ekterya.com

मैक्सिको के माध्यम से बैकपैकिंग की यात्रा कैसे करें

एक बैकपैकर के रूप में एक यात्रा आमतौर पर पीछे के सामान के रूप में एक बैग के साथ अलग-अलग गंतव्यों का दौरा करता है, छोटे बजट के साथ और छुट्टी की तुलना में लंबी अवधि के लिए, क्या यह बहुत ही साहसपूर्ण ध्वनि है? यह सही है! और मैक्सिको एक ऐसा देश है, जो इसकी परिदृश्य और सांस्कृतिक विविधता के कारण, इसका विस्तार और इसके अच्छे पर्यटक बुनियादी ढांचे को इस प्रकार की यात्राएं बनाने के लिए महान लाभ प्रदान करता है। इस अनुच्छेद में आपको कुछ युक्तियां मिलेंगी ताकि मैक्सिको के माध्यम से आपके बैकपैक्सिंग यात्रा आपके जीवन के सबसे अच्छे अनुभवों में से एक हो जाए।

चरणों

भाग 1

जानकारी प्राप्त करें और गंतव्य चुनें
बैकपैक यूरोप के माध्यम से कदम 7 चित्र
1
आपके पास कितने पैसे और समय निर्धारित करें विभिन्न गतिविधियों और स्थानों की वजह से मेक्सिको में यात्रा करना सभी बजटों के लिए सुलभ है। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि शुरुआत से आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं और कितनी देर तक आप यात्रा करना चाहते हैं, ताकि आपके पास उन स्थानों का विचार हो जो आप देख सकते हैं।
  • इस बात पर ध्यान दें कि यात्रा में अधिक पैसा निवेश करना आवश्यक रूप से अनुभवों में उच्च गुणवत्ता का मतलब नहीं है। यदि आप अपने पैसे और समय को समझदारी से और रचनात्मक रूप से प्रबंधित करते हैं तो आप देखेंगे कि अविस्मरणीय यादें प्राप्त करना संभव है।
  • इन निर्णयों में यथार्थवादी बनें, यात्रा करते समय मज़ा और मन की शांति के बीच संतुलन हासिल करना महत्वपूर्ण है।
  • ट्रैवल टू यूरोप चरण 04 शीर्षक वाली छवि
    2
    गंतव्य विकल्पों के बारे में पता करें पर्यटक जानकारी की जांच करें कि मैक्सिकन सरकार आपके निपटान में डालती है मेक्सिको के पर्यटक एटलस. आपके पास जितने अधिक विकल्प होंगे, उतने ही आपके हितों, बजट और समय के अनुसार ठीक से चुनने की आपकी संभावना।
  • आप किस तरह के स्थानों की यात्रा करना चाहते हैं? समुद्र तटों, पुरातात्विक स्थलों, औपनिवेशिक कस्बों, सिनेोट्स? आप किस क्षेत्र की यात्रा करना चाहते हैं? युकाटन प्रायद्वीप, बाजा कैलिफोर्निया के प्रायद्वीप, तेहुन्तेपेक के इस्तमास? क्या आप सैन मार्कोस फेयर के लिए, पैपेंटाला यात्रियों को देखने के लिए, कार्वन्टिनो इंटरनेशनल फेस्टिवल में जाना चाहते हैं?
  • आप विभिन्न मानदंडों के आधार पर खोज सकते हैं जैसे: मुख्य पर्यटन स्थलों, पर्यटन के प्रकार (सूर्य और समुद्र तट पर्यटन, प्रकृति पर्यटन, आदि) और राज्यों द्वारा पर्यटकों के आकर्षण। जानकारी इतनी विस्तृत है कि आप इकोटोरिज़्म, स्वदेशी परिदाय, जादुई कस्बों या विश्व धरोहर जैसे श्रेणियां पा सकते हैं।
  • अन्य स्थलों की जांच करें जहां आपके गंतव्यों को चुनने के लिए अन्य बहुत विस्तृत श्रेणियां भी हैं। उदाहरण के लिए, में मेक्सिको यात्रा करें और में मेक्सिको अज्ञात आप जिन देशों की यात्रा की योजना बना रहे हैं, उनके अनुसार आप राज्यों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का कैलेंडर देख सकते हैं।
  • पर्यटन स्थलों के अनुसार अपने गंतव्यों का चयन करें जैसे कि पुलकेशस हासिएन्डस का रूट, ओल्मेका रूट, मायन रूट, हस्तशिल्प का जादू मार्ग या कोको रूट, कुछ का उल्लेख करने के लिए
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक चित्रा 2
    3
    उन स्थानों की एक सूची बनाएं जिन पर आप जाना चाहते हैं। आप पहले से ही पर्याप्त जानकारी की समीक्षा कर चुके हैं और कई ऐसी साइटें हैं जिन्हें आप जानते हैं। अब एक यात्रा कार्यक्रम बनाएं, अर्थात, उन स्थानों की एक सूची जिसे आप जाना चाहते हैं और जिस समय आप उन में से प्रत्येक में रहना चाहते हैं
  • जांच लें कि स्थानों की अस्थायी सूची आपके बजट को फिट बैठती है और आप यात्रा करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करते हैं
  • अपने गंतव्यों को चुनते समय मौसम कारक को ध्यान में रखें आगंतुकों की मांग के आधार पर मेक्सिको में यात्रा करने के दो मौसम हैं: उच्च सीजन और निम्न सीजन उच्च सीजन ऐसी अवधि है जो पवित्र सप्ताह, गर्मी की छुट्टियों और सर्दियों की छुट्टियों और कम सीज़न से मेल खाती है, उन काल के बाहर किसी भी समय होती है।
  • उदाहरण के लिए, उच्च मौसम में, आवास, परिवहन और पर्यटकों की आमद की लागत कैनकन, एकपूलको या प्यूर्टो वल्ल्टा जैसी उच्च मांगों के कुछ पर्यटक स्थलों में बढ़ जाती है।
  • भाग 2

