ekterya.com

नेपाल, तिब्बत और भूटान की यात्रा कैसे करें

आपके पास दुनिया को जानना बहुत बड़ी इच्छा है और अब आपके पास विदेशी सुदूर पूर्व पर आपकी नजर है। आपने नेपाल, तिब्बत और भूटान के बारे में इतनी सारी कहानियों को सुना है कि आपने उन देशों को अपने दम पर जाने का फैसला किया है।

चरणों

यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तिब्बत और भूटान के लिए अपनी यात्रा को व्यवस्थित करने के लिए एक विश्वसनीय ट्रैवल एजेंसी खोजें पर्यटन तिब्बत और भूटान में सरकार द्वारा नियंत्रित है इसलिए, पर्यटकों को एक ट्रैवल एजेंसी के माध्यम से वहां जाने की ज़रूरत है जो आपकी यात्रा परमिट और वीज़ा को व्यवस्थित करेगा।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: भूटान 5000 - 6000 रुपये में कैसे घूमे ? How to travel Bhutan between 5000 - 6000 rs ?

    तारीख को चुनने के बाद, काठमांडू, नेपाल के लिए उड़ानों की तलाश करें दिल्ली, भारत में एक कनेक्शन बनाया गया है भूटान या तिब्बत के लिए अपनी यात्रा जारी रखने से पहले काठमांडू में कम से कम दो व्यावसायिक दिन बिताने की योजना बनाएं यह सबसे पहले भूटान, तब नेपाल और तिब्बत के लिए जाना उचित है तिब्बत के लिए वीजा प्राप्त करने में अधिक समय लगता है जब काठमांडू में चीनी दूतावास में आपका पासपोर्ट संसाधित किया जा रहा है, तो आप आसानी से नेपाल में यात्रा कर सकते हैं।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी व्यक्तिगत चीज़ों के साथ सभी मौसमों (ठंड और गर्म दोनों) के लिए एक अच्छा कैमरा, बैकपैक, ब्रीफकेस या ट्रैवल बैग, अच्छा लंबी पैदल यात्रा के जूते, जूते और कपड़े लें।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप भारत में कनेक्ट होते हैं, तो आपको भारत में एक से अधिक हवाईअड्डे (भारत में घरेलू हवाईअड्डा) में जाने के लिए भारत के लिए एक पारगमन वीजा की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रस्थान के पहले अपने प्रस्थान नियमों को जानते हैं।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप आगमन पर नेपाल वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन आवेदन पत्र में पासपोर्ट आकार की तस्वीरों की एक जोड़ी लाने के लिए सुनिश्चित करें। तिब्बत और भूटान की यात्रा के दौरान कई प्रविष्टियों के साथ वीज़ा के लिए आवेदन करें
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पारो, भूटान की यात्रा करें और याद रखें कि आपका वीज़ा भुगतान किया है। भूटान में पर्यटन गाइड, प्रवेश टिकट, वीजा, सभी करों, आवास, परिवहन और सभी भोजन के साथ पैकेज में आता है।
  • Video: कैलाश मानसरोवर यात्रा 2019, कैलाश यात्रा संचालक, नंदी परिक्रमा, इनर कोरा, कैलाश टूर 2019




    यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    चूंकि आप 2,000 मीटर से अधिक की यात्रा करेंगे, आपको वर्ष के समय के आधार पर एक गर्म आलीशान, थर्मल कपड़े और एक विंडप्रूफ जैकेट लाना चाहिए।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    तिब्बत वीसा आपके मूल पासपोर्ट के साथ कुछ व्यावसायिक दिन लेता है इसलिए, जब आपका वीज़ा प्रक्रिया में है, तो नेपाल में चितवान और पोखरा के लिए एक यात्रा करें, क्योंकि आपको उस देश में पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, अगर आप नेपाल में विभिन्न स्थानों की यात्रा करते हैं, तो वे शायद वैध दस्तावेजों के लिए पूछेंगे, लेकिन जरूरी नहीं कि आपका पासपोर्ट, इसलिए इसकी प्रतिलिपि लेना बेहतर है।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    लोनली प्लैनेट पर्यटन गाइड, दलाई लामा की तस्वीरें या तिब्बत के बारे में किताबें न लें
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    ऊंचाई बीमारी के लिए प्रोमोलाक्टिक दवा के रूप में डायमॉक्स (एसिटाज़ोलामाइड) ले लो। ऊंचाई की बीमारी को रोकने या ठीक करने के लिए यह सबसे प्रभावी दवा है। बहुत से पानी पी लो और कम से कम कुछ दिनों तक शराब पीने से बचें, जब तक आप मौसम के अनुकूल न हों।
  • यात्रा नेपाल, तिब्बत, और भूटान चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    स्थानीय पोशाक का सम्मान करें एक दक्षिणावर्त दिशा में धार्मिक संरचनाएं जैसे स्तूप, मठ और मणि दीवारों की यात्रा करें व्यक्तिगत फोटो लेने और मठों के अंदर से पहले अनुमति के लिए पूछें फ्लैश का प्रयोग न करें यदि आप मठ के अंदर प्रार्थना कर रहे हों प्रवेश करने से पहले अपने जूते हटा दें
  • युक्तियाँ

    • बौद्ध धर्म, हिंदू धर्म, बोर्न और पूर्व के अन्य धर्मों के बारे में जानें, क्योंकि वे उन देशों की कहानियों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सभी यात्रा दस्तावेज तैयार हैं
    • यदि आप तिब्बत को अवैध रूप से दर्ज करने का प्रयास करते हैं, तो चीन से अवैध तरीके से प्रवेश करने के लिए आपको निर्वासित होने का जोखिम होगा, क्योंकि तिब्बत चीन में है और पर्यटन के प्रति क्षेत्र संवेदनशील है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com