ekterya.com

छुट्टियों के दौरान अपने घर किराए पर कैसे करें

कई सालों तक, यूरोपियों ने अपने घरों को साल में कुछ महीनों के लिए किराए पर लिया है, जबकि वे छुट्टी या अवकाश यात्रा कर चुके हैं। यू.एस. में परिवार के घर के अल्पावधि किराये का विचार चल रहा है। के रूप में अच्छी तरह से यूरोपीय लोग किराए पर लेने वाले एजेंटों की सेवाओं का आनंद लेते हैं जो बुकिंग, शेड्यूलिंग और किराए का संग्रह संभालते हैं - ऐसा यू.एस. में नहीं है। तो आप अपनी संपत्ति की रक्षा कैसे करते हैं और स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं और अल्पावधि किराये में नकद प्रवाह कैसे उपलब्ध कराते हैं?

चरणों

Video: शुभ काम में जाने से पहले करें ये उपाय || Chamatkari Samadhan

1
अपनी होम इंश्योरेंस पॉलिसी की जांच करें किरायेदार की वजह से ज्यादातर नुकसान नहीं आते हैं, आपको एक अतिरिक्त नीति अनुबंधित करना पड़ सकता है जो न केवल आपके घर और उसकी सामग्री को कवर करता है, बल्कि उस घटना में नागरिक दायित्व भी है जो किरायेदार संपत्ति पर घायल हो जाता है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि स्थानीय नियमों और मालिकों की संस्था आवासीय संपत्तियों के किराये की अनुमति देते हैं यदि नहीं, तो आपको अपनी संपत्ति किराए पर लेने के लिए एक परमिट प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है
  • Video: HTP | America का वार, Pakistan में हाहाकार | News18 India

    3
    निर्णय लें कि आप कौन-सा फर्नीचर छोड़ेंगे और आप कौन से स्टोर करेंगे जब एक घर 4 महीने या उससे कम समय के लिए किराए पर लिया जाता है तो उन्हें आमतौर पर किराए पर दिया जाता है। परिवार के अवशेष और अन्य मूल्यवान संपत्ति की रक्षा करते हुए आप चाहते हैं कि किरायेदारों को घर पर महसूस करें। उन संपत्तियों को कहीं और भंडारण करना नाजुक कुर्सियों या नाजुक कपड़े के बारे में चेतावनी किरायेदारों की तुलना में अधिक सुरक्षित है। एक विकल्प आपके पसंदीदा फर्नीचर के बदले उपयोग करने के लिए सस्ते मूल फर्नीचर खरीदने के लिए हो सकता है
  • 4

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    अपने घर से मूल्य की सब कुछ निकालें यहां तक ​​कि अगर आप अपने किरायेदारों पर भरोसा करना चाहते हैं, तो आप दूर होने पर चीजें दूर जा सकती हैं। परिवार के संग्रह, विशेष खिलौने, कैमरे, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, साथ ही घर से घर पर आपके पास चांदी / सोने की चीज़ें ले लो। इन वस्तुओं को अटारी में या एक कोठरी में रखने से उन वस्तुओं के लिए पर्याप्त सुरक्षा नहीं होगी जो आपके लिए बहुत मूल्यवान हैं।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल डिवाइस अच्छे कार्य क्रम में हैं जब आप शहर में नहीं रहें, या इससे भी बदतर हो, तो घर वापस चले जाएं और यह पाते हैं कि किरायेदार ने स्वयं के लिए मरम्मत करने का प्रयास किया है, जब आप घर पर अभी भी आवश्यक मरम्मत या प्रतिस्थापन करना आसान है, तो यह आपके लिए आसान है।
  • 6
    सभी मरम्मत और आपात स्थितियों का ख्याल रखने के लिए संपत्ति प्रबंधक को किराए पर लें या उन भरोसेमंद लोगों की सूची बनाएं जो इन सेवाओं को प्रदान करते हैं और किरायेदार को छोड़ देते हैं। प्रशासक का फायदा यह है कि यह मामूली मरम्मत के लिए किरायेदार द्वारा अनुबंधित महंगी सेवाओं का भुगतान करता है, जबकि सूची का मतलब है कि जब आप वापस आते हैं, तो आपको केवल उन सेवाओं के लिए भुगतान करना पड़ेगा जो वास्तव में उपयोग किए गए हैं।
  • 7
    घर के किराये से पहले एक पूरी तरह से सफाई सेवा का किराया शुरू होता है, फिर किराए पर लेने के समझौते में यह कहते हुए एक खंड शामिल होता है कि घर छोड़ने से पहले किरायेदारों को एक ही सेवा किराए पर देना होगा। यह सुरक्षा जमा के संबंध में असहमति से बचा जाता है
  • 8



