ekterya.com

कैसे समुद्र में riptides के मौजूदा जीवित रहने के लिए




रद्दी की धाराएं पानी की लंबी, संकीर्ण बाढ़ हैं जो किसी भी वस्तु को उन में फंसे, किनारे और समुद्र में दूर खींच सकती हैं। पानी की धारा खतरनाक से हड़कंप मच गई, और उन्हें पहचानना और उनसे दूर जाने के लिए सीखना बेहतर होता है। हालांकि, यदि आप एक रॅपिड में पकड़े जाते हैं, तो आप बच निकलना अपेक्षाकृत आसान है अगर आपको पता है कि क्या करना है।

चरणों

Survive Riptide चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पैरों को जमीन पर रखें जब आप सर्फ की स्थिति में तैर रहे हैं तब आप कर सकते हैं सब कुछ परेशान जल की धारा किसी भी महासागर या झील में सर्फ स्थितियों (लहर ब्रेकर) के साथ दिखाई दे सकती है अपने पैरों को झील या समुद्र की जमीन के करीब रखते हुए आपको असुविधापूर्ण पानी से गहरे पानी में नहीं ले जाएगा।
  • छवि जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए

    Video: कैसे समुद्र तट रिप धाराओं बच सकते हैं?

    2
    अपना गुस्सा मत तोड़ो, अगर एक अशांतिपूर्ण पानी आपको नीचे तक खींचने लगा। यदि एक अशांत जल का वर्तमान आप पकड़ लेता है, तो आपका पहला वृत्ति निश्चित रूप से आपको चेतावनी देगा। चिंता मत करो, आप वर्तमान से बच सकते हैं, लेकिन आपको विचारों को स्पष्ट रखना होगा। समझें कि रद्दीपाह आपको डूब नहीं जाएगा, यह केवल आपको तट से दूर ले जाएगा
  • जीवित सर्विव रैपिड पायथ 3
    3
    खड़े होने की कोशिश करो यदि वर्तमान अपेक्षाकृत कमजोर है और आप उथले पानी में हैं, तो आप संभवत: नीचे फिर से छू सकते हैं और वर्तमान को आगे बढ़ने से रख सकते हैं। यदि आप खड़े नहीं हो सकते हैं, तो वर्तमान के खिलाफ लड़ाई न करें। अशांत जल के धाराओं के पीड़ितों को गुस्सा आता है क्योंकि वे वर्तमान के खिलाफ लड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अपनी ऊर्जा को व्यवस्थित रूप से तैरने के लिए बचाएं और बचाए रहें
  • जीवित सर्विव रैपिडाइड चरण 4 नामक छवि
    4



    तुरंत मदद के लिए पूछें अगर आपको अच्छी तरह से तैरने का तरीका नहीं पता है परेशान जल के प्रवाह विशेष रूप से उन लोगों के लिए खतरनाक होते हैं जो तैर ​​नहीं सकते हैं या जो बहुत अच्छी तरह से तैर नहीं सकते हैं यदि आप एक अच्छा तैराक नहीं हैं, तो अपने हथियारों और चिल्लाने के साथ हस्ताक्षर करके लाइफगार्ड या अन्य नाटककारों का ध्यान रखें।
  • छवि जीवित रहने के लिए सर्विवे रिप्टिड चरण 5
    5
    वर्तमान से बाहर निकलने के लिए तट के समानांतर में कुछ नहीं। यदि आप एक रद्दी के द्वारा पकड़े जाते हैं, तो यह ट्रेडमिल पर फंसने जैसा होगा, जो आप से बाहर नहीं निकल सकते। सौभाग्य से, इस तरह के रूप में ट्रेडमिल Riptide धाराओं, काफी संकीर्ण -raramente 100 फुट से अधिक चौड़े तो मैं बस (जैसे टेप बाहर के रूप में) से बचने के लिए स्ट्रीम के पार्श्व पर प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं। तट के वर्तमान के खिलाफ तैरने के बजाय, तट के समानांतर कुछ नहीं जब आप इसे कर रहे हैं, वर्तमान आप तट से दूर ले जाएगा, लेकिन आतंक नहीं है। जब तक आप बिंदु जहाँ आप पानी में प्रवेश किया से beach- साथ -आमतौर पर वर्तमान छोड़ देते हैं, 100 या 150 से अधिक नहीं फीट किनारे करने के लिए तैराकी समानांतर रखें।
  • वापस फ्लोट करें या पानी में किक करें यदि आप तैराकी से वर्तमान से बाहर नहीं निकल सकते हैं। यदि आप वर्तमान से बाहर निकलने से पहले तैरना या थक नहीं सकते, तो अपनी ऊर्जा और फ्लोट को बचाएं अगर वहाँ लोग हैं, तो आपकी सहायता करने के लिए संकेत बनाते रहें यदि आप अकेले हैं, तो आराम और फ्लोट करें जब तक आपके पास तैरने के लिए पर्याप्त ऊर्जा न हो। Riptides आमतौर किनारे से 50 या 100 गज की दूरी कमजोर कर रहे हैं, तो यह अंततः आप को गहरे पानी में खींच कर बंद कर देगा।
    सर्विवे रिप्टिड चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जीवित रहने के लिए जीवित
    6
    तट से कुछ भी नहीं जब आप वर्तमान से बचते हैं जब आप वर्तमान छोड़ देते हैं, या तो क्योंकि आप पक्ष में पहुंच गए हैं या क्योंकि आपने इतनी गहरी ली है कि इससे पहले ही कमजोर हो गया है, किनारे की ओर कुछ नहीं। यह आम तौर पर एक अच्छा विचार है कि किनारे की ओर तिरछा तैरना, वर्तमान से दूर, मूल के बिंदु पर तैरने की जगह तैरने के बजाय, क्योंकि यह विधि आपको वर्तमान में वापस ले सकती है। इस बिंदु पर, आप किनारे से कुछ दूर हो सकते हैं, इसलिए रोकें और प्रत्येक इतने बार आराम करने के लिए फ़्लोट करें
  • युक्तियाँ

