्रवेश न करें। इसका स्पष्ट रूप से मतलब है कि आप महासागर से दूर जाते हैं, लेकिन नदी के किनारे, तटीय नदियों और झीलों से भी। बैल शार्क, विशेष रूप से, ताजे पानी बर्दाश्त कर सकता है, और ये विशाल शार्क नदी के ऊपरी किनारे तक जाने के लिए जाने जाते हैं। वास्तव में वे इलिनोइस में अमेज़ॅन और मिसिसिपी नदी से 2500 मील की दूरी पर देखा गया है। यदि आप पानी से दूर नहीं हो सकते, तो खतरे के क्षेत्र से दूर होने का प्रयास करें।
  • चेतावनियों पर ध्यान दें तटीय क्षेत्रों में जहां शार्क हाल ही में देखा गया है, ने अक्सर चेतावनियां जारी की हैं, और यहां तक ​​कि इन की अनुपस्थिति में, स्थानीय आबादी संभावित खतरों की चेतावनी दे सकती है। अगर आपको ऐसा करने की चेतावनी दी गई तो पानी से बाहर रहें।

Video: Introduction to Bitcoin

एक शार्क हमले चरण 1 बुलेट 1 रोकें शीर्षक छवि
  • बड़े फॉल्स से बचें और रेत-बंकरों के बीच के क्षेत्र ये शार्क के कुछ पसंदीदा रेफ्यूज हैं
    एक शार्क हमले चरण 1 बुलेट 2 रोकें शीर्षक छवि
  • सीवेज से दूषित पानी से बचें शार्क इन क्षेत्रों में आकर्षित होते हैं बेशक, दूषित पानी से बचने का यही एकमात्र कारण नहीं है।
    एक शार्क हमले चरण 1 बुलेट 3 रोकें शीर्षक छवि
  • मछली पकड़ने की गतिविधि के पास तैरने से बचें शार्क मछुआरों के जाल या रेखा के बाहर नाश्ते से निकल सकते हैं, और चारा या छोड़े गए मछलियों से आकर्षित हो सकते हैं। यहां तक ​​कि मछली पकड़ने वाली नौकाओं की अनुपस्थिति में, यदि आप पक्षियों को पानी में कूदते देखते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि मछली पकड़ने की गतिविधि है या वे खिला रहे हैं

    Video: व्हेल मछली की ualti ने कर दिया माला माल

    एक शार्क हमले चरण 1 बुलेट 4 रोकें शीर्षक छवि
  • एक शार्क आक्रमण चरण 2 को रोकें
    2
    शार्क के प्रकारों को जानें शार्क की 300 से अधिक प्रजातियां हैं, लेकिन केवल कुछ लोगों को मनुष्यों के लिए खतरनाक माना जाता है। वास्तव में, 3 प्रजातियां - सफेद, शेर और बैल शार्क - सभी मानव मौतों के लिए जिम्मेदार हैं। ये शार्क दुनिया के समुद्र तटों के साथ वितरित किए जाते हैं, और यदि आप उन्हें देखते हैं, या पता है कि वे पानी में मौजूद हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बाहर निकल जाओ। खुले महासागर में सफेद रंग का शार्क अधिक आम है और यह आक्रामक भी हो सकता है। पता लगाएं कि आप जिस पानी में प्रवेश कर रहे हैं, उसमें शार्क किस प्रकार के हो सकते हैं, और हमेशा ध्यान रखें कि 6 फीट से अधिक का कोई शार्क संभावित खतरनाक है
  • एक शार्क हमले रोकें शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    हथियार से लोड करें यदि आप पानी में तैर रहे हैं जहां आपको शार्क का सामना करना पड़ता है, तो एक पानी के नीचे के भाले या भाले की छड़ी को लोड करें किसी भी तरह से आपको कोई हमला नहीं करना चाहिए या आप इन हथियारों से पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करते हैं, लेकिन अगर कोई हमला होता है, तो वह आपकी ज़िंदगी बचा सकता है।
  • छवि को रोकने के लिए एक शार्क हमले रोकें चरण 4
    4
    उचित पोशाक सामान्य स्विमिंग सूट या डाइविंग सूट का उपयोग करने की कोशिश करें, अगर वे बहुत उज्ज्वल हों तो वे शार्क को आकर्षित करने की संभावना रखते हैं गहने का उपयोग करने से बचें, क्योंकि प्रकाश का प्रतिबिंब मछली की तराजू के प्रतिबिंब के समान है, और आप खुद को भोजन के रूप में देख सकते हैं पीला या नारंगी लाईफगार्ड शार्क के लिए आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन अगर वे खुले समुद्र में हैं तो वे भी मदद कर सकते हैं क्योंकि वे बचावकर्मियों के लिए अधिक दृश्यमान हैं।
  • एक शार्क हमले रोकें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    सावधान रहें जब आप गोता, सर्फ या समुद्र या तटीय नदियों में तैरते हैं, तो आप अपने आप को कई जोखिमों से पा सकते हैं, और आपको हमेशा जागरूक होना होगा। आप जो भी करते हैं, उसमें सतर्कता से आगे बढ़ें, और अपने परिवेश से अवगत रहें। यदि आप एक शार्क देखते हैं, तो जब तक आप तट पर नहीं होते हैं या नाव में सुरक्षित होते हैं, तब तक इसे न देखें।
  • एक शार्क हमले रोकें शीर्षक शीर्षक छवि 6