    यात्रा तैयार करें
    प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्णय लें कि क्या आप अकेले या अन्य लोगों की कंपनी में यात्रा करेंगे यदि आप कंपनी के साथ यात्रा करना चाहते हैं, तो उस फैल को फैलाने के लिए जो आपने अपने दोस्तों और परिचितों के बीच इस यात्रा को बनाने की योजना बनाई है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस बिंदु पर विचार करें क्योंकि यह अन्य निर्णयों को प्रभावित करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अकेले या किसी समूह में जाते हैं या, तो आप जिस तरह से पैक करेंगे, वह अलग होगा, या कई लोगों के साथ यात्रा करने के लिए सस्ता हो सकता है।
    • अगर आप अकेले यात्रा करते हैं तो आपको अपनी जरूरतों को पूरा करना होगा, इसका अर्थ है कि अधिक चीजें लेना। उदाहरण के लिए, आपको अपना अभियान घर, खाना पकाने के लिए व्यंजन, अपना दीपक रखना होगा।
    • दूसरी ओर, यदि आप किसी समूह में यात्रा करते हैं, तो सभी के लिए तम्बू ले जाने के लिए आवश्यक नहीं है उन्हें सिर्फ सभी के लिए सही आकार का चयन करना पड़ता है, और शायद, इसे लोड हो रहा है।
    • आवास के संबंध में, यदि आप होटल में एक समूह के साथ रहना चाहते हैं, तो केवल एक कमरे किराए पर लेने के विरोध में चौगुना कमरा किराए पर सस्ता होगा।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    बैकपैकर के एक समूह में शामिल हों यदि आपके साथ यात्रा करने के लिए कोई भी नहीं है और साथ में जाना है। आप वेबसाइटों, फेसबुक या ट्विटर पर समूहों की खोज कर सकते हैं आप अपने क्षेत्र में बैकपैकर क्लब में शामिल हो सकते हैं या अभी तक इसे खुद बना सकते हैं!
  • इसके अलावा आप अपने हितों के साथ नए लोगों से मिलेंगे, शायद उन जगहों पर जाने के लिए सुझाव दिए जाएंगे जिन्हें आप कल्पना भी नहीं करेंगे।
  • नए लोगों के साथ यात्रा करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है यदि आप कुछ हद तक शर्मिंदा हो, लेकिन यह आपके मूल्यों और पारस्परिक कौशल जैसे एकजुटता, एक साथ काम, विश्वास, संचार, करुणा और सहानुभूति का परीक्षण करने का एक शानदार अवसर हो सकता है।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक चरण 07 का शीर्षक चित्र
    3



    ठीक से पैक करने के लिए आवश्यक सुझावों की समीक्षा करें। लेखों की मूल युक्तियों को समझें बैकपैकिंग जाओ और एक बैकपैकिंग ट्रिप की योजना बनाएं.यह है कि आपके बैकपैक में आप बिना किसी अतिरिक्त उपकरण के लिए जो आवश्यक है, लेते हैं, अंत में आप उपयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन प्राथमिक बातों के साथ आपको घर पर कब्जा करने वाली चीज़ों को भूलने के लिए अफसोस नहीं करना पड़ता है।
  • सही बैकपैक, जूते और आरामदायक कपड़े होना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आप शिविर की योजना बनाते हैं तो कपास सबसे ज्यादा सिफारिश की वस्त्र नहीं है बल्कि सिंथेटिक है, क्योंकि यह सूखने में अधिक समय लेता है और यदि आप गीला हो या यदि आप कपड़े धोना चाहते हैं तो गति की आवश्यकता हो सकती है।
  • चाहे कोई भी रास्ता आपके यातायात के समय या छोटा न हो, किसी भी डिवाइस पर मुद्रित या डिजिटल मानचित्र के बिना छोड़ें। अगर आप अपने स्मार्टफोन के जीपीएस का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इसे किसी भी समय प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त डेटा है। आपका नक्शा आपको मार्गदर्शन करने का एक साधन है, लेकिन संचार में भी सहायता के लिए आपको कहीं पूछना पड़ता है।
  • भाग 3

