ekterya.com

एक प्रेमी या प्रेमिका के बेटे को कैसे अपनाना

सामान्य परिस्थितियों में, जब एक ही व्यक्ति एक बच्चे को गोद लेता है, तो दोनों जैविक माता-पिता अब माता-पिता के अधिकार नहीं रखते हैं। आप एक राज्य है कि अभी भी इस नियम का पालन में रहते हैं, तो आप बच्चे को लेने (यानी, सौतेला बाप बनने) से पहले अपने प्रेमी या प्रेमिका से शादी करना होगा। हालांकि, हाल के दिनों में, कई राज्यों ने संपार्श्विक (भी दूसरे माता पिता के रूप में जाना जाता है) को अपनाने की अनुमति दी है। compadre को अपनाने से एक भी व्यक्ति एक या दोनों जैविक माता पिता के माता पिता का अधिकार की उपेक्षा के बिना एक बच्चे को गोद लेने की अनुमति देता है।

चरणों

भाग 1
किसी राज्य को अपनाने की आवश्यकताओं के बारे में जानें

एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 1 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके राज्य में संकलक को गोद लेने की अनुमति मिलती है जबकि ज्यादातर राज्यों की अनुमति देने के विपरीत सेक्स और एक ही लिंग के जोड़ों के लिए दत्तक-ग्रहण compadres (उदाहरण, ओरेगन और कैलिफोर्निया के लिए), कुछ राज्यों निषिद्ध। उदाहरण के लिए, 2015 से नेब्रास्का, उत्तरी कैरोलिना, ओहियो और विस्कॉन्सिन अविवाहित जोड़ों द्वारा compadres की गोद लेने की अनुमति नहीं है।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 2 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अन्य सभी कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन करते हैं यदि आपका राज्य संपार्श्विक को अपनाने की अनुमति देता है, तो सुनिश्चित करें कि आप बच्चे को अपनाने के लिए आवश्यक अन्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में एक वैध अपनाने के आवश्यक तत्व शामिल हैं:
  • गोद लेने के लिए एक सूचित और स्वैच्छिक अभिभावकीय सहमति (जब तक माता-पिता ने अभिभावकीय नियंत्रण त्याग नहीं किया है या इसे न्यायिक रूप से वंचित किया गया है)
  • एक उचित दत्तक माता-पिता (बच्चे को अपनाने के लिए कम से कम 10 साल होने चाहिए)
  • एक अदालत का फैसला कि गोद लेने के बच्चे के सर्वोत्तम हित में है
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 3 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    3
    अगर आपके पास कोई सवाल है तो वकील से संपर्क करें एक वकील आपको सहयोगियों के अपनाने के भ्रमित कानूनी क्षेत्र के माध्यम से नेविगेट करने में मदद करेगा। एक योग्य परिवार कानून की मदद के बिना, आप गलती से अपने प्रेमी या प्रेमिका के अभिभावक अधिकारों को समाप्त कर सकते हैं। एक वकील आपको गोद लेने के दस्तावेज तैयार करने, अपने दस्तावेज़ पेश करने और अदालत में जाने में सहायता करेगा।
  • आप एक वकील को किराए पर कम से कम परामर्श compadres के दत्तक-ग्रहण की जटिलताओं से एक के साथ, इस प्रक्रिया के दौरान आप का प्रतिनिधित्व करने के खर्च नहीं उठा सकते हैं। अधिकांश वकीलों मुक्त प्रारंभिक विचार-विमर्श जिसमें आप जान जाएंगे कि आपके राज्य compadres की गोद लेने की अनुमति देता है और अगर स्थानीय अदालत उपलब्ध रूप हैं आप उन्हें भरने के लिए प्रदान करते हैं।
  • अगर आपको इसके लिए सहायता चाहिए एक अच्छे परिवार कानून वकील को ढूंढें, अपने स्टेट बार एसोसिएशन की वकील रेफरल सेवा के संपर्क में रहें। एक बार जब वे आपकी कानूनी समस्या के बारे में कुछ सामान्य प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो वे आपके क्षेत्र में सबसे योग्य व्यक्ति के संपर्क में रखेंगे।
  • भाग 2
    गोद लेने के दस्तावेज तैयार करें

    एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 4 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    1
    स्वतंत्र अपनाने के फॉर्म प्राप्त करने के लिए स्थानीय अदालत से संपर्क करें अगर आपको लगता है कि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के बच्चे को अपनाने के लिए सभी जरूरी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं, तो काउंटी कोर्ट पर जाएं और एक गोद लेने के पैकेज का अनुरोध करें। अगर अदालत में कोई अपनाने पैकेज उपलब्ध नहीं है, तो आपको वह फॉर्म आपको बताए जाने में सक्षम होना चाहिए जो आपको चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप गोद लेने के फॉर्मों के लिए पूछें स्वतंत्र. स्वतंत्र अपनाने वे हैं जो राज्य या दत्तक एजेंसियों को शामिल नहीं करते हैं।
    • अदालत पर जाएं जहां आप को अपनाने का इरादा है प्रत्येक राज्य में प्रत्येक काउंटी में अलग-अलग रूप और विभिन्न प्रक्रियाएं होंगी। हालांकि कुछ राज्यों में गोद लेने के मुद्दों को संभालने के लिए विशेष अदालतें होंगी, लेकिन अधिकांश राज्य उनके सामान्य नागरिक अदालतों में संभाल लेंगे।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 5 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    2
    एक गोद लेने के आवेदन को भरें गोद लेने के लिए अनुरोध (या कुछ राज्यों में एक याचिका) अनुरोध के बारे में न्यायाधीश को सूचित करता है और सभी पार्टियां क्या हैं उदाहरण के लिए, कैलीफोर्निया में आप कैलिफोर्निया अदालत वेबसाइट से गोद लेने के आवेदन (एडीओपीटी -200 फॉर्म) प्राप्त कर सकते हैं। जब आप इसे भर देते हैं, तो आपको निम्न जानकारी शामिल करनी होगी:
  • दत्तक माता-पिता के रूप में आपकी व्यक्तिगत जानकारी (उदाहरण के लिए, आपका नाम, पता और बच्चे के साथ संबंध)
  • इसका संकेत है कि आप किसी विशेष अदालत में आवेदन क्यों दाखिल कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, आप या बच्चे उस काउंटी में रहते हैं)
  • आपके द्वारा प्रस्तुत गोद लेने के प्रकार (उदाहरण के लिए, एक अभिभावकीय, स्वतंत्र और अतिरिक्त अपनाने)
  • बच्चे की व्यक्तिगत जानकारी
  • एक बयान है कि आप बच्चे को अपनाने के लिए एक उपयुक्त व्यक्ति हैं (उदाहरण के लिए, आप बच्चे का समर्थन करेंगे, आप एक उचित उम्र के हैं, और आप इसे अपने जैसा ही मान लेंगे)
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 6 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    3
    एक अपनाने समझौता करें यह फ़ॉर्म न्यायाधीश को सूचित करेगा कि आप और बच्चे अपनाने के लिए सहमत हैं। आप इस फॉर्म पर न्यायाधीश की मौजूदगी में हस्ताक्षर करेंगे। यदि बच्चा एक निश्चित उम्र (आमतौर पर 12 वर्ष से अधिक की उम्र से अधिक) से पुराना है, तो उसे या उसे हस्ताक्षर भी करना होगा।
  • उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में आप इसके ऊपर अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करके एडीओपीटी -2108 फॉर्म भरेंगे। सुनवाई तक आपको उस फॉर्म के साथ कुछ भी नहीं करना होगा।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 7 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    4
    एक गोद लेने के आदेश प्राप्त करें एक गोद लेने के आदेश एक रिक्त रूप है, जिस पर आप दत्तक ग्रहण स्वीकार करते हैं, तो जज साइन करेगा। आपको बस अपनी व्यक्तिगत जानकारी और अदालती सुनवाई के बारे में आपकी जानकारी पूरी करनी होगी। कैलिफोर्निया में, गोद लेने के आदेश ADOPT-215 फॉर्म है
  • Video: Udaipur: घर से भाग जाने पर प्रेमी जोड़े को गांव वालो ने दी ये सजा - Rajasthan Patrika

    एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 8 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    5



