ekterya.com

यूरोप में कैसे यात्रा करें

अब जब आप स्कूल से स्नातक या सेवानिवृत्त हो चुके हैं और अपनी बचत में पैसा है और बहुत से खाली समय ... यह दुनिया को जानने का समय है! यूरोप का दौरा ऐसा कुछ है जो बहुत से लोगों का सपना है, लेकिन शायद ही कभी यह वास्तविकता बना देता है यद्यपि यह भयभीत लग सकता है, एक "यूरोवियाजे" की योजना अपेक्षाकृत आसान है, खासकर आधुनिक तकनीक के साथ और हमारे पास अब तक की सभी पर्यटन मार्गदर्शिकाएं हैं। कई कलाओं, संस्कृति और, शायद सबसे महत्वपूर्ण चीज की वजह से, यूरोप कई लोगों के लिए सबसे आम पर्यटक स्थलों में से एक है: अन्य पर्यटक यहां हम पुरानी महाद्वीप को तनाव के बिना और बिना समस्याओं के कुछ सुझाव प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

ट्रैवल टू यूरोप स्टेप 01 नामक छवि

Video: 15 बातें वे आप बताओ मत करो यूरोप में यात्रा के बारे में

1
शुरू होता है।
  • अपने फैसले में दृढ़ रहें और तुरंत पैसा बचाओ आपके पास आज पूरी राशि नहीं हो सकती है, लेकिन अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो एयरलाइन की टिकट की लागत 500 डॉलर से 1,000 डॉलर हो सकती है।
  • नाव या विमान द्वारा यात्रा के बीच चुनें संयुक्त राज्य अमेरिका से लंदन के लिए सस्ती उड़ानें यूरोप में किसी भी अन्य गंतव्य की तुलना में बहुत सस्ता हैं। अगर जल्दी और "कम" मौसम के दौरान खरीदा जाता है, तो गोल यात्रा पर लंदन के लिए उड़ानें $ 500 से भी कम की लागत होती हैं
  • पासपोर्ट पास करने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई करें, यदि आपके पास अभी भी नहीं है!
  • चुनें कि आप कहाँ जाना चाहते हैं यह पूरी प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है। बहुत से लोगों को यात्रा करने के लिए सीमित समय होता है, इसलिए महत्वपूर्ण उन स्थानों पर ध्यान केंद्रित करना है जो आपको अधिक रुचि रखते हैं।
  • उन जगहों की सूची बनाएं जिन पर आपको "चाहिए" जाना है, जो आपको याद नहीं करना है ... वे शहर, देश, विशिष्ट स्मारकों, खुली हवा के बाजार, चाहे आप चाहते हैं! अपने "टॉप टेन" या "टॉप टेन" की सूची में सब कुछ शामिल करें
  • यात्रा योजना का उचित मानचित्र बनाएं उन सभी स्थानों का पता लगाने के लिए Google मानचित्र का उपयोग करें, जिन्हें आप जानना चाहते हैं और उन सभी बिंदुओं को कवर करने वाला मार्ग ढूंढें।
  • निर्धारित करें कि आप प्रत्येक साइट पर कितना समय व्यतीत करना चाहते हैं। यह आपके बजट पर निर्भर हो सकता है, लेकिन अब प्रत्येक स्थान का आनंद लेने के लिए न्यूनतम दिनों की एक सूची बनाएं (वास्तव में) उदाहरण के लिए, मैड्रिड या पेरिस जैसी एक खूबसूरत राजधानी में एक दिन बिताते हुए शर्म की बात है।
  • आपकी यात्रा योजनाओं को अनम्य होना नहीं है। हो सकता है कि अपनी यात्रा में कुछ बिंदु पर आप कहीं एक अतिरिक्त दिन खर्च करने के लिए निर्णय लेते हैं, या हो सकता है आप एक साइट है कि आप मन में था करने के लिए नए अपने मित्रों को पालन करने के लिए (जो कहते हैं आप नए दोस्त बनाने नहीं होगा?) चाहते हैं।
  • याद रखें कि सब कुछ आपके विचार से अधिक समय लगता है, इसलिए "यह सब देख" के बारे में थोड़ा भूल जाएं और अपने यात्रा कार्यक्रम में एक अतिरिक्त दिन जोड़ें! साइट और आपकी रुचियों के आधार पर आदर्श प्रत्येक जगह के लिए दो या तीन रातों है। मार्ग के परिदृश्य का आनंद लेने के लिए यात्रा के एक दिन से दूसरे स्थान का उपयोग करें।
  • ट्रैवल टू यूरोप के चरण 02 का शीर्षक चित्र

