ekterya.com

कैसे नदियों को सुरक्षित रूप से पार करने के लिए



नदियों को पार करने के लिए कुछ तरीके और सुझाव

चरणों

विधि 1

अपने आप को क्रॉस करें
1
एक सहायता के रूप में 1.5 या 1.8 मीटर लंबा रॉड का इस्तेमाल करें, जिस पर आप वर्तमान का विरोध कर रहे हैं, जिससे वह इसे नीचे तक पहुंचा देता है।
  • 2
    हमेशा दिशा के अंक में जो आधुनिक चालें लगभग आप की तरह एक तेज हवा कि आंशिक रूप से अपनी पीठ बदल जाएगी लड़ रहे हैं कि एक विकर्ण पर नदी का ताल के साथ संपर्क के कम से कम दो अंक, और पार रहते हैं।
  • 3
    नीचे का परीक्षण करने के लिए, पूरी तरह से पैर का समर्थन करने से पहले कुछ अस्थायी कदम उठाएं। सीधे नीचे देखने की कोशिश न करें क्योंकि वर्तमान का प्रवाह आपकी शेष राशि को प्रभावित कर सकता है - बेहतर मार्ग के बारे में सोचने के लिए आगे बढ़ें। सड़क पर आंशिक रूप से या पूरी तरह से जलमग्न चट्टानों को उठाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि इससे आप उस संतुलन पर भी असर पड़ेगा जिसके साथ आप आगे बढ़ सकते हैं।
  • विधि 2

    क्रॉस ग्रुप में
    1

    Video: कोसी नदी की धारा मोड़ने, बनाया गया पायलट चैनल .... लेकिन ये क्या !!!

    समूह के सदस्यों को कंधे से कंधे में खड़ा होना चाहिए, एक ही दिशा का सामना करना।
  • 2

    Video: जब उफनती नदी में बह गई बोलेरो

    प्रत्येक सदस्य अपनी तरफ से दो साथी की पीठों के माध्यम से अपने हाथों को गुजरता है, जो उसके पास है, मजबूती से अपने बैग के सबसे कम अंक धारण करते हैं। (या आपकी शर्ट अगर आप सामान नहीं लेते हैं) यह "जंजीर" पंक्ति को सुनिश्चित करेगा एक बैग कमर कि सामने से जल्दी से खोलना नहीं कर सकते हैं चारों ओर एक पट्टा है, यह असुरक्षित है अपने साथियों की तुलना में यह करने के लिए विषय हो सकता है, और यह कपड़े कि हड़पने सेट बात लाता है पहनने के लिए बेहतर है।
  • 3



