ekterya.com

निःशुल्क यात्रा कैसे करें

पारंपरिक तरीके से यात्रा करने से बहुत पैसा खर्च हो सकता है, लेकिन अगर आपके पास इस तरह से यात्रा करने का साधन नहीं है, तो मुफ्त में यात्रा करने के कई अन्य तरीके हैं। कुछ मुफ्त ट्रैवल के अवसर आपके परिवहन के लिए भुगतान करते हैं और कुछ आपको अपने गंतव्य पर रहने के लिए भुगतान करते हैं। आप उस जगह के साथ एक निशुल्क विधि भी जोड़ सकते हैं जहां आप रह सकते हैं

चरणों

विधि 1

नि: शुल्क यात्रा
छवि शीर्षक के लिए मुफ्त यात्रा चरण 1

Video: अपने अवचेतन और अचेतन मन की शक्तियों से कैसे करें चमत्कार

1
एक जहाज के चालक दल में शामिल हों इस पद्धति का उपयोग करते हुए, आप एक कमरे और भोजन प्राप्त करते समय समुद्र से यात्रा कर सकते हैं और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यात्रा करते समय आप कुछ पैसे कमा सकते हैं। एक नौका पर कार्य करना कम से कम और क्रूज़ पर काम करने से कम स्थिर हो जाता है, लेकिन क्रूज पर आप केवल प्रत्येक यात्रा पर एक ही मार्ग करेंगे। बस याद रखें कि दोनों विकल्पों में सक्षम श्रमिकों की आवश्यकता है हो सकता है कि आपके पास समुद्र की यात्रा के बारे में ज्ञान है, या हो सकता है कि आप पाक, मैकेनिकल या नौवहन कौशल ऑनलाइन नौकरी के अवसरों की तलाश करें या विज्ञापनों को देखने के लिए निकटतम बंदरगाह पर मरीना पर जाएं।
  • ट्रैवल टू फ्री फॉर फ्री स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यात्रा अनुदान के लिए आवेदन करें आप एक छात्र हैं, विशेष रूप से विश्वविद्यालय स्तर पर, आप छात्रवृत्ति या अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के लिए विनिमय कार्यक्रमों, पा सकते हैं, हालांकि इन अवसरों सभी ग्रेड स्तर के छात्रों के लिए खुले हैं। कुछ कार्यक्रमों में आप लागत में से कुछ का भुगतान करने की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर आपके ग्रेड काफी अधिक कर रहे हैं, हो सकता है आप के लिए एक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने या अपने यात्रा खर्च के भुगतान करते हैं और आप एक बहन विश्वविद्यालय में मुक्त करने के लिए रहने की अनुमति दे सकते हैं।
  • Video: कुण्डलिनी शक्ति जगाने का आसान रास्ता : घर बैठे कुंडलिनी जागरण करें : see description 7223027059

    छवि शीर्षक के लिए मुफ्त यात्रा चरण 3
    3
    प्रतियोगिताओं और रैफल्स खोजें यदि आपके पास एक विशेष कौशल है, जैसे लेखन या फोटोग्राफी, तो आप एक पत्रिका या संपादक से यात्रा कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई विशिष्ट कौशल नहीं है, तो आप एयरलाइंस, क्रूज जहाजों, छुट्टी केंद्रों, पर्यटन कार्यालयों या साहसिक कंपनियों के साथ प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। यहां तक ​​कि कुछ कंपनियां जिनके पास यात्रा के साथ कुछ नहीं है, खाद्य कंपनियों से पालतू आपूर्ति कंपनियों के लिए, कभी-कभी ऐसे ड्रॉ होते हैं जिनमें आप एक यात्रा जीत सकते हैं जब आप भाग लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ठीक प्रिंट पढ़ते हैं। इनमें से कुछ प्रतियोगिताओं पूरे यात्रा के लिए भुगतान करते हैं, जबकि अन्य केवल एक भाग का भुगतान करते हैं।
  • विधि 2