    Video: दुनिया के सबसे सस्ते विदेश टूर- 5000रु में रहना, खाना + हवाई यात्रा Best foreign trip from India

    2
    अपना बजट क्रम में रखें
  • अपने हवाई किराया, अपने Eurail / Interail के लिए सुमा मूल्य (या परिवहन आपने चुना है) होता है, आपके भोजन, आवास और आप यात्रा करना चाहते हैं पर्यटकों के आकर्षण की कीमतों की कीमत (दरों के आकर्षण उन में पा सकते हैं इंटरनेट)।
  • पैसे के बजाय एक एटीएम कार्ड ले जाएं आप इसे बैंकों में नकद वापस लेने के लिए उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक यात्रा पर आप कुछ दिनों के लिए पर्याप्त नकदी प्राप्त कर सकते हैं।
  • नकद ( "फैनी" या "फैनी पैक") के लिए एक बेल्ट में अपने पैसे के सबसे सहेजें, और अपने कपड़े के तहत इसे रखने के लिए, लेकिन कुछ भी आप की जरूरत हो सकता है कि आपकी जेब में कुछ पैसे रखने के लिए।
  • बटुआ चोर हर जगह हैं हम आपको दो एटीएम कार्ड या दो क्रेडिट कार्ड लेने की सलाह देते हैं, इसलिए उनमें से कोई एक चोरी हो जाने पर आपके पास समस्या नहीं होगी। कुछ बैंक (और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से कुछ) रिचार्ज करने योग्य वीसा कार्ड बेचते हैं ध्यान रखें कि यूरोप में इस्तेमाल किए गए क्रेडिट कार्ड 2 से 4% कमीशन का प्रभार लेते हैं। लेनदेन में विनिमय दर बीबीआर (बैंकर्स ख़रीदना दर) के साथ-साथ कुछ प्रतिशत पर आधारित है, लेकिन ... इन बातों की समीक्षा करने का समय कौन है? नकद "राजा" है
  • जब तक बैंक में आपकी पहली यात्रा नहीं हो जाती, तब तक पर्याप्त पैसा लें।
  • ट्रैवल थ्रू यूरोप चरण 03 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लाइट पैक करें
  • सबसे छोटा सबसे अच्छा है रेनकोटेबल छतरी एक रेनकोट या टोपी से बेहतर है दूरबीन से एक दूरबीन बेहतर है चलने के जूते अच्छे जूते से बेहतर हैं एक छोटा सा शैम्पू या एक छोटा सा होटल साबुन का मोजे या अंडरवियर धोने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा ... कम यह वह जगह है कुछ!
  • याद रखें कि जब भी आप यात्रा करते हैं, आप अपने यात्रा बैग, बैग या सूटकेस को हर बार मील और मील के लिए ले जाएंगे, इसलिए यथासंभव प्रकाश रहें। आपके द्वारा खरीदे गए स्मृति चिन्हों को स्टोर करने के लिए पर्याप्त जगह भी छोड़ने पर विचार करें सबसे अच्छे हॉस्टल में पास के कपड़े धोने की सुविधा है।
  • जिस स्थान पर आप यात्रा करने जा रहे हैं उसके अनुसार पैक और समायोजित करने के लिए सुझाई गई चीज़ों की सूचियों के लिए इंटरनेट पर खोजें याद रखें कि प्रत्येक जगह आप खरीद सकते हैं जो आपको चाहिए ... यूरोप में वे पतले तौलिए हैं जो यात्रा के लिए उत्कृष्ट हैं, शौचालय खेलों में हर जगह एक ही स्थान है! लेकिन, सबसे ऊपर, एक अच्छा बैग चुनें और सुनिश्चित करें कि यह सहज है
  • ट्रैवल टू यूरोप चरण 04 शीर्षक वाली छवि