    Video: रिप वर्तमान विज्ञान

    • दुर्भाग्यपूर्ण पीड़ितों ने खुद को परेशान जल के खिलाफ लड़ने के लिए टायर दिया है, जो किनारे की ओर तैरने की कोशिश कर रहा है: याद रखें, आपको मौजूदा से बचने के लिए पक्ष में तैरना चाहिए, जो अपेक्षाकृत संकीर्ण है।
    • मदद के लिए पूछने के लिए शर्म न हो। अगर आपको पता नहीं है कि एक रॅपिडड में खड़े होने पर प्रतिक्रिया कैसे होती है और वहां के पास एक लाईफगार्ड है, तो ध्यान दें यह दोनों हाथों से हस्ताक्षर करना महत्वपूर्ण है, तैराकों के लिए खतरे का वैश्विक संकेत समुद्र तट पर लाईफगार्ड अनुभव और परेशान जल की धाराओं के लिए प्रशिक्षण और वे आपकी मदद करने के लिए हैं।
    • परेशान जल की धाराओं का आदर करने योग्य है, लेकिन आपको डरो नहीं होना चाहिए। लाइफगार्ड्स कभी-कभी उनसे जानबूझकर तैरते हैं, किसी सर्फ से परे किसी को जल्दी से पहुंचते हैं, और सर्फर्स उन्हें तरंगों की तलाश करने के लिए जल्दी से बाहर निकलने में उपयोगी पाते हैं। लाईफगार्ड और सर्फर्स, बहुत ही कुशल तैराक हैं, और सर्फ की स्थिति में तैराकी का अनुभव करते हैं, इसलिए हम में से ज्यादातर जानबूझकर परेशान जल की धारा में प्रवेश नहीं करना चाहिए। हालांकि, अगर कोई आपको पकड़ता है, तो शांत रहें

    चेतावनी

    • यदि संभव हो तो, परेशान जल की धाराओं से दूर रहें सभी चेतावनियों पर ध्यान दें यात्रा करते समय, हमेशा सुनिश्चित करें कि एक ही समुद्र तट पर अन्य तैराक हैं यदि नहीं, तो यह खाली हो सकता है क्योंकि स्थानीय लोगों को पता है कि यह खतरनाक है।
    • वर्तमान के खिलाफ कभी तैरना नहीं हो सकता है आप से अधिक मजबूत, यह आप थक छोड़ देंगे, और आप सिंक कर सकते हैं डूबने वाले कई लोग उत्कृष्ट तैराक हो सकते हैं, जो मानते हैं कि वे ज्वार को हरा सकते हैं।
    • परेशान जल की धारा हमेशा तट पर सीधा यात्रा नहीं करती, कुछ समानांतर में जाते हैं। समुद्र तट को देखें कि यह कैसे बढ़ रहा है और इस प्रकार पता है कि बचने का स्थान कहां से है
    • समुद्र तटों के निषेधाज्ञा का सम्मान करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com