    6
    अनुग्रह के साथ ले जाएँ पानी की सतह पर छिड़कने से बचें, और धीरे से हर समय तैरने का प्रयास करें। शार्क की उपस्थिति में अनियमित और अचानक आंदोलनों से बचें, क्योंकि आप उनका ध्यान पा सकते हैं, और इससे भी बदतर, घायल होने की उपस्थिति देता है। यदि आपको डाइविंग करते समय एक शार्क से गुजरना होता है, तो ध्यान न लेना और न देख पाने से बचें।
  • एक शार्क हमले रोकें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7

    Video: ये मछली पानी से बाहर निकालने पर भी नहीं मरती?

    समूहों में कुछ नहीं शार्क के खतरे के बावजूद, अकेले तैराकी से बचें यदि शार्क मौजूद हैं, तो यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप किसी दूसरे साथी या किसी समूह के साथ चलते हैं। शार्क लोगों के एक समूह पर पहुंचने और उन पर हमला करने के लिए प्रवण हैं, और यदि समूह के किसी सदस्य पर हमला किया गया है, तो कोई और मदद के लिए कॉल कर सकता है जब शार्क की उपस्थिति में गोताखोरी, समूह में एक व्यक्ति को शार्क को देखने का प्रभार होना चाहिए और देखें कि क्या उनके व्यवहार में परिवर्तन हो रहे हैं।
  • एक शार्क हमले को रोकें शीर्षक 8 छवि
    8
    आक्रामक व्यवहार को पहचानें शार्क जो धीरे-धीरे तैरती है और धीरे से खतरे नहीं हैं शायद वे डाइविंग के द्वारा लोगों से संपर्क करते हैं लेकिन केवल जिज्ञासा से बाहर हैं। यदि आप अचानक आंदोलन शुरू करना, तेज तैरना या आक्रामकता या चिड़चिड़ापन के लक्षण दिखाते हैं - अपने पंखों को निशाना बनाना, अपनी पीठ को ढंकना, अपने सिर को ऊपर की ओर इशारा करते हुए, एक घुमक्कड़ पैटर्न में तैरना - आप इसे एक हमले का सामना कर सकते हैं पानी से बाहर या किसी जगह पर सुरक्षा के लिए जल्दी से और धीरे से तैरिये, जहां आप खुद का बचाव कर सकते हैं और तैयार हो सकते हैं।
  • एक शार्क हमले रोकें शीर्षक 9 शीर्षक छवि
    9
    रात, शाम या सुबह जल्दी पानी से दूर हो जाओ शार्क इस समय नियमित रूप से शिकार करते हैं, और उन्हें अंधेरे स्थितियों में देखना अधिक कठिन होता है। इसके अलावा, शार्क क्षेत्र में, बादल दिनों से बचने का प्रयास करें
  • एक शार्क हमले रोकें शीर्षक शीर्षक छवि 10

    Video: सांप से भी जहरीला है ये मच्छर, काट लिया तो एक मिनट में मौत!