    एक सुरक्षा जमा के लिए पूछें यहां तक ​​कि अल्पावधि किराये के मामले में, आपको नुकसान या अवैतनिक किराया के प्रति अपने आप को बचाने की आवश्यकता है
  • 9
    अपने किरायेदारों की पृष्ठभूमि की जांच करें और किराये पर समझौते पर हस्ताक्षर होने से पहले, संभवतः उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानें कुछ बुनियादी पृष्ठभूमि चेक जिन्हें आप आंकड़ों के लिए ऑनलाइन किराए पर ले सकते हैं, जो कि $ 7.95 से $ 150 तक भिन्न हो सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में पैसे खर्च करने योग्य है अगर यह आपको अधिक मन की शांति देगा।
  • 10
    अपने भुगतान को अग्रिम या ऑनलाइन बनाने के लिए सब कुछ ठीक करें आपके नए अस्थायी पते पर पुनः निर्देशित किए जाने वाले मेल की मांग करना केवल धीमी लेकिन अविश्वसनीय नहीं है और आप कुछ चीज़ों के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं, और जुर्माना या अधिभार का भुगतान करना पड़ सकता है
  • 11
    सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू जानवरों के लिए एक स्थान खोजते हैं। कुछ मामलों में, आप उन्हें अपने साथ ले जा सकते हैं या कोई उनकी देखभाल कर सकता है यहां तक ​​कि अगर कोई पड़ोसी आपको भोजन करने और पानी देने की पेशकश करता है, तो याद रखें कि आपके घर में अजनबी हो सकती है और यह उनको काटने या खरोंच कर सकती है।
  • 12
    अगर आप किसी अन्य शहर या क्षेत्र के लोगों को घर किराये पर ले रहे हैं, तो स्थानीय व्यापार नामों के साथ स्थानीय संदर्भों की एक सूची को छोड़ दें, जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है, एक नक्शा, स्थानीय आपातकालीन नंबर, साथ ही साथ पड़ोसी के नाम। एक किरायेदार जो पड़ोस का हिस्सा महसूस करता है, वह आपके घर की देखभाल करने की अधिक संभावना है।
  • 13
    अपनी कर रिटर्न के लिए आय और व्यय के सभी रिकॉर्ड रखें
  • 14
    निश्चित रूप से आप अपने घर को आसान बनाने के लिए अधिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। इंटरनेट पर आप मुफ्त किराये अनुबंध देख सकते हैं, साथ ही इस अनुभव को आपके और आपके परिवार के लिए सकारात्मक बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इसमें किरायों में से एक के लिए व्यय के हिस्से के रूप में करों और सफाई खर्च शामिल हैं
    • ऐसे समय के दौरान समूहों के लिए विशेष ऑफ़र और रिक्त स्थान बनाएं, जब किराया कठिन हो। (उदाहरण के लिए, पांच रातों को किराए पर लें और छठी रात को निशुल्क प्राप्त करें)।

    चेतावनी

    • अंतरराष्ट्रीय धोखाधड़ी से सावधान रहें जो आपके घर किराए पर लेना चाहते हैं। बहुत ज्यादा पैसा भेजने वाले लोगों की प्रतिपूर्ति न करें। सुनिश्चित करें कि आप चेक एकत्रित करने से पहले सही राशि का भुगतान कर रहे हैं। कुछ लोगों को आप की तुलना में अधिक बड़ी राशि के लिए एक चेक भेजकर आपको चीर करने का प्रयास करना चाहिए, फिर अंतर के लिए प्रतिपूर्ति करने के लिए कहें। सबसे बुरी बात यह है कि यदि आप ऐसा महसूस करते हैं कि यह एक धोखाधड़ी है, क्योंकि बैंक द्वारा निधियों की कमी के कारण चेक वापस कर दिया जाएगा। सावधान रहें
    • कुछ समुदायों ने छुट्टियों के दौरान आपको अपना घर किराए पर लेने की अनुमति नहीं दी है। छुट्टियों के दौरान हर एक को किराए पर लेने से पहले इसके बारे में नियमों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com