ekterya.com

कोलंबिया में कैसे बचाएं

2014 में सीएएफ के एक सर्वेक्षण के अनुसार, कोलम्बियाई का केवल 39 प्रतिशत की जो घर पर अपनी बचत रहता है सबसे बचत के कुछ प्रकार है। सहेजना हर किसी के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है हालांकि, यह हमेशा आसान नहीं है। एक या अन्य कारणों के लिए, चाहे बड़े या छोटे खर्च, पैसे हम हमेशा इसे साकार करने के बिना, अधिक मायावी तरह से जा रहे हैं। और जैसे ही पैसे ऐसे विवरण में जा सकते हैं जो हमें नहीं दिखाई देते हैं, सफल बचत की कुंजी विवरण में भी है। पढ़ने रखें और आपको पता चल जाएगा कि वे क्या हैं।

चरणों

भाग 1
बचत के उद्देश्यों को निर्धारित करें

सेट शीर्षक लक्ष्य सेट 3
1
उन लक्ष्यों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि सूची लंबी या छोटी है यह सूची बनाई गई है ताकि आप उन इच्छाओं को व्यक्त कर सकें जिन्हें आप पूरा करना चाहते हैं, किसी यात्रा से या उत्पाद की खरीद से, किसी घर में, व्यवसाय स्थापित करने के लिए या अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए। वही अगर आप किसी भी आपात स्थिति के लिए धन का फंड बनाना चाहते हैं
  • विचार यह है कि वे लम्बे हैं या जिन चीज़ों को आप प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल आप आर्थिक कारणों से नहीं कर सकते हैं। दूसरी तरफ, जब आप जानते हैं कि आप इसे एक विशिष्ट उद्देश्य के साथ करते हैं तो इसे सहेजना आसान है।
  • छवि शीर्षक 55117 3
    2
    सूची में प्रत्येक उद्देश्य को पूरा करने के लिए आवश्यक अनुमानित राशि की गणना करें विचार यह है कि प्रत्येक लक्ष्य आप एक अनुमानित राशि जोड़ सकते हैं, ताकि आप देख सकें कि आपकी वर्तमान स्थिति के अनुसार अधिक सस्ती कौन सी है।
  • आपकी व्यक्तिगत मंशा और आप सूची में प्रत्येक वस्तु के बारे में जानकारी के अधिकारी के अनुसार, क्या आप पहली बार प्राप्त करना चाहते हैं के अनुसार अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता।
  • प्रत्येक आइटम को सूची में वर्गीकृत करें कि क्या यह एक लंबा, मध्यम और अल्पावधि लक्ष्य है।
  • भाग 2
    बजट को निर्धारित करें

    छवि शीर्षक 55117 5
    1
    आपके पास प्रति माह सभी पैसे प्रविष्टियां जोड़ें यह विचार स्पष्ट है कि आप एक महीने में कितना पैसा कमाते हैं, लगभग यदि आपके पास अलग-अलग तरह के तंत्र के साथ छंटनी निधि है या खाता है, तो आप उसे भी ध्यान में रख सकते हैं, खासकर यदि आप घर के लिए बचत करना चाहते हैं
  • शेयर मार्केट चरण 2 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपके मासिक खर्च क्या हैं I यह भुगतानों (सेवाओं, भोजन, किराया, आदि) से संबंधित निर्धारित खर्च और अतिरिक्त खर्चों को ध्यान में रखता है। याद रखें कि जब बचत की बात आती है, तो जितना संभव हो उतना अनावश्यक खर्च को कम करना बेहतर होगा। इसे प्राप्त करने के लिए, कीवर्ड है "संगठन"।
  • एक युवा आयु चरण 2 में सहेजें मनी नाम वाली छवि
    3
    दो पिछले अंकों के अनुसार आपके पास कितने पैसे हैं इन गणनाओं का उद्देश्य आपको अपनी बचत के लिए प्रत्यक्ष रूप से प्रत्यक्ष रूप से प्रत्यक्ष रूप से प्रत्यक्ष कर सकते हैं। याद रखें कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह राशि कितनी कम हो सकती है, लेकिन बचत के अनुरूप होनी चाहिए
  • भाग 3
    राशि और समय की बचत की गणना करें

    सेट शीर्षक लक्ष्य सेट 2



    1
    सूची से एक उद्देश्य चुनें यह एक से अधिक हो सकता है, लेकिन एक ही उद्देश्य पर ऊर्जा को ध्यान में रखना सबसे अच्छा होता है।
  • 1319046-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 131 9 46 8

    Video: डा. भीम राव अम्बेडकर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

    2
    उस प्रयोजन के लिए धन की रकम का निर्धारण करें उद्देश्य के आधार पर, यह सुनिश्चित कर लें कि राशि में करों और अन्य संबंधित शुल्क शामिल हैं
  • छवि शीर्षक 55117 7
    3
    निर्धारित करें कि पिछले चरण में स्थापित धन की मात्रा के आधार पर यह आपको कितने समय तक पहुंचने में लगेगा। सुनिश्चित करें कि यह एक प्राप्त करने योग्य लक्ष्य है ताकि प्रतीक्षा निराशाजनक न हो।
  • Video: विश्व की रहस्यमय घटनाएं जो एक रहस्य बन कर रह गयी 10 Mysterious Incidents