    10
    यदि आप खून बह रहा हो, या यदि आपके पास खुले घाव है, तो पानी से दूर हो जाओ। महिलाओं को चिंता नहीं करनी चाहिए अगर वे माहवारी कर रहे हैं बफर्स ​​इस स्थिति में मदद करते हैं और बिना किसी एक के, 30-45 मिनट के गोता में जारी होने वाली राशि बहुत कम होगी।
  • छिपाना एक शार्क अटैक शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    उत्तेजक शार्क से बचें दस्तावेजों के आधे से कम आधे हिस्से शार्क पैदा करने या परेशान करने के कारण होते हैं, खासकर तैराक सामान्य ज्ञान का उपयोग करें, और उन्हें अपनी जगह दें उन्हें पकड़ने की कोशिश मत करो। गड़बड़ मत करो और तस्वीरें लेने के लिए दृष्टिकोण मत करो लेकिन अगर आपको करीब आने की ज़रूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक बंदूक लेते हैं। (पिछले अनुच्छेद की जांच करें)
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान शार्क के लिए लाइफगार्ड या जाल के बिना पानी में नहीं आने से बचें।
    • काले और सफेद पट्टियाँ एक जहरीला शिकारी की नकल करते हैं जो शार्क के पास नहीं पहुंचना चाहेंगे। यदि आप सर्फिंग कर रहे हैं, तो इन पैटर्नों को अधिक सुरक्षा के लिए रंग दें पेशेवर सर्फेट बेथानी हैमिल्टन के पास यह पैटर्न है और उसके आत्मविश्वास में बहुत सुधार हुआ है।
    • अभी तक कोई "शार्क विकर्षक" नहीं है, यद्यपि एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और एक रसायन है जो प्रभावी प्रतीत होता है और हाल के वर्षों में विकसित किया गया है। यह भविष्य में लोगों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।
    • पालतू जानवर को पानी से बाहर रखें उनके छोटे आकार के साथ मिलाकर उनके बौछार या तीव्र आंदोलन, आक्रामक शार्क को आकर्षित करेंगे।
    • शार्क के पिंजरे प्रभावी होते हैं, लेकिन इन्हें पता लगाने की अपनी क्षमता को गंभीर रूप से सीमित करते हैं, और न तो कुछ भी उपलब्ध हैं और न ही गोताखोरों के लिए उपयोगी हैं।
    • हालांकि शार्क दुनिया भर के महासागरों में निवास करते हैं, फ्लोरिडा में हमले अधिक बार होते हैं। अन्य शक्तियां ऑस्ट्रेलिया, हवाई, दक्षिण अफ्रीका, और कैलिफ़ोर्निया हैं
    • गंदे पानी में तैराकी से बचें, क्योंकि यह आपको अपने शिकार में से एक जैसे कछुए या जवानों के साथ भ्रमित कर सकता है।
    • सुबह में बहुत जल्दी पानी में प्रवेश करने से बचें या रात में बहुत देर हो। यह तब होता है जब शार्क बहुत सक्रिय होते हैं और तट पर पहुंचते हैं
    • जहां मुहर हैं, यह बहुत संभव है कि शार्क हैं तैराकी या कायाकिंग से बचें जहां जवानों को जीवित रहते हैं
    • जब आप गोता लगाएँ, सीधे नीचे जाएं यदि आप सतह पर तैरते हैं तो यह आपको मछली की तरह दिखाई देगा।
    • ढीले वस्त्र पहनना मत। यह आपको मछली से लड़ने की तरह दिखता है।

    चेतावनी

    • पोरपोईस या डॉल्फ़िन की उपस्थिति क्षेत्र को सुरक्षित नहीं बनाती है। हालांकि इन जानवरों को शार्क पर हमला करने के लिए जाना जाता है, वे भी एक ही शिकार पर फ़ीड करते हैं, और यह संभव है कि वे एक ही क्षेत्र में हैं। विशेष रूप से संदिग्ध पानी में सावधान रहें जब थोड़ी सी प्रकाश नहीं होती है, शार्क आपको आश्चर्यचकित करके पकड़ सकता है इसके अलावा, यह आपको कम रोशनी की स्थिति में हमला कर सकता है क्योंकि यह आपको किसी दूसरे जानवर के साथ भ्रमित कर सकता है। शार्क के बीच का सबसे आम हमला स्नैप-एंड-रन है, जहां शार्क हमला एक बार और फिर गायब हो जाता है, कई बार गड़बड़ी पानी में। ऐसा माना जाता है कि शार्क को एक नमूना लेना है, और फिर यह देखकर कि वह क्या उम्मीद नहीं करता, वह छोड़ देता है।
    • मध्यम या बड़े शार्क द्वारा हमले खतरनाक और संभावित रूप से घातक हैं यहां तक ​​कि छोटे शार्क (और अन्य प्रकार की मछलियों) दर्दनाक काट सकते हैं, फिर उन्हें उत्तेजित करने से बचें।
    • तटीय जल में, तट के पास, बैल शार्क से सावधान रहें जो ताजा या नमक पानी में जा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com