ekterya.com

बच्चों के साथ विमान से यात्रा कैसे करें

बच्चों को खुश करने के लिए यात्रा करने का रास्ता विमान से यात्रा करना है तैयार हो जाओ और सुझावों के साथ इस लेख को पढ़ें और बहुत कुछ

चरणों

Video: अगर आप पहली बार फ्लाइट में सफर कर रहे हैं तो इन 10 बातों का ध्यान रखें - Onlymyhealth.com

छवि शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ विमान द्वारा यात्रा चरण 1
1
अपने बैग पैक: अपने सूटकेस बनाने की बात करते समय आखिरी मिनट की तनाव से बचें जैसे ही आप अपनी उड़ान बुक कर चुके हैं, पैकिंग शुरू करें। एक सूची बनाएं और उन्हें श्रेणियों में विभाजित करें: आपको क्या जरूरत है और प्रत्येक बच्चे को किस चीज की आवश्यकता होगी (इसके कारण, मत भूलो, गंतव्य के स्थान पर भी स्टोर हैं)। कुछ आवश्यक वस्तुएं हो सकती हैं: पट्टियाँ, गीली पोंछे, सफ़ाई करने वालों, चबाने वाली गम, कपड़े, गीले कपड़े के लिए बैग या मतली के मामले में अन्य वस्तुओं को ले लो ताकि बच्चा विचलित हो जाए (कार्ड का डेक, स्टिकर, रंग भरने वाली किताबें, नया रंगीन पेंसिल, ...)। आपके सूटकेस का वजन बहुत अधिक होगा, इसलिए याद रखें, कम अधिक है। जैसे आप अपने हाथों से मुक्त होंगे, हैंडबैग ले जाने पर विचार करें। यदि बच्चा बड़ा है, तो वह अपना सूटकेस बनाने में "सहायता" कर सकता है। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बच्चे के पास अपना सूटकेस है, अन्यथा आप एक क्षतिग्रस्त पीठ के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ यात्रा द्वारा शीर्षक चरण 2
    2
    सुरक्षा और सबसे पहले: रंगीन रंगों के साथ अपने बच्चे को पोशाक। अपने जेब में मोबाइल फोन (सेल) के नाम, पता और सूचना के साथ एक कार्ड रखें, अगर यह आपकी से अलग हो उड़ान के दिन एक तस्वीर ले लो या हमेशा एक हाल ही में छवि लेते हैं। यदि आपका बच्चा बहुत ही चले गए, खासकर अगर वह बात नहीं करता, तो आग्रह करें कि वह उड़ान के समय तक अपने घुमक्कड़ से बंधा रहता है।
  • चित्र शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ विमान द्वारा शीर्षक चरण 3
    3
    स्पिन लें: पर्याप्त समय से अधिक के साथ हवाई अड्डे पर पहुंचे बोर्ड की प्रतीक्षा करते हुए, हवाई अड्डे के माध्यम से अपने बेटे के साथ चलना। योजनाओं को देखो, दुकानों, लोगों को देखने के द्वारा जाओ उसके साथ सीढ़ियों के ऊपर और नीचे जाएं, उसे कहीं कूद दें, योग बनें या नृत्य करें। एक विमान में लॉक होने से पहले अपने बच्चे को उस अतिरिक्त ऊर्जा को जलाने की कोशिश करें (और यह तंत्रिकाओं को शांत करता है)।
  • चित्र शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ यात्रा द्वारा शीर्षक चरण 4
    4



    अलमारी: आप अपने रविवार कपड़े भूल जाते हैं कपड़े को परतों में रखो, उन्हें उदाहरण के लिए आदेश दें: धोने योग्य, लोचदार कमर, कपड़े फर्श पर स्लाइड करें।
  • Video: प्लेन में जन्मे बच्चे को एयरलाइन ने दिया जीवन भर मुफ्त हवाई यात्रा का उपहार

    छवि शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ विमान द्वारा यात्रा चरण 5

    Video: पहली हवाई यात्रा और प्लेन के अन्दर की प्रक्रियाए-First time flight journey tips in Hindi

    5
    बाथरूम में जाओ: विमानों के बाथरूम बहुत छोटे हैं बोर्डिंग से पहले, हवाई अड्डे पर एक बाथरूम पर जाएं। बच्चे को डायपर और अंडरवियर बदलें। पॉटी में अपने बच्चे को रखो, बस के मामले में। पैंट के नीचे डायपर डालें, बस के मामले में। कपड़े बदलने के लिए और एक अतिरिक्त प्लास्टिक बैग लाने के लिए मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ यात्रा के चरण 6
    6

    Video: हवाई जहाज की यात्रा के दौरान आपसे ये 5 बातें छुपाती हैं एयर होस्टेस

    कई एयरलाइंस अब भोजन या बच्चे को आकर्षक बनाने वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश नहीं करते हैं हमेशा भोजन, जैसे कि रस, छोटी कुकीज़ या पनीर की छड़ें, उदाहरण के लिए। अपने बच्चे को बोतलबंद पानी देकर उसे जल निकालें।
  • छवि शीर्षक से चित्र बच्चों के साथ विमान द्वारा यात्रा चरण 7
    7
    जंगली जानवर को शांत रखें: अपने बच्चे को आश्वस्त करने के लिए आपको एक चिसारी या चबाने वाली गम की छड़ी लाना चाहिए। टेकऑफ़ और लैंडिंग के दौरान, वह शर्करा मुक्त गम छड़ी, कैंडी या शांत करने वाला प्रदान करता है जिससे वह अपने कानों को गले से निकालने से रोक सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ बच्चों द्वारा विमान द्वारा यात्रा चरण 8
    8
    खेल का समय: अपने बच्चे को विचलित करने के लिए किताबें, स्टिकर, चुप गेम्स (लेगो, पहेलियाँ ...) और किताबों को रंग ले लें उड़ान के दौरान आपको मनोरंजन करने के लिए अपने बैग में छोटे खिलौना किट रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com