    यात्रा करने के लिए मुफ्त तरीके
    ट्रायल फॉर फ्री फॉर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    एक लिफ्ट के लिए पूछें सवारी के लिए पूछना आमतौर पर यात्रा करने का एक सुरक्षित तरीका नहीं माना जाता है, और यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो अन्य लोगों के खिलाफ शारीरिक रूप से बचाव नहीं कर सकते हैं, तो यह अनुशंसा नहीं की जाती है, लेकिन कई लोग इस तरह बिना किसी घटना में यात्रा करते हैं। किसी और के साथ सवारी करने के लिए इसे सुरक्षित बनाने के लिए कहें आप एक ऐसी वेबसाइट में प्रवेश कर सकते हैं जो आपको किसी के साथ एक यात्रा पूर्व-शेड्यूल करने की अनुमति देता है, जो कि थोड़ा सुरक्षित है, या आप रास्ते में अपनी किस्मत की कोशिश कर सकते हैं। दिन के दौरान ऐसा करें कि आप कम खतरे से गुजरते हैं और सावधान रहें जब आप तय करते हैं कि आप किस कार पर चढ़ते हैं यदि आपका अंतर्ज्ञान आपको बताता है कि चालक एक समस्या है, तो इसे सुनने के लिए सबसे अच्छा है
  • छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा चरण 5

    Video: 14वी शिव कांवड़ पैदल यात्रा में निःशुल्क दवाई सेवा हरिद्धार से दिल्ली- भाग -3 (2015 )

    2
    साइकिल से यात्रा साइकिल से यात्रा करना अधिक समय लग सकता है, और आपको बहुत सारे मानचित्र और पानी पैक करना होगा, लेकिन यह अभी भी यात्रा का एक मुफ्त तरीका है और यह सवारी के लिए पूछने से थोड़ा सा सुरक्षित है फिर भी, यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक जोड़े या छोटे समूह के साथ यात्रा करें ताकि इसे सुरक्षित बना सके। दिन के दौरान जितना भी हो सके उतना यात्रा करने का प्रयास करें।
  • यात्रा शीर्षक मुक्त यात्रा चरण 6
    3
    यह अन्य वाहनों को स्थानांतरित करता है जो लोग अक्सर हवाई जहाज से की बजाय गाड़ी से अपने नए घर में चला दूर स्थानों के लिए ले जाते हैं, और इसलिए किसी को अपने नए घर के लिए अपनी कार लेने के लिए की जरूरत है। चलती कंपनियां और कार किराए पर लेने वाली कंपनियों में नौकरी की पेशकश की जांच करें तुम भी अखबार या ऑनलाइन मंचों और विज्ञापन जाँच लोग हैं, जो अपनी कार के परिवहन के लिए एक ड्राइवर की जरूरत है खोजने के लिए कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आपको इस विकल्प का लाभ उठाने के लिए पृष्ठभूमि की जांच करना होगा। सब के बाद, एक कंपनी या एक व्यक्ति सुनिश्चित करने के लिए वे एक सजायाफ्ता कार चोर को काम पर रखने नहीं कर रहे हैं चाहते हैं।
  • विधि 3

    वे स्थान जहां आप मुफ्त में रह सकते हैं
    यात्रा शीर्षक के लिए मुफ्त यात्रा चरण 7



