ekterya.com

ऑस्ट्रेलिया में बैकपैकिंग की यात्रा कैसे करें

एक बहुत ही व्यापक और backpacking देश के लिए आदर्श ऑस्ट्रेलिया है, लेकिन यह अपने बड़े आकार की वजह से एक चुनौती हो सकती है, तापमान आम तौर पर निपटने के लिए जो बहुत ही उच्च और अनगिनत खतरनाक जानवर है। इसके अलावा, तय करना है कि आपके पूरे बजट को खर्च करने और पर्याप्त रूप से देखा होने से पहले किसी भी चीज़ से बाहर चलने से बचने के लिए बैकपैक कहां आवश्यक है हालांकि, आगे की योजना बनाकर आप ऑस्ट्रेलिया में बैकपैकिंग की यात्रा कर सकते हैं और एक अद्भुत समय प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ऑस्ट्रेलिया के महान परिमाण के दौरे के लिए तैयार हो जाओ ऑस्ट्रेलिया यूरोप या संयुक्त राज्यों की तरह नहीं है जहां एक शहर में प्रत्येक निश्चित किलोमीटर की संख्या दिखाई देती है। ऑस्ट्रेलिया में व्यापक क्षेत्र है और कई जगहें हैं जहां निकटतम स्थल वास्तव में बहुत दूर है। बहुत से लोग तट (विशेषकर पूर्वी तट) का पालन करते हैं इसका मतलब यह है कि आप पर विचार करना है कि आप किस क्षेत्र की यात्रा करना चाहते हैं और आप इसे कैसे करेंगे। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • ऐसा होने की संभावना है कि बैकपैकर साथ तट भूमि कर की तुलना में बहुत आसान है adentro.La सबसे ऑस्ट्रेलियाई तटों में निवास ताकि वहाँ परिवहन, बुनियादी सुविधाओं, कस्बों और शहरों के अधिक उपलब्धता। आप एक नि: शुल्क अनुभव जटिलताओं विक्टोरिया को क्वींसलैंड से यात्रा कर सकते हैं या आप दक्षिण में एडिलेड को विचलित कर सकता है या आप तस्मानिया के लिए एक नाव ले सकता है करना चाहते हैं। वास्तव में, केवल तस्मानिया का दौरा एक उत्कृष्ट पैकेज है, यदि कोई ऐसा इच्छा करता है तो
  • ऑस्ट्रेलिया में एक आदर्श रेल प्रणाली नहीं है जो सबसे बड़े शहरों और कस्बों को एक-दूसरे से जोड़ती है, लेकिन आप जहां जा रहे हैं इसके आधार पर अच्छी परिवहन सेवाएं हैं बड़े शहरों में रेल नेटवर्क से जुड़े हुए हैं, लेकिन यूरोप, कनाडा और कुछ अमेरिकी क्षेत्रों के विपरीत, पिछले कुछ वर्षों में खराब नेटवर्क की अनुमति दी है और लोगों को बसों और कारों के बजाय ट्रेनों की चुना । उसने कहा, परिवहन के लिए जिम्मेदार अधिकारी पूरे ऑस्ट्रेलिया में रेल नेटवर्क को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं और अगर अधिक पर्यटक इसे पसंद करते हैं, तो बेहतर है। आगे की योजना बनाएं और पता करें कि क्या उपलब्ध है। एक बार फिर, यह सबसे अधिक संभावना है कि तटों को पार करने वाले मार्ग सबसे सुविधाजनक होते हैं और इस तरह के प्रसिद्ध मार्गों पर विचार करना हमेशा अच्छा होता है घन (मूल्य को ध्यान में रखते हुए)
  • ऑस्ट्रेलिया में बसों, लगातार विश्वसनीय और किफायती हैं, हालांकि, तंग कर रहे हैं जब आप ध्यान में रखना है कि ज्यादातर यात्राएं दर्जनों और घंटे के स्कोर ले कहीं भी प्राप्त करने के लिए ... अधिकांश फिल्मों और अन्य distractions के साथ सुसज्जित है यात्रियों के लिए, साथ ही कुछ खाने के लिए बंद हो जाता है एक साहसिक और मजबूत बैकपैकर इन लंबी यात्राओं को भयभीत नहीं, लेकिन अगर आप टायर आसानी से और अच्छी तरह से सो नहीं है, जब बैठे बस से यात्रा से ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अच्छा बात नहीं है।