    4
    चुनें कि आप कहां रहेंगे
  • घर छोड़ने से पहले पहले दो दिन और आपकी यात्रा की आखिरी रात (यदि संभव हो) के लिए होटल का आरक्षण करें।
  • उन शहरों में आवास की तलाश शुरू करें जो आप देखेंगे। आप एक होटल बुक कर सकते हैं, लेकिन यदि आपका बजट सीमित है (जैसे बहुमत), तो आपका सबसे अच्छा विकल्प हॉस्टल है
  • प्रत्येक जगह के मूल्यांकन की जांच करें (कई वेबसाइटें हैं जहां आप छात्रावास बुक कर सकते हैं, जिसमें छात्रों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष होस्टल शामिल हैं) ... और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें, सबकुछ ठीक हो जाएगा! आमतौर पर हॉस्टल प्रति रात 20 से 40 यूरो का शुल्क लेते हैं। इसके अलावा, वे सबसे सुरक्षित, सबसे दोस्ताना, सबसे मिलनसार विकल्प उपलब्ध हैं और आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं। कई बार उनके पास पब या किसी अन्य मीटिंग की जगह है। और, चूंकि ग्राहकों की कमी नहीं है, आपको समय से पहले बुक करना होगा।
  • एक और अच्छा विकल्प "सोफे सर्फिंग" है, जिसका अर्थ है किसी और के घर में रहना। यह अस्पष्ट और अशुद्ध लग सकता है, लेकिन सत्यापन प्रक्रियाएं, समीक्षाएं हैं, और आपका आपका सामान्य ज्ञान है! न केवल यह मुफ़्त है, आप जिस शहर का दौरा कर रहे हैं उसका अनुभव करने का यह एक बढ़िया तरीका है - कई मेजबान आपको एक दौरे पर ले जाने के लिए तैयार हैं, गैर-पर्यटन स्थलों के लिए भी।
  • ट्रैवलर की थकान को ध्यान में रखते हुए, क्योंकि यह बहुत ही आम और बहुत ही वास्तविक है। यदि आपकी यात्रा की योजना बहुत तंग है, ऊपर से नीचे तक, बिना आराम के, यह आपको प्रत्येक दिन अधिक पैसा खर्च करने के लिए प्रेरित कर सकता है और आपके पास प्रत्येक जगह का आनंद लेने के लिए कम समय होगा।
  • रात के दौरान यात्रा करें और अंधेरा होने से पहले अपने अगले गंतव्य पर पहुंचें जगह के आधार पर आपके पर्यटक यात्राओं के लिए विविधता दें (संग्रहालय, बाजार, खेल, नाव यात्रा, एक स्थानीय रेस्तरां में डिनर, ट्रक, ट्राम, साइकिल, नौका से यात्रा ...) पर जाएं।
  • अपने अगले गंतव्य पर आरक्षण करने के लिए अपने होटल या छात्रावास से सहायता के लिए पूछें - निश्चित रूप से वे बिना शुल्क के लिए करेंगे। दोपहर के भोजन के लिए बंद करो और, बाद में, अपने पैरों के दौरान कॉफी या कुछ अन्य पेय के लिए, प्रत्येक जगह की विशिष्टता को सोखने के लिए
  • ट्रैवल टू यूरोप चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    यात्रा करने का एक तरीका चुनें
  • प्रत्येक प्रकार के परिवहन के फायदे और नुकसान को ध्यान में रखते हैं।
  • ट्रेन द्वारा यात्रा रेलगाड़ियों का उपयोग यूरोप के कई हिस्सों में किया जाता है, हालांकि छोटे शहरों में बसों का उपयोग किया जाता है। हालांकि, यदि आपको बस से यात्रा करने में समस्या नहीं है, तो महान, क्योंकि यह सस्ता होगा। एक उपयोगी बस तुलना वेबसाइट getwayz.com है।
