ekterya.com

सूटकेस में कपड़े कैसे पैक करें

एक यात्रा के लिए एक सूटकेस बनाना एक कला और विज्ञान दोनों ही है। क्योंकि आप सब कुछ अपने साथ नहीं ले सकते हैं, थोड़ा नियोजन के साथ आप तनाव को नियंत्रित कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास यात्रा के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं। क्या पहनना है, इसे कैसे संगठित करना है और सभी चरणों को सूटकेस में निम्नलिखित चरणों के साथ फिट करने के बारे में सही निर्णय लेने के लिए जानें:

चरणों

भाग 1

चुनें कि क्या पहनना है
एक सूटकेस चरण 1 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
1
बहुमुखी कपड़े चुनें जब आप एक सूटकेस पैक करते हैं, आपको पता होना चाहिए कि आप अपनी पूरी अलमारी नहीं ले पाएंगे, इसलिए समझदार हो। सबसे आदर्श बात यह है कि आप अपनी यात्रा की थोड़ी सी अवधि के लिए उपयोगी और पुन: उपयोग करने योग्य कपड़े पहनते हैं। केवल कपड़े पहनें जो कभी-कभी आप इसे धोने या लापरवाह दिखने के बारे में चिंता किए बिना पहन सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपके लिए सबसे सुविधाजनक चीज एक जैकेट पहनना है जिसे आप बारिश के लिए एक के बजाय कई प्रकार के मौसम में उपयोग कर सकते हैं, दूसरे को ठंडे मौसम के लिए और अन्य विभिन्न प्रयोजनों के लिए। कपड़ों को पहनें, जिन्हें आप ज्यादातर समय का उपयोग कर सकते हैं
  • केवल एक जोड़ी जूते पहनने की कोशिश करें यदि आप कई जोड़े पैक करते हैं, तो आप बहुत अधिक स्थान का उपयोग करेंगे और अपने सूटकेस में सब कुछ ढेर कर देंगे। यदि आपको संदेह है, तो सभी प्रकार के अवसरों के लिए मजबूत जूते की एक जोड़ी चुनें।
  • Video: बैग में कैसे रखे कम जगह में ज्यादा सामान/how to organize your suitcase/tips and tricks for bag pack

    एक सूटकेस चरण 2 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    2
    पर्याप्त अंडरवियर लें कोई बात नहीं, जहां आप जाते हैं या कितनी देर तक यात्रा खत्म होगी, आपको प्रत्येक दिन के लिए पर्याप्त मोज़े और अंडरवियर लाना चाहिए। यदि आप लाभ लेते हैं और टी-शर्ट पुनः उपयोग करते हैं तो आप इसे धो नहीं सकते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास पूरी यात्रा के दौरान उपयोग करने के लिए पर्याप्त अंडरवियर है।
  • यदि आप एक जगह लंबे समय तक के लिए जा रहे हैं, यह आम तौर पर एक अच्छा विचार मोजे और अंडरवियर के कम से कम पांच को सात जोड़े के लेने के लिए सप्ताह में एक बार की तुलना में कपड़े धोने की सेवा अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए होने से बचने के लिए है।
  • एक सूटकेस चरण 3 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    3
    मौसम को ध्यान में रखें आपको समुद्र तट पर अपनी यात्रा पर भारी ऊन कोट पहनने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, उदाहरण के लिए, अटलांटिक तट के सर्दियों में बहुत ही शांत जलवायु है जब आप यात्रा कर रहे हों तो आप क्या करेंगे? जगह की विशिष्ट जलवायु के बारे में जानकारी देखें और इसके अनुसार कपड़े पहनें।
  • ओवरकोट पहनना एक अच्छा विचार है, भले ही आपको लगता है कि वहाँ एक अच्छा वातावरण होगा आप बारिश के लिए तैयार नहीं रहना चाहते हैं और इस से आपकी रक्षा करने के लिए कपड़े नहीं हैं।
  • एक सूटकेस चरण 4 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    4
    विशेष अवसरों के बारे में पता लगाएं जिनके लिए आपको योजनाएं बनाना चाहिए। शादी में उपस्थित होने के लिए विशेष कपड़े पैक करना स्पष्ट है, क्योंकि आपको एक ऐसे संगठन की आवश्यकता होगी जो इस अवसर के लिए उपयुक्त है। लेकिन एक परिवार के पुनर्मिलन या छुट्टी के बारे में क्या? क्या आप हमेशा शॉर्ट्स और सैंडल पहनेंगे या क्या आपको रात के लिए कुछ अच्छा इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी? सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ अग्रिम में नियोजित किया गया है और किसी भी औपचारिक रूप से नियोजित घटना के बारे में पता करें जिसमें आपको एक निश्चित प्रकार के कपड़े पहनना चाहिए।
  • एक अच्छा स्वेटर एक बहुमुखी विकल्प है यह आपको गर्म रखने में मदद करता है, क्योंकि यह रात के समय की घटना पर पहनने के लिए पर्याप्त ठंडा और औपचारिक है जहां लोग अच्छी तरह से तैयार हैं - प्लस, यह एक पूर्ण सूट या ड्रेस से अधिक पोर्टेबल है।
  • Video: Packing for an Indian Wedding | Pack for 3 Members in 1 Bag | Organizopedia