  • किराए पर कार बैकपैकर के लिए यह विकल्प बहुत अच्छा है कई युवा backpackers एक कार किराए पर या एक सस्ता एक भी खरीदने और गैसोलीन लागत को साझा करने के साथ यात्रा करने के लिए पूल संसाधन, आदि यह महान है क्योंकि यह आपको ट्रंक (बूट) में भारी बैकपैक्स रखने की अनुमति देता है! अगर आपके पास यात्रा करने के लिए एक समूह नहीं है, तो बैकपैकर हॉस्टलों में बुलेटिन बोर्डों को देखें और संभावनाएं हैं कि आप उस प्रयोजन के लिए एक समूह बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • साइकिल चलाता है. ऑस्ट्रेलिया में साइकिल की यात्रा करना संभव है, लेकिन आप विशिष्ट क्षेत्रों में खुद को सीमित नहीं कर सकते जब तक कि आप एक कुशल एथलीट नहीं हैं। कुछ सड़कों साइकिल चालकों के लिए खतरनाक होती हैं और कई राजमार्ग उन्हें पारित करने से रोकते हैं
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बैकपैकरों और अन्य इसी तरह के लोगों के लिए हॉस्टल में रहें जो सस्ते हैं फॉर्मूला 1 होटल, इत्यादि सहित चुनने के लिए पर्याप्त है हॉस्टलों का नेटवर्क अच्छा और व्यावहारिक रूप से पूरे देश में फैली है। इन जगहों पर आपको अन्य लोगों के साथ गतिविधियों के बारे में बहुत सारी जानकारी मिलती है और यात्रा करने के लिए सुझाई गई जगहें मिलती हैं। विशेष प्रस्तावों, आदि के बारे में जानकारी का अनुरोध करने के लिए संगठनों से संपर्क करें।
  • Video: WORLD MENTAL HEALTH DAY 2018 | Mental HEALTH & TRAVEL | BORDERLINE PERSONALITY DISORDER

    ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ध्यान रखना ऑस्ट्रेलिया एक बैकपैकर के रूप में यात्रा करने के लिए एक अपेक्षाकृत सुरक्षित देश है, हालांकि, निम्नलिखित बिंदुओं का ध्यान रखें:
  • सामान्य तौर पर, उंगली से यात्रा करें यह अवैध है या यह पर frowned है। दुर्भाग्य से पर्यटकों को जो, जबकि कई बहुप्रचारित से निश्चिंत बैकपैकर के खिलाफ किए गए अपराधों के अलावा कहीं नहीं के बीच में पैर की अंगुली के लिए यात्रा, गायब हो गया की मामले सामने आए हैं, इसलिए अपने जोखिम पर यह कर यदि आप करते हैं।
  • रात में सुरक्षा के बारे में स्थानीय लोगों से पूछें कुछ क्षेत्रों में आमतौर पर नशे में होने के कारण असुरक्षित होते हैं, इसलिए शहरी क्षेत्रों में ऐसे कई इलाकों से बचने के लिए सबसे अच्छा है जहां कई बार और क्लब हैं। ऑस्ट्रेलिया में शराब की खपत की आदत सुखद नहीं है ज्यादातर जगहें रात में काफी सुरक्षित हैं और सामान्य तौर पर, महिलाओं को अकेले यात्रा कर सकते हैं जब तक वे सामान्य और उचित सावधानी बरतें।
  • जानवरों की वजह से खतरे सभी ऑस्ट्रेलियाई जानवरों में सभी शानदार हैं लेकिन कुछ क्रूर हैं। जहरीली सांप, जहरीला मकड़ियों, मगरमच्छ, जेलीफ़िश, कांटेदार मछली, नीले चक्करदार ऑक्टोपस, शार्क आदि। जोखिमों के बारे में जानें और उन्हें कैसे बचाना है इसके बारे में जानें। यहां तक ​​कि प्रतीत होता है हानिरहित जानवरों को काट (कोआला, बैजर्स) कर सकते हैं, और कंगारू किक के साथ मार सकते हैं यदि यह एक बड़े और आक्रामक पुरुष है। वैसे भी, जो प्रबल होना चाहिए वह सामान्य ज्ञान है - ऑस्ट्रेलियाई वहां और सुरक्षित स्थितियों में रहने का प्रबंधन करते हैं, तो स्थानीय लोगों से सलाह मांगने और "सबकुछ ठीक हो जाएगा" सलाह दी जाएगी।
