ekterya.com

लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक कैसे यात्रा करें

आपकी यात्रा वरीयताओं के आधार पर आप लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया से न्यूयॉर्क की स्थिति में कई तरह से यात्रा कर सकते हैं। यदि आपका लक्ष्य न्यूयार्क में जल्द से जल्द प्राप्त करना है, तो यात्रा का सबसे तेज़ तरीका संभवत: हवाई जहाज से है - हालांकि, अगर आप न्यूयार्क की यात्रा करने के लिए अपना समय लेना चाहते हैं और रास्ते में पर्यटन स्थलों को जानना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यात्रा करना है बस या कार द्वारा इसके अलावा, आप लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं लॉस एंजिल्स शहर से न्यूयॉर्क की यात्रा के विकल्पों और तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

हवाई जहाज़ से यात्रा करना
एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 1
1
जब भी संभव हो आपकी उड़ान बुक करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें इंटरनेट आपको बड़ी संख्या में कीमतें और छूट विकल्प प्रदान करता है - जब आप फोन या व्यक्ति द्वारा अपनी उड़ान बुकिंग करते हैं, तो आपको सेवा के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होती है।
  • एयरलाइन की वेबसाइट पर अपनी उड़ान बुक करें जिसमें आप यात्रा करना चाहते हैं या वेब पृष्ठों पर जा सकते हैं, जो आपके टिकट खरीदने के लिए जानकारी संकलित करते हैं। उदाहरण के लिए, आप "फेयर तुलना" वेबसाइट पर जा सकते हैं जो लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क के विभिन्न उड़ान विकल्पों की समीक्षा और तुलना करने के लिए इस लेख के सन्दर्भ खंड में दिखाई देता है।
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 2
    2
    अपनी उड़ान को अग्रिम रूप से रिजर्व कर सकते हैं जैसा कि आप कर सकते हैं अधिकांश एयरलाइन आपको पुरस्कार या छूट दर दे देंगे यदि आप अपनी उड़ान 330 दिन पहले बुक करते हैं।
  • यदि आप अपनी उड़ान 330 दिनों पहले बुक नहीं कर सकते हैं, तो आधी रात के बाद या मंगलवार की दोपहर और बुधवार की सुबह अपनी यात्रा की योजना के सप्ताह से पहले अपनी उड़ान बुक करें। अक्सर, एयरलाइन इन घंटों के दौरान रियायती टिकट प्रदान करते हैं।
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 3

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    3
    लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक उड़ान के लिए तैयार हो जाओ लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक नॉनस्टॉप उड़ान लगभग 5 घंटे तक चलता है, जबकि स्टॉपओवर के साथ उड़ानें 7 से 10 घंटे के बीच रह सकती हैं।
  • आरामदायक उड़ानें पहनें अगर आप अपनी उड़ान के दौरान सोने की योजना बनाते हैं या न्यू यार्क के उड़ान के दौरान आपको व्यस्त रखने के लिए एक किताब, एक पत्रिका या पोर्टेबल संगीत उपकरण जैसे मनोरंजन के लिए कुछ लेना चाहते हैं।
  • विधि 2

    ट्रेन से यात्रा
    एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 4
    1
    अपनी ट्रेन की टिकट 11 महीने पहले बुक करने की योजना बनाएं एमट्रेक, जो ट्रेन कंपनी है जो आपको लॉस एंजिल्स से लेकर न्यूयॉर्क तक ले जाती है, आपको 11 महीने पहले सबसे बड़ी छूट देगी।
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 5
    2
    अपनी ट्रेन टिकट आरक्षित करने के लिए एमट्रैक से संपर्क करें। ट्रेन टिकट को एमट्रेक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है या एएमटैक प्रतिनिधि के फोन पर फोन किया जा सकता है।
  • इस आलेख के संदर्भ अनुभाग में "लॉस एंजेल्स लॉग" वेबसाइट पर जाएं, आरक्षण करने के लिए "ट्रेन से" अनुभाग में एमट्रेक वेबसाइट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने एमट्रेक टिकट खरीदने के लिए वेबसाइट के बाईं ओर टिकट बॉक्स में अपनी यात्रा तिथियां और विशिष्टताओं को दर्ज करें। आपके पास स्लीपर कार आरक्षित करने का विकल्प होगा ताकि आप न्यूयॉर्क की यात्रा के दौरान आराम से सो सकें।
  • यदि आप इंटरनेट का उपयोग नहीं करते हैं और फोन पर अपना आरक्षण करना चाहते हैं, तो 1-800-872-7245 पर Amtrak आरक्षण फोन पर कॉल करें
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 6
    3
    अपनी ट्रेन में जाने के लिए यूनियन स्टेशन पर जाएं। लॉस एंजेल्स एमटैक स्टेशन केंद्रीय स्टेशन, 800 उत्तरी अलामेडा स्ट्रीट, लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया, 90012 में है।
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 7



    4
    लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक ट्रेन की सवारी के लिए तैयार हो जाओ ज्यादातर मामलों में, ट्रेन यात्रा लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक के पूरे 3 दिनों तक चलेगी।
  • आप को मनोरंजन रखने के लिए सामग्री पढ़ने या निजी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लें कुछ मामलों में, एम्ट्रैक जहाज पर मनोरंजन प्रदान कर सकता है।
  • विधि 3