    धारा की दिशा के समानांतर में पानी डालें - समूह का सबसे मजबूत सदस्य अंत में रखा जाना चाहिए, जहां उसे प्रत्यक्ष जल प्रवाह प्राप्त होता है, ताकि यह अपने साथियों से कम प्रभावित हो। पहले व्यक्ति है जो वर्तमान विरोध कर रहा है अगले बस अपनी टीम समानांतर का एक छोटा आगे होना चाहिए, और इसलिए समूह के प्रत्येक सदस्य लाइन के दूसरे छोर तक पहुंचने के लिए। एक समूह के सदस्य अपना संतुलन खो दिया और रेखा के बाहर चले जाएँगे, तो अन्य सदस्यों प्रारंभिक बैंक पर लौटने या यदि आवश्यक हो तो किसी भी बचाव अभियान प्रयास करने से पहले पार करने को पूरा करने के गठन बनाए रखनी चाहिए।
  • 4
    तीनों के समूह में क्रॉस
  • 5
    एक त्रिकोण गठन में पानी दर्ज करें, प्रत्येक व्यक्ति के गठन के केंद्र का सामना करना पड़ता है और अन्य दो लोगों के साथ अपने हथियारों को जोड़ते हैं। भारी अंग को त्रिकोण के एक छोर पर रखा जाना चाहिए ताकि उसकी पीठ सीधे वर्तमान की दिशा में इंगित करे, और उसे इसका सामना करना होगा।
  • 6
    बदले में, प्रत्येक व्यक्ति एक कदम आगे ले जाता है, जबकि उनके दो साथी इसका समर्थन करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नदी के एक भाग को पार करने का प्रयास करने से पहले, जो कि काफी वर्तमान दिखाती है, उनको पार करने के लिए पुल या फोर्ड ढूंढने के लिए किनारे का पता लगाने का प्रयास करें।
    • किसी भी प्रकार के पार से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी महत्वपूर्ण चीजें आपके बैग के अंदर पनरोक अनुभाग में हैं (प्लास्टिक कचरा बैग आपके बैग के अंदर की सतह पर एक सामान्य कवर के रूप में काम करने के लिए पर्याप्त हैं)।
    • यदि आप नदी के किनारे के साथ अपना संपर्क खो देते हैं, तो अपने कंधों से बैकपैक लें, लेकिन आपके पास फ्लोट करने के लिए इसे नीचे रखें अपने सिर को ऊपर की तरफ इशारा करते हुए फ्लोट करने के लिए भी प्रयास करें, ताकि आप अपने पैरों को ले जाकर किसी भी बाधा से दूर हो सकें।
    • सामान्य तौर पर, एक नदी पार करने का सबसे सुरक्षित भाग अपने घटता के बीच एक सीधा भाग है। यदि आप एक "S" अक्षर की तरह नदी की कल्पना करते हैं, तो सबसे सुरक्षित खंड लाइन है कि दो घटता के बीच "एस" का सिर्फ केंद्र ग्रहण करते हैं। इस प्रकार, यदि वर्तमान जीत और आप अपने स्तर खो जबकि एक छोटे से भाग्य के साथ, को पार पानी आप एक नदी के किनारे करने के लिए तैरने लगते हैं जहाँ आप जब आप वक्र तक पहुंच रोक सकता है कर देगा। हालांकि, याद रखें कि वर्गों जहां नदी अपने पाठ्यक्रम झुकता गहरी और तेजी से चालू किया जा सकता है, तो आप नदी के भागों का चयन सुनिश्चित करें कि जहां पानी अपेक्षाकृत शांत लग रहा है
    • अपने जूते या ट्रैवल बूट्स को दूर न करें नदी के किनारे में चट्टानों, शाखाओं और तीक्ष्ण वस्तुओं के संपर्क से चोट लगी जाने के लिए अपने पैरों से भिगोना अच्छा है।
    • लंबी पैंट का उपयोग कर पार मत करो, क्योंकि इससे आपके दबाव में पानी बढ़ता है, जो आपके खिलाफ पानी लाता है।
    • छाती और कमर पर अपना बैग सुरक्षा पट्टियों, desabróchalas से पहले पानी में जा रहा है, तो यह आप आसानी से बैग जाने के लिए अगर आप वर्तमान पर काबू पा और आप के बगल में इसके साथ फ्लोट करने के लिए की जरूरत है, या कहीं अटक गया है और अनुमति देगा आपको रोक रहा है याद रखें कि आपके बैग में कुछ उछाल है जो उपयोगी हो सकता है यदि आप वर्तमान में बहाव करते हैं
    • यदि संभव हो तो, पहले एक उच्च बिंदु से नदी को अपने गहराई से अलग करने के लिए उसके खंड को अलग-अलग देखिए, जहां चट्टानों का कोई समूह नहीं है या डूबे हुए चड्डी जो बाधा आ सकती हैं।
    • ऐसे क्षेत्रों में जहां बर्फ है, कुछ बर्फ की पिघलने से पहले नदी में नदी पार करने का प्रयास करें और धारा की गति बढ़ जाती है।

    चेतावनी

    Video: अयोध्या के किनारे बहने वाली सरयू नदी का बढ़ा जलस्तर...साधूओं की कुटियां पर मडराया खतरा

    • एक नदी पार करने के लिए एक रस्सी का उपयोग करना आमतौर पर एक अच्छा विचार नहीं है, जब तक यह तट से दृढ़ता से सुरक्षित नहीं है और उचित तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है। रस्सियों को पानी में डूबे हुए लोगों को रख सकते हैं, अगर वे उनके साथ उलझा हो जाते हैं और तैरने की अपनी क्षमता खो देते हैं। एक रस्सी भी नदी में चट्टानों या कुछ अन्य बाधा में फंसे हो सकती है, और आप इसे बांधा रख सकते हैं। और यह भी जोखिम है कि जो व्यक्ति पहले से दूसरे किनारे पर गया है, उसे किसी व्यक्ति द्वारा वापस खींच लिया जाएगा जो अभी भी धारा में है।
    • अगर कई मलबे (कचरा, चड्डी या शाखाएं) वर्तमान डाउनस्ट्रीम द्वारा चलाए जा रहे हैं तो पार करने की कोशिश न करें।
    • एक नदी पार करने का प्रयास न करें जो सामान्य से अधिक पानी प्राप्त कर रहा है या बह निकला हुआ करीब है।
    • याद रखें कि पानी का प्रवाह भ्रामक रूप से मजबूत है उचित सावधानी के साथ एक नदी को हल्के ढंग से पार न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com