    भाग 4
    बचत प्रारंभ करें

    चित्र का शीर्षक, किस प्रकार का बैंक खाता खोलें चरण 2 खोलें
    1
    निर्धारित करें कि आपके लिए आदर्श बचत तंत्र का प्रस्ताव क्या है। यह विचार यह है कि आप बैंकों या अन्य वित्तीय संस्थानों के बारे में जानकारी ढूंढते हैं और बैंकों की किस प्रकार के खातों की पेशकश करते हैं, या अन्य संस्थाओं को क्या अन्य तंत्र प्रदान करते हैं ये सबसे सामान्य तंत्र हैं:
    • वर्तमान बचत खाते
    • अनुसूचित या अनुबंध बचत खाते
    • बचत खाता और निर्माण संवर्धन
    • एक सावधि जमा प्रमाणपत्र के लिए खाता
  • लघु बेचना कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस तंत्र का चयन करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है उस राशि के बारे में स्पष्ट होना याद रखें, जिसे आप सहेजना चाहते हैं और वह समय आपको ले जाएगा। दूसरे शब्दों में, यदि यह एक छोटा, मध्यम या दीर्घकालिक लक्ष्य है।
  • बढ़ो आपका बचत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    बचत प्रारंभ करें अब जब आप महत्वपूर्ण लक्ष्यों को ध्यान में रखते हैं, बचत शुरू करते हैं, अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए।
  • युक्तियाँ

    • उपलब्ध बचत खातों के बारे में अधिक पढ़ें
    • वर्तमान बचत खाते: बैंक के आधार पर, वे न्यूनतम खुलने की राशि का अनुरोध कर सकते हैं और, विशेष समझौते के आधार पर, बैंक शुल्क से निपटने का शुल्क ले सकता है या किसी अन्य अवधारणा के लिए महत्वपूर्ण बात, इस मामले में, यह है कि आप बैंक द्वारा ब्याज दर की दर को देखते हैं यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप अपने पैसे को सुरक्षित रूप से सहेजते हुए और जब भी आप चाहें इसे निपटाने में सक्षम हों।
    • लेखा अनुसूचित या संविदात्मक बचत बचत खाते का एक प्रकार है जो आप हर महीने पैसे की एक निश्चित राशि को दर्ज करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मामले में, न केवल ब्याज दर पर विचार करना पड़ता है लेकिन बैंक द्वारा पैसे निकालने का आरोप लगाया जाने वाला कमीशन, जो इस प्रकार के खातों के साथ इतना आसान नहीं है। दूसरी ओर, इन प्रकार के तंत्र बैंकों के लिए विशेष नहीं हैं। राष्ट्रीय बचत निधि, उदाहरण के लिए, यह आवास और शिक्षा के वित्तपोषण के लिए एक संविदात्मक बचत योजना प्रदान करता है
    • बचत खाता और निर्माण संवर्धन: एएफसी कई फायदे प्रदान करती है। वे प्रोग्राम बचत के समान हैं, लेकिन इसका उपयोग केवल घरों के वित्तपोषण के लिए किया जाता है ब्याज के अतिरिक्त कर लाभ प्रदान करता है, संभावना है कि फीस जो कि स्रोत में प्रतिधारण के भुगतान के लिए सामान्यतः नियत हैं, इस खाते में नियुक्त की जा सकती हैं और वांछित होने पर एक घर का वित्तपोषण करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • टर्म डिपॉजिट सर्टिफिकेट अकाउंट: सीडीटी भी संविदात्मक बचत के समान हैं, लाभ के साथ बैंक आमतौर पर बचाई गई राशि पर अधिक रिटर्न देते हैं। चूंकि इन खातों को एक निश्चित समय के अनुसार स्थापित किया जाना चाहिए, इसलिए निर्धारित समय से पहले पैसे निकालने के लिए अधिक जटिल है।
  • सुनिश्चित करें कि आपने चुने गए बचत तंत्र के नियमों और शर्तों के बारे में स्पष्ट किया है। अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो बैंक या इकाई से सवाल पूछने के लिए मत भूलें, जो आपके लिए जरूरी है
  • याद रखें विशेष व्यवस्था है कि आप को बचाने के लिए उपयोग करने से परे, क्या वास्तव में मायने रखती है कि आप राशि है जो आप को बचाने के लिए खर्च करेगा करने के लिए कोई वास्तविक प्रतिबद्धता मान है। इसका मतलब है कि, आदर्श, इस तरह के किराया या सेवा के रूप में तय खर्चों के रूप में ही महत्व देना चाहिए, ताकि आप कभी नहीं भूल बचत के लिए मासिक कोटा पूरा करने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com