    बस द्वारा यात्रा
    एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 8
    1
    अपनी बस टिकट यथासंभव अग्रिम रूप से आरक्षित करें सामान्य तौर पर, ग्रेहाउंड बस वेबसाइट आपको कम कीमतों पर छूट वाली टिकट देगी यदि आप अपनी यात्रा सप्ताह या महीने पहले से बुक करते हैं।
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 9
    2
    ग्रेहाउंड से अपनी बस टिकट खरीदें ग्रेहाउंड वेबसाइट पर आप अपने टिकट ऑनलाइन खरीद सकते हैं, ग्रेहाउंड प्रतिनिधि के साथ फोन करके या ग्रेहाउंड टर्मिनल में व्यक्ति में
  • "लॉस एंजेल्स लॉग" वेबसाइट पर जाएं जो इस आलेख के संदर्भ अनुभाग में दिखाई देता है, फिर "बस" अनुभाग में ग्रेहाउंड लिंक पर क्लिक करें।
  • इंगित करें कि आप लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया से न्यूयॉर्क में टिकट बॉक्स के अनुभाग में वेबसाइट पर जाते हैं, फिर अपने टिकट को यात्रा विकल्पों की सूची में खरीदते हैं जो दिखाई देते हैं।
  • अगर आपके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है, तो ग्रेहाउंड को 1-800-231-2222 पर क्रेडिट कार्ड से अपनी बस टिकट खरीदने या लॉस एंजिल्स में ग्रेहाउंड स्टेशन पर 1716 ई 7 वीं स्ट्रीट, लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया जाने पर कॉल करें। , 90021 आपकी बस टिकट खरीदने के लिए
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 10
    3
    अपनी बस यात्रा के लिए तैयार करें ज्यादातर मामलों में, आपकी बस यात्रा 3 दिन तक चली जाएगी, साथ ही साथ विभिन्न स्टॉप के साथ।
  • यात्रा के दौरान निजी मनोरंजन के सामान लाओ, जो आपको यात्रा के दौरान व्यस्त रखता है, साथ ही यात्रा के दौरान भोजन और पेय के लिए अतिरिक्त पैसा
  • विधि 4

    कार द्वारा यात्रा
    एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 11
    1
    अपना यात्रा मार्ग बनाएं लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक कार की यात्रा 2788 मील (4486.85 किलोमीटर) है और लगभग 43 घंटे ड्राइविंग का समय होगा, जो आपके द्वारा किए गए मार्ग के आधार पर भिन्न हो सकती है।
    • एक संदर्भ के रूप में सड़क एटलस लें या Google मानचित्र या मैपकेस्ट जैसे वेब पेजों का उपयोग करें, जिस मार्ग को आप पसंद करते हैं, उसका निर्धारण करने के लिए। लॉस एंजिल्स से न्यू यॉर्क तक चलने वाले विविध यात्री "इंटरस्टेट 40 ईस्ट" ले जाएंगे जो आपको एरिजोना, न्यू मैक्सिको, टेक्सास, मिसौरी, इंडियाना, पेनसिल्वेनिया और अन्य राज्यों से गुजारेंगी।
  • एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 12
    2
    अपनी यात्रा की लागत का निर्धारण करें आपको गैसोलीन की लागत और भोजन या आवास के अतिरिक्त व्यय का आकलन करना होगा जो कि आप न्यूयॉर्क की अपनी यात्रा के दौरान करेंगे।
  • अपने वाहन के मील प्रति गैलन (एमपीजी) पर आधारित पेट्रोल की आवश्यकता के अनुसार गणना करें। अगर आपका वाहन प्रति गैलन 20 मील प्रति (100 किमी प्रति 11.76 लीटर) का उपयोग करता है, तो गैसोलीन की मौजूदा कीमतों के आधार पर आपका गैसोलीन खर्च कम से कम 300 डॉलर (224 यूरो) होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: Crash Accident Causes Need For Man's Extreme Smile Makeover by Brighter Image Lab!

    • यदि आप ट्विटर का उपयोग करते हैं, तो "यात्रा के दिनों" पर खोज करके सबसे अच्छा यात्रा सौदों को ढूंढें, जो कि संख्या चिह्न से पहले होता है, जिसे ट्विटर पर "हैशटैग" भी कहा जाता है चूंकि मंगलवार को टिकट बुक करने का सबसे अच्छा दिन है, क्योंकि विभिन्न कंपनियों और संगठन आपको बेहतरीन यात्रा प्रस्तावों के साथ वेब पेज के लिंक प्रदान करेंगे।
    • यदि आप कार से यात्रा करते हैं और न्यूयॉर्क में अपनी यात्रा में पर्यटकों के आकर्षण के बारे में जानना चाहते हैं, तो वेबसाइट "सड़क के किनारे अमेरिका" पर जाएं जो इस लेख के सन्दर्भ खंड में दिखाई दे सकते हैं, जिनके लिए आपकी रुचि हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com