    एक सूटकेस चरण 5 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने टॉयलेटरीज़ को लाने के लिए मत भूलना एक विशेष बैग में अपने सभी स्नान वस्तुओं को पैक करें, अधिमानतः एक हुक के साथ ताकि आप इसे बार में रख सकते हैं जहां तौलिया रखा गया है। कुछ मामलों में यह भी एक पनरोक बैग का उपयोग करने के लिए बेहतर है ताकि कोई आइटम रास्ते पर गीला न हो।
  • अगर आपको लगता है कि किसी भी समय शैम्पू या बोतल फैल सकता है, तो प्रत्येक के कैप को कवर करें और फिर जब आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे तो उन्हें छोड़ दें।
  • अगर आपकी छुट्टी एक या दो सप्ताह तक चलती है, तो बड़ी टूथपेस्ट नहीं लाएं इसके बजाय, वह एक छोटे से एक लेने का फैसला करता है यदि आप एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश का उपयोग करते हैं, तो आप उन दुकानों को प्राप्त कर सकते हैं जो ज्यादातर स्टोरों में छोटा है।
  • भाग 2

    सबकुछ सूटकेस में फिट करें
    एक सूटकेस चरण 6 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    1
    पर्याप्त आकार का सूटकेस चुनें एक आदर्श सूटकेस प्रकाश होना चाहिए और आपके पास आवश्यक सभी वस्तुओं को संग्रहित करने के लिए पर्याप्त स्थान है। कठोर और पुराने या पारंपरिक मामलों में क्षमता की सीमा होती है और बहुत भारी हो सकती है। आप पतले सामग्री के सूटकेस में अधिक आइटम स्टोर कर सकते हैं, क्योंकि यह उपज यदि आपके पास पहियों के साथ एक सूटकेस है, तो आपकी पीठ आपको धन्यवाद देगा।
  • एक सूटकेस चरण 7 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे परिवार सफर के लिए एक सूटकेस पैक करने के लिए | SuperPrincessjo

    2
    फर्श या परतों द्वारा पैक करें सूटकेस में स्थान बनाने और एक ही समय में व्यवस्थित करने का एक शानदार तरीका है "फर्श" के लिए सूटकेस में चीजों को पैक करना। भारी, लुढ़का कपड़ों जैसे जीन्स, स्वेटर और हल्के जैकेट के साथ "पहली मंजिल" भरें, जितना संभव हो उतना कसकर पैक कर लें। यह न केवल अंतरिक्ष की बर्बादी को कम करता है, बल्कि रास्ते से कपड़े उतारने से भी रोकता है।
  • यदि आपके सूटकेस में एक नाजुक वस्तु है, तो उसे केंद्र में और उस मंजिल के ऊपर रखें जहां आप क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए भारी तने हुए कपड़े डालते हैं।
  • एक सूटकेस चरण 8 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़े को मुड़ा और साफ रखें पहली मंजिल के ऊपरी हिस्से में, जहां भारी कपड़े हैं, नाजुक या औपचारिक कपड़ों को रखें जो कि मुड़ा हुआ रहना चाहिए। इससे आप अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद उन्हें फांसी के लिए आसानी से पहुंच सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप इन वस्तुओं को झुर्रियों को रोकने के लिए एक सूखे और साफ बैग में रख सकते हैं।



