ekterya.com

स्पेनिश पासपोर्ट कैसे प्राप्त करें

स्पेनिश पासपोर्ट एक व्यक्तिगत, व्यक्तिगत और गैर-हस्तांतरणीय सार्वजनिक दस्तावेज़ है जो स्पेन के बाहर स्पेनिश नागरिकों की पहचान और राष्ट्रीयता साबित करता है। यद्यपि यह एक पहचान दस्तावेज है, लेकिन देश के इंटीरियर में इसके पास कोई बड़ा आवेदन नहीं है। यह प्राप्त करने के लिए शर्तों और आवश्यकताएं देशी या राष्ट्रीयकृत स्पैनियर्स के लिए समान हैं।

चरणों

भाग 1

पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए सामान्य प्रक्रियाएं करें
छवि का शीर्षक Passport Spanish.jpg
1
पता लगाएं कि पासपोर्ट की प्रक्रिया के लिए आपके पते पर निकटतम निर्भरता क्या है स्पैनिश पासपोर्ट प्राप्त करना बहुत तेज और सरल प्रक्रिया है
  • यदि आप स्पेन में रहते हैं, तो आपको इस उद्देश्य के लिए अधिकृत उच्चतम मुख्यालयों और पुलिस स्टेशनों में अपने पासपोर्ट का अनुरोध करना होगा।
  • यदि आप विदेश में रहते हैं, तो आप स्पेन के दूतावास और वाणिज्य दूतावासों में जाकर केवल अपने स्पेनिश पासपोर्ट पर कार्रवाई कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक डीएनआई 1
    2
    आपको एक नियुक्ति करना होगा, अन्यथा आप का इलाज नहीं किया जाएगा। प्राधिकृत सुविधाओं में शामिल होने के लिए आपके कानूनी आवास का कोई भी शहर, शहर या प्रांत में कोई बात नहीं है, आपको नियुक्ति के लिए अनुरोध करना होगा
  • फ़ोन द्वारा: 060
  • इंटरनेट के माध्यम से: https://citapreviadnie.es/citaPreviaDniExp/
  • एक टेस्ट चरण 18 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3
    जांच करें कि क्या कोई परिस्थिति है जो पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए शर्तों को पूरा नहीं करती है। पासपोर्ट का अनुरोध करने का अधिकार सभी स्पेनिश नागरिकों की सहायता करता है, जो स्पेन में पैदा हुआ या राष्ट्रीयकृत है हालांकि, यह अधिकार इनकार कर दिया जाएगा यदि:
  • आवेदक के पास एक न्यायिक दृढ़ विश्वास है, या सुरक्षा उपायों के अधीन है जिसके परिणामस्वरूप निवास या आंदोलन की स्वतंत्रता के अभाव या सीमा का परिणाम है।
  • न्यायिक संकल्प द्वारा स्थापित राष्ट्रीय क्षेत्र को छोड़ने का प्रतिबंध है
  • नाबालिगों या विकलांग व्यक्तियों को पासपोर्ट देने के लिए, उन लोगों की सहमति व्यक्त की जानी चाहिए जिनके पास अभिभावकीय अधिकार या संरक्षकता का प्रयोग किया गया है।
  • एक जन्म प्रमाणपत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 6
    4
    अगर आप विदेश में रहते हैं, और आपको अपने पासपोर्ट को नवीनीकृत करने की आवश्यकता है, तो आप अपनी पहचान के बजाय पासपोर्ट जारी कर सकते हैं या लंबित प्रसंस्करण कर सकते हैं। यदि पहली बार जब आप पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको कॉन्सुलेट से एक शाब्दिक जन्म प्रमाण पत्र प्रदान करना आवश्यक है जिसमें आप पंजीकृत हैं या सिविल रजिस्ट्री से। # आवश्यक दस्तावेज़ीकरण पेश करें। दस्तावेज़ीकरण इस मार्गदर्शिका के अगले हिस्से में आप बड़े या छोटे होने के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं, आपको उस कागजी कार्रवाई का विवरण मिलेगा जिसे आपको वितरित करना होगा।
  • छवि शीर्षक 13457777 7
    5
    पासपोर्ट आवेदन शुल्क का भुगतान करें वर्तमान में, "साधारण वर्ग" पासपोर्ट के लिए सामान्य दर 26.02 यूरो है। अन्य प्रकार के पासपोर्ट हैं, जिनके आवेदक के लिए आवेदन की शर्तों को आपके पुलिस मुख्यालय में पाया जा सकता है।
  • अपील एक स्पीडिंग टिकिट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए रुको। आवश्यक दस्तावेजों की प्रस्तुति से, पासपोर्ट को अधिकतम दो कार्य दिवसों के भीतर जारी किया जाएगा, अपवाद के मामलों को छोड़कर।
  • भाग 2