  • ध्यान से ड्राइव करें कंगारू के बोलते हुए, सड़कों पर उनके साथ सावधान रहें। जगह की प्रजातियों के आधार पर, कंगारू एल्क या हिरण के ऑस्ट्रेलियाई बराबर हैं। वे एक ही क्षति का कारण बनते हैं और यदि वाहन बहुत तेज है तो यह वाहन के रहने वालों को मार सकता है। हमेशा सतर्क रहें वे आमतौर पर शाम से सुबह तक चली जाती हैं लेकिन सूखे से उन्हें दिन के दौरान बाहर जाना पड़ सकता था। अपनी आँखें हर समय खुली रखो और रात में उन क्षेत्रों में ड्राइव न करने की कोशिश करें जहां कांगारू हैं, बल्कि आराम करने का मौका लें!
  • नशे में ड्राइविंग आस्ट्रेलियाई अपने "पेय" और नशे में ड्राइविंग लेना पसंद करते हैं एक समस्या है। नशे में चालकों को पकड़ने की कोशिश करने के लिए हर जगह सांस लेने वाला है, लेकिन यह किसी भी चालक को सतर्क रहने का भुगतान करता है जो बिना किसी गति से या अत्यधिक गति से चला जाता है और उनसे दूर हो जाता है। यदि संभव हो, तो उन्हें रिपोर्ट करें इसी तरह, पी लो और ड्राइव मत करो क्योंकि यदि ऐसा है, तो ऑस्ट्रेलियाई के रूप में कहते हैं, "आप एक पूर्ण बेवकूफ हैं।"
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    लंबी पैदल यात्रा के दौरान सावधान रहें कई बैकपैकर यात्रा पर जाते हैं और शहरी और क्षेत्रीय क्षेत्रों को खोजते हैं, हालांकि यह ऑस्ट्रेलिया में कुछ चुनौतियां प्रस्तुत करता है। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • खतरनाक जानवरों से बचें सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए पिछले बिंदु की जांच करें। अपने कपड़े पर विशेष ध्यान दें, सैंडल ऑस्ट्रेलियाई स्थलाकृति के कारण लंबी पैदल यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं हैं। जूते चलना पहनें और, यदि संभव हो तो, लंबे पैंट या लेगिंग अगर किसी को साँप पर हमला किया जाता है (सामान्य समस्या यह नहीं दिखती है और उन पर कदम नहीं है) जूते और लेगिंग या लंबी पैंट सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह एक चेतावनी वाला भी होना बहुत ही उचित है जो सूर्य में सांपों को देखने के लिए सड़क पर दिखता है। वे आप पर हमला करने के लिए इंतजार नहीं कर रहे हैं, लेकिन वे सूरज का आनंद ले रहे हैं उन्हें चमक से बचें और स्पंप बनाने के लिए स्टॉम्प से बचें और ऐसा महसूस कर सकें कि आप दृष्टिकोण करते हैं। अंत में, कीट-विकर्षक, मक्खियों का प्रयोग करें और मच्छरों को विशेष रूप से परेशान किया जा सकता है।
  • धूप की कालिमा. ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश है जो सूरज से उगता है जो कि दुनिया भर में त्वचा कैंसर की सबसे ऊंची दरों में से एक है। वहाँ एक स्थानीय अभियान, लंबे बाजू शर्ट पहनते एक टोपी पहनते हैं और धूप से बचने के अलावा bloqueador- का उपयोग करने की सलाह दी है, जब इसके तीव्रता अपने चरम, यानी 11 हूँ और 3 बजे के बीच में है।