    गोद लेने के खर्च का ट्रैक रखें अदालत आपको पूरी गोद लेने की प्रक्रिया के दौरान किए गए खर्चों की एक विस्तृत सूची पेश करने के लिए कह देगी। अधिकांश अदालतों में यह जानकारी पेश करने का एक फार्म होगा उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में आप ADOPT-230 फॉर्म को भर सकते हैं। आपके पास सामान्य गोद लेने के खर्च हो सकते हैं:
  • अस्पताल सेवाओं
  • जन्मपूर्व देखभाल
  • कानूनी शुल्क
  • परिवहन शुल्क
  • परामर्श शुल्क
  • अदालत में दाखिल दस्तावेजों के लिए शुल्क
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 9 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    6
    सभी पार्टियां एक छूट पर हस्ताक्षर करें ताकि माता-पिता के अधिकार समाप्त न हों। सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज जो आप हस्ताक्षर करेंगे और हस्ताक्षर करेंगे, वह छूट है, जो कि एक समझौता है जिसके तहत आप माता-पिता के अधिकारों को समाप्त कर देते हैं। इस्तीफे को दत्तक माता-पिता और जैविक माता-पिता द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए। यह वह दस्तावेज़ है जो आपकी प्रेमिका या प्रेमी को अपने माता-पिता के अधिकारों को बनाए रखने की अनुमति देगा, चाहे आप बच्चे को अपनाने के बाद भी। एक बार जब आप एक छूट समझौते पर हस्ताक्षर और हस्ताक्षर किए हैं, तो अपने गोद लेने के आवेदन पर यह तथ्य बताएं।
  • याद रखें कि प्रत्येक माता-पिता को छूट पर हस्ताक्षर करना चाहिए। इसमें आपको, साथ ही साथ अपने प्रेमी या प्रेमिका और बच्चे के अन्य माता-पिता शामिल होंगे।
  • यह समझौता गोद लेने के आवेदन से जुड़ा होगा।
  • Video: प्रेमी की हत्या केर पेड़ पे लटकाया

    भाग 3
    गोद लेने को समाप्त करें

    एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 10 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    1
    अपने दस्तावेज़ों को अदालत के लिपिक में जमा करें। काउंटी अदालत में अपने सभी पूरा मूल स्वरूप लाएं और उन्हें अदालत के क्लर्क के पास रखें। वह समझाएगा कि गोद लेने की प्रक्रिया में क्या जारी रहेगा। जब आप अपने दस्तावेज़ पेश करते हैं, तो अपने रिकॉर्ड के लिए कई प्रतियां लेना सुनिश्चित करें जबकि अदालत मूल रखेगी, आप अपने लिए प्रतियां सील करना चाह सकते हैं।
    • जब आप अपने दस्तावेज़ पेश करते हैं, तो उन्हें "सबमिट" के रूप में बंद कर दिया जाएगा।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 11 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    2