  • जब तक आप एयरलाइनों के सटीक और सटीक समय पर विचार नहीं करते हैं, तब तक ट्रेनें धीमी लग सकती हैं, और छोटे दूरी (300 किलोमीटर से भी कम) के लिए ट्रेन उत्कृष्ट हैं। पक्ष में एक और मुद्दा यह है कि आप परिदृश्य की प्रशंसा कर सकते हैं
  • आप अपनी यात्रा में इसे समायोजित करने के लिए अपने Eurail / Interail Pass को संशोधित कर सकते हैं। ज्यादातर 30 दिन के पास में छोटे, स्थानीय ट्रेन भी शामिल हो सकते हैं। यूरेल पास के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने सभी परिवहन के लिए पहले से भुगतान करते हैं: अपनी यात्रा के दौरान कुछ कम चिंता करना।
  • यह ट्रेन के टिकट खरीदने के लिए सस्ता हो सकता है यूरोपीय रेलवे कंपनियों के पास इंटरनेट पेज हैं जो पीक घंटे के बाहर विशेष एकमात्र टिकट प्रदान करते हैं। कुछ टिकट "घरेलू" हैं और अन्य "अंतर्राष्ट्रीय" हैं।
  • विमान द्वारा यात्रा सभी यूरोपीय राजधानियों के बीच अविश्वसनीय सस्ती उड़ानों (30 से 40 यूरो तक) का लाभ उठाएं अधिक दूरी पर आप कुछ यूरोपीय कम लागत वाली एयरलाइन के साथ यात्रा करने के लिए समय और पैसा बचा सकते हैं (कुछ मामलों में वे सामान के लिए शुल्क लेते हैं)
  • एक कार किराए पर लें (न्यूनतम आयु के संबंध में प्रतिबंध हैं) कारों आप परिदृश्य को देखने के लिए, स्थानीय विला और रेस्तरां में बंद, एक पिकनिक ले, तस्वीरें ले, अपने खुद के सूटके का प्रभार ले और सस्ते आवास के लिए जगहों को खोजने के लिए भी लंबे मार्गों लेने के लिए अनुमति देगा।
  • कुछ कार किराए पर लेने वाली कंपनियां एक-एक तरह से किराये की अनुमति देती हैं जिसमें आपको उस स्थान पर कार छोड़नी नहीं पड़ती है जहां आप इसे किराए पर लेते हैं और कुछ देशों में अतिरिक्त शुल्क के बिना, उदाहरण के लिए: आप इसे बर्लिन में किराए पर लेते हैं, आप इसे छोड़ देते हैं म्यूनिख में इन कंपनियों में से अधिकांश आप पड़ोसी देशों में कार किराए पर लेने की अनुमति देते हैं। पोर्टेबल जीपीएस सिस्टम हैं जो आप यूरोपीय नक्शे के साथ डाउनलोड कर सकते हैं, ताकि आसानी से अपने गंतव्यों को ढूंढ सकें।
  • कार चलाने का तरीका संयुक्त राज्य और कनाडा (इंग्लैंड और आयरलैंड को छोड़कर, जहां वे बाईं तरफ ड्राइव करते हैं) के समान है।
  • यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि जब आप इसे छोड़ दें तो आप अपनी कार को उठा लेंगे। आप शहर में अपनी कार लेने हैं (ट्रेन स्टेशनों आमतौर पर शुल्क प्रभार, हवाई अड्डे की तरह) आप धन की बचत होगी: हवाई अड्डों पर कार छोड़ने की लागत अतिरिक्त नहीं है और बहुत सुविधाजनक है और आप शहर में जटिलताओं पार्किंग से बचें।
  • अपने मन में 24 घंटे की अवधि के साथ अपनी कार उठाओ। यदि आपके यात्रा कार्यक्रम में आपके पास केवल बड़े शहरों हैं, तो हम एक कार को किराए पर लेने की सलाह नहीं देते, लेकिन सार्वजनिक परिवहन।
  • स्थानीय और लंबी दूरी की बसों या उपरोक्त विकल्पों के संयोजन का उपयोग करें
  • नौका का उपयोग करें
  • Video: सफर यूरोप युक्तियाँ - - कैसे यूरोप के रूप में एक अमेरिकी यात्रा करने के लिए यूरोपीय सफर सलाह | नशे याक