    यात्रा का आनंद लें
    एक छात्रावास चरण 9 में सेट करें
    1
    विभिन्न आवास विकल्प खोजें यह पहलू यह है कि आप सबसे ज्यादा धन कैसे बचा सकते हैं और सौभाग्य से इसे प्राप्त करने के कई तरीके हैं। इंटरनेट पर हॉस्टल, हॉस्टल, बंगले या अन्य प्रकार के सस्ते आवास को खोजने के अलावा, उस प्रयोजन के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए आवेदनों की क्षमता पर विचार करने के लिए मत भूलना।
    • उदाहरण के लिए, आप होस्टिंग एक्सचेंज साइट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं Couchsourfing या सस्ते आवास की तरह Airbnb. ये दोनों साइटें न केवल विदेशों से आने वाले बैकपैकरों के लिए बल्कि नागरिकों के लिए भी उपयोगी हो सकती हैं।
  • ट्रैवल टू यूरोप चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे उपयुक्त और आर्थिक परिवहन खोजें चाहे आप बस, विमान या किसी अन्य स्थानीय परिवहन के रूप में ले जाएं, आप उस पर भरोसा कर सकते हैं कि मेक्सिको में आपकी यात्राएं करने के लिए हमेशा सस्ते विकल्प होते हैं ऐसी साइटों पर सस्ती उड़ानें खोजें, जिनकी तुलना कीमतों की तुलना करें कश्ती, Skyscanner या Cheapoir. बसों के मामले में, की वेबसाइट पर मेक्सिको बसें कार्यक्रम और कीमतें उपलब्ध हैं
  • मैक्सिको सिटी से मेरिडा, कैनकन या ग्वाडलाजारा जैसे लंबे स्थानान्तरण के मामले में, यह बस की तुलना में विमान से यात्रा करने के लिए अक्सर सस्ता होता है कुछ सस्ते एयरलाइंस हैं जो आप बस पर बारह घंटे से अधिक खर्च करने के बजाय उपयोग कर सकते हैं।
  • छोटे स्थानान्तरण के मामले में, उदाहरण के लिए, किसी राज्य की राजधानी से एक छोटे शहर या शहर तक। यह बेहतर है कि प्रत्येक गंतव्य पर पहुंचने पर आप स्थानीय लोगों से संपर्क करें ताकि वे आपको बता सकें कि उन स्थानों पर जाने का सबसे सस्ता और सबसे सुरक्षित तरीका क्या है। आप छोटे व्यवसाय के मालिकों जैसे किराने की दुकानों या बाजार के किरायेदारों से पूछ सकते हैं।
  • शायद आप जिस बस का उपयोग करेंगे वह बसों में होगा मैक्सिको में सेवा स्वीकार्य है क्योंकि अधिकांश लाइनों में एयर कंडीशनिंग और बाथरूम हैं। आप अर्थव्यवस्था वर्ग, प्रथम श्रेणी और लक्जरी कक्षा में यात्रा कर सकते हैं। बस कवरेज व्यापक है क्योंकि मार्ग, शहरों, कस्बों और यहां तक ​​कि खेतों से भी जुड़ा है।
  • शिशु के बच्चे को चुनने वाली छवि सिन्को डे मेयो व्यंजनों चरण 02
    3
    स्थानीय व्यंजनों की कोशिश करें और पैसा बचाओ आगे बढ़ो और आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों पर सभी पारंपरिक भोजनों की कोशिश करें, आप निश्चित रूप से क्षेत्रीय बाजारों में और तियांगूस में अधिक किफायती पाएंगे। यदि आप मैक्सिकन व्यंजनों का असली स्वाद खोजना चाहते हैं, तो दोनों जगहें लगभग अनिवार्य रोक हैं।
  • फलों और सब्जियों की विविधता का लाभ उठाएं जो देश आपके पर्यटन के लिए क्षेत्रीय बाजारों में मौसमी फलों का ऑफर और खरीदता है, वे बहुत सस्ता हैं और आपको यात्रा पर प्रदर्शन करने वाले विटामिनों को प्रदान करते हैं।
  • यदि आप शाकाहारी हैं, तो आपको बहुत सुखद आश्चर्य मिलेगा क्योंकि मकई, सलाद और सूप के आधार पर कई स्वस्थ व्यंजन हैं।
  • चित्र शीर्षक मेक्सिको में ले जाएँ 27 कदम
    4