  • पानी और निर्जलीकरण. ऑस्ट्रेलिया में पानी के बिना रेगिस्तान के बीच में खो जाने पर प्यास से मर जाना आसान होता है। सुनिश्चित करें कि आप हर समय आपके साथ पानी लेते हैं, भले ही आप कितना शांत हो जाएं जब आप छोड़ दें और कितनी भारी बोतल लगती है आपको इसे कभी पछतावा नहीं होगा और यह एक ऐसे व्यक्ति के लिए बहुत दुर्लभ होगा जो ऑस्ट्रेलिया में चलने के लिए पानी की पूरी बोतल के साथ वापस लौट जाए।
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और नक्शे लेते हैं। जब भी आप पर्वतारोहण पर जाते हैं, तब भी जब वे सड़कों पर उपलब्ध होते हैं और गर्म कपड़े पहनते हैं, तो लॉग कैबिन में अपना डेटा छोड़ें। चिलचिलाती गर्मी ऑस्ट्रेलिया की पूरी क्षेत्र को प्रभावित नहीं करता और ठंड के रूप में विश्व में कहीं भी यदि आप एक अप्रत्याशित तूफान में फंस जाते हैं ऑस्ट्रेलियाई पहाड़ों पर तुम्हें मार कर सकते हैं। एक अन्य घटना को ध्यान में रखना है फ़्लैश बाढ़- अगर बारिश हो रही है, उन जगहों पर नहीं रहना या चलना नहीं है जो सूखी नदियों, नदी के बेड या ड्रेनेज क्षेत्रों में प्रतीत होते हैं, बल्कि ऊंचे इलाकों में चले जाते हैं। कभी धारा या नदी के किनारे पर शिविर नहीं। बाढ़ बिना चेतावनी के होते हैं, यहां तक ​​कि सूखा दिखाई देने के दौरान भी।
  • आप जहां भी जाएं वहां सावधान रहें मौसम-पहना चट्टान, जो ऑस्ट्रेलिया में बहुत ही सामान्य हैं, भ्रामक हो सकते हैं और चढ़ना आसान लगता है। लोग लापरवाह होते हैं और अर्थहीन जोखिम लेते हैं। एक चट्टान से गिरावट आपको मार सकती है कोई फर्क नहीं पड़ता कि ऊंचाई आपके लिए सार्थक नहीं है
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सूर्य को ध्यान में रखें जैसा कि ऊपर बताया गया है, ऑस्ट्रेलिया में सूर्य बहुत तीव्र है। हमेशा एक टोपी पहनें, यदि आप लंबे समय तक बाली वाली शर्ट और लंबी पैंट पहनना पसंद करते हैं, तो आप समय की विस्तारित अवधि के लिए सूरज में चलने या यात्रा करने जा रहे हैं और प्रमाणित सनस्क्रीन का उपयोग करें घंटे और घंटों के लिए धूप सेंकने से बचें, आप सूरज से भुना हुआ और एक लॉबस्टर के रूप में लाल के रूप में समाप्त हो जाएंगे। सूरज को सुबह 11 बजे और दोपहर में गर्मियों के दौरान अपने आप को उजागर करने से बचें जब आपके पास लंबे समय तक गतिविधि हो, जब तक कि आप पर्याप्त रूप से कवर न हों।
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    का आनंद लें। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश है जहां की खूबसूरती सचमुच अद्भुत है परिदृश्य, वनस्पति और जीवों को दुनिया के अन्य हिस्सों में मौजूद ऑस्ट्रेलिया की तरह देखना असंभव है। यह अद्वितीय है और यही वह मूल्यवान बनाता है लोगों द्वारा उपयोग किए जाने के लिए बनाई गई पथों और पथों के अनुसरण में इसका सम्मान करें, जंगली फूलों को न चुनें या जानवरों को अपने मूल स्थान से स्थानांतरित करें। सड़क पर कचरा मत छोड़ो - ऑस्ट्रेलिया को साफ देश होने पर बहुत गर्व है बहुत सी तस्वीरें ले लो और जल्दी मत करो ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्र की विशालता के लिए अक्सर आपको कई बार इसकी यात्रा करना पड़ता है, और यह नहीं कि आप एक समय में बहुत अधिक करने की कोशिश करते हैं और आप इस प्रक्रिया में समाप्त हो जाते हैं!