    दस्तावेज़ और एप्लिकेशन सबमिट करें

    Video: 2013-08-18 (P2of2) A Prayer for All Future Prophets

    कानूनी आयु के पासपोर्ट दस्तावेज जमा करें

    अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1



    खुद को व्यक्ति में परिचय दें आपको असाइन किए गए कार्यालय में, पिछली नियुक्ति द्वारा निर्धारित तारीख और समय पर अपने आप को स्वयं उपस्थित होना चाहिए।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एक पुलिस अधिकारी बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी वैध राष्ट्रीय पहचान दस्तावेज़ (डीएनआई) प्रस्तुत करें यह पासपोर्ट के लिए आवेदन की तिथि तक कम से कम है, ताकि आपकी व्यक्तिगत पहचान डेटा सीधे जांच हो। समीक्षा के बाद आपकी आईडी वापस लौटा दी जाएगी
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 9 दर्ज करें
    3
    एक तस्वीर उद्धार फोटोग्राफ कार्ड का आकार, आपके चेहरे का होना चाहिए, आकार 32 x 26 मिमी, रंग में, सफ़ेद पृष्ठभूमि, सामने, बिना चश्मे या तत्व जो पहचान को रोक या अवरुद्ध करें। यदि आपकी आईडी दो साल से कम है, और आप ने शल्य चिकित्सक में भारी बदलाव नहीं किया है, तो आपको तस्वीर पेश करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • छवि का शीर्षक, अपना पासपोर्ट नवीनीकृत करें चरण 18
    4
    अपनी वैध पासपोर्ट को समाप्त होने के बारे में बताएं यदि आप एक वैध पासपोर्ट धारक हैं जो समाप्त होने वाला है, तो आपको इसे रद्द करने के लिए नया अनुरोध करने के समय प्रस्तुत करना होगा। अपने पासपोर्ट को नवीनीकृत करने की समयसीमा समाप्त होने के लिए प्रतीक्षा न करें, यह सलाह नहीं दी जाती है, खासकर यदि आप विदेश में हैं
  • 14 वर्ष या उससे अधिक उम्र के साथ नाबालिग के लिए पासपोर्ट दस्तावेज जमा करें

    एक यू.एस. नागरिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
    1
    वर्तमान में डीएनआई मौजूद है, अगर मामूली एक है ऐसा इसलिए है कि अनुरोध के डेटा की जांच की जाती है। समीक्षा के बाद डीएनआई आपको लौटा दी जाएगी
    • बच्चे की कोई पहचान पत्र शाब्दिक जन्म प्रमाण पत्र सिविल रजिस्ट्री और माता पिता का अधिकार या बच्चे की हिरासत, देश छोड़कर कसरत व्यक्ति की आईडी के आधार पर जारी किए प्रदान किया जाना चाहिए जहां यह कानून की कार्यवाही से ग्रहण किया गया है है
  • मेक ए गुड टेंडर प्रोफाइल चरण 05 शीर्षक वाली छवि

    Video: Emigrar a Argentina - Verdades y Mentiras # 1

    2
    एक तस्वीर उद्धार तस्वीर आपके चेहरे के आकार, आकार 32 x 26 मिमी, रंग में, सफेद पृष्ठभूमि, सामने, बिना चश्मे या तत्वों जो बाधा या पहचान को बाधित होना चाहिए। यदि आपकी आईडी दो साल से कम है, और आप ने शल्य चिकित्सक में भारी बदलाव नहीं किया है, तो आपको तस्वीर पेश करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • स्कूल स्टेप 9 से लाइव होम स्टेप शीर्षक
    3
    माता-पिता या अभिभावक को डीएनआई पेश करना चाहिए। माता पिता या अभिभावक बच्चे के साथ अपने पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा और शाब्दिक जन्म प्रमाण पत्र, परिवार पुस्तक, अदालत के आदेश या प्रशासनिक साबित है कि यह वास्तव में माता पिता का अधिकार या माता पिता या अभिभावक के धारक है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप सभी उपरोक्त आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। , या मुख्तारनामा द्वारा पूरा इस कानूनी प्रतिनिधियों (दोनों माता-पिता या अभिभावक यदि एक से अधिक), एक साथ या अलग से, बच्चे के लिए पासपोर्ट देने को प्राधिकृत करना होगा, पासपोर्ट जारी करने की किसी भी घटना पर व्यक्ति में प्रदर्शित होने एक स्पैनिश नोटरी से पहले औपचारिक या स्पेनिश कॉन्सल जनरल से पहले अगर संबंधित प्राधिकरण प्रस्तुत नहीं किए गए हैं, तो मामूली पासपोर्ट नहीं दिया जाएगा।
    • अगस्त 2006 के बाद से, स्पेन के राष्ट्रीय क्षेत्र के भीतर जारी किए गए सभी पासपोर्ट "इलेक्ट्रॉनिक पासपोर्ट" के रूप में जाना जाता है, जो इसके पीछे के कवर पर चिप को शामिल करता है जिसमें दस्तावेज़ के स्वामी के बॉयोमीट्रिक डेटा दर्ज किए जाते हैं।
    • जून 200 9 से, दोनों हाथों की सूचक उंगलियों के उंगलियों के निशान भी शामिल किए गए हैं।
    • विदेश यात्रा के लिए अनुशंसित है कि आप विदेश मामलों और सहयोग की रजिस्ट्री यात्रियों मंत्रालय में आपके सभी व्यक्तिगत डेटा और अपनी यात्रा की ताकि, आवश्यक गोपनीयता की गारंटी देता है के साथ इस मामले में संपर्क करने जा नामांकन, रिकार्ड के लिए गंभीर आपदा, एक प्राकृतिक आपदा के रूप में, या सशस्त्र संघर्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com