    1
    घरों में बदलाव यदि आप किसी और को अपने घर में रहने के लिए तैयार हैं, तो आप एक होम एक्सचेंज प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं जिससे आप किसी और के घर में रहने के बदले में अपने घर की पेशकश कर सकते हैं। आप एक क्षेत्रीय, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर घरों को बदलने के बीच चुन सकते हैं। ऐसा करने के लिए किसी को खोजने का सबसे आसान तरीका वेबसाइट में शामिल होना है। इनमें से कुछ साइटें निशुल्क हैं, अन्य आपको एक छोटे पंजीकरण शुल्क के लिए पूछती हैं आप कितनी देर तक रहेंगे इसका विवरण, साथ ही घर के परिवर्तन के अन्य नियम आमतौर पर शामिल लोगों द्वारा सहमति देते हैं।
  • ट्रायल फॉर फ्री फॉर स्टेप 8 नामक छवि
    2
    घरों की देखभाल करें जो लोग लंबे समय से घर से दूर रहने की योजना बनाते हैं, कभी-कभी उन्हें किसी के लिए देखभाल करने के लिए किराए पर ले जाते हैं। देखभाल घरों केवल घर को साफ और बसे हुए रखने के लिए आप की आवश्यकता हो सकती है, या आप पौधों में पानी या जाँच ई जैसे बुनियादी कार्य करने के लिए हो सकता है। राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय विज्ञापन ऑनलाइन खोजें, या उन वेबसाइटों के लिए खोज करें जो इन सेवाओं में विशेषज्ञ हैं और पता लगाएं कि विज्ञापन के लिए आपको क्या करना है हालांकि, उन्हें पृष्ठभूमि की जांच करना पड़ सकता है
  • छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा 9 कदम
    3
    सोफा सर्फिंग यदि आपके पास किसी दूसरे शहर में मित्र या परिचित हैं, तो उनसे पूछें कि क्या आप उनकी कुर्सी पर सोते हैं जब आप उन पर जाते हैं। यदि आपके पास ये नहीं है, तो आप समुदायों में शामिल हो सकते हैं "सोफा सर्फर" इन साइटों के माध्यम से, आप ऐसे लोगों का लाभ उठा सकते हैं जो आपको दूसरे शहर में सोने के लिए गद्दा प्रदान करते हैं। हालांकि, जब आप अपने शहर में आने में रुचि रखते हैं तो आपको बदले में अपने साथी के लिए एक कमरे या कुर्सी की पेशकश करनी होगी।
  • यात्रा शीर्षक के लिए मुफ्त यात्रा चरण 10
    4
    एक कार्बनिक खेत में स्वयंसेवी। कार्बनिक किसानों आमतौर पर पेशेवर श्रमिकों को किराए पर सीमित संसाधनों, कुछ मांग स्वयंसेवक श्रमिकों है, और इसलिए। आपको वेतन नहीं मिलेगा, लेकिन कम से कम आप विदेश में रहने के लिए एक जगह पा सकते हैं। इन खेतों में से कई भी आपको अपना भोजन देंगे। संगठन स्वयंसेवक सबसे बड़े और सबसे खेतों कार्बनिक खेत पर (WWOOF या अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त द्वारा) ग्लोबल अपॉर्च्यूनिटीज प्रयोग किया जाता है, लेकिन इस संगठन में शामिल होने के लिए एक छोटा सा शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है। पूरी तरह से मुक्त अवसर खोजने के लिए आपको दूसरे हाथ विज्ञापन और फ़ोरम देखने होंगे।
  • ट्रैवल टू फ्री फॉर स्टेप 11 नामक छवि
    5
    एक दीर्घकालिक स्वयंसेवी संगठन की सदस्यता लें कई स्वयंसेवक संगठन हैं जो आपको काम के बदले दुनिया भर के स्थानों में रहने की इजाजत देते हैं। आपको शारीरिक काम करना पड़ सकता है, जैसे भवन निर्माण करना, या आप कुछ और शैक्षणिक कार्य कर सकते हैं जैसे बुनियादी स्पैनिश या कला शिक्षण इन कार्यक्रमों में से अधिकांश आपको एक पोर्टफोलियो प्रस्तुत करने या फिर से शुरू करने की आवश्यकता होती है और वे आपको विरोधी डोपिंग परीक्षण और आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए भी कहेंगे।
  • छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा 12 कदम
    6
    काम के साथ छात्रावास में रहने के लिए भुगतान करें हॉस्टल अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आवास की पेशकश के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कुछ यात्रियों को उनके कौशल के बदले में भोजन और भोजन प्रदान करते हैं। तुम्हें पता है, साफ खाना बनाना या यार्ड काम करने के लिए हो सकता है, लेकिन बदले में, आप एक नि: शुल्क प्राप्त कर सकते हैं कक्ष, और यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, नि: शुल्क भोजन। उन हॉस्टलों से संपर्क करें जिन में आप रुचि रखते हैं और पूछें कि क्या उनके पास विनिमय अवसर हैं
  • चेतावनी

    • अजनबियों के साथ सावधान रहें यद्यपि आप जिन लोगों से संपर्क करते हैं उनमें से बहुत अच्छे हैं और वास्तव में आपकी मदद करना चाहते हैं, आप खतरनाक लोगों को मिलाने का जोखिम चलाते हैं जिस व्यक्ति के साथ यात्रा करने या उसके साथ रहने की योजना है, उसके बारे में जितना भी हो सके उतनी जांच करें। यदि यह संभव नहीं है, तो अपने गार्ड को नीचे और किसी भी संदिग्ध व्यवहार के लिए सतर्क न होने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com