  • युक्तियाँ

    • बैग, backpacking उपकरण और यात्राओं और यात्रा के लिए अन्य की आपूर्ति ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्र में बेच रहे हैं, तो आप किसी भी क्षतिग्रस्त या एक किफायती मूल्य पर उपकरण, खो दिया है को बदलने के लिए कोई समस्या नहीं होगी।
    • शहरी इलाकों में शाकाहारी और शाकाहारी के अच्छे विकल्प होंगे। ग्रामीण इलाकों में विशेष रूप से vegans के लिए अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन सामान्य तौर पर सुपरमार्केट और किसानों के बाजार हैं जहां कोई भी स्टॉक कर सकता है सोया दूध एक मुख्य भोजन है
    • हमेशा यात्रा बीमा है ऑस्ट्रेलिया आपात स्थिति के लिए मुक्त करने के अस्पतालों के साथ एक अच्छे स्वास्थ्य प्रणाली है, हालांकि, डॉक्टर का दौरा पैसे खर्च और छूट केवल राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली है, जो ऑस्ट्रेलिया के और पारस्परिक देशों के लिए उपलब्ध है में लोगों के लिए उपलब्ध हैं जैसे न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम यहां तक ​​कि उनके लिए, नियम जटिल हो सकते हैं। इसके अलावा, आपके बीमा भी चोरी, दुर्घटनाओं, आदि के लिए आप को कवर करना चाहिए
    • यूरोप में कई बैकपैकर अपने बड़े आकार के कारण ऑस्ट्रेलिया के चारों ओर यात्रा करते हैं, और वे "एक लंबा रास्ता तय करना" के रूप में मानते हैं!
    • यदि आप बहुत दूर के स्थान से ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने जा रहे हैं, तो रास्ते में एक बंद करो, इस तरह से उड़ान बहुत थकाऊ नहीं होगी। ऐसे अद्भुत स्थान हैं जहां आप रोक सकते हैं, उदाहरण के लिए एशिया और दक्षिण प्रशांत

    चेतावनी

    • गर्म और शुष्क क्षेत्रों में घूमते या चलाते समय जंगल की आग से सावधान रहें। जंगल की आग भयंकर, तेज है और कोई दया नहीं है। जंगल की आग के मौसम के दौरान क्षेत्र की यात्राएं करने से पहले खबर को पढ़ना सुनिश्चित करें (यह तब होता है जब मौसम बहुत शुष्क होता है, लेकिन विशेष रूप से गर्मी के दौरान तापमान में वृद्धि के कारण)। आग से धुएं के माध्यम से ड्राइव करने की कोशिश करना बहुत ही भयानक है और एक आसानी से दिशा की भावना खो सकता है। यदि आप आग में पकड़े जाते हैं, तो कार में रहें, सीटों के नीचे आने की कोशिश करें और अपने आप को कवर करें जब तक कि आग पारित नहीं हो जाती और फिर वाहन से बाहर निकलते हैं। इन परिस्थितियों में कई लोगों की मृत्यु हो गई है, आगे की योजना बनाकर इन प्रकार के स्थितियों से बचने के लिए सबसे अच्छा है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग
    • नक्शे
    • यात्रा कार्यक्रम (पहले अनुसूचित)
    • पर्यटक गाइड (एस)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com