    युक्तियाँ

    • यूरोप में उन सभी जगहों के बारे में पता लगाएं जिनकी आप यात्रा करना चाहते हैं। मुख्य आकर्षण के अलावा, यह पुर्तगाल, इटली, ग्रीस, पूर्वी यूरोप और स्कैंडिनेविया के दक्षिणी भाग को ध्यान में रखता है। इन उत्कृष्ट पर्यटन स्थलों को अक्सर अनदेखा किया जाता है, लेकिन आपके पास ऐसा कुछ हो सकता है जो आपकी पसंद के लिए है।
    • ईयर कार्ड (इंटरनेशनल स्टूडेंट इंश्योरेंस कार्ड) यात्रा के दौरान बीमा, दुनिया भर में डिस्काउंट और एक कार्ड के लिए छूट पर फोन कॉल करने के लिए, 22 डॉलर के लिए सभी प्रदान करता है!
    • अपने पासपोर्ट की एक प्रति बाहर निकालें और इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ छोड़ दें जहां आप अपना खाता खो लेते हैं या चोरी हो जाती है। अपने पासपोर्ट के साथ अपने पासपोर्ट की एक प्रति ले लो लेकिन आपके पासपोर्ट के साथ नहीं। कभी-कभी, अपने संयुक्त राज्य के पासपोर्ट की प्रतियां बनाना अवैध है
    • यदि आप 26 वर्ष से कम एक छात्र हैं या वरिष्ठ नागरिक हैं, तो छूट का लाभ उठाएं! यदि आप एक छात्र हैं, तो अपने स्कूल की पहचान आपके साथ लाएं।
    • निश्चित रूप से आप विभिन्न भाषाओं के संपर्क में होंगे, इसलिए कुछ वाक्यांशों को सीखना या उपयोगी वाक्यांशों की पुस्तक खरीदने से आपको कोई चोट नहीं आएगी, खासकर यदि आप अपने रास्ते से कहीं बाहर जा रहे हैं। "नमस्ते", "अलविदा", "धन्यवाद", "मुझे चाहिए ...", "कितना इसकी लागत है?" और आप बहुत से लोग खुश करेंगे, और प्रयास करने के लिए वे आपको धन्यवाद देंगे।
    • स्थानीय लोगों के साथ मित्र बनाएं यूरोप की एक अत्यधिक सामाजिक संस्कृति है और आपको पता चल जाएगा कि कई यूरोपीय लोग गर्म, उत्साही और अपने दोस्तों के होने के लिए तैयार हैं और आपको शहर दिखाते हैं। आप परिदृश्य को भूल सकते हैं, लेकिन आप कभी भी अपने दोस्तों को नहीं भूलेंगे।
    • स्थानीय भोजन की कोशिश करो वे स्वादों के साथ खुद को प्रसन्न करें जिन्हें आप नहीं जानते ... यह इटली, फ्रांस या ऑस्ट्रिया जाने और मैकडॉनल्ड्स में खाने के लिए एक वास्तविक अपराध है।
    • अपने कैमरे के लिए बैटरी और अतिरिक्त मेमोरी खरीदें, और इसे कैसे चार्ज करें, इसके बारे में सोचें ... हो सकता है कि आपको एक एडेप्टर की आवश्यकता हो। (आप कुछ इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर इसके लिए पूछ सकते हैं) कुछ ट्रेनों में सीटों या बाथरूम में बिजली के आउटलेट हैं
    • विनिमय दर की जांच करें, लेकिन ध्यान रखें कि क्या मायने रखता है क्या अनुभव, यात्रा, कीमतों पर नहीं। तुमने वहाँ पाने के लिए एक अच्छी रकम बिताई है, सबसे अच्छा आप कर सकते हैं मजा!
    • एक गाइड खरीदें अधिक दृढ़ राय के साथ एक को चुनें
    • सुपरमार्केट में पानी खरीदें और अक्सर प्लास्टिक कंटेनर भरें। आप खाली कंटेनरों को विमान में ले जा सकते हैं नल का पानी सुरक्षित है, जब तक कोई आपको अन्यथा चेतावनी नहीं देता।
    • यदि आप अधिक लोगों के साथ यात्रा करते हैं, तो अपने प्रत्येक साथी को दस स्थानों की सूची लेनी चाहिए, जिनके बारे में किसी और व्यक्ति को प्रभावित नहीं किया जा सकता है। बाद में, प्रत्येक व्यक्ति पांच या तीन "प्रिंसिपलों" के साथ बातचीत कर सकता है
    • यदि आपके पास बहुत समय है, तो राइड बोर्ड सेवा के साथ विश्वविद्यालय हैं, जिसमें कई लोग परिवहन के समान साधन साझा करते हैं। इस सेवा में वे हमेशा वाहनों (और लागतों) को साझा करने के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं

    चेतावनी

    • याद रखें कि यूरोप कोई देश नहीं है, लेकिन एक महाद्वीप है जब वे "यूरोपियन" कहलाते हैं, तो यूरोपीय लोग आनंद से परिपूर्ण नहीं होते हैं प्रत्येक देश के नामों को जानें और जर्मनी में जन्मी लोगों की बात करते वक्त "जर्मन" शब्द का उल्लेख करें, "स्वीडिश" जब आप स्वीडन में पैदा हुए लोगों और अन्य लोगों के बारे में बात करते हैं।
    • एक सुरक्षित जगह पर अपनी बहुमूल्य संपत्ति रखो कभी होटल के कमरों में पैसे, कैमरे, आइपॉड या लैपटॉप न छोड़ें
    • पोर्टफोलियो चोर, विशेष रूप से, पर्यटकों की तलाश में हैं बहुत अधिक धन न लें (आपका एटीएम कार्ड यूरोपीय देशों में काम करेगा) और अपने गार्ड को सड़कों पर रखें।
    • याद रखें कि योजना बनाने के लिए आवश्यक है, लेकिन बहुत अधिक योजना यात्रा को बर्बाद कर सकती है। केवल उन चीज़ों के लिए कार्रवाई कीजिए जो आप चाहें, लेकिन बाकी को मौके पर छोड़ दें
    • ध्यान दें कि जब आप यात्रा करते हैं तो आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और, संयोगवश, आप एक विदेशी देश में अतिथि हैं ... सुनिश्चित करें कि मैत्रीपूर्ण बनें!
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं, जब आपको इसकी ज़रूरत होने पर धन प्राप्त करने का तरीका पता चलेगा और आपके देश में किसी के साथ संवाद करने का एक तरीका होगा, अगर आपको इसकी आवश्यकता है (फोन कार्ड उपयोगी हैं और कई शहरों में है सस्ते इंटरनेट कॉफी की दुकानों)

    Video: बुध ग्रह की यात्रा पर रवाना हुआ यूरोप जापान का अंतरिक्ष यान

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • समय
    • हवाई जहाज की टिकट
    • आरक्षण
    • एक बैग, सूटकेस या यात्रा बैग
    • सभी आवश्यक आपूर्ति
    • एक खुले दिमाग और ... तैयार! अच्छी यात्रा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com