  • एक सूटकेस चरण 9 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    4
    जिन कपड़ों को जोड़ना जरुरी नहीं है उन्हें रोल करें। अगले मंजिल पर, आपको टी-शर्ट और अंडरवियर जैसे कड़े कपड़े पहनना चाहिए, उन्हें कसकर पैक करने से रोकने के लिए उन्हें खोलना चाहिए। यह आमतौर पर सूटकेस में इस प्रकार के कपड़ों को समायोजित करने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इसे तह करना आवश्यक नहीं है। रोल इन कपड़ों को तंग रखने में मदद करता है और पैक करना आसान है। इसके अलावा, यदि आवश्यक हो, तो यह कपड़े अंतिम मिनट में फिट होने में मदद करता है।
  • एक सूटकेस चरण 10 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    5
    उन रिक्त स्थान को भरें जो छोटी वस्तुओं के साथ रहते हैं। सूटकेस के अंदर चीजों को ठीक करने के लिए अंतराल या स्लीट्स में आपको हल्के कपड़े, जैसे अंडरवियर, बेल्ट, मोजे या अन्य छोटी वस्तुओं को पैक करना चाहिए। अगर यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि चीजें ढेर हुई हैं, तो उन्हें ढेर कर दें।
  • छोटे आइटम को स्टोर करने के लिए जूते का उपयोग करने से आपको अप्रयुक्त रिक्त स्थान का लाभ उठाने में मदद मिलती है जगह का लाभ उठाने के लिए अपने सूटकेस के अतिरिक्त जेब, स्थानों और छोटे कोनों का हमेशा उपयोग करें।
  • एक सूटकेस चरण 11 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    6
    सूटकेस के ऊपर अपने व्यक्तिगत टॉयलेटरीज़ रखें। कपड़ों पर इन मदों के कंटेनर को रखें और फिर सूटकेस बंद करें क्योंकि हमेशा तैयार रहें। यदि आप सूटकेस को बंद नहीं कर सकते, तो इसे निचोड़ने से बचने के लिए ज़रूरी है क्योंकि आप जिस सामान से सूटकेस बना रहे हैं या बंद को तोड़ने के जोखिम को चलाते हैं। सूटकेस की ढक्कन बनाने के लिए कुछ दबाव का प्रयोग जितना संभव हो उतना नीचे जाइए - हालांकि, अगर आप इसे बंद नहीं कर सकते, तो आप ऐसा नहीं करेंगे, अगर आप कोशिश करते रहें बहुत ज्यादा बल न डालें, क्योंकि आपको अंतिम मिनट में एक नया सूटकेस खरीदने का जोखिम है।
  • एक सूटकेस चरण 12 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके सूटकेस का वजन सीमा से अधिक नहीं है। यदि आप एक विमान ले जा रहे हैं, सूटकेस के प्रतिबंधों और वजन सीमा के बारे में अपनी उड़ान की एयरलाइन पर पूछें तो सुनिश्चित करें कि आपको हवाई अड्डे पर कोई समस्या नहीं है। कुछ एयरलाइंस आपको सीमित सूट के साथ दो सूटकेस मुफ्त में ले जाने की अनुमति देते हैं - हालांकि, केवल आप ही एक वजन सीमा के साथ सूटकेस ले जाने की इजाजत देते हैं। तथ्य यह है कि कुछ एयरलाइनों ने एक या एक से अधिक सूटकेस ले जाने के लिए आपसे शुल्क लगाया है, इसके अलावा अतिरिक्त भुगतान तब भी किया जाना चाहिए जब सामान वजन सीमा से अधिक हो।
  • एक और अच्छा विचार यह है कि इन सामानों को ले जाने के लिए लागू प्रतिबंध क्या हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के परिवहन सुरक्षा प्रशासन निर्धारित किया है कि सभी यात्रियों केवल हाथ के सामान और एक निजी आइटम है, जो एक पर्स, छोटे बैग, कैमरा बैग या किताब बैग हो सकता है पालन करना चाहिए। आपको आमतौर पर उन्हें लेने के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है।
  • भाग 3

    व्यवस्थित रहें
    एक सूटकेस चरण 13 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    1
    शीर्ष पर सबसे सामान्य आइटम पैक करें आप कहीं सब खोल से पहले जा रहे हैं, यह एक जगह में सबसे महत्वपूर्ण या उपयोगी वस्तुओं को आसानी से उन्हें सुलभ बाहर सब कुछ खोल की आवश्यकता के बिना जगह जल्दी से एक अच्छा विचार है। यह आपके और आपकी यात्रा पर निर्भर करता है जो कि सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं, इसलिए इसे आप क्या चाहते हैं इसके अनुसार योजना बनाएं।
  • एक सूटकेस चरण 14 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    2
    डिजाइन के साथ मेष बैग में अपनी चीजों को स्टोर करने के लिए ध्यान रखें। कुछ यात्रियों को एक ही स्थान पर समूहीकृत किए गए सभी चीजों को रखने के लिए जाल या नेट बैग का उपयोग करना पसंद है। उदाहरण के लिए, आप एक मेष बैग में अपने पजामा, अंडरवियर और विभिन्न चीजों को स्टोर कर सकते हैं। फिर, आप अपने शर्ट को एक और बैग में पैक कर सकते हैं और आपकी पैंट दूसरे में यह सब कुछ संगठित रखता है और आपके लिए अपने आइटम ढूंढना आसान बनाता है, साथ ही जब समय आ जाता है तो उन्हें दोबारा करना आसान होता है।
  • एक सूटकेस चरण 15 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    3
    पोशाक के लिए अपने कपड़ों के समूह के बारे में सोचो यदि आपके व्यक्तित्व का प्रकार ए है, तो आप अपने सामानों को व्यक्तिगत रूप से बचा सकते हैं ताकि उन्हें दिन भर पैक किया जा सके। आप संगठित होने के लिए पसंद करते हैं, बंद करो और आप यात्रा के हर दिन पहनने के लिए पैंट और शर्ट आप का उपयोग करेगा रोल, या उन्हें एक ही जाल बैग में जगह जा रहे हैं क्या बारे में नहीं सोचता। जब समय आ जाता है, तो संगठन को हटा दें या कपड़े पहने और तैयार होने के लिए बैग से बाहर निकलें।
  • एक सूटकेस चरण 16 में पैक कपड़े शीर्षक वाली छवि
    4
    गंदे कपड़े लगाने के लिए कंटेनर लें साफ कपड़े से कपड़े धोने का गंदा रखने के लिए एक अतिरिक्त मेष बैग लें। इस तरह, आप अपनी यात्रा के बीच में गंदा लिनन धो नहीं होगा या आप मामले आप लॉन्ड्रोमैट जाना है में एक ही स्थान पर एक साथ यह सब हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com