    Video: Listening practice through dictation 2 Unit 31-40 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    संरक्षक त्योहार, मेल और कार्निवल का कैलेंडर देखें। आप अंदर उपलब्ध कैलेंडर की जांच कर सकते हैं मेक्सिको यात्रा करें. ये सभी घटनाएं अमीरों की सांस्कृतिक विरासत की अभिव्यक्तियां हैं जो आपको मोहित कर देगी और आप उन्हें पूरे वर्ष का आनंद ले सकते हैं, लेकिन यह प्रस्ताव बहुत व्यापक है, इसलिए आप जो भाग लेना चाहते हैं, वह अच्छी तरह से चुनें।
  • उदाहरण के लिए, कार्निवल फरवरी में आयोजित किए जाते हैं और सबसे अच्छा ज्ञात माज़ट्लान और वेराक्रूज हैं।
  • संत के सम्मान में त्योहार जो शहर को देता है उसका नाम संरक्षक पर्वों के रूप में जाना जाता है। जैसा कि संतों के नाम के साथ कई गांव हैं, आप स्थानीय भोजन का आनंद लेते हुए लगभग सभी वर्ष दौर में एक के पास जा सकते हैं और आतिशबाजी की प्रशंसा भी कर सकते हैं।
  • डे मेक्सिको का दिन मेक्सिको के सभी में सबसे बड़ा समारोह है। यदि आप अक्टूबर के आखिरी दिनों और नवंबर के पहले दिन यात्रा करते हैं, तो आप कई जगहों का दौरा करने के लिए लाभ ले सकते हैं जहां इस समारोह का आकर्षक प्रतिनिधित्व किया जाता है। उदाहरण के लिए, मैक्सिको सिटी में मिन्कोआकान या मिक्ककिक के शहर में जानिट्ज़ियो का द्वीप।
  • युक्तियाँ

    • कुछ ट्रैवल एजेंसियां ​​उस यात्रा बीमा को बेचती हैं जो आपको आवश्यक अवधि के दौरान कवरेज देती है, यह कुछ दिनों से महीनों तक हो सकती है वे कुछ बुनियादी पहलुओं को कवर करते हैं जैसे सामान या चिकित्सा आपातकालीन स्थिति कुछ खरीदने पर विचार करें क्योंकि यदि आप बीमार पड़ते हैं या दुर्घटना होती है तो आपको यह जानने के लिए अधिक राहत मिलेगी कि किससे बारी है
    • नकदी का इस्तेमाल करने की कोशिश करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमेशा भुगतान करने के लिए आप के साथ कैश लेना है क्योंकि छोटे शहरों में ऐसी कई दुकानें नहीं हैं जो क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं। लेकिन खुद को पोर्टफोलियो में ज्यादा नकदी के साथ जोखिम में नहीं डालना, बड़े शहरों में एटीएम पर आपके द्वारा उचित पैसे का लाभ उठाने की कोशिश करें।
    • यह सर्वविदित है मेक्सिको की हंसमुख और सहायक स्वभाव इतना स्थानों पर जाते हैं वहां हमेशा अपने सीमा शुल्क के संबंध में और खुलेपन का एक ढांचे के भीतर में ग्रामीणों के साथ सह-अस्तित्व के लिए खुले रहते हैं। अपने आप को सब कुछ साझा करने के साथ आभारी दिखाना।
    • योजनाओं को बदलने में लचीली रहें और हास्य की एक अच्छी भावना रखें। हर यात्रा में अनिश्चितताओं से भरा हुआ है जो आपको सबसे ज्यादा रचनात्मक पक्ष दिखाने के लिए आमंत्रित करता है और प्रत्येक अनुभव में सबसे ज्यादा सीखने और मज़ेदार होने के लिए आपकी भावनात्मक ताकत है।

    चेतावनी

    • पर्यटन के दौरान भारी यात्राएं, लैपटॉप, या अन्य कीमती चीजों के साथ यात्रा न करें। यदि आप होटल या छात्रावास में रह रहे हैं तो उन्हें एक सुरक्षित में रखने के लिए प्रशासन से पूछें
    • आप रात में अकेले बाहर जाने के लिए या कम जानकारी या दौरा किया पर्यटन स्थलों की यात्रा (यह हमेशा समूहों में जाने के लिए सलाह दी जाती है, हालांकि) निर्णय लेते हैं, जगह है जहाँ आप रह रहे हैं के प्रशासन के साथ-साथ अपने मित्रों और परिवार को सूचित करने के लिए मत भूलना।
    • मेक्सिको में यात्रा करने के लिए लिफ्ट की मांग करने की सिफारिश नहीं है, लेकिन यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो लेख के सुझावों की समीक्षा करें सवारी की सवारी.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com