    Video: पति को कैसे बनायें अपना दीवाना Pati ko Apna Diwana Banane ke Upay Totka

    प्रस्तुति शुल्क का भुगतान करें जब आप अपने दस्तावेज़ लेते हैं, तो आपको फाइलिंग शुल्क का भुगतान करना होगा। प्रत्येक काउंटी के शुल्क अलग-अलग होते हैं - हालांकि, वे आमतौर पर $ 100 और $ 400 के बीच सीमा करते हैं यदि आप दाखिल शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप अदालत से शुल्क माफी के लिए पूछ सकते हैं।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 12 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    3
    एक साक्षात्कार पास करें और एक जांच की जाए। ज्यादातर दत्तक ग्रहण करने वालों में आपके मामले में एक अन्वेषक नियुक्त किया जाएगा। शोधकर्ता आपको और अन्य इच्छुक पार्टियों से मुलाकात करेगा। मैं आपकी वित्तीय जानकारी, आपके पारिवारिक जीवन और आपके रिश्ते की भी समीक्षा कर सकता हूं। जांच पूरी होने के बाद, आप एक रिपोर्ट लिखेंगे और उसे अदालत में पेश करेंगे।
  • यह रिपोर्ट जज को महत्वपूर्ण जानकारी देगा, जिसका उपयोग आपके मामले के बारे में निर्णय लेने में किया जाएगा।
  • अपनी शक्ति में सब कुछ सुनिश्चित करने के लिए कि एक सकारात्मक रिपोर्ट लिखा है। उदाहरण के लिए, अपने घर को साफ करें और सुनिश्चित करें कि यह बच्चे के सबूत है। दोस्तों और परिवार से बात करें और सुनिश्चित करें कि वे अपनाने से सहमत हैं। सुनिश्चित करें कि आपके वित्तीय क्रम में हैं (उदाहरण के लिए, एक स्थिर नौकरी और अच्छी बचत है)। अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ बैठकर माता-पिता की योजनाओं के बारे में बात करें। दत्तक दी जाने या वंचित होने के बीच यह अंतर हो सकता है।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 13 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    4
    अदालत में जाने की तिथि निर्धारित करें। एक बार अदालत ने जांचकर्ता की रिपोर्ट प्राप्त की, क्लर्क एक सुनवाई की तारीख को शेड्यूल करने के लिए आपसे संपर्क करेगा। सभी इच्छुक पार्टियों के साथ कार्य करें (उदाहरण के लिए, अपने प्रेमी या गर्लफ्रेंड के साथ और बच्चे के साथ) ताकि किसी एक तिथि को खोजने के लिए हर किसी के लिए उपयुक्त हो सभी पार्टियों को सुनवाई में उपस्थित होना होगा।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 14 के बच्चे को अपनाने वाला चित्र
    5
    गोद लेने की सुनवाई में भाग लें सुनवाई का दिन जल्दी आता है, इसलिए आपके पास पार्क करने, सुरक्षा के माध्यम से जाने और अदालत को ढूंढने के लिए समय है। सुनिश्चित करें कि आपके पास मौजूद सभी दस्तावेजों की प्रतियां, साथ ही आपके द्वारा अपनाने वाले बच्चे की प्रतिलिपि बनाएं। एक बार जब आप अदालत में मिल जाए, तब तक चुपचाप बैठ जाएं जब तक कि आपका मामला न सुना हो। जब समय आता है, तो सामने जाएं और न्यायाधीश से बात करें। को गोद लेने के लिए, न्यायाधीश को निम्न सभी को देखना होगा:
  • बच्चा एक उपयुक्त उम्र का है (और यदि बच्चा 12 वर्ष से अधिक है तो सहमति दी गई थी)
  • दत्तक पिता (आप) बच्चे से कम से कम 10 साल पुराना है, उसका ख्याल रखेगा, एक उपयुक्त घर होगा और गोद लेने के साथ सहमत होगा
  • छूट वैध है और अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपने माता-पिता के अधिकारों को रखने के लिए अनुमति देता है
  • गोद लेने के लिए बच्चे के सर्वोत्तम हित के लिए है
  • चित्र शीर्षक से एक प्रेमी या प्रेमिका के बच्चे को अपनाने चरण 15
    6
    अपनाने के आदेश पर हस्ताक्षर करने के लिए अदालत से पूछें यदि अदालत ने गोद लेने की अनुदान दिया है, तो वह पूरी तरह से गोद लेने के आदेश पर हस्ताक्षर करेगा, जिसे आप सुनवाई के दौरान सौंपेंगे। एक बार जब आप इस पर हस्ताक्षर करेंगे, तो गोद लेने वाला अधिकारी होगा।
  • एक प्रेमी या प्रेमिका चरण 16 के बच्चे को अपनाने का शीर्षक
    7
    समस्याओं को संभालता है अधिकांश दत्तक ग्रहण तब तक सुचारू रूप से विकसित होते हैं जब तक अन्य जैविक मूल (जो कि आपके प्रेमी या प्रेमिका नहीं) अपने माता-पिता के अधिकारों को समाप्त करने की सहमति देते हैं यदि अन्य माता-पिता ने सहायता प्रदान नहीं की है या अतीत में बच्चे के जीवन में मौजूद है, तो सहमति भी आवश्यक नहीं हो सकती है हालांकि, कुछ मामलों में अपनाने को चुनौती दी जा सकती है। यदि हां, तो आपको जज को समझना होगा कि गोद लेने के लिए बच्चे के सर्वोत्तम हित में है जब कोई न्यायाधीश सर्वश्रेष्ठ हित को निर्धारित करता है, तो यह निम्नलिखित पर ध्यान देगा:
  • परिवार की अखंडता का महत्व, जो कुछ मामलों में गोद लेने का मतलब हो सकता है (उदाहरण के लिए, यदि अन्य जैविक पिता कुछ समय के लिए अनुपस्थित रहे हैं)
  • बच्चे की स्वास्थ्य, सुरक्षा और संरक्षण
  • भावनात्मक संबंध हैं जो एक बच्चा आपके और आपके माता-पिता के साथ हैं
  • एक सुरक्षित घर प्रदान करने की आपकी क्षमता
  • घर में घरेलू हिंसा की उपस्थिति
  • आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, साथ ही साथ बच्चे की भी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com