ekterya.com

पेरिस में आर्थिक रूप से कैसे खाएं

यहां तक ​​कि अगर आपके बजट में एक सीमा है, तो आपको "रोशनी के शहर" को यूरोपीय ऐतिहासिक केंद्र के रूप में पेश करने के लिए हर चीज का लाभ लेना चाहिए। यदि आपके पास गैस्ट्रोनॉमिक ऑफ़र ढूंढने और अपने आहार से संबंधित कम खर्च रखने की क्षमता है, तो आप अपने खर्चों का बेहतर नियंत्रण कर सकते हैं। अगर आपको इस शहर में अपना भोजन कहां से खरीदने की जानकारी नहीं है, तो आप अपनी "दैनिक रोटी" के हिसाब से अधिक भुगतान कर सकते हैं। यहां आप कई कदम उठा सकते हैं जो आपको कम कीमत पर खाने में मदद करेंगे और अपने बजट का विस्तार करेंगे जो आपको पेरिस में अन्य चीजों को करने की अनुमति देगा।

चरणों

Video: कद लंबा कैसे करें शरीर की लंबाई कैसे बढ़ाएं How to increase height

क्रिएट चरण 1 पर पेरेंट में ईट नाम वाली छवि
1
थोड़ा फ्रेंच जानें इसे एक चुनौती के रूप में देखा जा सकता है लेकिन बिक्रीकर्ताओं और अन्य लोगों से उनसे बात करने में सक्षम न होने के लिए माफी मांगना बेहतर है यहां तक ​​कि कुछ कीवर्ड आपको मेनू में बेहतर या कम से कम यह जानने के लिए सहायता कर सकते हैं कि वे आपको अतिरिक्त भुगतान कैसे कर रहे हैं
  • सस्ता कदम 2 पर पेरिस में ईट नाम वाली छवि
    2
    अपनी मुद्रा और यूरो के बीच रूपांतरण दर कितनी है इसका पता लगाएं यूरो यूरोपीय संघ की आधिकारिक मुद्रा है और अब फ्रांस को मुद्रा के उपयोगकर्ता के रूप में शामिल किया गया है। मुद्रा के मूल्य की जांच करें ताकि आप जितना सोचा होगा उतना भुगतान न करें।
  • सस्ता कदम 3 पर पेरेंट में ईट नाम वाली छवि
    3
    अपने "जिला जानते हैं"पेरिस के प्रत्येक पड़ोस में अपने स्वयं के गुण हैं कुछ लोग उचित मूल्य पर भोजन बेचते हैं और अन्य साइटें पर्यटकों को धोखा देती हैं जिन क्षेत्रों में आप यात्रा करने जा रहे हैं और बेहतर कीमतों पर आपको खाने के अवसरों को अच्छी तरह से सत्यापित करने के बारे में जानें।



  • सस्ता कदम 4 पर पेरेंट में ईट नाम वाली छवि
    4
    आपको नहीं लगता अन्य देशों की तरह भोजन खाने की कीमत बहुत ज्यादा महंगा है अगर आप खाने के लिए बैठते हैं भोजन लेने के आदेश का मतलब यह नहीं है कि खाना कम गुणवत्ता का ही मतलब होगा कि वे वेटर की सेवा के लिए आपको चार्ज नहीं करेंगे। इसके अलावा, पेरिस के कुछ इलाकों में आप वेटर को गलत तरीके से देखकर परेशान हो सकते हैं। इसके अलावा, भले ही इसका अधिक मूल्य हो, समय-समय पर आप खाने के लिए एक रेस्तरां में बैठ सकते हैं।
  • Video: French Revolution - फ्रांस की क्रांति - World History - विश्व इतिहास - UPSC/IAS

    सस्ता कदम 5 पर पेरिस में ईट नाम वाली छवि
    5
    उन खाद्य पदार्थों का पता लगाएं जिनके पास कम कीमत है अनुभवी यात्री पेरिस में कुछ भोजन विकल्प जानते हैं जो कम कीमत पर आते हैं। इनमें से कुछ खाद्य पदार्थ क्रेप्स और फालाफेल सैंडविच हैं। वे बनाने और बेचने के लिए आसान है ताकि आप उन्हें अन्य प्रकार के खाद्य पदार्थों की तुलना में कम कीमत पर मिल सकें।
  • इट इन पेरिस में शीर्षक वाला चित्र सस्ता चरण 6
    6

    Video: 1051-3 Be Forgiving and Merciful, Multi-subtitles

    स्थानीय बाजारों पर जाएं ये बाहरी बाजार हैं जहां ज्यादातर स्थानीय लोग अपना भोजन खरीदते हैं, ताकि आपको अच्छी कीमत पर ताजे भोजन मिल सके। फिर से, स्थानीय भाषा का थोड़ा पता होना महत्वपूर्ण है ताकि आप विक्रेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से बात कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक रेस्तरां में अच्छा भोजन खाना चाहते हैं तो उन लोगों के पास जाने की कोशिश करें जो "प्रिक्स फिक्स" (निश्चित कीमत) ऑफर करते हैं। ये खाना संयोजन के फ्रांसीसी संस्करण हैं जहां वे एक निश्चित मूल्य के लिए कई वस्तुएं बेचते हैं। इस तरह से भोजन का आदेश आपको कुछ पैसे बचाने और भोजन की अंतिम कीमत समझने में मदद कर सकता है।
    • थोड़ी अधिक बचाने के लिए, पानी की मांग करें जो बोतलबंद नहीं है पानी आम तौर पर बोतल से दिया जाता है ताकि आपको यह निर्दिष्ट करना चाहिए कि आप इसे जार में चाहते हैं जब तक आप यह नहीं मानते कि स्थानीय पानी आपके लिए अच्छा नहीं होगा। यदि आप पानी के कैंटीन और कुछ स्नैक्स जहां आप स्टोर से स्नैक्स खरीदने से बचने के लिए जाते हैं, के साथ चार्ज करते हैं तो आप थोड़ा पैसे बचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com